Posts

Showing posts from June 15, 2016

नपा सीएमओ भूमिगत, कलेक्टर ने सौपा भार्गव को प्रभार

Image
शिवपुरी। कलेक्टर श्री राजीव दुबे ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी शिवपुरी का प्रभार नगर पालिका शिवपुरी के स्वास्थ्य अधिकारी श्री जीपी भार्गव को अन्य आदेश तक सौंपे जाने का आदेश जारी किया है।
उल्लेखनीय है कि नगर पालिका परिषद शिवपुरी के मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री रणवीर कुमार कार्यालय में बिना सूचना के अनुपस्थित रहने से नगर पालिका परिषद शिवपुरी का कार्य प्रभावित हो रहा था। साथ ही वर्तमान में माननीय उच्च न्यायालय खण्डपीठ ग्वालियर के आदेश के पालन में शहर में किए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान भी जारी है।
कलेक्टर ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को बिना सूचना के अनुपस्थित रहने को गंभीरता से लेते हुए उक्त प्रभार स्वास्थ्य अधिकारी को सौंपा गया है। इस मामले में बताया जा रहा है कि इनका अचानक गायब होना अतिक्रमण को लेकर तो नही है। किसी उच्च स्तरीय दबाव के कारण सीएमओ बिना सूचना के बिना किसी सूचना के गायब हो गए हो।

बड़े भाई ने ही करा दी छोटे भाई की 75 बकरी पार .

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षैत्र के इंदार में बड़े भाई ने अपने ही छोटे भाई की 75 बकरीयों का चोरी करा दिया। पुलिस ने फरियादी छोटे भाई की रिपोर्ट पर आरोपी बडें भाई सहित तीन अन्य लोगो पर मामला दर्ज कर दो आरोपीयों को गिर तार कर उनके कब्जे से 75 बकरीयां भी बरामद कर ली है।
जानकारी के अनुसार बीते रोज बृजभान पुत्र भवूती पाल निवासी इंदार रोज की तरह अपनी बकरीयों का चराने पीरोठ के हार में ले गया। दोपहर में गर्मी अधिक होने के कारण बृजभान अपनी 75 बकरीयों का पीरोठ के हार में छोड़ कर घर खाना खाने आ गया। जब बापिस घर पहुॅचा तो देखा कि बकरीयां गायव है। तलास के बाद बकरी नहीं मिली तो बृखवान ने बकरीयों को खोजना प्रारंभ किया तो देखा कि आरोपी सोभाराम पुत्र जगदीश शाहू निवासी अशोकनगर अपने टे्रक्टर में भरकर बकरीयों को ले जा रहा था। 
इस टेक्टर में आरोपी बड़ा भाई प्राणसिंह ,सोभाराम साहू सेन सिंह धाकड़ दयाराम धाकड़,मानसिंह  भी साथ में मिलकर इस घटना को अंजाम दे रहे थे। जिसे देखकर बृखवान ने पूरे घटनाक्रम इंदार पुलिस को बताया। पुलिस ने फरियादी बृखवान की रिपोर्ट पर आरोपी भाई सहित 4 लोगो पर धारा  379 ताहि के तहत मा…

खेत में पानी दे रहे युवक को सांप ने काटा हालत गंभीर

Image
शिवपुरी। जिले के मायापुर थाना क्षेत्र ग्राम बादली में खेत में पानी दे रहें एक युवक को जहरीले सर्प ने काट लिया जिसे लेकर परिजन जिला चिकित्सालय आए जहॉ युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।
जानकारी के अनुसार मायापुर थाना क्षेत्र के बादली गॉव में सूरज सिंह पुत्र मेवालाल लोधी अपने भिन्डी के खेत में पानी दे रहा था तभी किसी जहरीले सांप ने काट लिया जिससे युवक की हालत गंभीर बनी हुई है परिजनों ने उसे जिला अस्तपताल में भर्ती कराया है।

