बहू को दहेज के लिए प्रताडि़त करने वाले ससुरालियों पर दर्ज हुआ मामला

शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के मगरौनी में रहने वाले दहेजलोभियों के खिलाफ बहू ने दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। आरोपी पिछले एक वर्ष से पीडि़ता से दहेज में 50 हजार रूपये नगदी और मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे।

जब पीडि़ता ने जब उनकी मांग पूरी नहीं की तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी जिससे व्यथित होकर पीडि़ता ने ग्वालियर के महिला पड़ाव थाने में शिकायत दर्ज करा दी। इस मामले में पड़ाव पुलिस ने शून्य पर कायमी कर मामले को नरवर थाने में स्थानांतरित कर दिया है जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोना खटीक निवासी महलगांव करौली माता मंदिर के पास सिटी सेंटर का विवाह मगरौनी में रहने वाले गोविन्द खटीक के साथ 4 जून 2014 को हुआ था। उस समय पीडि़ता के पिता ने अपनी हैसियतानुसार दान दहेज दिया, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही आरोपी पति गोविन्द खटीक, ससुर रंजन खटीक, सास मीरा खटीक, ननद सुनीता और पूजा सहित नंदेऊ नीरज खटीक उस पर 50 हजार रूपये नगदी और मोटरसाइकिल लाने के लिए दवाब बनाने लगे।

जब पीडि़ता ने अपने पिता की स्थिति के बारे में उन्हें बताया और मांगे गए दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थता जताई तो आरोपियों ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया और आए दिन उसकी मारपीट करने लगे। आरोपियों की प्रताडऩा से तंग आकर अपने मायके चली गई और वहां थाने में मामला दर्ज करा दिया।