Posts

Showing posts from January 28, 2019

शिवपुरी जिले के सभी स्कूलों की छुट्टी घोषित | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शीत ऋतु एवं शिवपुरी जिले में तापमान में लगातार गिरावट को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने जिले के समस्त शासकीय, अशासकीय माध्यमिक एवं प्राथमिक विद्यालयों (सीबीएससी एवं आईसीएसआई सहित) के छात्र-छात्राओं का 29 जनवरी 2019 को अवकाश घोषित किया है। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में दिया है कि उक्त अवधि में सभी शिक्षक नियमित समय पर अपने विद्यालय में उपस्थित होकर अपना कार्यालयीन कार्य संपादित करेंगे।

जनसमस्या निवारण शिविर एवं अंत्योदय मेले का आयोजन 31 जनवरी को | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी जनसामान्य को उपलब्ध कराने एवं समस्याओं के निराकरण हेतु 31 जनवरी 2019 को प्राप्तः 11 बजे से पोलोग्राउण्ड शिवपुरी में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण एवं अंत्योदय मेले का आयोजन किया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने आज समय-सीमा (टीएल) की बैठक में पत्रों की समीक्षा के दौरान दी। 
जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर श्री अशोक कुमार चौहान, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश जैन, जिले के सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं जिला अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 
कलेक्टर अनुग्रहा पी ने जिले के सभी अधिकारियों को जानकारी देते हुए बताया कि 31 जनवरी 2019 को जिला मुख्यालय पर स्थित पोलोग्राउण्ड पर प्रातः 11 बजे से आयोजित शिविर किया जाएगा। इसके लिए सभी अधिकारी योजनाओं के तहत लाभांवित किए जाने वाले हितग्राहियों को चिंहित कर उन्हें लाभांवित कराना सुनिश्चित करें। 
उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी मेले में विभागीय योजनाओं पर केन्द्रित अपने-अपने विभाग के स्टॉल लगाएगें। जिनके माध्यम से विभागीय योजन…

जीवन में खुशियां भरने का कार्य करती हैं बेटियां: विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी | kolaras, Shivpuri News

Image
शिवपुरी।कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय तेन्दुआ में माँ बेटी मेला एवं वार्षिकोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने कहा कि बेटियों के जीवन में हमेशा खुशियां भरें उन्हें खूब पढ़ायें और आगे बढ़ायें वार्षिकोत्सव बच्चों के मेल मिलाप का माध्यम हैं बेटिया पढ़ लिखकर ऊंचे पदों पर आसीन हों व राष्ट्र का गौरव बनें। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं एपीसी अनीता गुप्ता ने कहा कि बेटियां जमीन से लेकर आसमा तक अपना परचम फहरायें और शिक्षा के माध्यम से आगे बढ़कर माता-पिता का नाम रोशन करें।
वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के प्रारंभ में सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत छात्राओं ने सुन्दर ढ़ग से प्रस्तुत किया वहीं नृत्य के माध्यम से जहां डाल-डाल पर... वहीं देश भक्ति के गीत ये मेरे वतन के लोगों...कालो कूद पढ़ो, वृक्ष बचाओ पर सुन्दर प्रस्तुति, नटखट कान्हा, हे वतन आवाद, ढोलना, हर-हर मैदान फतह, वंदे् मातरम, सहित अन्य गीतों पर सुन्दर प्रस्तुतियां देने वाली छात्राओं में निहारिका, युविका, लक्ष्मी, पूजा जाटव, प्रीति धाकड़, सुगंध जाटव, भारती जाटव, छाया प्रजापति, ज्योति जाटव ने शानदार…