NCC योगा कैंप: सच्ची लगन व मेहनत से पाया जाता है लक्ष्य

Image
शिवपुरी। महर्षि योगी महाविद्यालय में 13 जून से प्रारंभ हुए एनसीसी के दस दिवसीय योगा के प के के प कमाण्डेंट ले. कर्नल उदयवीर सिंह के अनुसार बिना लक्ष्य निर्धारित किए आपकी मेहनत सफल नहीं हो सकती। वे कै प के दूसरे दिन ओपनिंग एट्रेस के दौरान एनसीसी के चार सैकड़ा केडेटों को संबोधित कर रहे थे। 
सहायक के प कमाण्डेंट ले. कर्नल सदाशिव घाडगे ने कहा कि योगा केंप में सभी केडेट अनुशासित होकर आपस में आपसी सद्भाव का परिचय देंगे तथा 21 जून को विश्व योग दिवस पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। 
के प के दौरान एनसीसी अधिकारी ले. गजेन्द्र कुमार सक्सैना, ले. गुलाब जाटव, सेकेण्ड अफसर आरएन कोली, वीरेन्द्र वर्मा, ले. शक्ति अवस्थी, ले. कविता लोधी द्वारा द्वितीय सत्र में केडेटों की नियमित कक्षाएं ली जा रही हैं। के प के दौरान साफ सफाई, स्वच्छ पानी आदि का विशेष ध्यान रखकर के प संचालित हो रहा है। 
16 जून को एनसीसी के गु्रप कमाण्डेंट भी के प का निरीक्षण करने के प स्थल महर्षि योगी महाविद्यालय पोहरी रोड पर पहुंच रहे हैं जिन्हें महाविद्यालयीन केडेटों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर प्रदान किया जावेगा। के प में प्रात: सत्र में प…

होटल वरूण होटल पर गरजी हिटैची, ढहाया जाऐगा नया निर्माण

Image
शिवपुरी। माननीय उच्च न्यायालय ने कल होटल वरूण इन को दिया गया स्टे ऑर्डर खारिज कर दिया। जिससे नाला क्षेत्र में बने होटल के निर्र्माण कार्य को तोडऩे की एक तरह से प्रशासन को अनुमति मिल गई। अब प्रशासन ने इसे तोडने के लिए कार्यवाही शुरू कर दी। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार नाले के किनारे हुए निर्माण कार्यों की नगर पालिका ने जब नाप तौल की तो होटल वरूण इन का निर्माण 13.50 फुट नाले में पाया गया। जिस पर नगर पालिका ने निशान लगा दिया, लेकिन होटल बरूण इन के संचालक राहत पाने हेतु उच्च न्यायालय गए और माननीय उच्च न्यायालय ने उन्हें 13 जून तक का स्टे ऑर्डर दे दिया।
और उस तिथि पर सुनवाई एवं अपना पक्ष रखने हेतु नगर पालिका को आहुत किया। मु य नगर पालिका अधिकारी ने उच्च न्यायालय में पेश होकर बताया कि नगर पालिका ने निर्माण कार्य की अनुमति को पूर्व में ही निरस्त कर दिया था। और इस बाबत निरस्त अनुमति को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया। इस पर माननीय उच्च न्यायालय ने स्टे ऑर्डर को खारिज कर दिया। 
और आज नगर पालिका की हिटैची वरूण होटल को तोडने पहुच गई और उसका कुछ हिस्सा ढहा भी दिया लेकिन होटल संचालक ने कहा में अपना …

जल क्रांति के सदस्य डेम निर्माण के लिये मुख्यमंत्री से मिले

Image
पोहरी। पोहरी क्षेत्र में हमेशा से पानी की समस्या से जनता परेशान थी पोहरी क्षेत्र में लगातार तीन वर्षो से अल्प बारिश के चलते जल स्तर लगातार निचे चल गया।जिसे पोहरी क्षेत्र के कुए, बोर, हंडपपो का जल स्तर नीचे चले जाने के कारण सूखा गए ।
जिसे पोहरी क्षेत्र में  पेयजल की समस्या को लेकर संकट ले बादल गहराने लगे है और क्षेत्र में पशु एव जानवरो के लिया भी तालाबो  व् नदियो में पीने का पानी नही मिले के चलते कोई पशु व् जानवर भी दम तोड़ चुके है इस लिए पोहरी की जनता ने जल क्रांति आंदोलन  खड़े करके पेयजल समस्या के स्थाई निदान के लिया शासन व् प्रशासन से पोहरी में बड़े डेम निर्माण करवाने के लिया मांग की ।
जिसे  पोहरी विधायक प्रहलाद भारती ने पोहरी की जनता की इस समस्या को गभीरता से लेकर पोहरी क्षेत्र आधिकारियो को बोलकर डेम निर्माण के लिया संभावित स्थानों का सर्व करवाया गया जिसमे प्रमुख रूप से पोहरी क्षेत्र का सरकुला नदी व्  अमरपुर तालाव को चिहिन्त किया 
विधायक के नेतृत्य में मुख्यमंत्री से की मुलाकात-क्षेत्रीय विधायक प्रहलाद भारती ने पोहरी की पेयजल समस्या को गभीरता पूर्वक लेकर जल क्रांति के सदस्यो के साथ ले…

