अभा अग्रवाल समाज की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित


 शिवपुरी। अभा अग्रवाल परिचय स मेलन द्वारा आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हिन्दी भवन भोपाल में भव्य समारोह के रूप में संपन्न हुई। जिसमें देशभर के पदाधिकारी, वरिष्ठ समाजसेवियों सहित ग्वालियर चंबल संभाग के सैंकड़ों अग्रवाल बंधुओं सहित भोपाल के महिला पुरूषों की उपस्थिति में देर रात तक कार्यक्रम चला।


अ.भा. अग्रवाल परिचय स मेलन के राष्ट्रीय सह सचिव मोहन मधुर गुप्ता ने बताया कि बैठक की अध्यक्ष राजेश एरन द्वारा की गई। जिसमें सबसे पहले महाराज अग्रसेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर राष्ट्रगान के उपरांत नवनियुक्त पदाधिकारियों एवं कार्यसमिति सदस्यों को संक्षिप्त परिचय दिया।

बैठक में पिछली कार्यसमिति की बैठक की कार्यवाही की पुष्टि उपरांत द्वितीय सत्र में संगठनात्मक दृष्टि से विभिन्न प्रदेशानुसार प्रदेश अध्यक्ष, महामंत्री, पर्यवेक्षक की रिपोर्ट परिचय स मेलन की विभिन्न समितियों एवं उप समितियों की रिपोर्ट संगठन की रिपोर्ट, उनके कार्यों पर चर्चा, अग्रवाल समाज द्वारा मृत्युभोज बंद करने पर गंभीरता से विचार, समाज को संगठित करने पर विचार आदि महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।

इसके बाद मेधावी छात्र-छात्राओं, समाजसेवियों का स मान किया गया। इस अवसर पर शिवपुरी के वरिष्ठ समाजसेवी मोहन मधुर गुप्ता को शॉल एवं श्रीफल देकर स मानित किया गया। कार्यसमिति की अगली बैठक के लिए राजस्थान, उत्तराखण्ड, मप्र, उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र के प्रतिनिधियों ने अपने-अपने प्रदेश में आयोजित करने की मांग की है।

जिस पर सर्वस मति से से अगली बैठक उत्तर प्रदेश के बृंदावन में आयोजित करने का निर्णय लिया गया। राष्ट्रीय सचिव मोहन मधुर गुप्ता द्वारा आयोजकों से बैठक को दो दिवसीय करने का आग्रह किया जिसे सहर्ष स्वीकार कर लिया गया।