Posts

Showing posts from December 20, 2015

यह है डकैत चंदन गडरिया, इसने की है सीताराम जाट की पकड

Image
शिवपुरी। पिछले 10 दिसंबर को कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम खैराना से डकैत चंदन गडरिया ने चारवाहे सीताराम जाट का अपहरण कर लिया था। डकैत चंदन गडरिया का सर्वप्रथम फोटो प्रकाशित किया जा रहा है।
 डकैत को खंगालने जंगल में उतरी पुलिस  विगत दिवस चंदन गड़रिया गिरोह द्वारा उठाये गए राजस्थान के चरबाहे सीताराम के मामले में पुलिस ने कोलारस सहित पिछोर और करैरा के जंगलों में तलाशी अभियान जोरो पर शुरू कर दिया है। पुलिस की दस टीमों के साथ एडी टीम और खुफिया तंत्र भी डकैतों की सर्चिंग में जुट गया हैं यहां तक पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी भी जंगलों में सर्चिंग कर रहे हैं। 
जिससे गड़रिया गैंग पर पुलिस का दवाब बन गया है इससे पुलिस का आत्मविश्वास बड़ा हुआ। ऐसी स्थिति में पुलिस जल्द ही अपहृत को डकैतों के चंगुल से छुड़ाने का दावा कर रही है। वहीं दूसरी ओर चर्चा यह भी है कि डकैैतों ने फिरौती बसूल कर अपहृत को मुक्त कर दिया है। लेकिन इसकी अभी तक अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। 
कल पुलिस ने अ बेडकर कॉलोनी से एक युवक नाजिम खां को 12 बोर की दो नाली बंदूक के साथ पकड़ा है। बताया जाता है कि उक्त आरोपी के तार कथित तौर प…

मेरी पत्नि को करविन्द से मुझे वापस दिलवाओ,पति ने लगाई गुहार

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्रान्तर्गत आने वाले क्षेत्र मदकपुरा निवासी एक व्यक्ति की पत्नी को जबरन अपने कब्जे में दबंग व्यक्ति द्वारा कर लिया गया है। जिसके चंगुल से अपनी पत्नी को आजाद कराने के लिए उसके पति ने मु यमंत्री, पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर, पुलिस अधीक्षक शिवपुरी, जिलाधीश एवं थाना प्रभारी का आवेदन सौंपा है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार पंकज बाथम पुत्र दिवारीलाल बाथम निवासी मदकपुरा वार्ड क्रमांक 16 शिवपुरी द्वारा जिलाधीश के भेजे गए आवेदन में बताया गया है कि उसका विवाह लगभग 5 वर्ष पूर्व ममता पुत्री कमलेश बाथम के साथ संपन्न हुआ था। 
करविन्द प्रजापति निवासी फक्कड़ कॉलोनी द्वारा कमलेश बाथम को अपनी पत्नी बनाकर रखा हुआ है। जो अपराधी प्रवृत्ति का व्यक्ति है। कमलेश के माध्यम से उसने ममता को भी अपने मकडज़ाल में फंसाकर अपने कब्जे में ले लिया है। जब पंकज बाथम अपनी पत्नी को लेने के लिए जाता है तो उसे करविन्द प्रजापति द्वारा अश£ील गालियां तो दी जाती हैं।
 साथ ही जान से मारने की धमकी दी जाती है जिससे पंकज बाथम को जान माल का लगातार खतरा बना हुआ है। पंकज बाथम द्वारा अपनी पत्नी को करव…

जिन्हे जल्दी थी वह चले गए.........युवा एकता संगठन ने बताए यातायात के नियम

Image
शिवपुरी। रविवार को नेशनल हाईवे 3 पर स्थित गुरूद्वारा चौराहे पर एक दर्जन के करीब नगर के युवा एकता संगठन के कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों में गुलाब के फूल लेकर उन वाहन चालकों को दिए जो यातायात के नियमों का पालन नहीं कर रहे थे।
 और उनसे अनुरोध किया कि भविष्य में यातायात के नियमों का पालन करें जिससे आपकी जानमाल की रक्षा तो होती है साथ ही अन्य लोगों को भी सहायता मिलती है और नियम तोडऩे के चलते चालानी कार्रवाई से भी बचा जा सकता है।
 दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें और जिन लोगों ने हेलमेट लगाकर यातायात के नियमों का पालन किया उन लोगों के लिए भी युवा एकता संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा टॉफियां खिलाकर मुंह मीठा कराया। युवा एकता संगठन के कार्यकर्ता अनमोल शिवहरे ने तो लोगों से हाथ जोड़कर विनम्र अनुरोध किया कि हेलमेट अवश्य लगाएं और नियमों का पालन करें।
 नियमों का पालन न करना अपने पैरों पर ही कुल्हाड़ी मारना है। इस युवा एकता संगठन के कार्यकर्ताओं में मु य रूप से अनमोल शिवहरे, प्रतीक, नानू, अभिषेक शर्मा, गौरव शर्मा, हर्षवर्धन चौधरी, अमन मिश्रा, श्रेय सांखला आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

