Posts

Showing posts from July 5, 2015

छेड़छाड़ का विरोध किया तो कुल्हाड़ी मार दी

Image
शिवपुरी। बदरवास कस्बे के ग्राम रैजाघाट में एक युवक द्वारा घर के सामने खड़े होकर सीटी बजाते हुए अभद्रता करने का विरोध करने पर दो भाईयों ने मिलकर एक महिला व उसकी जेठानी पर कुल्हाड़ी व लाठियों से हमला बोल दिया।
इस घटना में जहां महिला को चौटे आई है वही गंभीर हालत में उसकी जेठानी को कुल्हाड़ी लगने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में दोनो भाईयों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करते हुए उनकी गिर तारी के प्रयास शुरू कर दिए है।
जानकारी के मुताबिक ग्राम रैंजाघाट में रहने वाला रंजीत यादव पिछले कुछ दिनो से अपने पड़ौस में रहने वाली कैलाशी बाई(45) पत्नी भगवत सिंह यादव की बेटी को परेशान करने के लिए घर के बाहर खड़े होकर सीटी बजाने के अलावा अन्य तरीको से अभद्रता करता था।
कैलाशी बाई ने रंजीत को कई बार समझाया कि वह ऐसा न करे लेकिन वह नही माना। बीती रात को ाी रंजीत ने कैलाशी बाई के घर के बाहर खड़े होकर अभद्रता की तो कैलाशी बाई घर के बाहर आ गई।
कैलाशी बाई ने रंजीत से बुरा-भला कहने लगी जिस पर से रंजीत व उसके भाई कल्ला उर्फ राजकुमार यादव दोनो ने मिलकर लाठियों व कुल्हाड़ी…

बाल कल्याण समिति की सिफारिश पर हुआ था स्कूल के खिलाफ मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने विगत दिनो शहर के ईस्टर्न हाइट पब्लिक स्कूल की शिक्षिका परीणिता रॉय व प्राचार्य नीलम अरोरा के खिलाफ किशोर अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया था उस मामले में बाल कल्याण समिति द्वारा सिफारिश की गई थी।
जानकारी के अनुसर शहर में रहने वाले एडवोकेट राजीव शर्मा के पुत्र अनिरूद्ध शर्मा जो क कक्षा 1 में अध्ययन करता है उसके साथ 6 मई को ईस्टर्न हाइट स्कूल की शिक्षिका परिणीता रॉय ने नई किताबें नहीं खरीदने पर मारपीट कर दी थी।
इसकी शिकायत इस बच्चे के पिता ने स्कुल की प्रींसिपलं नीलम अरोरा से की लेकिन उन्होंने शिक्षका के खिलाफ कोई एक्शन न लेते हुए अनिरूद्ध की टीसी काट दी इस घटना के बाद अनिरूद्ध के पिता ने इसकी शिकायत बाल कल्याण समिति में की। इस समिति ने जांच उपरांत इस मामले में एफ आई आर की सिफारिश की।
बाल कल्याण समिति की सिफारीश पर ही इस मामले में शुक्रवार को कोतवाली पुलिस ने आरोपी शिक्षिका परिणीता रॉय व प्रिंसिपल नीलम अरोरा के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है।

अशोक जैन की जमीन धोखाधडी से हडपी रितेश जैन ने, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि ओसवाल गली के एक युवक की जमीन को धर्मशाला रोड़ निवासी एक युवक ने फर्जी कागजातों के साथ फरियादी की जमीन को हड़प लिया।
इसकी जानकारी जब फरियादि को लगी तो वह कागजी दस्तावेज लेकर पुलिस थाना कोतवाली पहुंचा और धोखाधड़ी करने वाले के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।
पुलिस ने धर्मशाला रोड़ निवासी युवक के विरूद्ध धोखाधड़ी की धारा 419,420,467,468 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली के ओसवाल गली निवासी अशोक पुत्र प्रकाशचंद जैन ने शिकायत दर्ज कराई कि उसके परिजन व हिस्से की भूमि को धर्मशाला रोड़ निवासी रितेश पुत्र विपिन जैन उम्र 34 वर्ष ने धोखाधड़ी कर हड़प ली।
फरियादी अशोक जैन का आरोप है कि आरोपी रितेश ने उसे बताए बिना ही फर्जी तरीके से उसके हिस्से की जमीन खरीद ली। जब इस संबंध में अशोक को यह जानकारी लगी तो उसने पहले रितेश को समझाया लेकिन वह नहीं माने और अंतत: मामला पुलिस थाना पहुंच गया।
जहां पुलिस ने अशोक जैन की रिपोर्ट पर रितेश के खिलाफ धोखाधड़ी कर फर्जी कागजात बनाकर जमीन हड़पने के मामले में विभिन्न धाराओं के तहत प्र…

