Posts

Showing posts from July 31, 2015

शिक्षक सिर पर कट्टा अड़ाकर बोला: मुझे अध्यक्ष बनाओ

Image
शिवपुरी। इंदार थाना क्षेंत्र के ग्राम में स्कूल में बीते रोज पालक संघ के अध्यक्ष चुनाव हो रहा था तभी एक युवक आया और शिक्षक के सिर पर कट्टा तान दिया और बोला मुझे अध्यक्ष बनाओ।
जानकारी के अुनसार इंदार थाना क्षेंत्र के ग्राम मझारी के स्कूल में बीते रोज आयोजित हो रही पालक संघ के अध्यक्ष चुनाव के दौरान गांव में रहने वाला एक युवक धर्मेन्द्र यादव आ गया और उसने स्कूल के शिक्षक रामवीर पुत्र ब्रजेश यादव निवासी इंदार के ऊपर देशी कट्टा तान दिया और कहा कि अगर मुझे पालक संघ का अध्यक्ष नही बनाया तो वह जान से मार देंगा।
इसके बाद वह मौके से चला गया। बाद में शिक्षक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिस पर से पुलिस ने आरोपी रामवीर के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की पड़ताल शुरू कर दी है। 

पुरानी रंंजिश पर से युवक के साथ मारपीट

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेंत्र के ग्राम विलोकंला में रहने वाले एक युवक नरेश पुत्र रामस्वरूप रावत के साथ उसी गांव में रहने वाले प्रताप, बादाम, पुरूषोत्तम, संजय, अजमेर सिंह व रामकिशन रावत ने लाठी, लुहांगी से जमकर मारपीट कर दी।
घटना के पीछे पुरानी रंजिश का होना बताया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की पड़ताल शुरू कर दी है। 

मात्र 360 घंटे में ही उखडऩे लगी सडक

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड तहसील अंतर्गत प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनाया गया ठगौसा रोड से ककरई-सड़ रोड बनते ही उखाडना शुरू हो गया है। बताया गया है कि इस रोड को बने अभी 30 दिन और 360 घंटे ही हुए है।
जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के तहत स्वीकृत एक करोड़ की लागत से बनने वाला रोड अभी मात्र 360 घंटे ही पूर्व बनकर तैयार हुआ है लेकिन अधिकारियों और ठेकेदार की गहरी मित्रता के कारण यह रोड बनने से पहले ही उखडना शुरू हो गया हैप्
बताया गया है कि इस सडक को बनाने के लिए सडक निर्माण के पूरे नियम कायदे कानूनो का अधिकारियो और सडक निर्माण् एंजेसी ने रेप कर दिया है। जानकारी यह भी यह आ रही है कि सडक को बनाते समय इस सडक बनाने वाले नियमो का पालन नही किया गया है इस कारण यह सडक बनने से पहले ही उखाडना शुरू हो गई है। 

नशे में धुत मजदूर फांसी पर झूला, मर्ग कायम

Image
शिवपुरी। अमोला थाना क्षेंत्र के ग्राम सिरसौद में रहने वालेे एक मजदूर ने बीती रात शराब के नशे में फांसी लगा ली। इस घटना में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर आगे की पड़ताल शुरू कर दी हैै।
जानकारी के मुताबिक सिरसौद स्थित कुरयाना मौहल्ला में रहने वाला दिलीप (35)पुत्र चउआ केवट शराब पीने का आदी था। बीती रात भी वह अपने घर पर शराब पीकर आया था और कमरे में जाकर लेट गया।
लेकिन न जाने कब उसने एक प्लास्टिक के तार से फांसी लगा ली घर में किसी को पता ही नही चला। सुबह जब घर के लोग सोकर उठे तो दिलीप फंदे से लटका हुआ था।
घटना की सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पीएम कराकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी हैै।

