Posts

Showing posts from January 23, 2019

विधानसभा चुनाव में बगावत के बाद अब अपनों को मनाने शिवपुरी आ रहे है नरेन्द्र सिंह तोमर | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। इन दिनों लोकसभा चुनाव सिर पर है। सभी प्रत्याशी अपनी अपनी जमींन तलाशने में लगे हुए है। ग्वालियर लोकसभा सीट से भाजपा के सांसद नरेन्द्र सिंह ने ग्वालियर लोकसभा को छोडकर भोपाल से चुनाव लडने का मन बनाया था। जिसे आलाकमान ने पूरी तरह से मना कर जहां से जीत कर आए है। वही से चुनाव लडने की बात कही। उसके बाद से तो मानों नरेन्द्र सिंह तोमर की सीट बदलने की सभी गुंजाईसों से पानी फिर गया। और नरेन्द्र सिंह अपनी सीट पर ही अपने रूठे कार्यकर्ताओं को मनाने में जुट गए है। 
इसी के चलते बीते रोज नरेन्द्र सिंह तोमर ने डैमेज कंट्रोल करने के उद्देश्य से ग्वालियर में अपने कार्यकर्ताओं की बैठक ली। इस बैठक में ग्वालियर के दिग्गज नेता सतीश सिकरवार को स्पेशल बुलाने का प्रयास किया। परंतु वह इस बैठक में शामिल नही हुए। उसके बाद अब 24 जनवरी को ग्वालियर लोकसभा क्षेत्र का एक हिस्सा शिवपुरी जिले के पोहरी विधानसभा क्षेत्र में आता है। जहां भाजपा के टिकिट पर चुनाव लडे प्रहलाद भारती को भी इन्होंने इस क्षेत्र में नुकसान पहुंचाया। इसके साथ ही यशोधरा राजे गुट में भी इन्होंसे सेंध लगाने का प्रयास का आरोप लगा था। 
इसके सा…

शिवपुरी के प्रभारी मंत्री तोमर करेंगे गणतंत्र दिवस पर पोलोग्राउण्ड में ध्वजारोहण | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। खाद नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के मुख्य आतिथ्य में गणतंत्र दिवस का जिला स्तरीय मुख्य समारोह 26 जनवरी 2019 को प्रात: 09 बजे से तात्याटोपे स्टेडियम पोलोग्राउण्ड शिवपुरी में आयोजित होगा। समारोह के मुख्य अतिथि श्री तोमर प्रात: 09 बजे समारोह स्थल पर पहुंचकर ध्वजारोहण करेंगे एवं राष्ट्रगान होगा। 
प्रात: 09.05 बजे मुख्य अतिथि द्वारा आयोजित संयुक्त परेड का निरीक्षण करेंगे। प्रात: 09.10 बजे प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के गणतंत्र दिवस संदेश का वाचन करेंगे। प्रात: 09.20 बजे हर्ष फायर होगा, 09.25 बजे मार्चपास्ट और 09.40 बजे समारोह के मुख्य अतिथि द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान करेंगे। प्रात: 09.45 बजे छात्र-छात्राओं द्वारा देशभक्ति पर केन्द्रित आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। प्रात: 10.25 बजे मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कार प्रदाय किए जाएगें। प्रात: 10.35 बजे राष्ट्रगान होगा।

26 जनवरी पर होने वाली ग्राम सभाओं में ऋण माफी योजना के किसानों के नामों का वाचन | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली विशेष ग्राम सभाओं में ''जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत किसानों के नाम की सूची वाचन किया जाएगा। तहसीलदार एवं अनुविभागीय दण्डाधिकारी भरे गए आवेदन पत्रों में से 10 प्रतिशत आवेदनों का आकस्मिक निरीक्षण करेंगे। उक्त आशय की जानकारी कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी ने समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान दी। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में अपर कलेक्टर अशोक कुमार चौहान, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी राजेश जैन सहित सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारी एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर ने जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत जिले में किसानों से पूर्ण कराए गए हरे, गुलाबी, सफेद आवेदन पत्रों की समीक्षा करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली विशेष ग्राम सभाओं में भरे गए आवेदन पत्रों में किसानों के नाम की सूची वाचन किया जाएगा। जिससे कर्ज माफी वाले किसानों की जानकारी प्राप्त हो सकेगी। 
25 जनवरी तक नाम जुड़वाए कलेक्टर ने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में संचालित फोटोयुक्त मतदाता संक्षिप्त पुनरीक्षण…