सेवह्यूमिनटी ने निकाली जागरुकता रैली

Image
शिवपुरी। शहर में इन दिनों सीवर खुदाई के चलते सभी सड़कें खुदी पड़ी हैं जिसके कारण भारी मात्रा धूल एवं मिट्टी उड़ रही है जो लोगों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक साबित हो रही है इसी को ध्यान में रखते हुए सेवह्यूमिनटी संस्था के सदस्यों ने रविवार को एक पैदल मार्च रैली का आयोजन किया जिसमें लोग चेहरे पर मास्क एवं हाथ में हाथ में स्लोगन लिये हुए थे, रैली में संस्था द्वारा लोगों को नि:शुल्क मास्क का वितरण किया।
रैली का शुभारंभ कलेक्ट्रेट से किया गया जो कोर्ट रोड से होते हुए शहर के प्रमुख मार्गों से निकाली गई जिसका समापन माधवचौक चौराहे पर किया गया। शहर में उड़ रही धूल के कारण लोगों को कई प्रकार की बीमारियां होने का खतरा बढ़ रहा है जिनमें अस्थमा, सिलिकोसिस, आंखों की बीमारियां, बालों का झडऩा जैसी गंभीर बीमारियां शामिल हैं।
 विशेषज्ञों की मानें तो धूल के कणों में सिलिकोन नाम का एक तत्व पाया जाता है जो कि धीरे-धीरे फेंफड़ों में बड़ी मात्रा में एकत्रित हो जाता है और आगे जाकर लंग केंसर का कारण बन जाता है। इस प्रकार से रैली के माध्यम से शहरवासियों को जागरुक किया गया। रैली में संस्था के सदस्यों के अलावा …

नहीं बदलेगा भाजपा अध्यक्ष,रघुवंशी ही होगें रिपीट

Image
शिवपुरी। मंडल अध्यक्ष चुनावों के पश्चात अब सबकी नजरें भाजपा जिलाध्यक्ष के चुनाव पर केन्द्रित हो गई हैं। 15 मंडल अध्यक्षों में से सिर्फ दो मंडल नरवर और दिनारा में बदलाव नहीं हुआ था। जबकि अन्य 13 मंडलों में नए अध्यक्ष चुने गए हैं, लेकिन जिलाध्यक्ष पद के चुनाव में बदलाब की आशंकायें बहुत क्षीण नजर आ रहीं हैं और यह तय लग रहा है कि नए जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ही होंगे। सूत्र बताते हैं कि उनके पक्ष में भाजपा में सक्रिय गुटों ने अपनी सहमति व्यक्त कर दी है। 
पूर्व जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह रावत के पद से हटने के बाद उनके स्थान पर सुशील रघुवंशी को जिलाध्यक्ष मनोनीत किया था। श्री रघुवंशी रावत के नजदीकियों में गिने जाते हैं। लेकिन जिलाध्यक्ष बनने के बाद जिस तरह से उन्होंने विरोधी खैमो के बीच अपने आपको स्थापित किया है। उससे उनका पक्ष प्रबल हुआ है। 
मंडल अध्यक्षों और जिला प्रतिनिधियों के चुनाव को देखते हुए उनकी नियुक्ति के आसार प्रबल बने हुए हैं। लेकिन स्थानीय स्तर पर सुशील रघुवंशी का कोई विरोधी न हो ऐसा भी नजर नहीं आ रहा है। श्री रघुवंशी कोलारस विधानसभा क्षेत्र के हैं और इस विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय …

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का शंखनाद,21 को रहेगें अवकाश पर

