मप्र स्थापना दिवस, तात्याटोपे समधि स्थल पर होगा भव्य आयोजन

शिवपुरी। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस का जिला स्तरीय समारोह 1 नव बर 2015 को प्रात: 10.30 बजे से जिला मु यालय पर स्थित तात्याटोपे समाधि स्थल प्रांगण शिवपुरी में आयोजित किया जाएगा।

म.प्र.स्थापना दिवस के जिला स्तरीय समारोह की मु य अतिथि प्रदेश की वाणिज्य, उद्योग और रोजगार, सार्वजनिक उपक्रम, खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया होगी।

उक्त आशय की जानकारी जिला कलेक्टर  राजीव दुबे ने मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस पर आयोजित जिला स्तरीय समारोह के तैयारियों एवं व्यववस्थाओं के संबंध में आयोजित बैठक में दी।

जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री यूसुफ कुर्रेशी, अपर कलेक्टर  जेड.यू.शेख सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के आयोजन के संबंध में राज्य शासन के दिशा-निर्देशों की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के कार्यक्रम जिला एवं विकासखण्ड स्तर पर आयोजित किए जाने हेतु अधिकारियों को जाववदेही सुनिश्चित की।

जिला कलेक्टर श्री दुबे ने बताया कि जिला स्तरीय कार्यक्रम के संपूर्ण प्रभारी जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी को बनाया गया है। समारोह स्थल पर की जाने वाली व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए।

टेंट, लाईट, पानी, कुर्सी, टेविल, मंच एवं शोचालय व्यवस्था नगर पालिका एवं लोक निर्माण विभाग शिवपुरी द्वारा की जाएगी।

कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों गणमान्य नागरिक उद्योग पतियों व्यवसायिों सामजसेवियों धर्मगुरूओं, स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों केन्द्रीय शासन के अधिकारियों रेल्वे के अधिकारियों का कौमशियल अधिकारी, आर्मी फोर्स के अधिकारी, शासकीय अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों मीसावंदियों एवं शहीद सैनिकों के परिवारों को आमंत्रित किया जाकर कार्यक्रम में समाज के सभी वर्गो की भागीदारी सुनिश्चित की गई है।

जिला मु यालय पर स्थित शासकीय भवनों पर एक नव बर की रात्रि को प्रकाश की व्यवस्था संबंधित कार्यालय प्रमुखों द्वारा की जाएगी।

इस मौके पर जिला जनसंपर्क कार्यालय शिवपुरी द्वारा छायाचित्र प्रदर्शनी लगाई जाएगी। बैठक में बताया गया कि जिला स्तरीय कार्यक्रम में मु य अतिथि ध्वजारोहण करेंगी। तत्पश्चात् राष्ट्रगान होगा, मु यमंत्री जी के संदेश का वाचन किया जावेगा। इस मौके पर उपस्थित जनसमूह को प्रदेश के विकास एवं समृद्धि के लिए संकल्प दिलाया जाएगा।