सुरेन्द्र सिंह सिकरवार होंगे कोलारस के नए थाना प्रभारी | KOLARAS NEWS, SHIVPURI

Image
शिवपुरी। अभी हाल ही में कोलारस से ट्रांसफर होकर भौंती गए टीआई सतीश चौहान के स्थान पर पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने कोलारस थाने की कमान टीआई सुरेन्द्र सिंह सिकरवार को सौंपी है। सुरेन्द्र सिंह सिकरवार अभी हाल ही में पोहरी थाने से शिकायतों के बाद लाईन भेंजे गए थे।
जानकारी के अनुसार बीते रोज जारी आदेश में पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने कोलारस थाने की कमान सौंपते हुए सुरेन्द्र सिंह सिकरवार को भेजा है। बताया जा रहा है कि सतीश चौहान को पिछोर विधायक केपी सिंह कक्काजू की मांग पर पिछोर के भौंती थाने की कमान सौंपी गई है। हांलाकि सतीश चौहान काफी सुलझे और शहर के देहात थाने में भी अपनी अनूठी छाप के लिए शहर की चर्चा में बने हुए है।

शिवपुरी की नवनिर्मित सड़को को छतिग्रस्त करने को लेकर राजे ने लिखा प्रमुख सचिव और कलेक्टर को पत्र | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी शहर की 29 सड़कों के निर्माण के बाद की जा रही खुदाई पर चिंता व्यक्त करते हुए एक पत्र जिलाधीश शिवपुरी अनुग्रह पी को लिखा है कि पाईप लाईन बिछाने के नाम पर जो सड़कें खोदी जा रही हैं वह ठीक नहीं हैं उनको सड़कों के साईड से बिछाया जाए। शिवपुरी द्वारा नगर में पी.डब्लू.डी. की नवनिर्मित सड़कों को नगर पालिका द्वारा खोदकर पाईप लाईन डाली जा रही है। 
जिस पर कलेक्टर शिवपुरी, प्रमुख सचिव, पी.डब्लू.डी., एवं प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन को पत्र लिखा है कि पी.डब्लू.डी. की सड़कों को न खोदा जाये और पाईप लाईन को डालने का कोई और विकल्प ढूंढे, जिससे नवनिर्मित सड़कें क्षतिग्रस्त होने से बचाई जा सकें। इससे पूर्व भी शिवपुरी भ्रमण के समय दिनांक 21.01.2019 को सौनचिरैया सड़क पर हो रही खुदाई को देखा तो उन्होंने अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री, नगर पालिका के सी.एम.ओ., अनुविभागीय अधिकारी राजस्व शिवपुरी एवं कलेक्टर शिवपुरी को भी मौके पर जाने के दूरभाष पर निर्देश दिये थे।

बडे हादसे के इंतजार में SP, AD TEAM फैल, डकैतों ने फिर किया किसान के अपहरण का प्रयास | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। जब से कांग्रेस सरकार में आई है। फिर से क्षेत्र में डकैती सहित लूटपाट की घटनाओं में इजाफा हुआ है। बैराड क्षेत्र में इन दिनों कोई गैंग सक्रिय है। जो किसी बडी बारदात को अंजाम देने की फिराक में है। बीते एक सप्ताह से यह गैंग क्षेत्र में आंतक सहित भय का माहौल निर्मित कर रही है। परंतु पुलिस अभी भी हाथ पर हाथ धरे बैठी है। हर साल एडी टीम के नाम पर लाखों रूपए के बजट को ठिकाने लगाने वाली एडी टीम भी इस गैंग के करीब नहीं पहुंच पा रही है। 
इसके गैंग ने क्षेत्र में आंतक का माहौल निर्मित करते हुए एक के बाद एक कई वारदातों का प्रयास किया है। परंतु ग्रामीणों की सक्रियता के चलते यह अभी तक अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए है। लेकिन पुलिस पूरी तरह से निक्रिय है। पुलिस अधीक्षक इन डकैतों को छोडकर बस थाना प्रभारीयों को बदलने में लगे हुए है। जिसके चलते आज फिर उक्त बदमाशों ने भटनावर चौकी क्षेत्र ऐनपुरा धींगपुर के हार में एक किसान के अपहरण का प्रयास किया। इससे पहले भी उक्त हथियार बंद बदमाशों ने पोहरी के मारौरा अहीर में एक बुजुर्ग परिवार को बंधक बनाकर लूट की बारदात को अंजाम दिया था। 
कुछ दिनों पहले बैराड…

