Posts

Showing posts from April 25, 2015

टैक्सी चालक के साथ युवकों ने की मारपीट, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी- जिले के सतनबाड़ा क्षेत्र में सवारी को लेकर जा रहे एक टैक्सी चालक के साथ ग्राम बर्दखेड़ी के कुछ गुर्जर युवकों ने रास्ता रोककर टैक्सी चालक के साथ अकारण मारपीट कर दी। इस मारपीट का जब टैक्सी चालक ने विरोध किया तो गुर्जर युवकों ने गाली-गलौज भी की।
पीडि़त ने इस संबंध में पुलिस थाना सतनबाड़ा में शिकायत दर्ज कराई है। जहां पुलिस ने मारपीट करने वाले युवकों के विरूद्ध धारा 323,294,427,34 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
जानकारी के अनुसार कमलागंज घोसीपुरा निवासी कैलाश पुत्र स्व.रामचरण यादव बीते रोज एक आदिवासी सवारी को लेकर उसकी  1 क्विंटल बजनी मशीन को अपनी आपे में रखकर जिले के सतनबाड़ा क्षेत्र स्थित ग्राम बर्दखेड़ी ले जा रहा था। इसी बीच जब कैलाश ग्राम बर्दखेड़ी के निकट नाले के मोड़ पर मुड़ा तो वहां जितेन्द्र सिंह पुत्र निरंजन सिंह गुर्जर व सतेन्द्र सिंह गुर्जर सहित अन्य गुर्जर युवकों ने कैलाश का रास्ता रोका और टैक्सी में जबरन बैठने की बात कही।
 जिस पर कैलाश ने कहा कि टैक्सी में जगह नहीं है आप ट्रेक्टर पर बैठे हुए है तो वहीं बैठे रहिए, बस यही बात …

शिवपुरी की धरा का कंपायमान, पाढिए इन कंपन दिलो की कहानी, उन्ही के जुबानी

Image
शिवपुरी। आज सुबह आए नेपाल में आए 7.8 की भारी तिव्रता से आए भूंकप के झटको का असर शिवपुरी में भी महसूस किए गए। शिवपुरी की धरा में कंपयमायन हुआ तो शिवपुरी वासियों के दिलो में भी किसी अनहोनी की अंशका से कंपन हो गया। पढिए शिवपुरी समाचार डाट कॉम पर शहर के निवासियो ने इन झटको की प्रतिक्रिया।
 आज सुबह लगभग 11.45 बजे अचानक धरती कंपायमान होने लगी जिससे घरों में बैठे लोगों ने झटकों से महसूस किय इसके बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आये। न्यू ब्लॉक सहित पुरानी शिवपुरी, कमलागंज, झांसी तिराहा, पोहरी बस स्टेण्ड, ग्वालियर वायपास, सदर बाजार, अस्पताल चौराहा, झांसी तिराहा, माधवचौक सहित अनेक स्थानों पर झटकों को महसूस किया गया है।
जिससे अफरा तफरी का माहौल भी निर्मित हो गया। लोग भौचक्के होकर इधर-उधर घूमने लगे बाद में कंपन खत्म हुआ तो लोगों ने राहत की सांस ली और घरों में घुसकर टीव्ही खोलकर देखी तो हर न्यूज चैनल पर देश के अन्य स्थानों सहित दिल्ली क्षेत्र में भूकंप आने की खबरें आ रहीं थीं जिससे लोगों को शिवपुरी में भी भूकंप आने की पुष्टि हुई।
गौतम बिहार कॉलोनी में रहने वाले रामसेवक गुप्ता का कहना है कि वह अपने …

