Posts

Showing posts from August 19, 2015

पति से परेशान होकर जयकुंवर ने की थी आत्महत्या

Image
शिवपुरी। पिछोर थाना क्षेत्र के ग्राम ठुनी ककरौआ में विगत माह कुएं में कूदकर एक महिला जयकुंवर जाटव द्वारा आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद मृतिका के पति के खिलाफ 498 ए, 304 भादवि सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम का प्रकरण पंजीबद्ध किया है।
जांच में खुलासा है कि आरोपी पति मृतिका को मायके से दहेज में तीन लाख रुपये लाने के लिए दबाव बनाता था और उसकी मारपीट भी करता था।
विदित हो कि 20 जुलाई 2015 को मृतिका जयकुंवर जाटव पत्नी मुकेश जाटव उम्र 22 वर्ष की लाश घर के पास स्थित एक कुएं में मिली थी। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की और मायके पक्ष और ससुराल पक्ष के बयान लिये जिसमें मृतिका की मां, पिता और भाई ने आरोपी मुकेश पर जयकुंवर को प्रताडि़त करने का आरोप लगाया।
इन आरोपों को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए आरोपी से पूछताछ की तो उसने पुलिस के समक्ष जयकुंवर को प्रताडि़त करना स्वीकार किया। इसके बाद पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

संजीव पुरोहित बने ब्राह्मण परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष

Image
शिवपुरी। युवा ब्राह्मण परिषद के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद कुमार  द्वारा पिछोर निवासी संजीव पुरोहित को ब्राह्मण परिषद का प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।
उक्त निर्णय आगरा उत्तर प्रदेश के रेणुकाधाम स्थित परशुराम मंदिर पर हुई बैठक में लिया गया। श्री पुरोहित के मनोनयन पर समाज बंधुओं ने उन्हें बधाईयां प्रेषित की हैं।
अपने मनोनयन पर श्री पुरोहित ने ब्राह्मण परिषद के वरिष्ठ पदाधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। वहीं उन्होंने समाज के पिछड़ेपन को दूर करने युवाओं के साथ मिलकर समाजहित में कार्य करने का निर्णय लिया।
उन्होंने कहा कि वह युवा टीम के साथ मिलकर ब्राह्मण परिषद को मजबूत बनायेंगे।  श्री पुरोहित के प्रदेश उपाध्यक्ष बनने पर जिलाध्यक्ष केबी शर्मा लालू, कृष्णकुमार चौबे सहित उनके ईष्टमित्रों और समाजबंधुओं ने बधाईयां दीं।

मढरका गांव बना टापू: एक दर्जन बीमार, प्रशासन नीद में

Image
शिवपुरी। पोहरी तहसील के देवरकंला पंचायत के अतंग्रत आने वाला मढरका गांव इस समय टापू बन गया है बताया जा रहा है कि इस गांव के लोगो का चारों ओर से संपर्क टूट गया है भारी बारिश के चलते पार्वती नदी उफन रही है और गांव के जाने वाले रास्ते पर पुल निर्माण की बजह से यह हुआ है।
गौरतलब है कि पचीपुरा तालाब निर्माण के समय मढरका गांव के ग्रामवासियों ने अपनी आवागमन सुविधा के लिए निर्माण एजेंसी जल संसाधन विभाग और मौके पर मौजूद प्रशासन के आला अधिकारियों के सामने ऐनपुरा-मढरका के बीच पडऩे वाली नदी पर पुल निर्माण कराए जाने की मांग की थी।
जिस पर मौके पर मौजूद अधिकारियों ने ग्रामवासियों की आवागमन सुविधा की समुचित व्यवस्था करने का आश्वासन दिया था। लेकिन तालाब निर्माण के बाद जि मेदार अधिकारियों द्वारा गांव वालों की आवागमन सुविधा पर ध्यान नहीं दिया गया। नतीजाए मढरका गांव के ग्रामीण रोजाना जान हथेली पर लेकर ऐनपुरा-मढरका के बीच बहने वाली पार्वती नदी को रस्सी और ट्यूब के सहारे पार करने को विवश हो रहे हैं।
तीन तरफ के पानी से घिरा है मढरका गांव मढरका गांव रविवार को हुई तेज बारिश के बाद समीप से गुजरी पार्वती नदी और पा…

लवमैरिज: मायके वालों पर विवाहिता को बंधक बनाने का आरोप

Image
शिवपुरी। शहर के चिंताहरण मंदिर के पीछे स्थित रहने वाले युवक ने एसपी ऑफिस में जनसुनवाई में एक आवेदन दिया है इस आवेदन के माध्यम से युवक ने बताया है कि मेरे बीबी को उसके मायके वाले मारपीट कर रहे है और उसे बंधक बना रखा है।
जानकारी के अनुसार इन्द्रानगर कॉलोनी निवासी रोहित भार्गंव पुत्र स्व.पुरूषोत्तम भार्गव ने अपनी मां के साथ साथ एसपी ऑफिस में पहुंचकर एसपी मो.यूसूफ कुर्रेशी के समक्ष गुहार लगाई कि उसका उसकी पडौस में रहने वाली युवती से विशाखा के साथ पिछले 10 साल से अफेयर चल रहा था।
रोहित ने बताया कि पिछले 28 जून 2014 में उसने विशाखा के साथ गायत्री मंदिर में पूरे रीती रिवाज व रजिस्ट्रार कार्यालय से शादी भी कर ली। पिछले 3 दिन से विशाखा के परिजन उसके साथ जानवरों की तरह मारपीट कर उसे बंधक बनाकर रखे है। और उसे वापस मेरे पास नही पहुंचा रहे है और ना ही मुझे मिलने दे रहे है।
इस मामले में रोहित और उसकी मां ने एसपी शिवपुरी से निवेदन किया है कि मेरी पत्नि को मेरे ससुरालियों से रिहा कराकर मेंरे को सुपुर्द किया जाए। इस मामले में पुलिस को कहना है कि इस पूरे मामले में दोनो ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली है …

