Posts

Showing posts from August 13, 2016

प्रभात झा का मानसिक संतुलन खराब हो गया है: कॉग्रेस

Image
शिवपुरी। 13 अगस्त शनिवार को भाजपा सांसद प्रभात झा पर कांग्रेस ने जमकर निशाना बनाया। काग्रेस ने कहा कि सिंधिया परिवार एवं लोकप्रिय सांसद पर जो अनर्गल बयानबाजी की है वह घोर निंदनीय है, कांग्रेस पार्टी इसकी घोर निंदा करती है और अपने झूठे वक्तव्य के लिए माफ़ी मांगने के मांग प्रभात झा से करती है।
इसके साथ ही प्रभात झा को सलाह है कि पहले वह पता कर लें कि सिंधिया परिवार ने देश भर में कितनी धर्मशालाएं एवम् अन्य धर्मार्थ काम किये हैं। सिंधिया परिवार कभी इन समाज सेवा का ढिंढोरा नहीं पीटता है न ही प्रभात झा के प्रमाण पत्र की ज़रूरत है।
कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि प्रभात झा को केंद्रीय मंत्री मंडल में जगह नहीं मिलने से उनका मानसिक संतुलन खऱाब हो गया है, हमारी सलाह है कि वो किसी अच्छे डॉक्टर से अपना इलाज कराएं।
जहाँ तक महाराज के संबोधन की बात है श्री सिंधिया ने किसी को नहीं कहा कि मुझे महाराज कहिये। वह तो वर्तमान के राजनीतिक वातावरण में इतने सहज और सरल हैं कि प्रभात झा के प्रमाण पत्र की ज़रुरत नहीं है। 
जिलाध्यक्ष श्री राम सिंह यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद…

सैनिक वेतन के लिए नहीं वतन के लिए लड़ता है: प्रभात झा

Image
शिवपुरी। अपना अमूल्य जीवन दाँव पर लगाने वाला सैनिक वेतन के लिए नहीं वतन के लिए लड़ता है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने आह्वान किया कि स्वाधीनता दिवस के अवसर पर तिरंगा फहरायें। भाजपा सरकार के दौरान मिसाइल मेन डॉ. अब्दुलकमला आजाद को राष्ट्रपति बनाया। हमारी पार्टी के लोग देशभर में प्रतिवर्ष शहीद अशफाक उल्ला खंा और परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद को पूरी श्रृद्धा से स्मरण करते हैं, क्योंकि हम लोग साझा संस्कृति के पक्षधर है। 
राज्य सभा से संसद सदस्य प्रभात झा ने कार्यकर्ताओं को कहा कि समाज की स्वीकारिता केवल पद से नहीं बल्कि प्यार और प्रतिष्ठा से प्राप्त होती है। उन्होंने स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के कश्मीर को लेकर संसद में दिए बयान की घोर निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने सिंधिया को इस पाकिस्तान हितैशी बयान पर बधाई दी है। 
प्रभात झा ने कहा कि 15 अगस्त से एक सप्ताह बाद तक देश के सभी मंत्री और संसद सदस्य तिरंगा यात्रा निकालेंगे। उन्होंने आह्वान किया कि सभी कार्यकर्ता छोटे-बड़े अनेक प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करें। श्री झा ब…

नपा के बवाल में बुरे फसे मुन्ना भाई: इधर कुंआ तो उधर खाई

Image
शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने नगर पालिका शिवपुरी की जिन 11 महिला पार्षदों को पद से प्रथक करने का नोटिस दिया है उनमें से अधिकांश पार्षदों ने अपना जवाब दे दिया है। जवाब में महिला पार्षदों ने अपने आपको वेकसूर बताते हुए कहा कि परिषद की बैठक के सभापति के निर्देश के बाद ही उनके परिजन मौजूद थे। 
वहीं वार्ड क्रमांक 1 की पार्षद श्रीमती भावना पाल ने अपने जवाब में कहा है कि उस दिन बैठक में उसके पति आए ही नहीं थे। इस मामले में नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह पशोपेश में है। कलेक्टर ने अपने नोटिस में इंगित किया था कि 14 जुलाई को परिषद की बैठक में नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने बैठक से बाहर जाने के लिए महिला पार्षदों के पतियों और परिजनों को निर्देश दिया था, लेकिन वे बैठक से बाहर नहीं गए।
परन्तु कल नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह नोटिस प्राप्त महिला पार्षदों की पैरवी करने जब कलेक्टर राजीव दुबे के पास गए तो कलेक्टर ने उनसे कहा कि वह अपना जवाब लिखित रूप में दें। अब यदि वह लिखते हैं कि महिला पार्षदों के परिजनों को बैठने की उन्होंने अनुमति दी तो वो संकट में आ जाएंगे। 
पूरे मामले में सबसे पहले नपा उपाध्यक्ष अन्नी श…

