Posts

Showing posts from November 22, 2018

अकेली किशोरी को देख घर में घुस गया शराबी, करने लगा गंदी हरकत | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम बगेदरी में बीते रोज एक शराबी युवक शराब के नशे में एक किशोरी के घर में घुसकर किशोरी को पकडकर उसके साथ अश्लील हरकत करने लगा। जब किशोरी चिल्लाई तो आरोपी किशोरी को जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गया। इस मामले की शिकायत पीडित किशोरी ने अपने परिजनों से की। परिजन किशोरी को लेकर करैरा थाने पहुंचे। जहां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। आरोपी को हिरासत में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार ग्राम बगेदरी में एक 17 वर्षीय किशोरी अपने घर में अकेली थी। परिजन खेत पर गए हुए थे। तभी गांव का ही आरोपी विनोद बंशकार किशोरी को अकेला देखकर घर में घुस आया। आरोपी शराब के नशे में धुत्त था और किशोरी को पकडकर उसके साथ अश्लील हरकत करने लगा। 
इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी विनोद बंशकार के खिलाफ धारा 354, 452, 323, 506 भादवि, 7 8 पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

अपडेट: हत्या के बाद साथी को लेकर कांग्रेसी नेता के घर पहुंच गए थे आरोपी, वहां जान से मारने की धमकी दी | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। बीते रोज जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के मथना और पिछोर रोड के पास फोरेस्ट के तालाब में मछली पकडने के दौरान एक गोरेलाल आदिवासी की हत्या के मामले में अब नया खुलासा हुआ है। इस घटना के दौरान गोरेलाल के साथी को आरोपी हत्या के बाद पकडकर कांग्रेसी नेता के घर ले गए थे और वहां उसे डराकर किसी को बताने पर उसकी भी हत्या की बात कहकर युवक को छोडा था। इस मामले की शिकायत युवक ने रन्नौद थाने में की है। हांलाकि पुलिस ने महज दो लोगों को ही इस मामले में आरोपी बनाया है। इस मामले में पुलिस ने धनबल धारी कांग्रेसी नेता और सरपंच को अभी इस मामले से दूर रखा है। 
जानकारी के अनुसार फरियादी वीरन सिंह आदिवासी पुत्र दयाराम आदिवासी ने पुलिस थाना रन्नौद में शिकायत करते हुए बताया है कि वह अपने मामा गोरेलाल आदिवासी और गांव के ही रायसिंह आदिवासी और धनीराम आदिवासी के साथ शाम को लगभग 5 बजे घर से मछली पकडने निकले थे। चारों मछली पकडने फोरेस्ट के तालाब पर पहुंचे और जाल विछाकर मछली पकडने लगे। तभी मौके पर अमित केवट और विजय रजक आ गए और चारों को गालीयां देने लगे। 
गालीयां देते हुए दोनों ने गोरेलाल की कनपटी पर कटटा अडा दिय…

सहरियाओं का सम्मान बढाने सामान्य सीट पर आदिवासी को दिया टिकट: नरेन्द्र सिंह तोमर | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने छर्च क्षेत्र में आयोजित भाजपा की विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र के लोगों ने वर्षों तक कांग्रेस का साथ दिया। आदिवासी एवं किसानों के जीवन में बदलाव आए इस बात का प्रयास नहीं किया। 50 साल तक कांग्रेस की सरकार रही 50 साल में कांग्रेस ने जितनी पिछड़ा पन और दरिद्रता दी इस क्षेत्र के लोगों को कसम खाकर कांग्रेस को हराने की जरूरत दिखाई देती हैं। लेकिन पिछले 10 सालों में भारतीय जनता पार्टी के विधायक प्रहलाद भारती आपके बीच रहे और उन्होंने जो विकास कार्य कराए आप सबके सामने हैं। राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पोहरी, बैराड़ हो भटनावर हो, छर्च हो ईमानदारी से काम करने काम किया जिसका परिणाम हैं विकास पोहरी विधानसभा में दिखाई देता हैं, छर्च का अस्पताल सहित सामुदायिक भवन एवं सड़कों के जाल दिखाई दे रहे। 
श्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस का हमेशा सिद्धांत रहा हैं। जितनी जागरूकता की कमी होगी। लेकिन भारती जनता पार्टी इनके प्रतिकूल काम करती हैं। अगर भाजपा हैं तो विकास हैं अगर कांग्रेस हैं तो विनाश हैं। भाजपा के प्रत्याशी प्रहलाद भरती ने एक…

राजे की नुक्कड़ सभा सुनने गए दो युवकों पर उस्तरें से जानलेवा हमला,एक की हालात गंभीर | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। संजय कॉलोनी में बीती रात्रि भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया के समर्थन में आयोजित की जाने वाली एक नुक्कड़ सभा को सुनने आए दो युवकों पर एक बदमाश ने उस्तरा से जानलेवा हमला बोल दिया। जिससे दोनों युवक घायल हो गए जिनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। जिस समय घटना घटित हुई उस समय भाजपा प्रत्याशी सभा में नहीं पहुंची थीं। पुलिस ने एक आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 307, 324, 323, 3(2)(5)एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
फिजीकल टीआई अनीता मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि संजय कॉलोनी में मस्जिद के सामने भाजपा की प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया की एक नुक्कड़ सभा आयोजित की जानी थी जहां उन्हें सुनने के लिए काफी भीड़भाड़ थी जिसमें राज उर्फ राजमोहन पुत्र प्रकाश खटीक और उसका मित्र दीपू खटीक निवासी संजय कॉलोनी भी शामिल हुए थे। इसी दौरान आपराधिक किस्म का एक व्यक्ति विक्की उर्फ रहीम खान पुत्र अजीम खान वहां पहुंचा और उसने राज और दीपू को धक्का मारकर वहां से हटने के लिए कहा। 
इसी बात को लेकर कहासुनी हो गई और आरोपी ने दोनों को जातिसूचक गालियां दीं। इसके बाद आरोपी ने अपनी जेब से उस्तरा …

