सीवर प्रोजेक्टर के गड्डे में गिरा युवक, कंपनी के खिलाफ FIR की मांग

शिवपुरी। शहर के कमलागंज निवासी एक युवक अपनी से बाईक सहित शहर में खोदी जा रही सीवर लाईन के गढडे में जलमंदिर रोड पर गिर गया घायल युवक को राहगीरों ने उठाया और अस्पताल पंहुचाया। युवक सीवर प्रोजेक्ट की कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए गया परन्तु कोतवाली पुलिस ने उसे टरका दिया। युवक आज एसपी के यहां भी इसकी शिकायत दर्ज कराने पंहुचा। युवक का कहना है कि जहां मेरे साथ दुर्घटना हुई वहां कंपनी ने कोई बोर्ड नही लगाया। इस कारण कंपनी पर एफआईआर होना आवश्यक है।

पुलिस अधीक्षक को दिए गए अपने शिकायती आवेदन में कमलागंज निवासी दीपक पुत्र रामसिंह सिकरवार ने बताया कि 18 जनवरी 2015 को दोप.4:15 बजे के लगभग वह अपने घर से लाल कॉलेज कीओर गया तो वह सुगम रास्ते से निकल गया। लेकिन जब वह पुन: किसी काम से लाल कॉलेज रोड़ की ओर गया तो शाम 6:15 बजे के लगभग वह अचानक एक लगभग 18 फिट गढ्ढे में अपनी बाईक सहित गिर गया। 

यहां दीपक ने बताया कि सीवर प्रोजेक्ट के तहत यह गढ्ढा खोदा गया था लेकिन इस गढ्ढे को खोदने के बाद यहां ना तो कोई दिशा सूचक बोर्ड लगा और ना ही लोगों को अन्य मार्ग से जाने के लिए निर्देश सूचक बोर्ड लगाया। जिसका परिणाम यह हुआकि मैं स्वयं इस गढ्ढे में अनियंत्रित होकर गिर गया। 

इस घटना में दीपक के दाऐं पैर में गंभीर चोट आई जिसके चलते आज वह लगभग 4 माह से इस दर्द से पीडि़त है तत्समय घटना के संबंध में पुलिस कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई। लेकिन पुलिस ने आज दिनांक तक रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इस मामले में पीडि़त दीपक सिकरवार ने पुलिस अधीक्षक को जनसुनवाई के माध्यम से अपनी पीड़ा बताई और सीवर प्रोजेक्ट खोदने वाली कंपनी से अपने साथ हुए घटनाक्रम को लेकर मुआवजा प्रदाय करने की मांग की साथ ही एसपी से गुहार लगाई कि वह कोतवाली पुलिस को निर्देशित कर इस घटनाक्रम की रिपोर्ट दर्ज कर मुझे प्रदान करें।