Posts

Showing posts from July 12, 2015

मैजिस्ट्रेट की स्टेनो और महिला एसआई में मारपीट: हंगामा, पथराव, जाम

Image
शिवपुरी। शहर के 2 बत्ती चौराहे पर आज शाम अचानक जाम लग गया। रतलाम के एक मैजिस्ट्रेट की स्टेनो एवं महिला एसआई के बीच विवाद चल रहा था। दोनों का आरोप है कि हाथापाई भी हुई है। इस दौरान मौके पर पहुंची निर्भया मोबाइल वेन पर लोगों ने पथराव किया। पुलिस ने महिला स्टेनो के खिलाफ मामला दर्ज किया है परंतु स्टोनो का आरोप है कि उसके साथ पुलिस अधिकारियों ने मारपीट की है।
संडे को 6:30 पर चालान, विवाद जानकारी के अनुसार आज शाम 6:30 बजे मैजिस्ट्रेट की स्टेनो उमा नायक उम्र 24 वर्ष पुत्री आरडी नायक निवासी बीएसएल कॉलोनी अपनी छोटी बहन कीर्ती नायक के साथ के अपनी स्कूटी से जा रही थी। दो बत्ती चौराहे पर गाडिय़ो की चैकिंग कर रही महिला एसआई कोमल परिहार ने गाडी रोक ली।
निर्भया मोबाइल वेन पर पथराव इसी दौरान दोनों के बीच विवाद हुआ। महिला स्टेनो का कहना है कि एसआई ने उसे चांटा मारा, जबकि महिला एसआई का कहना है कि स्टेनों ने उसे मारा है। विवाद ज्यादा होने पर मौके पर भीड-भाड हो गई और मौके पर निर्भया मोबाईल पहुंच गई। भीड ने निर्भया मोबाईल की गाडी पर पथराव कर दिया जिससे उसके कांच टूट गए। महिला डेस्क प्रभारी आराधना डेविस मौके…

राह चलते युवक को टक्कर मारी

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस व बामौरकलां थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग घटनाओं में राह चलते रागहीरों को एक अज्ञात वाहन व एक मोटरसाईकिल ने जोरदार टक्कर मारकर घायल कर दिया है। घायलो ने जहां अपने साथ हुई घटना को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई तो वहीं पुलिस अज्ञात व ज्ञात वाहन चालक की तलाश करने में जुट गई है।
कोलारस व बामौरकलां पुलिस ने फरियादियों की शिकायत पर आरोपी टक्कर मरने वाले वाहन चालकों के विरूद्ध धारा 279,337 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार कोलारस थाना क्षेत्र में रामनगर निवासी बद्री पुत्र खच्चे कु हार गत दिवस अपने किसी काम से घर से निकलकर कोलारस की ओर जा रहे थे कि तभी पीछे से एक अज्ञात वाहन चालक ने उनमें जोरदार टक्कर मार दी। घटना के बाद बद्री जहां चोटिल होकर दूर जा गिरा तो वहीं अज्ञात वाहन चालक मौके से फरार हो गया।
दुर्घटना का शिकार हुए बद्री ने अज्ञात वाहन चालक के विरूद्ध पुलिस थाना कोलारस में शिकायत दर्ज कराई है। एक अन्य घटना जिले के बामौरकलां थाना क्षेत्र में घटित हुई यहां अजय पुत्र सनमान सिंह यादव उम्र 26 वर्ष निवासी बड़ैरा बीते रोज अपने घर को आ रहे…

