Posts

Showing posts from October 31, 2015

बस स्टेण्ड पर नपाकर्मी को धमकाया, वसूली कट्टा छीनलिया

Image
शिवपुरी। एक ओर स्थापना दिवस पर नवीन बस अड्डे को न्यू लुक में सजाया संवारा जा रहा है दूसरी ओर यहाँ हो रही गुण्डई खत्म होने का नाम नहीं ले रही। इस अड्डे पर आए दिन असामाजिक तत्वों की धमचक यात्रियों को समस्या मूलक बनी हुई है और पुलिस इस पूरे परिदृश्य में मौन नजर आ रही है।
आज नगर पालिका कर्मचारी के साथ एक युवक द्वारा जबरन गाली गलौंच करते हुए वसूली कट्टा छिना, जाने और शासकीय कार्य में व्यवधान कारित किए जाने का आरोप सामने आया है।
नपा कर्मचारी ने मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस को की मगर देर रात तक पुलिस ने मामला दर्ज होने स बन्धी कोई जानकारी नहीं दी।
नपा कर्मचारी संजीव सिंह चौहान का कहना है कि वह बस स्टेण्ड पर नगर पालिका की ओर से पार्किंग फीस वसूली के लिए गया हुआ था तभी विनोद यादव पुत्र रणवीर यादव ने उसके साथ धक्कामुक्की और गाली गलोच करते हुए सरकारी वसूली का रसीद कट्टा छीन लिया और कट्टे की रसीदों से भी छेड़छाड़ की।
पुलिस को सौंपे आवेदन में संजीव चौहान ने कहा है कि उससे छीना गया रसीद कट्टा विनोद यादव नामक जिस युवक ने छीना है वह आपराधिक प्रवृत्ति का है। उसके विरुद्घ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाकर…

रन फॉर यूनिटी: पानी की एक बूंद तक को तरस गए बच्चे

Image
शिवपुरी। आज रन फॉर यूनिटी और राष्ट्रीय एकता दिवस और संकल्प दिवस का आयोजन स्थानीय पॉलोग्राउंड में आयोजित कराया। इस कार्यक्रम में भीड का समान बनाने स्कुली छात्रो को बुलाया उन्है दौड़ाया घुमाया पर पानी की एक बूंद का भी प्रशासन ने नही कराया इंतजाम।
आयोजन रहा कोरी औपचारिकता देखने में आया कि समूचा आयोजन महज कोरी औपचारिकता में सिमटकर समाप्त हो गया। अधिकारियों को सिर्फ फोटो सेशन की परवाह जरुर रहती है। दरअसल बच्चों को मानवसंसाधन विकास मंत्रालय के आदेश के क्रम में स्थानीय पोलो ग्राउण्ड पर प्रातरू 11 बजे माधवचौक से चलकर रैली की शक्ल में स्थानीय पोलो ग्राउण्ड बुलाया गया था।
 इस आयोजन में सरकारी शालाओं के अलावा अशासकीय शालाओं के छात्र छात्राओं को भी शिरकत करनी थी मगर देखने को मिला तो अशासकीय शालाओं ने इस आयोजन से किनारा कर लिया।
सिर्फ एक अशासकीय शाला ही आई और मु यालय के जो सरकारी शालाओं के नन्हें मुन्ने बच्चे तपती धूप में पहले घरों से स्कल फि र स्कूलों से माधव चौक पहुंचे और वहां से रैली की शक्ल मेें पोलोग्राउण्ड तक परेड करते पहुंचे उनको पानी के पाउच तक प्रशासन मुहैया नहीं करा पाया।
बच्चो को जानकारी …