जल आन्दोलन का सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखो अभियान पखवाड़ा संपन्न

Image
शिवपुरी। शिवपुरी शहर में पेयजल की आपूर्ति से पीडि़त लेागों को जागरूक करने और माननीय सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिख जनहित याचिका दर्ज करने का अनुरोध करने संबंधी जल आन्दोलन समिति शिवपुरी का पखवाड़ा अभियान विगत दिवस संध्या संपन्न हुआ।
यहां बैठक में सोसायटी फॉर पब्लिक इन्टे्रस्ट शिवपुरी के अध्यक्ष एड.पीयूष शर्मा ने बड़े विस्तार से माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा सिंध जलावर्धन योजना में हस्तक्षेप करने का निवेदन जनता द्वारा किए जाने पर आभार व्यक्त किया। जल आन्दोलन समिति के एड.पीयूष ने बताया कि 01 लाख पत्र जल आन्दोलन समिति द्वारा जारी किए जाकर पूरे शहर में वितरित कराए गए थे उसके संबंध में लगभग 30 हजार पत्र के पहुंचने की संभावना व्यक्त की गई।
इसके अलावा समस्त समिति ने उन नगरवासियों के प्रति भी आभार जताया जिन्होंने माननीय सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखकर सिंध जलावर्धन की पूर्णता के लिए हस्तक्षेप की मांग की। इसके साथ ही यह जल आन्दोलन अभी आगे भी जारी रहेगा जिसमें विभिन्न बिन्दुओं को चिह्नित कर कार्य किए जाऐंगें।
जल आन्दोलन समिति का यह आन्दोलन सिंध जलावर्धन योजना आने तक निरंतर जारी रहेगा। बैठक में मौजूद अन्य ल…

नरवर डकैती काण्ड के सरगना सहित शेष 3 आरोपी गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। नरवर कस्बे में दिंनाक 31 जुलाई की आधी रात्रि को श्रीकांत भार्गव के घर में डकैती डालने की उद्देश्य से घुसे नकाबपोश बदमाशों ने श्रीकांत भार्गव में गोली मारने और पिता के सर में बंदूक का बटट मार कर मरणासन्न देने वाले कांण्ड के मास्टर मांईड सहित शेष आरोपियो को करैरा पुलिस ने गिर तार कर लेने में सफलता प्राप्त की है।
विदित हो कि इस घटना के 5 आरोपियो को पुलिस ने पूर्व में ही गिर तार कर लिया था। शेष 3 आरोपियो को पुलिस ने आज गिर तार करने में सफलता प्राप्त की है।
करैरा एसडीओपी ने जानकारी सीबीएस रघवंशी ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक मोॅ. यूसूफ कुर्रेशी को मुखविर द्वारा दी गई सूचना के आधार पर नरवर पुलिस की एक टीम का गठन किया गया।
मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर इस डकैती काण्ड के शेष आरोपी  धर्मवीर रावत निवासी सहीडा, कालू रावत निवासी वाजना तथा रंजीत रावत निवासी अमरोल को आज गई रात पुलिस नरवर द्वारा गिर तार  किया गया।
डकैत रंजीत रावत से एक 315 वोर की अधिया मय एक जिन्दा राउण्ड जप्त किया गया, डकैत रंजीत रावत मास्टर माईन्ड है जिसके द्वारा डकैतो को ग्लव्स दिये गये थे ताकि फि ्रगर साक्…

3 साल पुराने अंधेकत्ल का पर्दाफाश: सीआईडी ने किया मर्डर का खुलासा

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र में हुए 3 साल पहले हुए एक मर्डर केस में आज 3 आरोपियो को गिर तार कर लिया है। बताया गया है कि 3 साल हुए इस अंधे कत्ल की गुथ्थी पुलिस से सुलझाने में नकाम रही थी इस कारण यह केस की सीबीआई ने की और इस अंधे कत्ल की गुथ्थी को सुलझाते हुए आरोपियो को भी गिर तार कर लिया।
जानकारी के अनुसार घटना दिंनाक 21-03-2012 को करैरा थाना क्षेत्रतंर्गत नगर के  प्रसिद्व बाग बगीचा मंदिर से परमाल सिंह परमार अपनी पुत्री के साथ दर्शन कर लौट रहा था तभी कुछ अज्ञात लोगो ने उस पर गोली मारकर हत्या कर दी।
इस अंधे कत्ल का खुलासा करैरा पुलिस के लिए मुश्किल हो रहा था इस कारण यह केस सीआईडी को सौपा गया 3 साल तक चली लंबी जांच के बाद इस अंधे कत्ल का खुलासा हुआ है इस केस की जांच सीआईडी इस्पेक्टर चेतन आर्य ने की।
करैरा एसडीओपी ने प्रेस वार्ता में बताया कि आरोपियो ने पूछताछ में बताया कि घटना के कुछ माह पूर्व कुछ  फ टाखे चलाने को लेकर आरोपियों के घर की महिला को चिंगारी लगने को लेकर बिबाद हो गया था जिस रंजिश के चलते आरोपी मृतक से रंजिश रखते थे ।
आरोपियों में से 2 आरोपी मुकेश शर्मा उमेश शर्मा घटना के पहले…