आप ने व्यापमं के विरोध में निकाली रैली, किया विरोध प्रदर्शन

Image
शिवपुरी-व्यापम घोटाले के विरोध और मु यमंत्री के इस्तीफे के लिए आम आदमी पार्टी मध्यप्रदेश द्वारा और दिल्ली से पधारे कार्यकारिणी के राष्ट्रीय संयोजक संजय सिंह, दिलीप पण्डेय, प्रवक्ता दिल्ली प्रदेश संयोजक एवम् प्रदेश संयोजक अलोक अग्रवाल, प्रदेश सचिव और रा.प्रवक्ता अक्षय हुनका के नेतृत्व मे प्रदेश कार्यालय से श्यामला हिल्स तक रैली कर जंगी प्रदर्शन किया।
मप्र में व्यापमं घोटाले में हुई मौतों को लेकर आम आदमी पार्टी मध्यप्रदेश द्वारा भोपाल में रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस विरोध प्रदर्शन में शिवपुरी से भी आप पार्टी के कार्यकर्ता शामिल हुए जिसमें आप के एड.पीयूष शर्मा भी भोपाल पहुंचे और उन्होंने व्यापमं घोटाले में प्रदेश के मु यमंत्री के इस्तीफे की मांग को अपना समर्थन दिया और कहा कि निश्चित रूप से सीबीआई जांच होने से इन मौतों का खुलासा होगा।
शिवपुरी से शामिल कार्यकर्ताओं में आम आदमी पार्टी नेता पीयूष शर्मा, रुद्रप्रताप सिंह सेंगर, हिमांशु शर्मा, जितेन्द्र ओझा अदि ने आक्रोश वयक्त किया।

शहर में पानी को लेकर मारपीट

Image
शिवपुरी। शहर में पेयजल समस्या को लेकर खूनी संघर्ष अभी भी खत्म होने का नाम नहीं ले रहे। आये दिन कहीं न कहीं पानी को लेकर विवाद की घटनाएं घटित हो रही है। ऐसी ही एक घटना कल फतेहपुर क्षेत्र में घटित हुई जहां ट्यूबबैल पर पानी भर रहे दो युवक आपस में उलझ गए।
जिनमें से एक युवक ने दूसरे युवक की निर्ममतापूर्वक मारपीट कर दी वहीं उसे दांतों से काट लिया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 294, 324 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पंकज पुत्र घनश्याम बैरागी कल सुबह 11.15 बजे कांजीहाउस के पास पर लगे ट्यूबबैल पर पानी भरने पहुंचा जहां आरोपी युवक मनीष पुत्र गोपाल जोगी मौजूद था
जिसने पंकज को पानी भरने से रोक दिया इसी बात को लेकर दोनों आपस में भिड़ गए। तभी आरोपी मनीष ने पंकज को दांतों से काट लिया और बाद में उसकी मारपीट कर दी।

हैदराबाद और दिल्ली के बीच झूल रही है शिवपुरी के कपिल की बाईक

Image
शिवपुरी। शिवपुरी निवासी कपिल कोचेटा की हीरो एक्सट्रीम मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 28 डीएस 5431 जो कि हैदराबाद से झांसी के लिए बुक की गई थी वह रेल विभाग की लापरवाही से अपने गंतव्य स्थल पर नहीं पहुंची।
मोटरसाइकिल तलाशने उपभोक्ता कपिल कोचेटा तीन चार बार झांसी जा चुका है लेकिन वहां से कोई संतोषजनक जबाव नहीं मिल रहा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कपिल कोचेटा ने 4 जुलाई को अपनी मोटरसाइकिल झांसी के लिए हैदराबाद से बुक कराई। जिसका पीआरआर नंबर 2000-764721 और पीडब्ल्यू बिल/एलटी नंबर 1079297 था। उक्त मोटरसाइकिल उसी दिन दक्षिण एक्सप्रेस से झांसी के लिए रवाना की गई और जिसका मैसेज मोबाइल पर उपभोक्ता को प्राप्त हुआ लेकिन उक्त मोटरसाइकिल को झांसी नहीं उतारा गया और वह सीधे दिल्ली पहुंच गई जिसका मैसेज भी उपभोक्ता को प्राप्त हुआ।
इसके बाद उपभोक्ता कपिल कोचेटा को यह मैसेज दिया गया कि मोटरसाइकिल दिल्ली से झांसी के लिए भेज दी गई है लेकिन फिर झांसी में उक्त मोटरसाइकिल को नहीं उतारा गया तथा वह सीधे हैदराबाद पहुंच गई जिसका भी मैसेज कपिल कोचेटा को मिला लेकिन इसके बाद कोई मैसेज नहीं आया।
इसकी जानकारी जब कपिल कोचेटा ने …