व्यापमं: बाप बदलकर डॉक्टर बना फ्रॉड फरार

Image
शिवपुरी। जिला अस्पताल शिवपुरी में 16 मई 2011 से मेडीकल ऑफीसर के पद पर पदस्थ डॉ. सुनील खण्डोलिया निवासी गोहद हाल निवासी टीबी हॉस्पीटल के पीछे शिवपुरी के विरूद्ध फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर डॉक्टर बनने का मामला दर्ज किया गया है।
सेवानिवृत्त नायब तहसीलदार सरनाम सिंह शर्मा के पुत्र सुनील शर्मा को मेडीकल कॉलेज में आसानी से प्रवेश इसलिए मिल गया क्योंकि उसने बाबूलाल आदिवासी का दत्तक पुत्र बनकर आदिवासी होने का सर्टिफिकेट हासिल कर लिया था।
बाबूलाल आदिवासी की शिकायत के आधार पर डॉ. सुनील और उसके पिता सरनाम सिंह के विरूद्ध थाठीपुर थाना ग्वालियर में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। प्रकरण दर्ज होने की जानकारी मिलने पर डॉ. सुनील खण्डोलिया फरार हो गया है।
अस्पताल अधीक्षक डॉ. गोविंद सिंह के अनुसार डॉ. सुनील दो दिन से अस्पताल नहीं आये हैं और उनके निवास पर ताला लटका हुआ है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गोहद निवासी बाबूलाल आदिवासी मजदूरी का कार्य करता है उसे किसी ने जानकारी दी कि उसका गोद लिया हुआ बेटा शिवपुरी अस्पताल में डॉक्टर बनकर नौकरी कर रहा है।
जब उसने इसकी जानकारी ली तो सूचना पक्की निकली। इसके बाद बाब…

शिव की नगरी में धूमधाम से मना गुरूपर्णिमा

Image
शिवपुरी। आज गुरू पूर्णिमा पर्व बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। शहरभर में स्थित आश्रमों और मंदिरों पर आज सुबह से ही भारी भीड़ नजर आई जहां शिष्य अपने गुरूओं का आशीर्वाद लेने पहुंचे वहीं आश्रमों पर भण्डारे के आयोजन भी किये जा रहे हैं।
मंदिरों पर भी प्रसाद का वितरण भक्तों द्वारा किया गया और धार्मिक आयोजन किये गये। रात्रि में बालाजीधाम मंदिर पर जयपुर से आये कलाकारों द्वारा भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
सुबह 9 बजे से राजेश्वरी मंदिर से एक शोभा यात्रा निकाली गई जो शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई बालाजीधाम मंदिर पहुंची।
अनुसुइया आश्रम पर भण्डारा जारी छत्री के पास परमहंस सती अनुसुइया आश्रम पर प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी भण्डारे का आयोजन किया जा रहा है। भण्डारा दोपहर 2 बजे से प्रारंभ हुआ जो देर रात्रि तक चलेगा।
यह आयोजन आश्रम के महंत महाराज स्वामी चंद्रमानंद जी द्वारा बाबा श्यामसुंदरदास की देखरेख में किया जा रहा है।
परमहंस सती अनुसुइया आश्रम सत्संग समिति के सदस्यों सहित डॉ. एमके शिवहरे, राजेन्द्र सिंह परमार ग्वालियर वाले, सुभाष खण्डेलवाल,पूरन गुप्ता, एमके शर्मा, रिंकू शिवहर…