Image
शिवपुरी। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ म.प्र. के आह्वान पर जिले के स्वास्थ्य कर्मचारियों ने म.प्र.शासन के खिलाफ अपनी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर शंखनाद कर दिया है। कर्मचारी 21 दिस बर 2015 को अवकाश पर रहेंगे। 
संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ की जिला अध्यक्ष श्रीमती मंजू शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की महत्वपूर्ण परियोजना एन.एच.एम., आई.डी.एस.पी., आर.एन.टी.सी.पी. एड्स, एन.व्ही.बी.डी.सी.पी., सहित रेगुलर संविदा के कर्मचारी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर 21 दिस बर 2015 को सामूहिक अवकाश लेकर स्थानीय कैलामाता मंदिर, राजेश्वरी रोड़ से दोपहर 12:30 बजे शंतिपूर्ण रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुॅचकर मु यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिलाधीश को सौपेंगे। 
सामूहिक अवकाश से जहां स्वास्थ्य सेवाऐं प्रभावित होगी, वहीं विभाग में दैनिक कामकाज भी ठप्प हो जाएग, यहां तक की सूचनाऐं भी विभाग यहां से वहां नहीं पहॅुचा पायेगा। संविदा कर्मचारियों ने मानवीयता को ध्यान में रखते हुये एमरजेंसी सेवाऐं बाधित न करने का निर्णय लेते हुये इन सेवाओं में जुडे कर्मचारियों को सेवाओं पर उपस्थित रहने का आग्रह किया है।
जिससे कोई अप्रिय घटना घ…

ग्राम नीम डांडा में किया नये कंबलों का वितरण

शिवपुरी। कड़ाके की सर्दी में सर्दी से ठिठुरते बच्चों, महिलाएं एवं पुरुषों को समाजसेवी संस्था ाारत विकास परिषद की 'वीर तात्याटोपे ' शाखा के सदस्यों ने आदिवासी बस्ती ग्राम नीम डांडा के सभी परिवारों को नये गर्म क बलों का वितरण किया। 
शाखा सदस्यों ने स्वयं अपने हाथों से गर्म वस्त्र पहनाए एवं क बल ओढ़ाए। इतना ही नहीं शाखा सदस्यों द्वारा स्वयं अपने घरों से एकत्रित कर एवं बाजार से क्रय कर छोटे बच्चों, महिलाओं तथा पुरुषों के लिए गर्म वस्त्रों का वितरण भी किया। 
यह आयोजन वीर तात्याटोपे शाखा द्वारा आदिवासी बस्ती ग्राम नीम डांडा में किया गया। अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत भारत विकास परिषद की 'वीर तात्याटोपे ' शाखा के अध्यक्ष इंजी. के.बी. चतुर्वेदी, शाखा सचिव योगेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष राज कुमार सिंघल, वरिष्ठ सदस्य सुरेश कुमार बंसल, हरिओम अग्रवाल, डा. वीरेन्द्र कुमार गुप्ता, श्याम सिंघल सहित अन्य सदस्य रविवार  को प्रात: आदिवासी बस्ती ग्राम नीम डांडा पहुंचे।
 जहां सदस्य दलों ने ग्राम के सभी परिवार में पहुंचर हर एक परिवार सहित कुल 51 परिवारों को नवीन क बलों का वितरण किया। वहां सर्द…

अपह्रत सीताराम जाट अभी भी बेसुराग,पुलिस भी लगा रही है पूरी दम

Image
शिवपुरी। पिछले 10 दिसंबर को कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम खैराना से अपहत्त हुए सीताराम जाट अभी भी बेसुराग है। पुलिस इस अपहत्त की सकुशल वापिसी के लिए जिले और आस-पास के जंगलो का कोना-कोना छान रही है। परन्तु अभी तक इस अपहत्त का कोई भी सुराग पुलिस के पास नही है। 
बताया जा रहा है कि इस  कोलारस के ग्राम खैराना से अपहृत सीताराम जाट को डकैत चंदन गड़रिया गिरोह के चंगुल से छुड़ाने के लिए पुलिस अधीक्षक मो.युसूफ कुर्रेशी ने पुलिस टीम के साथ जंलग में डेरा डाल दिया है। इसके अलावा स्वंय एसपी पुुलिस बल के साथ रात को घने जंगलों में डकैतों के खिलाफ सर्चिंग अभियान चलाए हुए है। 
कल यहा अपवाह भी उडी थी कि अपहत्त सीताराम जाट की वापिसी हो गई है। लेकिन यह कोरी अपवाह ही निकली। अभी हाल में पुलिस की एडीटीम सहित 10 टीमे जंगल में इस अपहत्त की रिहाई के लिए संर्चिग कर रही है। और इन टीमो को कंमाड स्वयं शिवपुरी एसपी कर रहे है। 
बताया जा रहा है कि पुलिस को इस चंदन गडरियां गैंग की लोकेशन कोलारस क्षेत्र में मिल रही है। पुलिस अपनी पूरा दम कोलारस और पिछोर क्षेत्र के जंगलो में लगा रही है।

जानकारी यह भी आ रही है कि पुलिस डकै…