पूर्व सीएम शिवराज सिंह भाजपा नेता प्रीतम सिहं के क्रमिक अनशन में होगें शामिल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। लगभग 10 दिनों से कांग्रेस सरकार बनते ही भाजपा के कार्यकर्ताओ पर झूठे मामले दर्ज होने को लेकर सरकार की इस मनमानी का विरोध दर्ज कराते हुए पिछोर विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी प्रीतम लोधी द्वारा क्रमिक अनशन धरना पिछोर एसडीओपी कार्यालय के सम्मुख शुरू कर दिया गया। 
इस धरना प्रदर्शन में आज 29 जनवरी को मध्यप्रदेश सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी क्रमिक अनशन को समर्थन प्रदान करते हुए शामिल होने पिछोर आ रहे है। इसके पूर्व भी भाजपा के कई नेताओं ने इस क्रमिक अनशन में शामिल होकर कांग्रेस सरकार की मनमानी का विरोध दर्ज कराया है। 
इस धरने में जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, पूर्व राज्यमंत्री राजू बाथम, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य धैर्यवर्धन शर्मा सहित अन्य नेताओं ने शामिल होकर जमकर कांग्रेस सरकार को कोसा। इसके आयात ही मांग कि की जब कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही अपने कार्यकर्ताओ पर दर्ज मामले वापिस लेने की बात कही जा रही है तो फिर सरकार की यह मनमर्जी भी कतई बर्दाश्त नही की जाएगी कि वह सत्ता के गुरुर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर झूठे मामले दर्ज करे। इसी मनमानी के विरोध में आज पूर्व मुख…

डॉ.सुनील खनडोलिया की पिटाई के बाद डॉक्टरो ने की हडताल, मरीज रहे परेशान | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिला चिकित्सालय में सोमवार को डॉक्टरों ने हड़ताल कर दी। डॉक्टरों की हड़ताल के कारण जिला अस्पताल में इलाज कराने के लिए आए मरीज दिन भर परेशान होते रहे। हड़ताल के कारण कई गंभीर बीमार मरीजों को इलाज नहीं मिल पाया और उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा। 
हड़ताल पर गए डॉक्टरों ने आरोप लगाया कि जिला चिकित्सालय में ड्यूटी पर आने वाले चिकित्सकों की सुरक्षा के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। हड़ताल पर गए डॉक्टर ने बताया कि रविवार की रात यहां भर्ती एक मरीज के परिजनों ने डॉ. सुनील खनडोलिया के साथ मारपीट कर दी। डॉक्टर के साथ हुई मारपीट के दौरान पुलिस ने अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया। 
इसके कारण जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने सोमवार को काम बंद कर दिया और हड़ताल कर दी। डॉक्टरों की हड़ताल पर जाने के कारण सोमवार को दिनभर में मरीज परेशान होते रहे। कई मरीजों के परिजनों ने बताया कि जब हम जिला अस्पताल में इलाज कराने के लिए आए तो हड़ताली डॉक्टरों ने इलाज करने से मना कर दिया और उन्हें देखा नहीं। वह दिन भर अस्पताल में भटकते रहे।
जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ पीके खरे ने बताया कि एक डॉक्टर के सा…

सुरेन्द्र शर्मा पहुंचे बैराड, महाजनसंपर्क अभियान पर दी विस्तृत जानकारी | Bairad, Shivpuri News

Image
बैराड।नगर में आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं महा जनसंपर्क अभियान के जिला शिवपुरी के प्रभारी बनाए गए सुरेंद्र शर्मा बैराड मंडल में उपस्थित हुए। जहां श्री शर्मा  बैराड भारतीय जनता पार्टी  के कार्यकर्ताओं  से मिले साथ ही बैराड भारतीय जनता पार्टी मंडल अध्यक्ष रामबाबू मंगल के साथ अन्य कार्यकर्ताओं को महा जनसंपर्क अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी । 
महा जनसंपर्क अभियान को सुचारू रूप से चलाए जाने के संबंध में बातचीत करते हुए संपूर्ण  जानकारी दी। इस अवसर प्रथ्वीराज सिंह जादौन जिला मंत्री भारतीय जनता पार्टी शिवपुरी, रामबाबू मंगल मंडल अध्यक्ष भाजपा बैराड, विक्की मंगल, सतीश योगी,प्रिन्स प्रजापति आदि अन्य कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे और महा जनसंपर्क अभियान के बारे मे विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