शिवपुरी प्रशासन की खुली पोल: करैरा में ओलापिडित किसान ने लगाई फांसी

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्रांतर्गत एक किसान ने बीती रात्रि खेत में पेड़ पर फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई। उक्त किसान ओलावृष्टि के दौरान बर्बाद हुई फसल से सदमे में था और उसने इसी कारण के चलते आत्महत्या जैसा कदम उठाया। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।
विदित हो कि देशभर में किसानों द्वारा आत्महत्या करने के प्रकरण आये दिन सामने आ रहे हैं, लेकिन सरकार ऐसी स्थिति में कोई भी कदम नहीं उठा रही है। अभी हाल ही में दिल्ली में एक किसान ने पेड़ पर अपनी साफी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।
यह मामला संसद तक में गूंजा और अब करैरा के ग्राम टीला में कृषक बादाम सिंह पुत्र भजन लाल पाल ने फसल बर्बादी के बाद रात्रि में तुलसीदासराम के खेत में लगे बबूल  के पेड़ पर फंदा डालकर आत्महत्या कर ली।
 जिसका शव आज सुबह 4 बजे मृतक किसान की मां विमला बाई को पेड़ पर लटका हुआ दिखा जिस पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए पहुंचा दिया।

एफबी पर वायरल हुआ यशोधरा की चप्पलो को फोटो, जमकर हो रही है खिचाई

Image
शिवपरी। यशोधरा राजे सिंधिया और उनकी चप्पलो का विवाद से गहरा नाता है कल उन्होने शिवपुरी में एक कार्यक्रम में शिरकत की और वहां आयोजित एक भोज में परसते समय चप्पले उतारने को शायद भूल गई और उन्होने चप्पले ना उतारते हुए ही खाना परोस दिया। इस फोटो पर मीडिया ने भी अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। इसके बाद यह फोटो एफबी पर भी वायरल हो गई और उनकी जमकर खिचाई भी हो रही है।
करैरा के सौरभ भार्गव ने इस फोटो को पोस्ट किया है और उन्होन इस पोस्ट पर लिखा है कि सबने चप्पल उतारकर खाना परोसा है, आपमें क्या अलग कलर का खून है............... उनकी इस पोस्ट पर लगातार कमेंट आ रहे है। इस पोस्ट को तत्काल लाईक भी मिल रहे है।
इस पहले शिवपुरी के नपा चुनाव में राजे की चप्पलों की चप्पलों को लेकर विवाद हुआ था, जनसंपर्क के दौरान शिवपुरी के गढडो को राजे की चप्पल झेल नही पाई और टूट गई। तत्काल भाजपा नेताओ ने उन्है नई चप्पले पहनाई और उनकी टूटी चप्पलो को मप्र पुलिस का एक सिपाही हाथ में लेकर चल रहा था उन टूटी चप्पलो ने नेशनल मीडिया तक में जगह बनाई थी।

शिवपुरी में महसूस किए भूंकप के झटके,लडडु गोपाल जी ने लगाई छलांग

Image
शिवुपरी। आज शायद पहली बार शिवपुरी के निवासियों ने भूकंप के झटके महसूस किए गए है। जानकारी मिल रही है कि यहे झटके पूरे जिले में महसूस किए गए है। इन झटको की खबर तत्काल शिवपुरी निवासियो ने अपनी एफबी पर पोस्ट किए है।
फिजिकल पर निवास करने वाले गिर्राज कुमार शर्मा ने बताया कि में रोज की तरह पूजा कर रहा था कि तभी लडडु गोपाल जी अपने सिंहासन से छंलाग लगा कर नीचे गिर गए। मैने सोचा आज पूजा में ऐसी कौनसी गलती हो गई जो भगवान अपने सिंहास से छंलाग लगा रहे है।
जानकारी के अनुसार,मनीष गुप्ता अपने शोरूम क प्यूटर गैलरी राजेश्वरी रोड पर बैठे हुए थे तभी उन्होन एक झटका लगा तो उन्होने सोचा की गर्मी के कारण चक्कर आ रहे है तभी उन्है अपने क प्यूटर की स्क्रीन भी हिलते दिखी जब उन्होने महसूस किया यह झटके भूंकप के हो सकते है।
यही बात शिवा टाईल्स के संचालक दीपक गोयल ने कहा कि मे अपने ग्राहक को टाईल्स दिखा रहे थे तभी उनके डिस्पिले से टाईल्स गिर गई और उन्है स्वंय ऐसा लगा कि किसी ने धक्का दिया हो।
कुल मिलाकर शहर के साथ अंचल मे 40 सैकेंड तक झटके महसूस किए है इन झटको का समय 11: 48 बताया जा रहा है,शिवुपरी शहर की कई कॉलोनिय…