घर में घुसे डाकू: बेटे को गोली, ​बाप को बका मारा

Image
शिवपुरी। खबर आ रही है कि नरवर कस्बे में बीती रात्रि एक घर में घुसे नकाबपोश बदमाशो ने गोली मार दी और पुत्र को बचाने आए पिता के सर में बका मार दिया जिससे वह मरणासन्न हो गए। 
बदमाश घर में लूट के उद्देश्य से घुसे थे या फिर उनका उद्देश्य कुछ और था यह न तो परिजन स्पष्ट कर पा रहे हैं और न ही पुलिस। फिलहाल पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरेश भार्गव पुत्र स्व. रामस्वरूप उम्र 55 वर्ष निवासी महावीर पुरा वार्ड क्र. 10 नरवर अपने पुत्र श्रीकांत भार्गव के साथ निवास करते हैं। 
रात्रि करीब ढाई से तीन बजे के बीच तीन नकावपोश हथियारबंद बदमाश छत के रास्ते से उनके घर में घुस आए। जिनमें से एक बदमाश उनकी गैलरी में जाकर खड़ा हो गया जबकि दो बदमाश श्रीकांत के कमरे के पास पहुंचे और उन्हें यह कहकर जगाया कि शोर मत मचाना नहीं तो वह उन्हें गोली मार देंगे। 
बदमाशों को सामने देख श्रीकांत ने एक का हाथ पकड़ लिया। तभी बदमाश ने श्रीकांत पर कट्टे से फायर कर दिया जिससे निकली गोली श्रीकांत के सीने में जा धंसी। 
गोली की आवाज सुनकर उसके पिता सुरेश भार्गव और मां कुसुम जाग गई। बाद …

कचारो फेंकने के विवाद में चार पड़ौसियों ने महिला को कूटा

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के जवाहर कॉलोनी में विगत दिवस पड़ोसी कचरा फेंकने को लेकर आपस में भिड़ गए जिसमें चार लोगों ने मिलकर एक महिला की बुरी तरह धुनाई लगा दी।
इस घटना में महिला के हाथ में गंभीर चोटें आई हैं वहीं उसकी कमर में फे्रक्चर भी है। इस मामले में पुलिस ने अदम चैक काटकर मामले को रफा दफा कर दिया है।
पीडि़त रूपा पत्नी रघुवर गोस्वामी उम्र 40 वर्ष निवासी जवाहर कॉलोनी ने जानकारी देते हुए बताया कि 27 जुलाई को सुबह 8 बजे वह घर का कचरा फेंकने के लिए जा रही थी।
उक्त स्थान पर पूरी कॉलोनी का कचरा फेंका जाता है लेकिन पड़ोस में रहने वाली रानी परिहार, बल्लू परिहार, राहुल परिहार और उसकी मां ने उसे कचरा फेंकने से रोक दिया और उसके साथ झगड़ा करना शुरू कर दिया।
जब उसने मना किया कि वह उसके साथ यह व्यवहार न करें तो चारों आरोपियों ने मिलकर उसकी लाठी, डंडों से मारपीट कर दी जिससे उसके हाथ में गंभीर चोट के निशान आये हैं वहीं उसकी कमर में भी फ्रेक्चर है
लेकिन पुलिस ने इस मामले में सिर्फ अदम चैक काटकर पल्ला झाड़ लिया है जबकि आरोपी घटना के बाद से ही उसके परिवार के वालों को धमकियां दे रहे हैं।

अंधविश्वासी मत बनो यारो, अपना भविष्य खुद संवारो

Image
उपदेश अवस्थी@लावारिस शहर। पूरा देश तरक्की कर रहा है। गांव गांव में विकास दिखाई देने लगा है परंतु शिवपुरी शायद एकमात्र ऐसा शहर है जो हर रोज थोड़ा सा और बर्बाद हो जाता है। दोगली राजनीति का शिकार हुए इस शहर के हालात यह हो गए हैं कि अब लोगों का शासन और सरकार पर भरोसा ही नहीं रह गया। वो अंधविश्वासी होते जा रहे हैं। वो तो शुक्र है कि नक्सली इलाकों की सीमा के निकट नहीं है अन्यथा नक्सली हो जाता। 
विषय जलसंकट का है। इस बार भी शिवपुरी शहर सूखे की चपेट में हैं। पूरे जिले में पानी गिरा लेकिन शिवपुरी शहर में बूदें धरती की प्यास भी नहीं बुझा पाईं। चांदपाठा खाली हो गया है। जलसंकट तो जारी ही था, अब हाहाकार मचने वाला है।
जमीन से गायब हो गईं सड़कें, आसमान में धूल के गुबार, झूठ बोलती सरकार और नेताओं के दोगले व्यवहार यहां कई तरह की अफवाहों को जन्म दे दिया है। कोई कहता है कि फोरलेन के ठेकेदार ने बादल बांध दिए हैं तो कोई इसे बेमौत मारे गए सुअरों की बद्दुआएं करार दे रहा है। पूरा शहर अफवाहों और अंधविश्वासी मान्यताओं को मजबूरी में स्वीकारता जा रहा है।
मैं नहीं कहता कि विज्ञान से बढ़ा कुछ नहीं है। यह धरती चमत्…