राजनीतिक लोग मंगलम से प्रेरणा ले: केन्द्रीय मंत्री तोमर

Image
शिवपुरी। यह प्रशंसा की बात है कि मंगलम संस्था में कांग्रेस, भाजपा, समाजवादी दल सहित अनेक दलों के लोग सदस्य हैं लेकिन इसके बाद भी राजनीति से परे होकर यह संस्था अपनी समाजसेवी गतिविधियों को अंजाम दे रही है यह सराहनीय है।
उक्त उद्गार केन्द्रीय श्रम मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने समाजसेवी संस्था मंगलम की कार्यकारिणी बैठक में मुख्य अतिथि की हैसियत से व्यक्त किये। नरेन्द्र तोमर ने इस अवसर पर मंगलम संस्था के पदाधिकारियों के अनुरोध को स्वीकार कर संस्था का संरक्षक बनना भी स्वीकार किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता मंगलम के उपाध्यक्ष अशोक कोचेटा ने की। मंचासीन अतिथियों में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प्रेमनारायण नागर, विधायक प्रहलाद भारती और भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी भी शामिल थे।
मुख्य अतिथि नरेन्द्र सिंह तोमर ने अपने उद्बोधन में कहा कि मनुष्य सामाजिक प्राणी है। वह भले ही किसी पेशे में हो लेकिन सामाजिकता उसकी प्रकृति है और यह खुशी की बात है कि मंगलम संस्था इसी प्रवृत्ति के अनुरूप अपनी सामाजिक गतिविधियों को आगे बढ़ा रही है। राजनीति से ऊपर उठकर समाजसेवा करना उत्कृष्ट श्रेणी की सेवा है।
उन्होंने मंगलम …

सीएम आफिस में एक अधिकारी शिवपुरी के लिए नियुक्त: तोमर

Image
शिवपुरी। केन्द्रीय श्रम मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि शिवपुरी में सिंध नदी का पानी अवश्य मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा तय की गई समय सीमा में आएगा। 
सर्किट हाउस और मंगलम में पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्रम मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने शिवपुरी में जल संकट पर चर्चा करते हुए कहा कि यहां पानी की गंभीर समस्या है लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छह माह में शिवपुरी में सिंध का पानी लाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी सिंध जलावर्धन योजना के क्रियान्वयन में विशेष रूप से प्रयासरत हैं। इसलिए सिंध नदी का पानी शिवपुरी आने में कोई समस्या नहीं है।

कड़े पहरे में हुई चपरासी व चौकीदार की परीक्षा

Image
शिवपुरी। आज रविवार को व्यापमं द्वारा भृत्य व चौकीदार पद के लिए परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा केन्द्रों पर मीडिया के प्रवेश पर रोक लगाने से पीजी कॉलेज में ऑब्जर्वर और मीडियाकर्मियों के बीच नोंकझोंक हुई इसके बाद ऑब्जर्वर ने परीक्षा कक्ष में पत्रकारों को प्रवेश दिलाया।
विदित हो कि व्यापमं द्वारा पूर्व में कराई गई परीक्षाओं में धांधली के चलते कई युवाओं का भविष्य बर्बाद हो गया। जिन्हें देखते हुए आज व्यापम ने कड़े सुरक्षा इंतजाम के साथ परीक्षा आयोजित कराई। जिनके लिए 27 परीक्षा केन्द्र बनाये गये और वहां पर पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की गई, साथ ही वीडियोग्राफी कर परीक्षा की मॉनीटरिंग की गई।
कई परीक्षा केन्द्रों पर ऑरिजनल आईडी प्रूफ न लाने के लिए उन्हें परीक्षा से वंचित रखा गया। वहीं जिन परीक्षार्थियों के पास मोबाइल थे उन्हें भी प्रवेश पर रोक लगा दी लेकिन परीक्षार्थियों ने मोबाइल को अन्यत्र व्यवस्था कर परीक्षा कक्ष में प्रवेश किया। परीक्षा सुबह 10 से प्रारंभ होकर दोपहर 12.15 तक चली।