सरपंच के अधिकारों का सचिव कर रहा है अपहरण

Image
शिवपुरी- जनपंद पंचायत खानियाधांना की एक ग्राम पंचायत के सरपंच ने अपनी पंचायत के सचिव के खिलाफ कलेक्क्टर,सीईओ को एक लिखित शिकायत की है। इस शिकायत में कहा गया है कि मेरी पंचायत का सचिब मेर अधिकारो का अपहरण कर रहा है। मेरी पंचायत में मेरी जानकारी के बिना ही स ाी कार्य हो रहे है। जो नियम विरूद्व है। इस कारण मेरी पंचायत के सचिव को हटाया जाए।
जनपद पंचायत खनियाधना की ग्राम पंचायत अछरौनी के सरपंच भगवानदास साहू ने बताया कि  जब से वह ग्राम में सरपंच चुनकर आए है तब से उनकी सुनवाई सचिव दीवान सिंह यादव द्वारा नहीं की जा रही और ना ही पूर्व सचिव अनिल जैन द्वारा सौंपे गए अभिलेख वर्तमान सचिव ले रहा है। इसके अलावा सचिव ने अछरौनी के हडडी चमड़ा का ठेका पंचायत को बिना बताए ही बिना कोई कार्यवाही किए दे दिया और दुकानों की रसीदें काट दी गई जबकि सरपंच को इस बारे में कोई जानकारी ही नहीं है।
सरपंच भगवानदास साहू ने आरोप लगाया कि सचिव दबंग जाति यादव वर्ग से है वह लोगों के साथ अभद्र व्यवहार करता है इस संबंध में सीएम हेल्पलाईन में भी शिकायत की गई है। इसके अलावा ग्राम पंचायत में जल कर, भवन कर की वसूली की जा रही है ज…

बूढाडोंगर गांव की देहरी से बाहर मांगलिक कार्यक्रम, शादियों का पलायन जारी

Image
शिवपुरी। बदरवास के बूढाडोंगर गांव में कुछ दिनो पूर्व यह एक बछडें को मेहमानो को दाबत में उडाने के लिए कटा डाला था। उस दिन से इस गाव में तनाब के हालत है। लेकिन अब खबर आ रही है इस ग्रामीणो ने इस गांव में कोई भी मांगलिक काय्र्रक्रम न करने का मन बना लिया है। कुछ अभी इस गांव में शदियां है अब वह दूसरे गांव में करने का निर्णय ग्रामीणो ने लिया है।
जानकारी के अनुसार जिस दिन से इस गांव में गौहत्या हुई है,उस दिन से इस गांव में मांगलिग कार्यक्रमो को इस गांव की देहरी से बाहर रखे जाने का निर्णय लिया ग्रमीणो ने लिया है। बताया गया है कि इस गोव के खैरा आदिवासी ने अपनी बेटी आशा के हाथपीले इस गांव मेें नही की उसने पास ही के गांव ऐनवारा में अपनी बेटी की शादी की सारी रस्मै पूरी की और इसी गांव से बेटी को विदा किया है।
यह भी जानकारी आ रही है कि खुशियां ने अपनी बेटी की शादी संध्या का विवाह बदरवास जाकर तो रेखा आदिवासी ने अपनी बेटी मंजू की शादी ग्राम कुल्हाडी से व लक्ष्मण ने बेटी मीनू बघेल का ब्याह पास के ही गांव दीघोछ जाकर किया।
इसी प्रकार के गांव के कई यादव परिवारो ने अपने यहां होने वाली शादियां और अन्य मांगल…