पति से परेशान थी संगीता, इसलिए खाया जहर

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस क्षेत्र के जगतपुर में एक नव विवाहिता की मौत बीती 25 जुलाई को जहर खाकर हुई थी। महिला के जहर खाने के बाद हुई मौत पर पुलिस ने अपराध क्रमांक 42/15 पर मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ की थी।
जिसमें एसडीओपी कोलारस सी.के.आर्य द्वारा की गई जाचं में खुलासा हुआ कि पति व ससुरालियों की प्रताडऩा से तंग आकर बहू ने जहर का सेवन किया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार कोलारस के ग्राम पनवारी में ब्याही संगीता पत्नि कपूर जाटव उम्र 22 वर्ष को आए दिन ससुरालियों की प्रताडऩा मिल रही थी। पति व ससुरालियों की प्रताडऩा से आहत होकर वह जगतपुर में अपने परिजनों के यहां आ गई।
यहां उसने बीती 25 जुलाई को जहर खाकर आत्महत्या कर ली और पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू की। जिसमें पता चला कि संगीता को उसके पति कपूर जाटव व परिजन हरविलास जाटव द्वार आए दिन दहेज के मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त किया जाता था जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली।
इस मामले की जांच में पुलिस ने अब पति व परिजन के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है। जिसमें पुलिस ने धारा 304 बी, 498ए, 201, 34 ताहि के तहत माम…

आयशा ने बाथरूम में किया अग्निस्नान

Image
शिवपुरी। जिले के भौंती कस्बे में गुरूवार को एक युवती ने अपने घर की दूसरी मंजिल पर स्थित बाथरूम में खुद को बंद कर कैरोसिन डालकर आग के हवाले कर लिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार भौंती कस्बे में पानी की टंकी के पास निवासरत आयशा उम्र 23 वर्ष पुत्री इदरिश खान ने दोपहर 12 बजे के आसपास बाथरूम में जाकर अपने ऊपर कैरोसिन डालकर आग लगा ली।
पड़ासियो ने दूसरी मंजिल पर धुआ उठता देखा तो लोगो को एकत्रित किया गया। जब तक देर हो चुकी थी। तब तक आयशा ने दम तोड दिया। बताया गया है कि घटना के समय आयशा के घर उसकी छोटी बहन थी और उसकी मां कस्बे में अपने चुडी के ठैले पर गई हुई थी।
इस घटना के सूचना पुलिस को दी गई पुलिस ने मौके पर पहुचं कर मौका मुआना कर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

युवक को गोली मारने वालो को 7-7 साल की सजा

Image
शिवपुरी एक युवक का रास्ता रोक कर उसे गोली मारने वाले दो लोगों को हत्या के प्रयास के आरोप में द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश देवेन्द्र पाल सिंह गौर ने सात-सात साल के सश्रम कारावास एवं अर्थदंड से दंडित किया है अर्थदंड न देने पर अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।
शासन की ओर से पैरवी सहायक लोक अभियोजक गगन भार्गव ने की। अभियोजन के अनुसार फरियादी बृजेश कुमार गुप्ता 19 जुलाई 2011 को अपनी बाइक पर सवार होकर अपने फ ार्म हाउस पर जा रहा था इसी दौरान वीरेन्द्र सिंह उर्फ  वीरू पुत्र हरचरण यादव निवासी अहीर मोहल्ला पुरानी शिवपुरी व दुर्ग सिंह पुत्र साहब सिंह यादव निवासी रायश्री ने एक बाइक पर सवार होकर उसका पीछा किया।
उन्होंने टोंगरा रेलवे स्टेशन के पहले उसे ओव्हर टेक कर रोक लिया दोनों उससे पैसे की मांग की, जब उसने बाद में बात करने के लिए कहा तो वीरू ने अपनी कमर में लगा कट्टा निकाल कर उसके चेहरे पर गोली मार दी पीछे से अप्पल और बल्लू चौहान आ गए तो दोनों वहां से भाग गए मामले की शिकायत पुलिस को दर्ज कराई गई।
जिस पर कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित आ र्स एक्ट का प्रकरण कायम कर लिया व विवेचना…