16 दिन से फरार घूम रहे है हत्या के आरोपी, एसपी को सौपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। विगत दिवस देहात थाना क्षेत्र स्थित कटरा मोहल्ला पुरानी शिवपुरी में हुए सादिक हत्याकाण्ड के आरोपी अभी तक 2 आरोपी फरार है और वे इस मामले में राजीनामे को दबाब बना रहे है। शहर के देहात थाना क्षेत्र स्थित कटरा मोहल्ला पुरानी शिवपुरी नगीना पत्नी सादिक कुर्रेशी ने एसपी को एक ज्ञापन सौंपा है।
महिला का कहना है कि 14 अक्टूबर की रात उसके ससुर नबाब पुत्र फक्कू कुर्रेशी व दो देवरो अहमद व अकरम ने मिलकर उसके पति सादिक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी।
हत्या के बाद पुलिस ने ससुर नबाब को तो गिर तार कर लिया लेकिन शेष दोनो आरोपी अभी भी फरार है। महिला ने बताया कि दोनो आरोपी खुलेआम घूम रहे है और उसे इस मामले में राजीनामा करने की धमकी दे रहे है।
आरोपियों ने उसे धमकी दी है कि अगर उसने राजीनामा नही किया तो वे उसके एक और देवर की हत्या कर देंगे। ऐसी स्थिति में वह और उसका पूरा परिवार दहशत में है।

आरक्षक की कनपटी पर तानी पिस्टल, कर दी मारपीट

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि दिनारा थाना अंतर्गत दिनारा चैक पोस्ट पर चैकिंग करते हुए एक ट्रक मालिक ने आरक्षक के साथ मारपीट कर दी है। पुलिस ने आरक्षक की फरियाद पर आरोपी के खिलाफ मारपीट कर दी। 
जानकारी के अनुसार  हर रोज की तरह दिनारा थाने का पुसिस बल दिनारा  चैक पोस्ट पर ट्रको की चैकिंग कर रहा था। शाम को लगभग 8 बजे झांसी की ओर से आने वाले ट्रको को आरक्षक गौरव पाराशर ने रोका। 
तभी रोके गए ट्रको से कागज मांगे लेकिन ट्रक के चालको ने कहा तुम जानते नही हो ये किसके ट्रक है। और मोबाईल से अपने मालिक को बुला लिया। 
बताया गया है कि अरूण यादव,महेन्द्र यादव,छोटू यादव निवासी दिनारा आए सीधे आरक्षक गौरव पाराशर की कनपटी पर रिवाल्वर तान दी और जान से मारने की धमकी देतें हुए मारपीट कर दी और मौके से फरार हो गए। 
दिनारा पुलिस ने आरक्षक की रिर्पोट पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 353,294,506,34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। और आरोपियो की तलाश शुरू कर दी है।

सिंध और मुआवजे के लिए कांग्रेस बैठी धरने पर

Image
शिवपुरी। सिंध जलावर्धन योजना के रूके हुए काम को शुरू कराने हेतु जिला कांग्रेस ने आज से कलेक्ट्रेट के पास स्थित पोहरी चौराहे पर धरना देना शुरू किया।
कांग्रेसियों का कहना है कि सिंध के पानी को शिवपुरी लाने और किसानों को राहत पैकेज दिये जाने हेतु यह धरना शुरू किया गया है और जब तक सिंध का पानी शिवपुरी नहीं आयेगा और सूखा पीडि़त किसानों को राहत पैकेज नहीं मिलेगा। तब तक यह धरना जारी रहेगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने पहले माधव चौक पर धरना देने हेतु प्रशासन से अनुमति मांगी थी, लेकिन प्रशासन ने माधव चौक पर धरना देने की अनुमति देने से इन्कार कर दिया। इसके बाद आज इन्द्रा गांधी की पुण्य तिथि से कांग्रेस ने पोहरी चौराहे पर धरना देने का निर्णय लिया।
आज के धरना प्रदर्शन में सांसद प्रतिनिधि बैजनाथ सिंह यादव, जिला कांग्रेस प्रवक्ता हरवीर सिंह रघुवंशी, पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला, पदम चौकसे, गणेश गौतम, राकेश गुप्ता, रविन्द्र शिवहरे, विजय शर्मा, अजय गुप्ता, रामकुमार शर्मा, चन्द्रभान सिंह यादव, सिद्धार्थ लढ़ा, अनिल उत्साही, खलील खांन, आनंद धाकड़ एडवोकेट, केएल राय, राजेश बिहारी पाठक, कपिल भार्ग…

