Posts

Showing posts from December 24, 2015

BPL कार्ड कांड | जिसने किया वही भुगते: विधायक रामसिंह ने कहा

Image
शिवपुरी। जिला कांग्रेस अध्यक्ष और कोलारस विधायक रामसिंह यादव ने आज मुखर होते हुए कहा कि नपाध्यक्ष मुन्नालाल के खिलाफ जिस तरह का मामला सामने आया है वह ग भीर है ऐसे में कांग्रेस जनहित को सर्वोपरि रखेगी। 
उन्होंने साफ कहा कि जिस बीपीएल फर्जीवाडे की लड़ाई को मैं अपने विधान सभा क्षेत्र में प्रशासन के साथ लड़ रहा हूं उसमें जनता को छोड़ कर पार्टी स्तर पर मुन्नालाल के बचाव का सवाल ही नहीं उठता। 
राम सिंह ने प्रेस को दी प्रतिक्रिया में कहा कि उनके कोलारस विधानसभा क्षेत्र में करीब चालीस हजार बीपीएल कार्ड धारक हैंए जिनमें लगभग 25 हजार फर्जी गरीब हैं जिनके लिए वे प्रशासन से लड़ रहे हैं कि जो वाकई पात्र गरीब हैं उनके बीपीएल कार्ड तो नहीं बन पा रहे वहीं अपात्रों के बीपीएल राशन कार्ड दम से बन रहे हैं। 
रामसिंह का कहना है कि मुन्नालाल ने जो किया उसे वे भुगतेंए मैं इस स बंध में सिंधिया जी से चर्चा करुंगा और उनका मार्गदर्शन लूंगा। हालांकि उन्होंने कहा कि प्रशासन के एसडीएम और और अन्य अधिकारी भी दोषी हैं जो आंख मूंद कर प्रभावशाली अपात्रों के नाम जारी कर रहे हैं बीपीएल राशन कार्ड उनके विरुद्घ भी कार्यवाही…

बीच चौराहे पर होर्डिग्सं पर आ गया मुन्नालाल के गरीबो का गेंहू डकारने को मामला

Image
शिवपुरी। गरीबो का राशन डकारने के मामला अब तूल पकडता दिखाई दे रहा है अब यह मामला बीचे चौराहे पर होर्डिग्सों पर बा गया। और इस मामले को लेकर राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्नमुलन समिति ने शहर में होर्डिग्सं लगाकर मुन्नालाल कुशवार पर मामला दर्ज करने की मांग की है। 
नपाध्यक्ष श्री कुशवाह ने जिस तरह से अपने खुद के और परिवार के सदस्यों के नाम एक से ज्यादा बीपीएल और साथ ही एपीएल राशन कार्ड हासिल कर गरीबों के राशन सहित अन्य सुविधाओं पर हाथ साफ किया है उससे नाराज शहर के गरीब वर्ग में भी तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है।
और अब यह तबका भी चौराहों पर धरना प्रदर्शन कर कांग्रेस की चुप्पी पर भी सवाल खड़े करने की तैयारी में है। इनका साफ  कहना है कि कांग्रेस अपना रुख स्पष्ट करे कि वह गरीबों का हक डकारने वाले अध्यक्ष के साथ है या जनता के साथ। 
यदि जनता के साथ है तो ऐसे अध्यक्ष को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाए। मुन्नालाल के इस बीपीएल काण्ड को लेकर कांग्रेस जिलाध्यक्ष रामसिंह यादव ने भी साफ कह दिया है जो उन्होंने किया है उसका दण्ड उन्हेें मिलना ही चाहिए। प्रशासन ने भी प्रथम दृष्टया श्री कुशवाह को बीपीएल फर्जीवा…

ठेकेदार प्राईवेट लैंड पर डाल रहा था 90 लाख की सीसी रोड, जमकर हुआ विवाद

Image
शिवपुरी। प्रदेश सरकार की उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने पिछले दिनों लगभग 90 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने जा रही सर्किट हाउस रोड़ का भूमि पूजन किया था, लेकिन काम शुरू होने के बाद ही विवाद के चलते इस सड़क का निर्माण रोक दिया गया।  बताया जा रहा है कि ठेकेदार बिना सरकारी ईजीनियर से नाप तौल कर अपने हिसाब से ही रोड डाल रहा था। 
सड़क निर्माण में कुछ लोगों के प्लाट आ रहे थे और उन्होंने इसे लेकर विवाद खड़ा कर दिया। बाद में कलेक्टर के निर्देश पर निर्णय लिया गया कि पहले सीमांकन का निर्णय लिया गया और इसके बाद नायब तहसीदार ने इस निर्माणधीन सडक का सीमाकंन किया तो  सडक का हिस्सा प्राईवेट प्लॉटो का भी आ रहा था।   
विदित हो कि कल सर्किट हाउस रोड़ का निर्माण ठेकेदार ने शुरू किया। जैसे ही कार्य प्रारंभ हुआ वैसे ही गिरजा श्रीवास्तव, सरदार किशन सिंह, लीलादेवी, राजकुमार गुप्ता और प्रभात कुमार पाल आदि ने आपत्ति उठाना शुरू कर दी। उनका कहना था कि ठेकेदार ने लाईन गलत डाल रखी है। जिस कारण उनके प्लाट निर्माणाधीन सड़क में आ रहे हैं। 
उक्त प्लाट धारकों ने विवाद खड़ा किया, लेकिन मौके पर मौजूद पीडब्लूडी के…

