शिवपुरी में एसपी के घर चोरी करने वाले चोर पकड़े

शिवपुरी- बीती 7 सित बर को पुलिस अधीक्षक भिण्ड नवनीत भसीन के घर हुई चोरी का पर्दाफाश लगभग एक माह में पुलिस ने कर ही दिया। इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को जहां पुलिस ने पकड़ लिया तो वहीं उसका एक साथी अभी भी फरार बताया गया है। पुलिस ने चोरी गया माल सहित अन्य चोरियों का खुलासा भी इस पकड़े गए आरोपी से किया।

 इस मामले का पर्दाफाश करने में पुलिस अधीक्षक मो.युसूफ कुर्रेशी के निर्देश पर एसडीओपी एसकेएस तोमर सहित टीआई कोतवाली संजय मिश्रा, फिजीकल प्रभारी डॉ.जय सिंह यादव व उनि एस.बी.शर्मा, सउनि आबिद खान, प्रआर शशिंकात मौर्य, केशव तिवारी, भोला सिंह, संतोष वैश, सुरेन्द्र पाराशर की भूमिका रही जिन्होंने आरोपी को चौराहे से पकड़ा। 

अन्य चोरियों सहित चेारी का माल बरामद 
पुलिस ने जिस आरोपी को आईपीएस नवनीत भसीन के घर चोरी करने के मामले में पुलिस ने पकड़ा वह आरोपी गत दिवस परमा चाय वाले की दुकान के पास खड़ा था। इसी बीच जरिए पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस ने दबिश देकर आरोपी राजकरन उर्फ हउआ पुत्र रामनाथ जाटव उम्र 20 वर्ष निवासी घोसीपुरा को पकड़ा। 

आरोपी से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने आईपीएस के घर चोरी करना कबूला और चोरी गया सामान 30 हजार रूपये नगदी, एक सोने जैसी बाली एवं टोप्स, दो चांदी के सिक्के बरामद किए। इसके अलावा आरोपी ने अपने साथी के रूप में नरेश उर्फ टोंटा को बताया जिसने अपना हिस्सा लिया और फरार हो गया। इस आरोपी राजकरन उर्फ हउआ के कब्जे से पुलिस ने अन्य चोरियों का भी पता लगाया। 

जिसमें आरोपी ने शांतिनगर कॉलोनी में एक घर से एक जोड़ी चांदी की पायल एंव 10 हजार रूपये, छात्रावास कमलागंज से एक क प्युटर कीमत 8 हजार, एक गैस सिलेण्डर इंडेन कंपनी का कीमत 1800 रूपवये, बड़ी धर्मशाला के पास न्यू ब्लॉक से चोरी किया गया बरामद किया। 

आरोपी की निशानदेही पर पुलिस थाना कोतवाली के अप.क्रं.793/15 धारा 454,380 भादवि में फरियादी अंकित भसीन के घर से चुराया हुआ माल जो आरोपी के घर में छुपाकर रखा था बरामद हुआ। इसके अलावा अन्य अपराधों में भी बताया गया माल बरामद होना शेष है जिसके लिए पुलिस आरोपी को रिमाण्ड पर लेकर पूछताछ करेगी।