अतिक्रमण: कांग्रेस तय नहीं कर पाई स्वीच ऑन रहे या ऑफ

Image
शिवपुरी। वैसे कांग्रेस का जनहितेषी मुद्दो को लेकर हमेशा स्वीच ऑफ ही रहता है,चाहे वह डीपीसी के द्वारा देश के शिक्षको का गद्दार घोषित कर दिया गया हो चाहे कोई भी मुद्दा। अतिक्रमण के मामले मेे इतने दिन बाद कांग्रेस यह तय नही कर पाई कि इसका विरोध करे या नही..
कांग्रेस कोर कमेटी की आज सिंधिया जनसंपर्क कार्यालय में आयोजित बैठक में कतिपय कांग्रेसियों ने अतिक्रमण विरोधी अभियान में चल रही कथित धांधलियों के विरोध में  प्रशासन को ज्ञापन देने का दवाब बनाया था।
विरोध और समर्थरन के बीच  कोर कमेटी ने आम सहमति से निर्णय लिया कि यह अभियान कांग्रेस की नगर पालिका द्वारा ही संचालित किया जा रहा है और प्रशासन इसमें महज सहयोगी की भूमिका निभा रहा है।
फिर क्यों प्रशासन के विरोध में ज्ञापन दिया जाए? बैठक में हरवीर सिंह रघुवंशी ने यहां तक कहा कि शिवपुरी की विधायक भाजपा की यशोधरा राजे हैं और नगर पालिका कांग्रेस की है और यह अभियान दोनों के द्वारा संयुक्त रूप से संचालित किया जा रहा है। 
अतिक्रमण अभियान के पक्ष में नगर पालिका उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने मुखर होकर अपनी राय व्यक्त की। उन्होंने कहा कि जब-जब भी भाजपा शासित…

अतिक्रमण: भाजपा नेता जैन का संस्कार स्कूल का अतिक्रमण ध्वस्त

Image
शिवपुरी। नालों पर अतिक्रमण करने वाले अतिक्रामकों पर आज नगर पालिका ने एक दिन के अवकाश के बाद कार्यवाही प्रारंभ की जहां सबसे पहले महावीर नगर में स्थित भाजपा नेता रामदयाल जैन मावा वालों का संस्कार स्कूल का 13 फिट जगह में बनाया गया गोदाम हिटैची की सहायता से ढहा दिया गया। 
वहीं दूसरी ओर नाले पर चार फिट की बनी गली को भाजपा नेता ने स्वयं तोडऩा शुरू कर दिया। इसके साथ उनके स्कूल के सामने बनी अमरजीत सिंह की चार फिट की गली को भी श्री सिंह ने तोडऩा शुरू कर दिया। 
महावीर नगर से अतिक्रमण हटाने के बाद दस्ता लक्ष्य स्कूल पर पहुंचा जहां सात फिट अतिक्रमण हटाया जाना था, लेकिन लक्ष्य स्कूल के संचालक ने स्वयं ही अपना अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया था। 
जिस पर प्रशासन ने वहां कोई कार्यवाही नहीं की और आगे नाले के किनारे बने मकानों को तोडऩे का प्रयास किया, लेकिन हिटैची के नाले में न उतरने पर नपा कर्मचारियों ने वहां पहुंचकर हाथों से अतिक्रमण हटाया। 
वहीं पुराना बस स्टेण्ड के सामने नाले पर स्टालें रखकर अतिक्रमण करने वाले सात स्टाल धारकों की स्टालों को हिटैची की सहायता से हटा दिया गया और अतिक्रामकों को चेतावनी दी …

खदान धसकने से एक महिला की मौत, चार घायल

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के सतनबाड़ा थाना क्षेत्रान्र्तगत नयागांव में मिट्टी की खदान धसकने से एक महिला की मौत हो गई है जबकि चार महिलाऐं ग भीर रूप से घायल हो गई है। घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार आज दोपहर दो बजे के लगभग नया गांव निवासी संतो पत्नी काशीराम आदिवासी उम्र 35 वर्ष अपनी चार महिलाओं के साथ नया गांव में मार में स्थित सफेद पोतनी की खदान में से मिट्टी खोद रहीं थीं तभी अचानक मिट्टी की खदान धसक गई जिसमें पॉच महिलाऐं दब गई। 
जिसमें सन्तो आदिवासी उम्र 35 वर्ष की घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि फूलवती पत्नि विनोद आदिवासी उम्र 40 वर्ष निवासी नयागांव , माहोवाई पत्नी राजकुमार आदिवासी उम्र 50 वर्ष निवासी नयागांव, र मोबाई पत्नि रामदास आदिवासी उम्र 40 वर्ष निवासी छोटा सतनवाडा़ और लक्ष्मी पत्नि रिंकू जाटव 25 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जहॉ 2 महिलाओं की हालत गंभीर बताई जा रही है।