पुलिस कर्मचारी का परिवार ही कर रहा है गांजे का करोबार

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के पुरानी में इन दिनों गांजे का अवैध कारोबार खुले रूप स्टॉलों में रखकर 10 से 20 रूपए के हिसाब से पुडियांओं के माध्यम से बेचा जा रहा है। 
बताया जा रहा है कि इस गांजे के अवैध करोबार को कोई और नहीं पुलिस अधिकारियों के संरक्षण में एक पुलिस विभाग के पूर्व कर्मचारी के परिवार द्वारा खुले रूप से अंजाम दिया जा रहा है। जिसके कारण इस क्षेत्र में नन्हे मुन्हे बच्चों में गाजे की लत लग गई हैं और इस लत के कारण अभी से नशे के आधी सैकड़ों बच्चे यहां घूमते हुए देखे जा सकते है।
 इस बात की जानकारी स्थानीय देहात थाना प्रभारी को होने के बाद भी इन अवैध रूप से बेच रहे गांजे के कारोबारियों पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं की जाती है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कालीमाता क्षेत्र में रहने वाले एक गांजा व्यापारी जो की पूर्व में काफी चर्चित रहने के बाद भी इन एमपी ही नहीं राजस्थान की  पुलिस ने छापामार कर कई मामलों में गिर तार तक किया गया था, लेकिन इन मामलों से सबक न लेते हुए अवैध गांजे करोबार को आज अपना रोजगार का साधन बनाये बैठे है। 
जानकारी मिल है कि देहात थाने के  चंद कदमों की दूरी प…

मोहम्मद साहब का जन्म दिन: आर्कषण रहा तिरंगा, लगे हिन्दुस्तान जिंदाबाद के नारे

Image
शिवपुरी। मुस्लिम धर्म के संस्थापक पैगम्बर मोहम्मद  साहब का जन्म दिवस आज मुस्लिम बंधुओं ने पूर्ण उत्साह और उमंग के साथ मनाया। इस अवसर पर नगर के प्रमुख मार्गों से एक विशाल रैली निकाली गई।
 जिसमें राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा मु य आकर्षण का केन्द्र बना हुआ था। रैली के समापन के बाद हुसैन टेकरी पर पैग बर मोह मद साहब के व्यक्तित्व पर विद्धानों द्वारा विस्तार से प्रकाश डाला गया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार मोह मद साहब का जन्म दिवस प्रतिवर्ष ईदमिलादुन्नवी त्यौहार के रूप में मनाया जाता है। इसी सिलसिल में आज हुसैन टेकरी से मोलाना मुस्लिम साहब की सदारत में विशाल रैली का शुभारंभ सुबह 9 बजे हुआ। इसमें काजी कुतुबुद्दीन साहब खासतौर पर उपस्थित थे। 
रैली हुसैन टेकरी से प्रारंभ होकर इन्द्राकॉलोनी, सईसपुरा, कमलागंज, न्यूब्लॉक होती हुई कस्टमगेट पहुंची जहां गणेश सांस्कृतिक समारोह समिति ने रैली का जोरदार भावभीना स्वागत किया। 
इसके बाद यह रैली माधव चौक, पुरानी शिवपुरी, इमाम बाड़ा, जवाहर कॉलोनी होती हुई हुसैन टेकरी पर पहुंची। रैली में शामिल युवा जोरशोर से अल्ला हो अकबर और नवी हमारे जान से प्यारे के नारे जोर शोर से ल…