युवक को बधंक बनया,मारपीट कर मांगी फिरौती

Image
शिवपुरी। जिले के बैराड़ थानांतर्गत ग्राम खौदा में एक ग्रामीण को तीन युवकों ने बंधक बना लिया और उसकी मारपीट कर रिहाई के बदले फिरौती की मांग की पुलिस ने मामला कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है
जानकारी के अनुसार ग्राम बेहरगवां निवासी पुरुषोत्तम उम्र 21 वर्ष पुत्र अशोक प्रजापति अपनी बाइक पर सवार होकर शिवपुरी से अपने गांव बेहरगवां जा रहा था रास्ते में मारौरा तिराहे पर उसे दुर्गेश रावत व उसके दो अन्य साथी मिल गए।
तीनों ने उसे रोक लिया तथा कहा कि दुर्गेश को उसके गांव खोदा तक छोड़ आ दुर्गेश जबरन बाइक पर बैठ गया और पुरुषोत्तम को अपने फ ार्म हाउस पर खोदा ले गया शेष दोनों लोग बोले की वह थोड़ी देर में फ ार्म पर आ रहे हैं दुर्गेश जैसे ही फ ार्म हाउस पर पहुंचा उसने पुरुषोत्तम को जबरन कमरे में बंधक बना दिया।
बधंक बनाने के बाद उसकी गाली गलौंच करते हुए उसकी मारपीट कर दी दुर्गेश ने उसे धमकी दी कि पहले वह अपने घर से 15 हजार रुपए मंगवाए तब उसे छोड़ेगे पुरुषोत्तम किसी तरह उन्हें यह आश्वासन देकर उनके कब्जे से छूट कर आया कि वह पैसे लेकर आ रहा है आरोपियों के कब्जे से मुक्त होकर वह सीधा थाने पहुंचा।
बैराड़ थान…

सिंध का पानी भी आएगा और मेडीकल कॉलेज भी बनेगा: यशोधरा

Image
शिवपुरी। यह सही नहीं है कि प्रदेश सरकार सिंध जलावर्धन योजना के क्रियान्वयन के लिए संवेदनशील नहीं है। शिवपुरी मेें सिंध नदी का पानी अवश्य आएगा और इस संबंध में दोशियान कंपनी के अधिकारियों से शासन स्तर पर कई बैठकें हो चुकी हैं लेकिन इस सप्ताह तक यह तय हो जाएगा कि सिंध जलावर्धन योजना का कार्य दोशियान कंपनी करेगी अथवा नगरीय प्रशासन विभाग। उक्त उद्गार प्रदेश सरकार की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी में पत्रकारों से चर्चा करते हुए व्यक्त किये। यशोधरा राजे ने इस आशंका को भी निराधार बताया कि शिवपुरी में मेडीकल कॉलेज नहीं बनेगा। उन्होंने कहा कि शिवपुरी में मेडीकल कॉलेज बनना तय है और इसमें कोई शंका नहीं है।
यशोधरा राजे सिंधिया ने बताया कि शिवपुरी के विकास के लिए वह अनेक स्तरों पर कार्य कर रही हैं। यहां सूअरों का सफाया हो चुका है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत के सपने को शिवपुरी में कार्यान्वित करने के लिए वह पूरी तरह से संकल्पित हैं। इसी कारण जब भी वह शिवपुरी आएंगी तो दो घंटे शहर का निरीक्षण करेंगी। सीवेज खुदाई के कारण शहर की सड़कें जीर्णशीर्ण हो चुकी हैं ल…