कुए में गिरने से महिला की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के पीपरीपुरा गांव में कल शाम एक महिला  कमला पत्नि रामरतन प्रजापति उम्र 40 वर्ष की कुए में गिरने से मौत हो गई।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि फरियादी प्रमोद प्रजापति ने थाने में आकर सूचना दी कि उनके गांव के कुएं में महिला कमला कुएं में गिर गई है।
जिससे उसकी मौत हो गई। यह स्पष्ट नहीं हो सका कि महिला स्वयं कुएं में कूंदी है अथवा किसी ने उसे कुएं में फैंका है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

मेधाबी छात्रा: नीति सक्सैना को मिला 50 हजार का चैक

Image
शिवपुरी। देश का एक निजी चैनल मप्र और छत्तीसगढ के मेधाबी छात्राओ को मेधाबी छात्रा का सम्मान देते हुए 50 हजार रूपए नगदी ईनाम राशि और सम्मान से नबाज रहा है। इसी क्रम में शिवपुरी की छात्रा को यह सम्मान मिला है। 
बताया गया है कि शिवपुरी के छिब्बर स्कूल की छात्रा नीति सक्सैना निवासी शिवा नगर छत्री रोड ने इस वर्ष बाहरवीं क्लास में 500 अंको में से 478 अंक प्राप्त कर मप्र के टॉप टेन सूची में अठवां स्थान प्राप्त किया था। 
इस छात्रा को 30 अक्टूबर को मप्र के मुख्यमंत्री माननीय श्री शिवराज सिंह जी चौहान की उपस्थिति में एक निजी चैनल द्वारा भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में इस छात्रा को 50 हजार का चैक और सम्मान पत्र दिया है।

मुन्नालाल ने दिया नोटिस का जबाब, कहा सीएमओ है जिम्मेदार

Image
शिवपुरी। अभी कलेक्टर शिवपुरी ने सड़को के निर्माण हो रही देरी और इस मामले में लगी हाईकोर्ट के आदेश की अवमामनना के पूरा का पूरा ठीकरा मुन्नालाल पर फोडते हुए पद से प्रथक करने का एक नोटिस जारी कर दिया था।
उक्त नोटिस का जवाब श्री कुशवाह ने कलेक्टर को दे दिया है। बताया जाता है कि नोटिस उच्च न्यायालय में नगर पालिका के अभिभाषक श्री सूर्यवंशी से तैयार कराया गया है।
जवाब में नपाध्यक्ष कुशवाह ने सीएमओ कमलेश शर्मा पर दोष मढ़ते हुए कहा है कि सीएमओ ने प्रकरण उनकी ओर नहीं भेजा है, लेकिन नोटिस के बाद यह मामला उनकी जानकारी में आया है और अब वह सड़क निर्माण में न्यूनतम दर की स्वीकृति की अनुशंसा हेतु परिषद की बैठक सात नवम्बर को बुला रहे हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मामले में कलेक्टर राजीव दुबे ने पहले सीएमओ कमलेश शर्मा को नोटिस जारी किया था। जिसके जवाब में मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री शर्मा ने तथ्य स्पष्ट करते हुए अध्यक्ष पर दोषारोपण किया था।
उन्होंने जवाब में कहा था कि शिवपुरी शहर में सीवर लाईन बिछाने के कारण हुई क्षतिग्रस्त सड़कों के निर्माण हेतु शासन से ढाई करोड़ रूपए से अधिक की राशि प्राप्त हुई…

