Posts

Showing posts from September 30, 2015

देशव्यापी ट्रक ट्रांसपोर्ट यूनियन की हड़ताल आज

Image
शिवपुरी। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस नई दिल्ली के आह्वान पर आज 01 अक्टूबर को देशव्यापी हड़ताल है। आज रोड़ों पर ट्रक नहीं दौडऩे से करोड़ों का कारोबार प्रभावित होना तय है।
ट्रक ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष सूबेदार सिंह कुशवाह मुन्ना राजा ने इस हड़ताल का समर्थन किया है और आज पूरी तरह से रोड़ पर ट्रक नहीं दौड़ेेंगें।
इसके अलावा ट्रक ट्रांसपोर्टरों की प्रमुख समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन राज्यपाल के नाम जिलाधीश को सौंपा जाएगा।
हड़ताल का समर्थन करते हुए यूनियन के सलाहकार संरक्षक सुरेश सिंह सिकरवार व यूनियन अध्यक्ष सूबेदार ङ्क्षसह (मुन्ना राजा) ने बताया कि पूरे देश में टोल प्लाजा भ्रष्टाचार और लूट के अड्डे बने हुए है। ऐसे में ट्रक चालकों और ट्रांसपोर्टरों को होने वाले नुकसान की भरपाई करने ओंर इस तरह की लूटखसोट के विरोध स्वरूप यूनियन हड़ताल को बाध्य है।
इस हड़ताल में प्रमुख रूप से टोल प्लाजा बैरियर मुक्त हो भारत, ट्रासंपोर्ट जगत पर टीडीएस कटौती तुरंत समाप्त हो की मांग की जाएगी। साथ ही क्षेत्रीय मांगों में मप्र परिवहन जांच चौकियों एवं टोल बैरियर पर 5 प्रतिशत भार में छूट दी जावे। पूर्व नि…

कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ

Image
शिवपुरी। शिवपुरी नगर के ठकुरपुरा में ग्वाल महासभा के संयोजक धनीराम ग्वाल के यहां आयोजित श्रीमद् भागवत कथा का भव्य शुभारंभ विशाल कलश यात्रा के साथ हुआ। यहां सैकड़ों की सं या में ग्वाल महिलाऐं व युवतियां सिर पर कलश रखकर चल रही थी। इस दौरान इस कलश यात्रा का नगर में जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ।
बग्गी में सवार महंत व व्यासपीठ कथावाचक पं.दिनेशचन्द्र शास्त्री जी महाराज, महंत लक्ष्मणदास जी महाराज व महंत पुरूषोत्तमदास जी महाराज जन-जन को आर्शीवाद दे रहे थे। इसके साथ ही सागर की लेजम पार्टी की मनमोहक प्रस्तुति जन आकर्षण का केन्द्र बनी।
जो जल मंदिर से प्रारंभ होकर हंस बिल्डिंग,एबी रोड़ होते हुए कमलागंज से निकलकर ठकुरापुरा पहुंची। यहां मार्ग में इस लेजम पार्टी से बड़ा जाम भी लगा जो इस प्रदर्शन को देखकर दंग रह गए। इस दौरान अ.भा. ग्वाल महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू ग्वाल, महासभा के जिलाध्यक्ष दुर्गा ग्वाल   और अन्य धर्मप्रेमी बंंधु इस कलश यात्रा में शामिल थे।