बडी खबर: नकली केबल सप्लाई मामले में मंगल Enterprise पर धोखाधडी का मामला दर्ज | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। नगर पालिका में सप्लाई की गई फिनोलेक्स कंपनी की नकली केवल के मामले में पुलिस ने आखिरकार FIR दर्ज कर ही ली हैं। इस मामले की शिकायत नगर पालिका परिषद शिवपुरी के सहायक यंत्री आरडी शर्मा ने एक आवेदन के माध्यम से कोतवाली में की। वही इस मामले में फिनोलेक्स कंपनी के मैनेजर मयूर गौतम ने भी कॉपीराईट एक्ट का आवेदन कोतवाली में दिया था। परंतु इस आवेदन पर अभी कार्यवाही नहीं हुई है। पुलिस ने बताया है कि अब कंपनी ने आवेदन बापिस ले लिया है। परंतु नगर पलिका की शिकायत पर पुलिस ने मंगल इंटरप्राईजेज के संचालक पर धोखाधडी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
नगरपालिका में लगभग 50 लाख रूपए की फिनोलेक्स कंपनी की केबल सप्लाई के मामले में आज FIR दर्ज कर ली हैं। इस मामले में फिनोलेक्स कंपनी ने जहां कॉपीराइट और ट्रेडमार्क उल्लंघन के मामले में एफआईआर कराने के लिए कोतवाली आवेदन दिया था जिस पर जांच उपरांत नगरपालिका संबंधित ठेकेदार मंगल पाइप के विरूद्ध धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर कर ली है। हालांकि मंगल पाइप एण्ड सेनेट्री के संचालक मोहन मंगल का कहना है कि 9 लाख 84 हजार रूपए की जिस केबल को…

कलेक्टर ने किया पिछोर अनु​भाग का दौरा, जानी ऋण माफी योजना की प्रगति रिपोर्ट | PICHHORE, SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। कलेक्टर अनुग्रह पी ने पिछोर अनुभाग के तहत ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत ग्राम पंचायतों में प्रदर्शित किए गए कृषकों की सूची भराए गए फार्मों का अवलोकन, आंगनवाड़ी केन्द्र, विद्यालयों का निरीक्षण, फोटोयुक्त मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्य का अवलोकन कर, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, उपार्जन केन्द्रों का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। 
कलेक्टर अनुग्रह पी ने आज पिछोर अनुभाग के तहत ग्रामीण क्षेत्र के भ्रमण के दौरान जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत ग्राम पंचायत मनपुरा में प्रदर्शित की गई किसानों की सूचियों का निरीक्षण कर पंचायत सचिव से पूर्ण सफेद, हरे एवं गुलाबी फार्मों की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए। 
उन्होंने फोटोयुक्त मतदाता संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के तहत नाम शामिल करने एवं हटाने के कार्य का मतदान केन्द्र मनपुरा का निरीक्षण किया और कहा कि ऐसे मतदाता जिनकी आयु 01 जनवरी 2019 को 18 वर्ष पूर्ण हो गई है। उन मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने की कार्यवाही करें और ऐसी युवतियां जिनकी शादी अन्य स्थान पर हो चुकी है, उन युवतियों के नाम म…