एसपी निवास के पीछे से नाबालिग का अपहरण

Image
शिवपुरी। खबर आ रही है कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत एसपी निवास के पीछे रहने वाली एक नाबालिग लडकी का अपहरण अज्ञात आरोपी द्वारा कर लिया है। जानकारी के अनुसार शिवपुरी एसपी कोठी के पीछे निवास करने वाली नबालिग लडकी उम्र 16 वर्ष के पिता का देंहात दो साल पूर्व हो चुका है। और उसकी मां मजदूरी कर अपने घर का भरण पोषण करती है।
बताया गया है कि रोज की तरह मां मजदूरी करने गई थी जब वह दोपहर को वापस आई तो उसकी लड़की घर पर नही मिली उसने अपने स्तर पर काफी तलाश लेकिन उसको सफलता नही मिली।
थक हारकर मां ने कोतवाली पुलिस को सारी कहानी बताई। पुलिस ने मां की फरियाद पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर उसकी जांच शुरू कर दी।

नही मिल पा रहा है नर्सो को वेतन, होगी दिवाली सूनी

Image
शिवपुरी। जिला अस्पताल में कार्यरत करीब 40 नर्सों को पिछले दो माह से वेतन नहीं मिला है इस कारण नर्सें खर्च तक को मोहताज हैं नर्सों ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि हम फिलहाल तो अपने खर्चों तक के लिए मोहताज हो गए हैं।
अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि तकनीकी समस्या के कारण एक हेड विशेष का बजट नहीं आ पाया है, जिससे नर्सों को वेतन दिया जाता है हम जल्द ही समस्या का निराकरण कर नर्सों का वेतन दिवाली से पहले निकलवा देंगे जिन नर्सों का वेतन नहीं मिला हैए उनमें सर्जिकलए मेडिकलए मेटरनिटी विंगए चिल्ड्रन वार्डए ट्रॉमा सेंटर की नर्स शामिल हैं।
नर्सों का कहना है कि हालात यह हैं कि राशन वाले और मकान मालिक के किराए के दो-दो माह पूरे हो चुके हैं ऐसे में अब उन्होंने भी तकादा करना शुरू कर दिया है राशन वाला तो यहां तक कह रहा है कि पिछला उधार चुका दो, तो अगला देगें,
एक नर्स का कहना है कि मैंने खर्चे के लिए पापा को फ ोन किया थाए लेकिन उनका कहना है कि बेटा मौसम के कारण फसल खराब हो गई इस बार पैसा कैसे भेजें, आप किसी तरह अपना काम चला लो।
कई नर्सों को अपना प्रोविजनल पीरियड खत्म करने के बाद परमानेंट हुए ही का…

हटाए जांऐगें बीएसी और सीएसी, होगी मूल विभाग में वापिसी

Image
शिवपुरी। स्कूल शिक्षा विभाग के नये आदेश के तहत 10 दिसंबर 2015 तक जिले के सभी बीएसी विकास खंड समन्वयक, और सीएसी जन शिक्षक, बदले जाएंगे बीएसी के 40 पद एवं सीएसी के 160 पदों पर स्कूल शिक्षा विभाग नई भर्ती करेगा। इनकी जगह पदस्थ बीएसी और सीएसी को मूल विभाग में वापस भेजा जाएगा।
पिछले दिनो से शिवपुरी समाचार डाट कॉम लगातार यह खबरे प्रकाशित कर रहा था कि जिले में कई बीएसी और सीएसी की भर्ती नियमो को ताक पर रख हुई है। इस मामले की शिकायत भी राज्य शासन की भी कि गई थी
नई भर्ती के लिए होगी समिति गठित इन पदों पर भर्ती करने के लिए कलेक्टर के नेतृत्व में समिति का गठन कर दिया गया है। इसमें जिला शिक्षा अधिकारी, डीपीसी, प्राचार्य डाइट और डीओ आदिम जाति को रखा गया है।
पुराने नहीं भर पाएंगे आवेदन नियमों के मुताबिक अभी तक जो लोग बीएसी और सीएसी के पद पर पदस्थ है। वो लोग इसमें आवेदन नहीं कर सकेंगे। पदस्थ लोगो को मूल विभाग में वापस भेजा जाएगा। वरिष्ठता के आधार पर नियुक्ति की जाएगी।
प्रत्येक विकास खंड में होगी पदस्थापना जिले में प्रत्येक विकास खंड में दो सीएसी नियुक्त किए जाएगे इस हिसाब से करीब 80 जन शिक्षा केंद्रों …