लापरवाही में गई मासूम की जान, प्रसूता ने नर्स पर लगाया आरोप

Image
शिवपुरी। स्वास्थ्य सेवाओ में स्वास्थ्य अमला किस प्रकार से हीलाहवाली करता है। इसका प्रमाण जिले के लुकवासा क्षेत्र में नजर आया। यहां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भर्ती होने आई प्रसूता के साथ ना केवल अस्पताल में कार्यरत ने बदतमीजी की बल्कि प्रसूता से जबरन वसूली कर उसे शिवपुरी के लिए रैफर कर दिया।
नर्स की इस तरह की हठधर्मिता प्रसूता पर इस कदर हावी हुई कि प्रसूता के जन्मे बच्चे ने समय से पहले ही दम तोड़ दिया। अब इस मामले में प्रसूता ने नर्स के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर एसडीएम कोलारस को ज्ञापन सौंपा और कार्यवाही की मांग की।
जानकारी के अनुसार लुकवासा क्षेत्र बीती रात्रि को लुकवासा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्रसव के लिए उर्मिला यादव पत्नि राजपाल यादव निवासी ग्राम इमलावदी परगना कोलारस को भर्ती किया गया।
यहां आरोप है कि प्रसव के समय मौजूद नर्स आरती कबीर ने प्रसूता से जबरन 1500 रूपये लिए और 5 हजार की अलग से मांग करने लगी। जब उसे रूपये नहीं दिए तो उसने प्रसूता को शिवपुरी रैफर के लिए भेज दिया। इसी बीच जब उर्मिला का पति उसे लेकर शिवपुरी जा रहा था कि तभी रास्ते में तबियत खराब हुई तो वह क…

उत्सव हत्याकाण्ड में दो को आजीवन कारावास

Image
शिवपुरी। शहर में बीती 2 मार्च 2013 को हुए मासूम बालक उत्सव गोयल हत्याकाण्ड के आरोपियों को आखिरकार देर-सबेर सजा मिल ही गई। मामले की जिला न्यायालय के विशेष न्यायाधीश कमर इकबाल खान के समक्ष सुनवाई हुई। धारा 120 बी के तहत आजीवन कारावास, 302,34 आईपीसी 11/13 का भी एक-एक हजार रूपये का अर्थदण्ड अदा ना करने पर एक-एक वर्ष का कारावास की सजा सुनाई।
जानकारी के अनुसार शहर के जल मंदिर निवासी कमल गोयल के मासूम पुत्र उत्सव गोयल की हत्या बीती 2 मार्च 2013 को अमोला पुल के निकट कर दी गई थी। इस मामले को लेकर शहर में काफी बबाल भी मचा था और शहर के एक प्रसिद्ध स्कूल पर ऊंगलियां भी उठी थी।
उत्सव हत्याकाण्ड के अगले दिन शहर आग की लपटों में झुलस गया था हर जगह तोडफ़ोड़ और आगजनी भी हुई थी। इसी बीच तत्समय के पुलिस अधीक्षक आर पी सिंह को भी शिवपुरी से रवानगी डालनी पड़ी। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिर तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया।
इस केस की सुनवाई विशेष न्यायाधीश कमर इकबाल खान कोर्ट में हुई। जहां संपूर्ण मामले की विवेचना उपरांत और साक्ष्यों के आधार पर दो आरोपियों अकील खान और फिरोज खान को उत्सव की हत…

कै.माधव राव सिंधिया की पुण्यतिथि पर अर्पित किये गए उन्हें श्रद्धासुमन

Image
शिवपुरी। स्व. माधवराव सिंधिया गरीबों के मसीहा थे और उन्होंने कांग्रेस के आम कार्यकर्ता का खासा ध्यान रखा। विकास के प्रति उनकी ललक के कारण ही आज बड़ी रेल लाईन का लाभ शिवपुरी सहित समूूचे क्षेत्र को मिल रहा है।
 उक्त उदगार जिला कांग्रेस अध्यक्ष और कोलारस विधायक रामसिंह यादव ने छत्री प्रांगण में स्व. माधवराव सिंधिया के समाधि स्थल पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में व्यक्त किये। 
स्व. माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि जिला कांग्रेस में भी मनाई गई तथा छत्री में बड़ी सं या में श्रद्धालुओं के समक्ष स्व. सिंधिया के पसंदीदा भजनों का गायन अशोक मोहिते ने किया। स्व. सिंधिया की प्रतिमा पर बड़ी सं या में कांग्रेसजनों और आम नागरिकों ने अपनी पुष्पांजलि अर्पित की।
माधवराव सिंधिया की पुण्यतिथि सुबह-सुबह जिला कांग्रेस कार्यालय में मनाई गई। जहां उनके चित्र पर रामसिंह यादव, बैजनाथ सिंह यादव, हरवीर सिंह रघुवंशी, मुन्ना लाल कुशवाह, सिद्धार्थ लढ़ा, रामकुमार शर्मा, जगमोहन सिंह सेंगर, मुकेश जैन पत्रकार, अजय गुप्ता, संजय सांखला, खलील खांन आदि ने पुष्पांजलि अर्पित की। 
इसके बाद बड़ी सं या में कांग्रेसी सुबह 9 बजे छत्री प्रा…