रूबी ने अमित रघुवंशी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया | kolaras, Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के इंदार थाना क्षेत्र के गिदौरा गांव से आ रही है। जहां बीते तीन साल से एक विवाहिता को आरोपी और उसके परिजन लगातार प्रताणित कर रहे थे। इस मामले की शिकायत पीडिता ने पुलिस थाना इंदार में की। जहां पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार रूबी पत्नि अमित रघुवंशी ने पुलिस थाना इंदार में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी शादी तीन साल पहले गिदौरा निवासी अमित रघुवंशी के साथ धूमधाम से हुई। शादी के बाद से ही आरोपी युवती को परेशान करते रहे। परंतु युवती को प्रताणित करने से आरोपी बाज नहीं आए। 
बीते रोज तो हद हो गई कि आरोपीयों ने युवती को दहेज के लिए घर से निकाल दिया। इस मामले की शिकायत पीडित ने पुलिस थाना इंदार में की। जहां पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर आरोपी अमित रघुवंशी और सास उर्मिला रघुवंशी के खिलाफ धारा 498 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

​गांजा बेचने के अपराध में प्रमेन्द्र उर्फ मुच्छड शाक्य को पांच साल की जेल | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर शहर के जिला एवं सत्र न्यायालय शिवपुरी से आ रही है। जहां एक मामले में सुनवाई करते हुए अपर एवं सत्र न्यायाधीश डीएल सोनिया ने गांजा बैचने के मामले में आरोपी को पांच साल की सजा सुनाई है। इस मामले में शासन की ओर से लोक अभियोजक गगन भार्गव ने की।  अभियोजन के अनुसार तीन वर्ष पूर्व फिजीकल थाना क्षेत्र के खिन्नीनाका क्षेत्र में गांजा बैचते हुए प्रमेन्द्र उर्फ मुच्छड शाक्य उम्र 35 साल को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां पुलिस ने इस मामले में सुनवाई करते हुए डीएल सोनिया ने दोनों पक्षों के दलील सुनने के बाद आरोपी प्रमेन्द्र शाक्य को 5 साल की सजा सुनाई है।

बेरोजगारों के साथ धोखाधडी: MPEB में 40 हजार रूपए लेकर JOB ने नाम पर जारी कर दिए फर्जी Joining Letter

Image
शिवपुरी। खबर शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र से आ रही है। 6 माह पूर्व दो आरोपीयों ने मासूम बेरोजगारों के साथ धोखाधडी कर नकली ज्योनिंग लेटर थमा दिया। इस मामले की पीडित बेरोजगार युवकों ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की। पुलिस ने पीडितों की शिकायत पर आरोपीयों के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार नीरज लोधी पुत्र जगदीश लोधी उम्र 28 साल निवासी बदरवास ने पुलिस अधीक्षक को दिए आवेदन में शिकायत की कि बीते 6 माह पूर्व वह शिवपुरी आया हुआ था। तभी उसे सत्यप्रकाश शर्मा निवारी कटरा मोहल्ला पुरानी शिवपुरी मिला। जिसने इन युवकों को बताया कि वह एसई सहाब का ड्रायवर है। अगर उसके कोई बेरोजगार दोस्त हो तो वह सबकी नोकरी लगवा सकता है। जिसपर युवक ने अपने 8 साथीयों के नाम बताकर नौकरी की तलाश की बात कहीं। 
जिसपर आरोपी ने इन युवकों से दीपक तिवारी निवासी भांडेर दतिया को मिलवाया। इस युवक ने अपने आप को थ्रर्ड आई कंपनी का कर्मचारी बताया। जिसपर दीपक ने बताया कि विद्युवत विभाग में स्टेशन आपरेटर,हेल्पर,मीटर रीडर के पद खाली है। अगर नौकरी करनी है तो उन्हें 40 हजार रूपए पर व्यक्ति देने होगे। ज…

खो गई शिवपुरी की माटी से जन्मे योद्धा की शौर्य गाथा, पढकर आपको भी अपनी माटी पर फक्र होेगा | SHIVPURI NEWS

