शिवपुरी में फिर से 'उत्सव' अपहरण कांड की कोशिश

शिवपुरी। मासूम बच्चों के अपहरण का प्रयास अक्सर शिवपुरी में ही होते देखा जा रहा है। एक उत्सव अपहरण कांड को यह शहर देख चुका है, बीते रोज ऐसे ही दूसरे अपहरण का प्रयास किया गया। शहर के मध्य स्थित न्यू ब्लॉक क्षेत्र में जल मंदिर के सामने मां पूर्ण कामेश्वरी मंदिर के पुजारी जगदीश गिरि के आठ वर्षीय पुत्र विशाल गिरि को एक अज्ञात युवक अपहरण करके ले गया और उसे नाले में छिपाकर कुछ लेने चला गया। 

इसी बीच उक्त बालक अपहरणकर्ता को चकमा देकर मौके से भाग आया और कुछ लोगो को बालक ने पूरी वारदात को बताई जिस पर से लोग उसे उसके घर लेकर पहुंचे तथा बालक को सुपुर्द कर दिया। बालक की सूझबूझ से एक बड़ी घटना होने से बच गई। 

बाद में उसके परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे और पुलिस को एक शिकायती आवेदन सौंपाकर मामले में कार्रवाई की मांग की है लेकिन पुलिस ने फिलहाल कोई प्रकरण दर्ज नही किया है। 

जानकारी के मुताबिक रविवार की शाम करीब साढ़ेे 6 बजे विशाल गिरि मंदिर के पास खेल रहा था और उसके पिता मंदिर में अंदर पूजा कर रहे थे। 

तभी एक व्यक्ति वहां आया और उससे पूछा कि यहां पानी पाउच कहां मिलते हैं जिस पर उसने उसे आगे की दुकान बता दी, लेकिन वह अज्ञात व्यक्ति उसे अपने साथ ले जाकर दुकान बताने के लिए कहने लगा तो विशाल उसके साथ चला गया जहां उक्त व्यक्ति ने उसे पकड़ लिया और जल मंदिर रोड के आगे स्थित पुल के नीचे ले गया और बालक के साथ मारपीट करते हुए मुॅह बंद करके अपने साथ ले गया।

नाले के नीचे उक्त युवक बालक के हाथ-पैर बांधने के लिए रस्सी ला रहा था उसी समय बालक उक्त युवक को चकमा देकर वहां से भाग निकला और कुछ दूर जाकर उसने अन्य लोगो को इस घटना की जानकारी दी जिसके बाद मौके पर मौजूद लोग बालक को उसके घर छोड़ आए।