06 साल से लूट व डकैती में फरार आरोपी पकड़ाया | Bairad, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश हिंगणकर के निर्देशन में दिनांक 28.01.19 को थाना बैराड़ पुलिस द्वारा 1 स्थाई वारण्टी को दबोचकर माननीय न्यायालय पेश किया गया। थाना प्रभारी बैराड़ निरी. आलोक सिंह  दौरिया के द्वारा मुखबिर सूचना पर पिछले 6 साल से फरार स्थाई वारण्टी दुर्गेश पुत्र सीताराम रावत उम्र 25 साल निवासी माता बीरवला,थाना बैराड़ को पुलिस टीम द्वारा दबिश देकर दबोचा गया उक्त आरोपी पिछले 6 साल से लूट,डकैती,अवैध वसूली आदि प्रकरणों में फरार चल रहा था, जिसे गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया।

अस्पताल में भर्ती मरीज की मौत, डॉक्टर को पीटा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिला अस्पताल शिवपुरी में भर्ती मरीज शैतान सिंह यादव पुत्र बोगी राम यादव कि रविवार की रात 8:30 बजे मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे डॉ सुनील खनडोलिया की मृतक के परिचितों ने मारपीट कर दी। सूचना पर एसडीओपी सुरेश चंद्र दौरे और टीआई माध्यम सिंह यादव अस्पताल पहुंच गए। मारपीट करने वाले जा चुके थे। 
डॉक्टरों ने मृतक के बेटे कृष्ण पाल यादव को बिठा लिया। मारपीट करने वालों के नाम - पते बताने की कहा और बॉडी ले जाने नहीं दी। बाद में कोलारस विधायक वीरेंद्र सिंह रघुवंशी बी अस्पताल पहुंच गए। इसके बाद बेटे के साथ शव को रवाना कर दिया। मारपीट का मामला पुलिस ने संज्ञान में लेकर अज्ञात लोगों की तलाश शुरू कर दी है।

परिवार गया था शादी में चोर मेहमानी कर गए,6 लाख का माल पार | Pichhore, Shivpuri News

Image
पिछोर। खबर पिछोर कस्बे से आ रही है कि पिछोर के नगर के नरैया मोहल्ला के एक सूने घर में चोर घुस गए ओर लगभग 6 लाख का माल पर हाथ साफ कर गए। इस चोरी के मामले में मकान मालिक ने  पिछोर थाने पहुंचकर इस चोरी का ओवदन दिया। 
जानकारी के अनुसार पिछोर के नरैया मोहल्ले के निवासी मोहनलाल सेन ने आवेदन दिया कि वह 26 जनवरी को पिछोर से 5 किमी दूर अपनी ससुराल मानपुर गांव शादी में गया था। रविवार को घर लौटा तो पिछला गेट टूटा था। 
कमरे में अलमारी का लॉक भी टूटा मिला। चोर ताले तोड़कर 3 लाख 12 हजार रुपए नगद, दो तौला सोने का हार कीमत, दो तौला सोने की चूड़ियां,सोने की झुमकी , सोने की चेन, सोने की चार अंगूठियां,चांदी की लक्ष्मी व गणेश मूर्तियां , चांदी की पांच जोड़ी पायल,सोने के टॉप्स,सोने की हाय,एंड्राइड मोबाइल,छह साडियां चोर ले गए।

आज नियती भी बालक खाडेराव को एक सेनापति, कुशल योद्धा, राजपुरूष से राजनायक बनने की ओर ले चली थी | Shivpuri News