पराए पुरुषों से बात करती थी पत्नी: कुल्हाड़ी से काटडाला

Image
शिवपुरी। मायापुर थाना अंतर्गत ग्राम चक लोहरछा में शनिवार की दोपहर एक पति ने अपनी पत्नी की कुल्हाडी से गर्दन काटकर नृशंस हत्या कर दी। आरोपी को अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह था, इसलिए उसने यह कदम उठाया। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
थाना प्रभारी मायापुर सुरेश शर्मा ने बताया कि ग्राम चक लोहरछा में रहने वाली अमृत बाई उम्र 42 वर्ष पत्नी पम्मा आदिवासी, की उसके ही घर में पति ने दोपहर एक बजे कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। पम्मा ने अपनी पत्नी की गर्दन एवं पीठ तथा छाती में कुल्हाड़ी से कई वार किए।
बताया गया है कि आरोपी अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था, उसे अन्य पुरुषों से बातचीत करने पर आपत्ति थी। इसी संदेह के चलते उसने घर में ही पत्नी की हत्या कर दी। फरियादी बने बेटे दीनू की रिपोर्ट पर उसके पिता पम्मा पुत्र बंसी आदिवासी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिर तार कर लिया।

एसपी के नाम पर वसूली करने वाला पुलिस ने पकडा

Image
शिवपुरी। एसपी व एडीशनल एसपी के नाम पर हाईवे से गुजरने वाले ट्रक वालों से अवैध वसूली करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया। यह युवक पुलिस चेकिंग के दौरान ही वसूली को अंजाम देता था।
एसपी मोह मद यूसुफ कुर्रेशी ने बताया कि दो दिन पूर्व एक ट्रक ड्राइवर ने बताया कि हरी बाइक पर सवार होकर एक युवक ने हमसे 10 हजार रुपए की मांग करते हुए कहा कि यदि तुमने पैसे दे दिए तो मैं एसपी से कहकर मामला सुलटवा दूंगाए वरना तुम बडे झमेले में फं स जाओगे।
ट्रक ड्राइवर ने रेट कम करते हुए दो हजार रुपए में सौदा तय करके मामला निपटाया। पैसा देने के बाद उसने हि मत करके यह बात एसपी को बता दी। ट्रक ड्राइवर की बात सुनते ही एसपी ने सूबेदार पुरुषोत्तम विश्नोई एवं सिरसौद थाना प्रभारी को टास्क दिया कि हरे रंग की बाइक से पुलिस के नाम पर वसूली करने वाला किसी भी सूरत में पकडा जाना चाहिए।
पुलिस ने भी सघन तलाशी अभियान चलाकर खोरघार निवासी हाकिम सिंह रावत को गिर तार कर लिया। हाकिम इससे पहले नगरपालिका एवं अन्य जगह पर भी वसूली कर चुका था। उसका आपराधिक रिकार्ड भी पुलिस खंग…

सड़क के लुटेरे गिरफ्तार, हत्या सहित कई लूटों को दिया अंजाम

Image
शिवपुरी। आज शिवपुरी पुलिस ने ऐसे 3 सडक के लुटेरे गिरफ्तार किए है जो एबी रोड और फोरलेन हाईवे पर ट्रको को रॉपी लगाकर लूटते थे और हत्या भी कर देते थे। पकडे गए लुटेरो ने जिले के कई थानो में ट्रको को लुटने और थाना कोलारस क्षेत्र में एक ट्रक ड्रायवर की हत्या करना भी स्वीकार किया है।
कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी शिवुपरी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर ऐसे 3 आरोपियो को गिरफ्तार किया है जो हाईवे पर ट्रको के साथ लूटपाट करते थे। पकडे गए लुटेरो ने जिले के कई थाना क्षेत्रो में ट्रको के साथ लूटपाट करने और सन 2013 में थाना कोलारस क्षेत्र में एक ट्रक ड्रायवर की हत्या करना भी स्वीकार किया है।
पकडे गए लुटेरे थाना सुरवाया के पड़ोरा की पुल के नीचे बैठ किसी ट्रक को लुटने की योजना बना रहे थे। इन लुटेरो की पहचान सुरेश आदिवासी,मुकेश आदिवासी और बंसत आदिवासी ग्राम गण खैरोना थाना सुरवाया के रूप में हुई है।
इन लुटेरो ने अभी 7 जुलाई को तेंदुआ थाना क्षेत्रंतर्गत फोरलेन पर एक ट्रक के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। बताया गया है कि फरियादी कोक सिंह पूत्र भैयालाल यादव उम्र 23 वर्ष निवासी बूढौन मंज…