आखिर कौनसी घडी और कलैंडर है नपा के प्रभारी सीएमओ के पास

ललित मुदगल @एक्सरे/शिवुपरी। अभी पिछली 17 अप्रैल को सीएमओ शिवुपरी ने नपा कमलेश शर्मा ने शहर के अवैध तलघरधारियों  को नोटिस जारी किए थे और इस नोटिस में नोटिसधारियों को मात्र 48 घंंटे में जबाव देने को कहा था। और जबाव नही आने पर कार्यवाही की जावेगी। परन्तु नोटिस दिए हुए 10 दिन से ज्यादा गुजर चुके है और 240 घंटे दुनिया की सभी घंडीयो के हिसाब से हो चुके है परन्तु सीएओ साहब की घंडी से अभी 48 घंटे नही हुए है।

इससे पूर्व भी नपा शिवुपरी ने एक सैकडा अवैध तलघरियों को नोटिस जारी किए थे और उन नोटिसो ने वही सरकारी धमकी थी,कि जबाव े,स्पस्टीकरण दिया जावे  नही जो आपके तलघर तोड दिए जायेगें। और इसकी जबावदारी आपकी ही होगी।

किसी भी अतिक्रमण तोडने की प्रक्रिया में सर्वप्रथम नोटिस ही दिए जाते है और फिर आगे की कार्यवाही की जाती है। परन्तु नपा शिवुपरी में नोटिसो के बदले नोटो की फार्मूला चालू है।

नपा के ही कर्मचारियों ने शिुवपरी समाचार डाट कॉम को नाम ना प्रकाशित करने की शर्त पर बताया गया है कि नोटिस दिए गए लोगो के जबाव भी नपा की ऑफिस में ही बने सरकारी भाषा को सरकारी भाषा से ही काटा गया और बदले में तयशुदा रकम भी ली गई।

बताया गया है कि इस खेल में नपा शिवपुरी सीएमओ के  खास एक जनप्रतिनिधि शामिल है वह ही नोटिस को जारी करवाता है और वह ही सीएमओ की सैटिगं की गांरटी लेता है। और जो धमकी से नही आए ओर जबाव के साथ कुछ भी नही आया फिर उन्हे नोटिस जारी कर दिए गए।

नपा में यह नोटिसो को खेल जारी है। और यह जब से ज्यादा हो गया है जब से बीआर टावर पर करोडो का जुर्माना आरोपित किया। और इसी बीआर टावर की कार्यवाही का उदाहरण देकर नोटिसग्रहिताओ को डराया-धमकाया जाता है और ज्यादा से ज्यादा वसूली की जा रही है।

यह एक प्रशन यह भी खडा है, जिन्है नपा ने पूर्व नोटिस दिए थे उनके जबाब नपा के पास आ गए है और जिन्होने जबाव नही दिए है, उन्है फिर नोटिस जारी कर दिए है, क्या जिन अवैध तलघरधारियों ने नपा के जबाब दे दिए है उन के तलघर निर्माण कानूनन सही है।

एक सैकडा नोटिसग्रहिताओ के तलघर नियम के हिसाब से है क्या जो शहर में तलघरो में मार्केट है उनमें दुकाने संचालित है वे नियमानुसार सही है बताया तो यह भी है कि तलघरो में निर्मित दुकानो की रजिस्ट्रीया नही होती है फि र नपा उन पर कार्यवाही क्यो नही कर रही है।

इस मामले मे कलेक्टर शिवपुरी से शिवपुरी समाचार डाट कॉम यही कहना चाहता है कि बंद करवाईये इन प्रभारी सीएमओ कमलेश शर्मा का नोटिसो का खेल और चिन्हित किजिए वह तलघर जो नियमविरूद्व बने है। उनपर कार्यवाही किजिए, और रजिस्ट्रार ऑफिस को पत्र लिख तलघरो में संचालित रजिस्ट्रीयों पर रोक लगाईए जिससे अब जो तलघरो में मार्केट बनाने की योजना बना रहै है वे इस कार्यवाही से दुकाने नही बनाऐगें।

पढिए जिन्हें 17 अप्रेल को नोटिस जारी किये हैं उनकी सूची
नगरपालिका ने जिन 15 लोगों को अंतिम नोटिस जारी किये हैं उनमें महल कॉलोनी के धर्मन्द्र अग्रवाल बनवारीलाल, श्रीमती अनुसुइया गोयल श्रीमती आशा गुप्ता धर्मशाला रोड, गर्ग मेडीकल स्टोर एवं कवित नर्सिंग होम टेकरी गली, श्रीमती ममता  पाण्डे पत्नि शशिकांत झांसी रोड, गोयल मेडीकल स्टोर गांधी चौक, श्रीमती कमला देवी शिवहरे पत्नि बालकृष्ण सावरकर पार्क के  पास को नोटिस जारी किए है।

इसी प्रकार  सर्वेश अरोरा महेन्द्र प्रताप अरोरा हनुमान पुल के पास, बंटी बर्तन वाले झांसी तिराहा, श्रीमती भगवती  प्रसाद जैन सुखलाल, सुखलाल कोर्ट रोड, श्रीमती प्रकाश हरनारायण रावत पोहरी रोड, बाबूलाल रावत पोहरी बस स्टेण्ड के सामने बलवीर बैजनाथ झांसी तिराहा औवरसिज बैंक के पास राजकुमार गुप्ता धर्मशाला रोड, ऊधम सिंह मिथुनलाल रावत पोहरी रोड, मदन लाल अग्रवाल टेकरी गली शामिल हैं।