ट्रकों की आमने-सामने भिंडत,दोनो चालको की मौत,क्लीनर घायल

Image
शिवपुरी। सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम पतारा के पास आज सुबह दो ट्रकों की आमने सामने की भीषण भिडंत में दोनों ट्रकों की चालकों की मौत हो गई जबकि एक ट्रक में बैठा क्लीनर गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे 108 ए बूलेंस की सहायता से शिवपुरी लाया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह एक खदान से पत्थर भर कर ग्वालियर से शिवपुरी की ओर आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी 04 एचई 1907 और ग्वालियर की ओर से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 1368 के बीच आमने सामने की भिडंत हो गई।
इस घटना में ट्रक क्रमांक एमपी 04 एचई 1907 का चालक हरविन्दर निवासी मोहना और ट्रक क्रमांक एमपी 06 एच सी 1368 के चालक कल्याण सिंह पुत्र छोटे सिंह तोमर उम्र 55 वर्ष निवासी बड़ी कोथर जिला मुरैना की मौत हो गई।
 जबकि कल्याण सिंह के साथ बैठा क्लीनर गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे 108 ए बूलेंस की सहायता से शिवपुरी लाया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

चलती ट्रेन से लुटेरे ने 17 वर्षीय बालक को फैंका

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में रहने वाले एक 17 वर्षीय बालक घर से पैसे लेकर भाग गया और इंटरसिंटी ट्रेन में एक लुटेरे ने उससे पैसे व मोबाईल लूट कर उसे ट्रेन से फैक दिया। बालक ने ट्रेन को पकड़ लिया लेकिन लुटेरे उसमें जब तक लाते मारता रहा जब तक बालक का हाथ ट्रेन से नही छुट गया।
जानकारी के अनुसार, गिर्राज पुत्र कमल सिह धाकड़ उम्र 17 वर्ष निवासी मनियर  28 सित बर को घर से 35 हजार रूपए लेकर भाग गया था। जिसे मनियर में रहने वाले अमन धाकड़ के एक परिचित युवक से उसकी मित्रता हो गई और उसने उसे उज्जैन में नौकरी दिलाने का झांसा दिया।
इसके बाद रात्रि में इंटरसिटी ट्रेन से उज्जैन के लिए रवाना हो गए। दोनों रिर्जवेशन कोच में बैठ गए जहां उसके साथ मौजूद युवक ने उसे सींगाखेड़ी के पास रिजर्वेशन कोच से उतरने के लिए कहा जब उसने मना कर दिया तो उसके युवक ने 35 हजार रूपए और मोबाईल छीन कर ट्रेन से धक्का दे दिया, लेकिन वह ट्रेन से लटक गया।
इसके बाद युवक ने उसको लातें मारी जिससे उसका हाथ छूट गया और वह ट्रेन से नीचे गिर गया। आज सुबह करीब 11:30 बजे से 12 बजे के बीच कुछ ग्रामीणों ने बालक को खेतों में घायल अवस्था में देखा और उसे …