राघवेन्द्र नगर में तेलंगना के युवक के साथ मारपीट

Image
शिवपुरी। थाना देहात क्षेत्र में गुरूनानक स्कूल के निकट एक युवक का रास्ता रोककर उसके साथ विवाद व मारपीट और गाली-गलौज के साथ जान से मारने की धमकी का मामला सामने आया है। पीडि़त युवक ने अपने साथ हुई घटना को लेकर आरोपियों के विरूद्ध पुलिस थाना देहात में मामला पंजीबद्ध कराया है।
पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपीयों के विरूद्ध धारा 294,323,506,34 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार देहात थाना क्षेत्र के वेंकटेश पुत्र दौसा गौड़ा निवासी तेलंगाना हाल निवासी राघवेन्द्र नगर जब अपने किसी काम से घर से बाहर गया हुआ था कि तभी उसे बीच रास्ते में बॉबी मिश्रा निवासी ग्वालियर व दामोदर गौड़ निवासी बैराढ़ ने वेंकटेश को कॉलोनी में घुसने से पहले ही गुरूनानक स्कूल के निकट रोक लिया और उससे मुंंहवाद करने लगे।
इस मुंहवाद के बाद विवाद बढ़ गया और वेंकटेश के साथ बॉबी मिश्रा व दामोदर गौड़ ने मिलकर गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी और उसे जान से मारने की धमकी देकर मौके से भाग खड़े हुए। इस मामले की शिकायत वेंकटेशन ने पुलिस थाना देहात में शिकायत की और आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की म…

घर में घुसकर नाबालिग से की छेड़छाड़

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना खनियाधाना क्षेत्र में एक नाबालिग को घर में अकेला पाकर उसी के ग्राम के एक युवक ने बुरी नीयत से छेडख़ानी कर दी। जब नाबालिग युवती ने इसका विरोध किया और शोर मचाया तो आरोपी युवक मौके से भाग खड़ा हुआ।
अपने साथ हुई 17 वर्षीय नाबालिग युवती ने पूरे मामले की शिकायत परिजनों से की और परिजनों ने पुलिस थाना खनियाधाना में आरोपी युवक के विरूद्ध मामला दर्ज कराया। पुलिस ने नाबालिग युवती के बयानों के आधार पर आरोपी युवक के विरूद्ध धारा 456,354,506 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बीते रोज खनियाधाना पुलिस थाना क्षेत्र के ग्राम चॉंदनीचौक में निवासरत मोह मद लाईक खां पुत्र नसीर खां उम्र 58 वर्ष की नाबालिग पुत्री शायरा(परिवर्तित नाम)उम्र 17 वर्ष बीते रोज घर में अकेली थी।
शायरा के पिता किसी काम से घर से बाहर गए हुए थे इसी बीच खनियाधाना के ही ग्राम ढिमरायाना मोहल्ला निवासी गिल्लु पुत्र सरतार अहमद ने कुशमना को घर में अकेला पाकर उसके साथ बुरी नीयत से छेड़छाड़ कर दी। जब इस नाबालिग युवती ने गिल्लू की छेडख़ानी का विरोध किया तो वह और ज्यादा युवती को दबाने का प्रयास करने लगा …

डकैती और हत्या प्रयास के मामले में फरार इनामी पकड़ा

Image
शिवपुरी। बैराड़ और छर्च थाना क्षेत्र में गंभीर मामलों में फरार एक इनामी बदमाश को कल पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। उक्त बदमाश पर बैराड़ में डकैती का मामला दर्ज था, वहीं छर्च में अपहरण कर हत्या करने का प्रयास का मामला पंजीबद्ध था।
इन दोनों मामलों में आरोपी मुकेश पुत्र मोहर सिंह यादव उम्र 30 वर्ष निवासी सिंघई सहसराम थाना गसवानी पिछले लंबे समय से फरार चल रहा था। 2012 में उक्त आरोपी पर शिवपुरी पुलिस अधीक्षक द्वारा पांच हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था
जिसे शिवपुरी पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुर्रेशी के निर्देश पर बैराड टीआई धर्मेन्द्र सिंह तोमर के विशेष प्रयासों से भैरोना में स्थित पेट्रोल पंप के पास से गिर तार कर लिया है। आरोपी को पकडऩे में टीआई श्री तोमर के साथ उनके थाने के बल का विशेष योगदान रहा।

डकैती की योजना बनाते हुए तीन हथियार बंद पकडे, दो फरार

Image
शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्रांतर्गत बीती रात्रि पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास स्थित माल गोदाम के पीछे से तीन बदमाशों को डकैती की योजना बनाते पकड़ लिया जबकि दो अन्य बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये।
उक्त बदमाश किसी रमेशचंद शर्मा के घर पर डकैती डालने की योजना बना रहे थे। पुलिस ने बदमाशों के पास से एक 315 बोर का कट्टा, तलवार और सरिया भी बरामद किया है। पकड़े गये बदमाशों के खिलाफ भादवि की धारा 394, 400 402, 25/27 आ र्स एक्ट सहित 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुर्रेशी को मुखबिर के जरिये पांच हथियारबंद बदमाशों के होने की सूचना मिली जिस पर उन्होंने कोतवाली प्रभारी एसबी शर्मा को निर्देशित किया।
जिस पर कोतबाली थाना प्रभारी एसबी शर्मा ने एक टीम गठित कर मौके पर पहुंचकर दबिश दी जहां रेलवे स्टेशन के पीछे माल गोदाम के पास पांच आरोपी अजय उर्फ अजब सिंह पुत्र पंजाब सिंह गुर्जर निवासी करई डांडा, सलमान उर्फ घोड़ा पुत्र हामिद खां निवासी इन्दिरा कॉलोनी, गोविंदा उर्फ गोविंद पुत्र रतनलाल धाकड़ निवासी लुधावली और हेमंत व फिरोज वहां बैठे…