Image
कंचन सोनी/शिवपुरी। पंडित जी अपने विचारो में मग्न थे। तभी राजा ने कहा कि पंडित जी में तो आपके आर्शीवाद का आकांक्षी हूं। किन्तु मौखिक आर्शीवाद नही चाहता। पंडित जी कहा कि राजा प्रजा तुल्य होता है आप मुझे आर्शीवाद दिजिए कि मुझे क्या करना हैं। राजा अनुपसिंह हसे और बोले की मै तुम्हारे पुत्र को आर्शीवाद स्वरूप मांग रहा हू।यह इतना होनहार और दिव्य है अगर इसकी शिक्षा और शस्त्र शिक्षा की व्यवस्था नही कर सका तो मुझे लगेगा कि मेरा राजा होना व्यर्थ हैंं।
पंडित वृंदावन राजा के वचन सुनकर सन्न रह गए,एक क्षण तक वे विचार शून्य होकर खडे रहे। न ही हां की स्थिती में थे और न की। खाडेराय मां ने भी पंडित जी और राजा के बीच की बाते सुन घर से निकल कर बोली पंडित जी आप गुसाई की भविष्य वाणी भूल गए। पंडित जी चौक गए और उन्है खाडेराव के जन्म के समय बनाई गई जन्म पात्रिका के बनाने और वाचन के समय पंडित जी ने ज्यातिषाचार्य को कुछ चांदी के सिक्के दक्षिणा के रूप में दी।
लेकिन भविष्यवक्ता भटनावर के गुसाई ने इस जन्म पत्रिका के बनाने के लिए चांदी के सिक्के लेने से मना करते हुए कहा था कि पंडित जी,मुझे इस जन्म पत्रिका के मुझे 50…

पत्नी से झगड कर घर से गया था मुकेश,जंगल में लाश मिली | karera, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले की अमोलपठा चौकी क्षेत्र के जंगलो से आ रही है कि चौकी क्षेत्र में स्थित रहने वाले युवक की लाश जंगंल में मिली हैं। घटना स्थल को देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि म्रतक को मधुमक्खी के काटने व पहाड से गिरा हैं। वही परिजन हत्या की अंशका बता रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक मुकेश पुत्र मेहरवान आदिवासी निवासी आदिवासी बस्ती मारपुरा की लाश 26 जनवरी की शाम जंगल में पड़ी मिली। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पीएम कराया। परिजनों का कहना है कि मुकेश का अपनी ही पत्नी से 25 जनवरी को झगड़ा हुआ था। इससे पूर्व भी पत्नी कई बार झगड़ा कर भाग चुकी है। 
फिर से झगड़े में पत्नी ने जान से मारने की धमकी दी थी। वहीं चौकी प्रभारी एसआई शालू शर्मा का कहना है कि घटना स्थल के पास मधुमक्खी का छत्ता लगा है। मधुमक्की के काटने व पहाड़ से गिरने मौत होने की संभावना है। पीएम रिपोर्ट के बाद मौत की वजह सामने आ जाएगी।

पाल बघेल समाज की बैठक रन्नौद में सम्पन्न | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। पाल बघेल समाज शिवपुरी के बदरवास ब्लॉक की एक आवश्यक बैठक गत दिवस रन्नौद के गायत्री मंदिर पर आयोजित की गई। इस बैठक के मुख्य अतिथि पाल महासभा के जिलाध्यक्ष एडव्होकेट रामस्वरूप बघेल थे जबकि बैठक की अध्यक्षता बदरवास ब्लॉक अध्यक्ष नारायण सिंह बघेल ने की।
गायत्री मंदिर पर आयोजित इस बैठक में जिलाध्यक्ष एडव्होकेट रामस्वरूप बघेल ने कहा कि कलयुग में संगठन ही शक्ति है, यदि हम सभी संगठित रहेंगे तथा एकता के सूत्र में बंधे रहेंगे तो हमारे लिए सभी लक्ष्य आसान नजर आयंेगे। उन्हांेने कहा कि पाल बघेल समाज को स्वयं राजनैतिक रूप से सक्षम होने के लिए अपनी एकता और संगठन शक्ति का प्रदर्शन करना पड़ेगा तभी इस समाज को राजनैतिक रूप से मजबूती मिल सकती है। बैठक में कोलारस के शिक्षक अमर सिंह पाल ने भी बुजुर्ग व्यक्तियो के अनुभव और युवाओं के जोश का समावेश कर समाजसेवा का आव्हान किया। 
कार्यक्रम का संचालन बदरवास ब्लॉक अध्यक्ष नारायण सिंह बघेल ने किया, इस अवसर पर बैठक में, शिवराज सिंह बघेल, धनीराम पाल, बैजनाथ बघेल, रामजीलाल बघेल, जसवंत बघेल, रमेश पाल, उम्मेदर पाल, रघुवीर पाल, ओमकार लाल पाल, गिरवर सिंह पाल, हरीर…