शादी में गई नाबालिग के साथ बलात्कार

Image
शिवपुरी। जिले के छर्च थाना क्षैत्र के ग्राम अगरा डांडा में बीती रात एक 15 वर्षीय नबालिग युवती के साथ पडौस के ही आरोपी ने बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। पुलिस ने युवती की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार जिले के छर्च थाना क्षैत्र के ग्राम अगरा डांडा में बीती रात आरोपी ठाकुरलाल आदिवासी के छोटे भाई की शादी थी। जिमसे डीजे पर डांस देखने रानी पुत्री राजाराम आदिवासी उम्र 15 वर्ष निवासी अगरा डांडा डीजे पर डांस देखने गयी हुई थीं तभी आरोपी ठाकुर लाल युवती का हाथ पकडक़र पास ही स्थित कुशवाह के कुआ पर ले गया और वहॉ नाबालिग के साथ बलात्कार कर दिया। 
घटना के बाद युवती घर आई और अपने परिजनों को पूरा घटनाक्रम बताया तो परिजन युवती को लेकर छर्च थाने पहुॅचे जहॉ युवती की रिपोर्ट पर आरोपी ठाकुरलाल के खिलाफ धारा 376 ताहि 4 पीसीएसओ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया ।

प्रदेश के नं.1 में नवजात बच्चे का जेंडर चैंज

Image
शिवपुरी। जिला अस्पताल के स्टाफ पर लड़के-लड़की बदलने के आरोप तो हमेशा लगते ही रहते हैं लेकिन इस बार उसने यह कारनामा लिखित में कर डाला। बताया गया है कि एक महिला के जन्मे एक बेटे को अस्पताल ने उसका जैंडर चैंज करते हुए उसे लड़की के रूप में रजिस्टर कर दिया और बकायदा उसका जैंडर पोर्टल पर भी चढा दिया गया है। 
जानकारी के अनुसार बैराड़ निवासी डॉली पत्नि अनिल गुप्ता 1 जून 2016 को जिला अस्पताल में प्रसव के लिए भर्ती हुई। 1 जून का ही डॉली ने एक बेटे को जन्म दिया, परंतु अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण दस्तावेजो में बेटे की जगह बेटी दर्ज हो गया। उसका जन्म प्रमाण पत्र भी फीमेल चाईल्ड का बना। 
जब यह दस्तावेज डिस्वार्ड कार्ड के साथ परिजनों के हाथ में आए तो उन्होने अस्पताल प्रबंधन को इस गलती से अवगत कराया। इसके बाद भी आज तक इन दस्तावेजों में कोई सुधार नही हुआ है। डॉली के यहां प्रसव के दौरान बेटी हुई है, यह रिकार्ड में ऑनलाईन और दिल्ली तक दर्ज हो चुका है।

गुस्साई भीड ने पार्षद पति को पीटा, भेदभाव का आरोप

Image
शिवपुरी। शहर के वार्ड एक में आने वाले बछौरा क्षेत्र के आधा सैंकड़ा महिला-पुरूषों ने मंगलवार को नगर पालिका परिसर में पार्षद पति को पानी के चक्कर में धुन डाला। इस वार्ड की जनता का आरोप था कि पार्षद पति पानी बाटने में भेदभाव करता है,और टैंकरो को  भी बेचता है। 
बताया जा रहा है कि वार्ड की पेयजल समस्या और पानी को बाटने के भेदभाव की शिकायत करने वार्ड वासी नपा पहुंचे थे। वे शिकायत करते उससे पहले ही पार्षद पति अपनी बाईक से नपा में आ धमका और पार्षद पति और वार्ड निवासियों में झडप होने लगी,और आक्रोशित जनता ने नपा परिसर में ही पार्षद पति की कुटाई कर दी। बडी मुश्किल से पार्षद पति अपनी इज्जत और जान बचाकर भागा। 
जानकारी के अनुसार वार्ड क्रंमाक 1 बछोरा में निवास करने वाले रिंकेश कुशवाह,सुनीता त्यागी,प्रदीप कुशवाह सहित लगभग आधा सैकड़ा लोग मंगलवार को दोपहर नगर पालिका में शिकायत करने आए थे,कि हमारे वार्ड में 3 टेंकर नपा ने जनता को पानी भराने के लिए लगाए है। लेकिन पार्षद पति पानी नही दे रहा है। 
आक्रेाशित भीड का कहना था कि पार्षद पति द्वारा टैंकरो को बेचा जा रहा है यह अपने नजदीकियों को पानी दिया जा रहा ह…