भाजपा नेता ने दी किड्स गार्डन को फीस की जगह गालियां दे डालीं

Image
शिवपुरी आज सुबह.सुबह 10 बजे शहर में व्हाटसएप पर एक ऑडियो वायलर हुआ जो दिन भर जनचर्चा में रहा। इस ऑडियो में भाजपा नेता रामस्वरूप रिझारी शहर के प्रसिद्व किड़स गार्डन स्कुल के प्रिंसिपल को गालियां दे रहे है।
कुल मिलाकर भाजपा नेता और जिपं सदस्य रामस्वरूप रिझारी का किड्स गार्डन संचालक को गालियों से नबाजते हुए यह ऑडियो आज दिन भर चर्चा का विषय रहा इस पर कई तरह की प्रतिक्रियाए आती रही।
इस मामले में कांग्रेसियों ने प्रतिक्रिया दी की सुशासन का नारा लगाने वाले भाजपाईयो की यह खुली तस्वीर सामने आई है अपने बच्चो को स्कुल संचालको से संस्कारो की अपेक्षा करने वाले लोग किस तरह स्कुल संचालक को गालियां दे रहे है।
जान से और हाथ पैर तौडने की धमकी ठेठ गुंडई अंदाज में दे रहे है, इससे यह भाजपा के संस्कार झलक रहे है। एक ओर यह भाजपा नेता फ ीस मांगने पर ईतने उखड गए और  त्याग और संस्कार की मुर्ति राजमाता साहब के कार्यक्रम में गरीबो का कंबल बाट कर अपनी नेतागिरी चमका रहे है। वहं रे रामस्वरूप रिझारी साहब

कांगेस की जलावर्धन और सूखे की लडाई शुरू

Image
शिवपुरी। जलावर्धन योजना पर भाजपा की 2 मंत्रियों के विरोधाभासी बयान और कंपनी द्वारा काम बंद करने के मौके पर कांग्रेस ने चौका जडऩे की तैयारी कर ली है। कांग्रेस ने धरने का ऐलान कर दिया है जब तक सिंध की ठोसे कार्ययोजना नही बनती और जिले को सुखाग्रस्त घोषित नही करते धरना खत्म नही होगा।
शहर की जनता के लिए सिंध का पानी निरंतर दूर की कौंड़ी होता जा रहा है। यहाँ गहराई पानी की समस्या पर काम कम और गाल बजाई ज्यादा हो रही है।
सत्ता पक्ष हो या विपक्ष दोनों ही इस स वेदनशील मुद्दे पर जितनी हाय तौबा कर रहे हैं और एक दूसरे को आइना दिखाने में लगे हैं उसके इतर यदि ठोस रूप में काम किया जाता तो अब तक जनता को सिंध का पानी मुहैया हो सकता था।
गेंद सरकार के पाले में है, पिछले दिनों आईं प्रभारी मंत्री जो कि पीएचई मंत्री भी हैं सुश्री कुसुम महदेले ने बिना जानकारी के बयान जड़ दिया कि 28 अक्टूबर को सिंध पर केबिनेट में अहम फैसला होना है।
और इसके दो दिन बाद ही वाणिज्य मंत्री यशोधरा राजे ने सिंध का मुद्दा केबिनेट में रखे जाने स बन्धी जानकारी से ही अनभिज्ञता जाहिर कर यह साफ कर दिया कि प्रभारी मंत्री कुछ तो भी बयान दे ग…