पति मछली पकडने गया था, पत्नी का रेप कर गया बदमाश

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम गरेठा में घर के सामने रहने बाले ही युवक ने 22 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। महिला जब चिल्लाई तो आरोपी मौके पर से फरार हो गया।
जानकारी के अनुसार पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम गरेठा में रीना पत्नि ाराजू केवट परिवर्तित नाम उम्र 22 वर्ष अपने घर में अकेली थी। महिला का पति मछली पकडनें तालाव पर गया हुआ था। तभी घर के सामने रहने बाला वसंता केबट महिला के घर में घुस आया और जबरन बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। महिला जब चिल्लाई तो आरोपी मौके से फरार हो गया।
महिला ने उक्त बात की शिकायत महिला के घर आने पर सारी घटना बताई।   पति महिला को लेकर पिछोर थाने पहुॅची जहॉ पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 450,376 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

भाजपा नगर मंडल ने निकाली तिरंगा यात्रा

Image
शिवपुरी। भाजपा नगर मंडल ने नगर अध्यक्ष भानु दुबे के नेतृत्व में पार्टी के कार्यक्रम के तहत आज तिरंगा यात्रा निकाली जिसमें बड़ी सं या में भाजपा नगर मंडल के कार्यकर्ता सहित वरिष्ठ भाजपा नेता भी बड़ी सं या में शामिल हुए।
पुरानी शिवपुरी के सुभाष पार्क से निकाली गई तिरंगा यात्रा नगर के प्रमुख मार्गों से गुजरती हुई शहीद तात्याटोपे के समाधि स्थल पर पहुंची जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि अर्पित कर शहीद तात्याटोपे को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। भाजपा नगर मंडल के कार्यकर्र्ताओं ने आज सुबह पुरानी शिवपुरी के सुभाष पार्क से राष्ट्र भक्ति से प्रेरित नारों के बीच रैली प्रारंभ हुई।
रैली में भाजपा कार्यकर्ता जरा याद करो कुर्वानी तिरंगा यात्रा शहीदों को नमन आदि बैनर लेकर चल रहे थे। नगर के प्रमुख मार्गो से होती हुई तिरंगा यात्रा तात्याटोपे समाधि स्थल पर पहुंची जहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय गीत के साथ शहीदों को नमन किया तथा तात्याटोपे को अपनी भावभीनी श्रृद्धांजलि अर्पित की।
भाजपा की इस तिरंगा यात्रा में प्रमुख रूप से भाजपा जिला उपाध्यक्ष तेजमल सांखला, पूर्व विधायक माखनलाल राठौर, हेमं…

पति घर पर नहीं था और पडौसी ने कर डाली छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। शहर के कोतवाली क्षेत्र के सईसपुरा में रहने बाली एक युवती के साथ पडौस में ही रहने बाले एक युवक ने छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दे डाला। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार राजवती पत्नि राजाराम रघुवंशी उम्र 25 वर्ष सईसपुरा में गोल्डन टेलर के मकान में किराये के मकान मे रहती है। महिला का पति कंडक्टर है जो कल अपनी पत्नि को घर पर छोडक़र काम पर चला गया। तभी पड़ौस में रहने वाला आरोपी चुक्का खटीक ने महिला को घर पर अकेला देखकर उसके साथ छेड़छाड़ कर दी और जब पीडि़ता ने विरोध किया तो आरोपी ने उसकी मारपीट कर उसे जानसे मारने की धमकी दी और वहां से भाग खड़ा हुआ। उैक्त बात की शिकायत महिला ने पुलिस कोतवाली में दर्ज कराई जहॉ पुलिस ने आरोपी चुक्का खटीक के खिलाफ धारा 354, 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

नातिन देती थी चाचा को बलात्कार की धमकी, विधवा मॉ पर कलयुगी बेटे ने ढहाया कहर

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली के अंतर्गत एक कपूत पुत्र के साथ उसकी पत्नि और दोनों बेटियों ने बयोवृद्ध माँ पर ऐसा कहर ढहाया कि वृद्ध और विधवा माँ को अपने कलेजे के लाल श्याम और उसकी पत्नि लक्ष्मी के खिलाफ पुलिस में आपराधिक प्रकरण दर्ज कराने पर मजबूर होना पड़ा। 
पुलिस ने जांच के बाद आरोपियों के विरूद्ध 4/24 अभिभावक एवं वरिष्ठ नागरिक देखभाल अधिनियम एवं कल्याण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। इस मामले में आरोपीगण की दोनों पुत्रियां भी अपनी दादी को परेशान करती थी तथा उनके छोटे पुत्र को बलात्कार के मामले में फंसाने की धमकी देती थी। 
उक्त जानकारी फरियादी वृद्धा  इमरती बाई ने देते हुए बताया कि उनकी नातिन उसके  सबसे छोटे पुत्र को बलात्कार के मामले में फंसाने की धमकी देती थी। 
जानकारी के अनुसार 80 वर्षीय वृद्धा इमरती देवी ने 30 मई को पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी को आवेदन दिया था कि वह कालीमाता मंदिर फतेहपुर क्षेत्र की रहने वाली है और उसके पति अमर सिंह नामदेव की मौत के बाद उसके बड़े बेटे तथा उसकी पत्नि और बच्चों का व्यवहार उसके प्रति पूरी तरह बदल गया है। 
उसका बड़ा पुत्र श्याम सिंह कहता …