मिट्टी का तेल डालकर युवक को जलाया

शिवपुरी। जिले के पिछोर क्षेत्र में एक युवक को गत दिवस नवदुर्गा के जवारे निकालते समय रंजिशन मिट्टी का तेल डालकर आग के हवाले कर दिया। जिससे युवक बुरी तरह जल गया। घटना के बाद जहां आरोपी भाग गया तो वहीं दूसरी ओर घायल युवक को परिजनों व अन्य ग्रामीणजनों द्वारा उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने घायल युवक की रिपोर्ट पर आरोपी के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है लेकिन पीडि़ता का कहना है कि आरोपी पर जानलेवा हमला बोलने की धारा के तहत मामला पंजीबद्ध किया जाए इसके लिए पीडि़त पुलिस अधीक्षक के पास भी पहुंचा और न्याय की गुहार लगाई।

जानकारी के अनुसार पिछोर क्षेत्र के ग्राम बनोटा निवासी वीरन पुत्र भागीरथ लोधी उम्र 32 वर्ष बीती रात्रि को नगर में निकाले जा रहे मॉं दुर्गा के जवारे यात्रा में शामिल हुआ था। इस दौरान वह नृत्य कर रहा था कि तभी वहां मौके पर वीरन से रंजिश रखने वाला आरोपी प्रताप पुत्र धर्मी लोधी निवासी बनोटा आ पहुंचा और आते ही अपने पास मौजूद मिट्टी का तेल वीरन पर डाल दिया।

और आग लगाकर मौके से भाग गया। आग की लपटों में घिरे वीरन की चीख-पुकार से अन्य लोग दहशत में आ गए और उन्होनें आनन फानन में जो संसाधन मिले से आग बुझाई, बाबजूद इसके युवक बुरी तरह जल चुका था बाद में उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

घटना के बाद वीरन की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रताप लोधी के विरूद्ध 324 के तहत मामला पंजीबद्ध किया। लेकिन पीडि़त वीरन ने पुलिस अधीक्षक से इस मामले में अन्य गंभीर धाराऐं बढ़ाने की मांग की। पीडि़त ने जानलेवा हमला बोलने की धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर न्याय की आस लगाई है।