केपी के बयान पर राजे का पलटवार: कहा खनन के पैसो से करा ले विकास

शिवपुरी। केपी सिंह के कटाक्ष पर मुझे बहुत बुरा लगा उनसे एैसी आशा नही थी और यदि वे एैसे कटाक्ष करेंगे तेा फिर मुझे भी कहना पडेगा कि केपी सिंह ने बहुत खनन कराया है और यदि वे पिछोर तहसील का विकास कराना चाहते है तो क्यों नहीं उसी खनन के पैसे का इस्तेमाल करते।

उक्त आशय की टिप्पणी विगत दिवस शिवपुरी दौरे पर आईं उधोग मंत्री यशोधरा राजे ने जिला कलेक्ट्रेट परिसर में पत्रकारों से बातचीत में कही। तीन दिन पूर्व ही प्रदेश सरकार द्वारा सूखा राहत पैकेज में पिछोर तहसील को शामिल ना करने पर पिछोर विधायक केपी सिंह द्वारा यशोधरा राजे पर तंज कसा गया था कि पिछोर से सटे कुछ बैल्ट में यशोधरा की हार की बजह से पिछोर को सूखाग्रस्त घोषित नही किया गया।

पत्रकारों ने केपी सिंह के इस बयान पर यशोधरा राजे से जैसे ही सवाल किया उन्होंने केपी सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने बहुत खनन कार्य कराया है और यदि वे संपन्न है तो उसी संपन्नता से पिछोर तहसील में विकास कार्य क्यों नही कराते।

यशोधरा राजे ने यह भी कहा कि उन पर भेदभाव का आरोप गलत है उन्होंने पहले चरण में जिन पाँच तहसीलों में सूखा राहत में रखने का प्रस्ताव भेजा था उसमें पिछोर भी शामिल है लेकिन पहले चरण में शिवपुरी और करैरा को लिया गया है जो रह गये हैं उन्हें भी अगले चरण में शामिल कर लिया जायेगा इसके लिये राजस्व सचिव व प्रमुख सचिव से बात भी हो चुकी है।

गौरतलब है कि पिछोर तहसील को सूखा घोषित ना किये जाने पर पूर्व मंत्री व पिछोर के विधायक केपी सिंह ने यशोधरा राजे पर चुनाव हारने के बाद किसानों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया था। इसके बाद यशोधरा राजे ने इस पत्रकार वार्ता में यह भी कहा कि चुनाव की हारजीत मेरे लिये मायने नही रखती इस तरह के आरोप से मुझे दुख पहुंचा है क्योकि एक समय केपी सिंह और हमने भी मिलकर काम किया है।