गणेश सांस्कृतिक समारोह: भैरोबाबा और इच्छापूर्ण शिव मंदिर प्रथम

Image
शिवपुरी। दस दिन तक चले गणेश सांस्कृतिक समारोह के दौरान समिति द्वारा आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं चल झांकी प्रतियोगिता, अचल झांकी प्रतियोगिता, सुन्दर मूर्ति प्रतियोगिता, बैण्ड प्रतियोगिता, गायन प्रतियोगिता, डांस प्रतियोगिता आदि के परिणाम घोषित कर दिये गए हैं।
सर्वाधिक आकर्षण का केन्द्र चल झांकी प्रतियोगिता में इच्छापूर्ण शिव मंदिर और भैरो बाबा उत्सव समिति की झांकियों को संयुक्त रूप से प्रथम पुरूस्कार दिया गया है।
सुन्दर मूर्ति प्रतियोगिता में कमलागंज का राजा को प्रथम पुरूस्कार दिया गया हैं। सुन्दर विमान प्रतियोगिता में इच्छापूर्ण शिव मंदिर न्यूब्लॉक, सुन्दर पांडाल प्रतियोगिता में नरसिंग मंदिर टेकरी प्रथम, बैण्ड प्रतियोगिता में इंण्डियन सोसायटी बैण्ड और राजेश वैण्ड को संयुक्त रूप से प्रथम एवं अचल झांकी सीनियर प्रतियोगिता में गांधी कॉलोनी मित्र मंडल की झांकी को प्रथम पुरूस्कार दिया गया हैं।
पुरूस्कारों की घोषणा करते हुए गणेश सांस्कृतिक समारोह समिति के अध्यक्ष तेजमल सांखला और कार्यवाहक अध्यक्ष मनीष जैन ने बताया कि इसके अलावा सभी जलपान समितियों सहित निर्णायकों और प्रायोजकों को स मानित किया…

रुम नंबर 209: आशिक के साथ XXX पोजीशन में मिली बहन

Image
शिवपुरी। पोहरी रोड़ पर स्थित एक होटल में जवाहर कॉलोनी मे रहने वाली युवती के भाई ने एक होटल के रूम नंबर 209 में अपनी 20 वर्षीय बहन को उसके आशिक के साथ ट्रीपल एक्स पोजिशन में पकड लिया। इस मामले में पुलिसिया रजिष्टर नही रंगा गया है।
जानकारी के अनुसार कल शाम 6 के आसपास जवाहर कॉलोनी में रहने वाले एक युवक के पास फोन आया कि उसकी बहन किसी अन्य लड़के साथ पोहरी रोड़ पर देखी गई है। भाई ने घर पर पता लगाया तो बताया कि यह तो उसका ट्यूशन समय है। और राजेश्वरी रोड़ स्थिती किसी कोचिंग में ट्यूशन पढने जाती है।
उसके बाद उक्त युवक के पास फिर फोन आया कि उसकी बहन की लोकेशन क्या है। गुस्से से तमतमाया भाई अपने 4 साथियों के साथ पोहरी रोड स्थित उस होटल में जा घुसा, जहां बताया गया था। कमरा नंबर 209 खटखटाया गया।
दरवाजा खुला तो जो नजारा सामने आया, वह खून सुखा देने वाला था। भाई ने प्रेमी युवक की जमकर धुनाई की। अचानक हुए घटनाक्रम को देखने होटल में काफी भीड लग गई। भाई ने होटल मैनेजर की भी जमकर खिचाई की। इसी दौरान बुरी तरह पिटाई खा चुका आशिक गायब हो गया।
बता दें कि इससे पूर्व इसी होटल में एक भाजपा नेत्री और भाजपा के य…