पति के लगातार पैसे की मांग के कारण आशा ने खाया था जहर

Image
शिवपुरी। खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम हि मतपुर में बीते अगस्त माह में आशा यादव द्वारा जहर पीकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद मृतिका के पति मलखान यादव के खिलाफ धारा 498 ए, 304 बी भादवि सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
जांच में सिद्ध हुआ है कि आरोपी मृतिका से 60 हजार रूपए दहेज के रूप में मांगता था और उसे तरह-तरह से प्रताडि़त करता था। 
विदित हो कि मृतिका आशा का विवाह 6 वर्ष पूर्व आरोपी मलखान यादव के साथ हुआ था। विवाह के  कुछ समय पश्चात ही आरोपी मृतिका से दहेज के 60 हजार रूपए लाने के लिए दवाब बना रहा था। जिससे मृतिका ने तंग होकर दो अगस्त को सुबह जहरीली दवा का सेवन कर लिया था। जिसे उपचार हेतु झांसी ले जाते समय उसकी मृत्यु हो गई थी। 
पुलिस शुरू से ही इस मामले को संदिग्ध मान कर चल रही थी और मामले में मर्ग कायम कर उसकी जांच की गई। जिसमें मृतिका के पिता कोख सिंह यादव, भाई भूपेन्द्र यादव और माँ सेवा बाई यादव ने आरोपी पर आरोप लगाया कि उसकी प्रताडऩा से आशा की मृत्यु हुई है। 
पुलिस ने तीनों के बयान दर्ज कर उनकी जांच की जिसमें लगाये गए आरोप स…

ट्रेक्टर और बाईक की भिडंत में बाईक चालक की मौत

Image
शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के जीआईटीएम स्कूल के पास बीती शाम हुए एक दर्दनाक हादसे में युवक की मौत हो गई। उक्त घटना ट्रेक्टर और बाईक की भिडंत के दौरान घटित हुई। उक्त मामले में पुलिस ने ट्रेक्टर चालक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक हेमंत पुत्र इन्द्रपाल सिंह बुन्देला उम्र 25 निवासी मल्हावनी बीती शाम 6:15 बजे अपनी मोटरसाइकिल क्रमाक एमपी 33 एमजी 5020 पर सवार होकर पिछोर से अपने गांव मल्हावनी जा रहा था। 
जैसे ही वह रन्नौद रोड़ पर स्थित जीआईटीएम स्कूल के पास पहुंचा तो सामने से आ रहे ट्रेक्टर क्रमांक एमपी 33 ए 3914 के चालक ने ट्रेक्टर को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए सामने आ रही बाईक में टक्कर मार दी जिससे बाईक पर सवार हेमंत की घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गई। 
घटना के बाद ट्रेक्टर चालक मौके से भाग निकला। पुलिस ने इस मामले में ट्रेक्टर चालक के खिलाफ धारा 304 ए का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

भाजपा कार्यालय पर धूमधाम से मनाया जाएगा अटल जी का जन्म दिवस

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का जन्म दिवस बड़ी धूमधाम और उत्साह के साथ दोपहर 2 बजे मनाया जाएगा।  
इस अवसर पर आयोजित समारोह में भाजपा प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक माननीय अरविन्द कोटेकर मु य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। 
भाजपा नगर अध्यक्ष भानू दुबे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज 25 दिस बर को देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी का जन्म दिवस है। इस जन्म दिवस को ााजपा कार्यालय पर आज दोपहर 2 बजे उत्साह के साथ मनाया जाएगा। 
इस अवसर पर मिठाईयां बांटी जाएंगी और गरीबों को फल का वितरण भी किया जाएगा। जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में मु य अतिथि के रूप में वरिष्ठ भाजपा नेता अरविन्द कोटेकर की गरिमापूर्ण उपस्थिति रहेगी। समारोह में भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।
 अटल जी के जन्म दिवस समारोह में भाजपा पदाधिकारियों, विधायकों, पूर्व विधायकों, पूर्व नपाध्यक्षों, पार्षदों, पूर्व पार्षदों सहित समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है। समारोह में उनकी गरिमापूर्ण उपस्थिति प्रा…

पत्नि को कुल्हाडी से काटने वाले पति को आजीवन कारावास

Image
शिवपुरी। पिछोर के अपर सत्र न्यायाधीश बीएस पाटीदार ने अपनी पत्नि के हत्या के आरोप में आरोपी पति लालाराम आदिवासी को दोषी पाते हुए उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इस मामले में आरोपी पति ने अपनी पत्नि पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया था। जिससे उसकी मौत हो गई।  
अभियोजन की कहानी के अनुसार घटना 16 अप्रैल 2014 की है। फरियादी कु. बटन बाई निवासी बादली का पुरा ने थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी बड़ी बहिन कामता एक महिने से उसके पास थी। कामता का पति और उसका जीजा लालाराम आदिवासी उसे बुलाने के लिए आया है।
 आरोपी जीजा ने माँ बहिन की गैर मौजूूदगी में उसे साथ चलने के लिए कहा। इस पर कामता ने अपने पति से कहा कि म मी पापा को आ जाने दो इसके बाद चलेंगे। इसी बात पर जीजा ने कुपित होकर अपनी पत्नि कामता की गर्द पर कुल्हाड़ी से पीछे से बार किया जिससे वह जमीन पर गिर गई। 

आरोपी ने दो कुल्हाड़ी उसकी बहिन की पीठ में भी मारी जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति के विरूद्ध हत्या का मामला दर्ज कर चालान न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने पक्ष विपक्ष की बहस सुनने के बाद आरोपी लालाराम आदिवासी को दोषी क…