Image
कचंन सोनी शिवपुरी। खो गई शिवपुरी के माटी से जन्मे एक योद्धा की शौर्य गाथा,जिसकी तलवार की धार की चमक दिल्ली की बादशाहो तक पहुंची। उन्होने भी इस योद्धा का सम्मान करना अपने दरबार का सम्मान समझा हो। अपने 60 सैनिको की टूकडी लेकर दुशमन की पूरी सेना को जमीदोज कर अपनी तलवार की धार बढाई। ऐसे की कई युद्ध् शिवपुरी की धरा और उसके बहार जीते हो,लेकिन शिवपुरी के इतिहास में इस ब्राहम्ण योद्धा का नाम तो आता हैं लेकिन इस महान तलवारी धारी राजनायक का जीवन परिचय से शिवुपरी वासी अभी अपरिचित हैं।  
इतिहास बताता हैं कि इस बालक के जन्म पात्रिका बनाते समय ज्योतिषाचार्य ने इस जन्म पात्रिका को बनाने की दक्षिणा 500 बीघा जमीन की मांग इनके पिता से की। पिता ने कहा आप क्यो मजाक करते हो गुसाई महाराज,में निर्धन ब्राहम्मण मेरे पास 500 बीघा जमीन तो क्या 5 बीघा जमीन नही है मेै आप को 500 बीघा जमीन कैसे दे सकता हूॅ।
गुसाई ने कहा कि मेरी ज्योतिष का गणित मिथ्या नही हो सकता है। यह बालक का भविष्य में राजनायक ओर वीर पुरूष के रूप में देख रहा हूॅ,मै जानता हूॅ कि आपके पास 5 बीघा जमीन भी मुझे नही दे सकते आप तो एक कागज पर वचन दिख दो।…

4 फरार आरोपियो पर SP शिवपुरी ने किया 5-5 हजार का ईनाम घोषित | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश हिंगणकर द्वारा  थाना भौती के अपराध क्रमांक 305/2018 धारा 302 ,307,147,148,149  भादवि  में लंबे समय से फरार चल रहे आरोपी  मेहरबान पुत्र राजा राव चौहान, चाली राजा पुत्र कृपाल सिंह चैहान एवं  बीपी राजा पुत्र कृपाल सिंह चैहान निवासीगण ग्राम द्वारिका थाना पिछोर जिला शिवपुरी  की गिरफ्तारी हेतु प्रत्येक पर 5-5 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।
इसी क्रम में थाना बदरवास से माननीय उच्च न्यायालय खंडपीठ ग्वालियर के सीआरए क्रमांक 441/2009 में फरार चल रहे आरोपी लाखन सिंह यादव पुत्र परमाल सिंह यादव उम्र 25 साल निवासी ग्राम बूढ़ाडूंगर थाना बदरवास जिला शिवपुरी की गिरफ्तारी हेतु 5000 का इनाम घोषित किया है 
जो कोई भी व्यक्ति उक्त फरार आरोपियों को बंदी बनाने  या बंदी बनवाने या उसके द्वारा बंदीकरण की शक्ति का विरोध किए जाने पर विधि संगत आवश्यक बल प्रयोग कर बंदी बनवाएगा या बंदी बनवाने में पुलिस की मदद करेगा उसको 5000-5000 रुपये के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा।

ज्योतिरादित्य सिंधिया राष्ट्रीय महासचिव, यूपी पश्चिम के प्रभारी | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेता एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी के समकक्ष स्थान दिया है। सिंधिया को कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तरप्रदेश पश्चिम का प्रभारी बनाया गया है। बता दें कि इसी आदेश में प्रियंका गांधी को उत्तरप्रदेश पूर्व का प्रभारी बनाया गया है। 
ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद बढ़ा इस फैसले के साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद बढ़ गया है। अब वो पद के अनुसार मध्यप्रदेश से जाने वाले सबसे ताकतवर नेता बन गए हैं। राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया का जादू देखा था। माना जा रहा है कि इस फैसले के साथ ही राहुल गांधी ने उत्तरप्रदेश में अपना मजबूत मोर्चा खोल दिया है। 
RAHUL GANDHI का टारगेट उत्तरप्रदेश भाजपा भले ही कितना भी मजाक उड़ाती रहे परंतु राहुल गांधी अब राजनीतिक रणनीतियों में महारत दिखाते नजर आ रहे हैं। प्रियंका गांधी एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया को महासचिव बनाकर उत्तरप्रदेश का प्रभार दिया जाना, स्पष्ट करता है कि राहुल गांधी ने उत्तरप्रदेश में अपना मजबूत मोर्चा खोल दिय…

मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने ऑपरेशन से लौटा दी निराश रश्मि की अंधी आंखों को रोशनी

Image
शिवपुरी। अभी तक शिवुपरी मेडिकल कॉलेज की निगेटिव न्यूज ही आपको पढने को मिली होगी। आज मेडिकल कॉलेज से रोशनी भरी खबर आ रही हैं कि मेडिकल कॉलेज टीम के डॉक्टरो ने ऐसी बच्ची की आंखो का सफल आपरेशन किया जो दिव्यांग पेंशन कार्ड बनवाने आई थी। बताया जा रहा है कि उसके परिजन यह मान चुके थे कि यह जीवन भर अब देख नही सकती।  
करंट लगने से रश्मि की चली गई थी आंखे 
तीन साल पहले खेत की रखवाली के समय हाईटेंशन लाइन का तार टूटने के बाद फैले करंट से झुलसी 15 वर्षीय रश्मि धाकड़ की आंखों की रोशनी चली गई थी। रश्मि के परिजनो ने कई बार जिला अस्पताल से लेकर ग्वालियर-झांसी के निजी अस्पतालों में चेकअप कराया लेकिन हर जगह उसे यही बताया गया कि अब आंखों की रोशनी वापस नहीं आ सकती।
कार्ड बनबाने गए थे रश्मि के पिता
दरअसल, रश्मि अपने पिता के साथ इसी माह 17 जनवरी को काेलारस में आयोजित शिविर में दिव्यांग पेंशन के लिए अपना कार्ड बनवाने आई थी। यहां पर डॉक्टरों ने चेकअप के समय उसकी रोशनी लौटाने की ठानी और आखिरकार सफलता हासिल की। 
खुश है रश्मि के पिता मुकेश
कोलारस तहसील के मकरारा गांव के मुकेश धाकड़ बताते हैं कि तीन साल पहले मेरी बे…

सिर धड से लटक रहा था, मुंह में फंसा लड्डू हत्या करने से पहले खिलाएं हत्यारो ने मृतक के लड्डू | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर जिले के मायापुर थाने से आ रही है कि थाने क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ही लाश उसके ही खेत में पडी मिली। बताया जा रहा है कि उक्त युवक की हत्या एक मामूली सी बात पर ही गांव के लोगो ने कुल्हाडी से काट कर कर दी। हत्यारो ने उसे संक्राति के लडडू खिलाने का न्यौता दिया था। हत्या कर हत्यारो ने साक्ष्य मिटाने की भी कोशिश की। पुलिस ने इस मामले में आरोपियो के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार मृतक अशोक कुमार (35) पुत्र नारायण लोधी निवासी दोहर्रा सोमवार की सुबह खेत पर गया था। शाम 6 बजे तक लौटकर नहीं आया तो परिजन खेत पर पहुंचे। यहां खेत पर लाश पड़ी मिली। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को संदिग्धों के नाम बताए। 
मृतक अशोक के भाई अजय लोधी का कहना है कि ट्रांसफार्मर से नया कनेक्शन लिया है। जिसके तार हजरत लोधी ने एक बार काट दिए थे। फिर से मजबूती से तार जोड़ लिए। इसी को लेकर विवाद हो गया था। बताया जा रहा है कि रामदास व सुरेंद्र नामक पिता-पुत्र के साथ संबंधित व्यक्ति ने दुश्मनी भुनाने के लिए खेत पर बुलाया। 
मकर संक्रांति पर बनाए लड्डू खाने के लिए दे दिए। इसके बाद पीछ…