चमचमाती सड़कों सपना देखने वालो के लिए बुरी खबर

Image
शिवपुरी। सीवर प्रोजेक्ट का दंश झेल रही शहर की सड़के और नागरिको के लिए एक ओर बुरी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि सीवर प्रोजेक्ट का कार्य कर रही कंपनी को भुगतान न होने के कारण कंपनी कभी भी काम रोक सकती है। शानदार सड़को का सपना देखने वाले नागरिको के लिए यह एक दुुुुखद खबर है।
बताया जा रहा है कि यादि कंपनी का 15 दिन में रूका हुआ भुगतान नही होगा तो कंपनी काम बंद कर सकती है। सीवर प्रोजेक्ट पर काम कर रही जैन एंड राय कंपनी के सह डारेक्टर ने बताया कि पैसा न होने के कारण काम की गाति रूक गई है। और कंपनी को आर्थिक तंगी के कारण शहर में काम कर रही 3 पौखलैंड मशीन वापस जा चुकी है। 
कंपनी के अनुसार पिछले 3 माह में 5 करोड़ रूपए का काम शहर मेें कर दिया गया है लेकिन उसका भुगतान उसे अभी तक प्राप्त नही हुआ है। इस कारण कंपनी को डीजल मिलना बंद हो गया कर्मचारियों को वेतन नही मिल रहा है। इन हालातो में कंपनी काम बंद करने का फैसला ले सकती है।
जैसा कि सबको बताया जा रहा है कि नई सड़के बनाने के लिए सीवर प्रोजेक्ट का काम होना आवश्यक है तब ही पीडब्लुडी अपनी सडक पर नई सड़क बनाने की अनुमति देगी। 
लेकिन अगर कपंनी ने का…

अमोला में रेत माफिया: जान बचाकर लौटे डिप्टी रेंजर

Image
शिवपुरी। अमोला थाना अंतर्गत ग्राम उकायला के पास रेत को अवैध उत्खनन कर रहे माफिया ने कार्रवाई करने आए डिप्टी रेंजर एवं टीम को घेर लिया। सरकारी दल कार्रवाई करने के बजाए अपनी जान बचाकर बड़ी मुश्किल से वापस लौटा।
डीएफओ डीके अग्रवाल ने बताया कि रात में हमारी फॉरेस्ट की टीम रेत का अवैध उत्खन्न व परिवहन चेक करने उकायला के पास पंहुची थी। जिसमें डिप्टी रेंजर हरीशंकर कुशवाह व स्टाफ मौजूद था। टीम ने जब जाकर देखा तो वहां रेत का अवैध उत्खन्न करके ट्रेक्टर और ट्रोलिया भरी जा रही थी।
टीम ने उन्हैं रोकने का प्रयास किया तो रेत माफिया ने डिप्टी रेंजर के साथ धक्का-मुक्की करते हुए अपने वाहनों को तो वहां से निकाल ही लिया, साथ ही चौकीदार में डंडा मार दिया। डीएफओ ने बताया कि रात में ही हमारे स्टाफ ने थाने में रिर्पोट दर्ज करा दी है।

कांग्रेस का हल्लाबोल: अन्नदाता के लिए भूख हड़ताल करेंगी कांग्रेस

Image
शिवपुरी। कोलारस मंगलवार को कोलारस के हल्ला बोल कार्यक्रम में कांग्रेस ने  जिला प्रशासन और सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अंचल में सोयाबीन और उड़द की फसल बुरी तरह से तबाह और बर्बाद हो गई है यदि किसानों को उचित मुआवजा नहीं दिया गया तो कांग्रेस एक बड़ा आंदोलन करने के साथ-साथ भूख हड़ताल पर बैठ जाऐगीं।
योजना समिति की बैठक में उठाया था सर्वे का मुद्दा कोलारस विधायक रामसिंह यादव ने कहा कि पिछले माह कलेक्ट्रेट में योजना समिति की बैठक में उन्होंने किसानों की उड़द और सोयाबीन की फ सल बर्बाद होने का मुद्दा उठाया था प्रभारी मंत्री कुसुम महदेले ने उनकी बात को सुना और कलेक्टर से बर्बाद फ सलों का सर्वे कराकर किसानों को उचित मुआवजा देने की बात भी कही थी। लेकिन प्रशासन की टीम ने अभी तक फसलो का अभी तक कोई सर्वे नही कराया।
24 में से 2 घंटे नही है बिजली नगर पंचायत अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार 24 घंटे बिजली देने के दावे कर रही है ग्रामीण इलाकों में 24 घंटे,12 घंटे या 8 घंटे तो दूर दो घंटे भी बिजली के दर्शन बड़ी मुश्किल से हो रहे हैं भाजपा सरकार अपने आप को किसानों का हमदर्द कहती ह…