जो काम कांग्रेस 54 वर्षो में नहीं कर पाई वह काम भाजपा ने 15 साल में दिया है: वीरेन्द्र रघुवंशी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी ने कोलारस विधानसभा के पीरोठ, रामगढ़, मुहासा तरावली इमलोदा, टोरिया, मढ़वासा, बरोदिया, देवरी, मेघोनाबडा, खातोंरा दादूखेड़ी, विजरोनी, घुरवारखुर्द  ग्राम  संपर्क करते हुए कहा कि भाजपा जनता की सेवा करने में विश्वास करती है। जिसके परिणती आज म.प्र. भाजपा सरकार ने प्रदेश के सभी वर्गो की चिंता कर योजनाओं के द्वारा लाभान्वित किया और प्रदेश को बीमारू राज्य से निकालकर विकसित प्रदेश की श्रेणी में स्थान दिलाया। 
इससे स्पष्ट है कि कांग्रेस ने प्रदेश की जनता पर लगभग 55 वर्ष राज कर जनता का शोषण किया। उक्त उदगार पिछोर में कैविनेट मंत्री दर्जा राघवेंद्र शर्मा ने पिछोर में जनसंपर्क में जन जन के बीच पहुँचकर बताई उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जनता के हितों की चिंता कर 15 वर्षो में प्रदेश को बीमारू राज्य से निकालकर प्रदेश की जनता को योजनाओं का लाभ दिलाया आप सभी मतदाताओं से आग्रह है कि विकसित प्रदेश से समृद्ध प्रदेश बनाने में अपने आशीर्वाद रूपी मत प्रदान करें।  भाजपा प्रत्याशी रघुवंशी के समर्थन में पत्नी विभा, बेटा वैभव ने BJP योजना बताकर मांगे वोट भा…

भाजपा और कांग्रेस पर जमकर बरसी मायावती, एक ही सभा से मांगा पांचों प्रत्याशीयों को समर्थन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। आज स्थानीय गांधी पार्क में बसपा सुप्रीमों मायाबती ने जिले के पांचो विधानसभाओं में होने बाले चुनाव में अपनी पार्टी के प्रत्याशीयों के लिए मतदान करने की अपील की। मध्यप्रदेश में बसपा ने वर्ष 2013 में चार विधायक बनाकर विधानसभा भेजे और आज वर्ष 2018 में है। इसलिए आवश्यक हो गया है कि हमें अधिक से अधिक बसपा प्रत्याशियों को विजय दिलाकर विधानसभा भेजना है हमें पूर्ण विश्वास है कि हमारे बसपा प्रत्याशियों की जीत से मप्र में बसपा का नया उदय होगा। 
उक्त आह़्वान किया बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों एवं उप्र की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने जो स्थानीय गांधी पार्क मैदान में शिवपुरी से बसपा प्रत्याशी इरशाद राईन, पोहरी से कैलाश कुशवाह, पिछोर से लालाराम यादव, करैरा से प्रागीलाल जाटव और कोलारस से अशोक शर्मा गुरूजी पांचों प्रत्याशियों के लिए आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित कर रही थी। इस दौरान शिवपुरी विधानसभा के बसपा प्रत्याशी इरशाद राईन ने सुश्री मायावती की प्रथम नगरागमन पर भव्य स्वागत किया और जोरदार आतिशबाजी और हजारों कार्यकर्ताओं के साथ आगवानी कर विधानसभा शिवपुरी अन्य दलों की अपेक्षा बसपा पार्टी की …

शिवपुरी चुनाव: देखने को लावो-लश्कर, लेकिन रण में अकेलीं हैं राजे | Shivpuri News

Image
ललित मुदगल एक्सरे/शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा के इतिहास उठा लीजिए, यह सीट सिंधिया परिवार को समर्पित रही है। यशोधरा राजे सिंधिया भाजपा की अजेय नेता हैं। सरकार में उनकी गिनती भी पवारफुल मंत्रियो में होती है। यशोधरा राजे के साथ हमेश लावो-लश्कर चलता है। स्वाभाविक भी है। इस चुनाव में भी चल रहा है लेकिन यह भी बात सौलहे आने सच है कि इस रण में राजे अकेली है। आईए इस पूरे मामले का एक्सरे करते हैं। 
जैसा कि विदित है कि चुनाव में विजयी श्री का वरण करने के लिए साम, दाम, दंड, भेद का उपयोग किया जाता है। जो गोपनीय रहता है। समाने से सिर्फ प्रचार दिखता है, इस चुनाव में ऐसा ही हो रहा है। यशोधरा राजे इस बार प्रचार की कमान मुख्य रूप से ग्रामीण में संभाल रखी है, और शहरी में उनके पुत्र अक्षय भंसाली घर-घर जाकर अपनी मां के लिए वोट मांग रहे हैं।
देखने में आ रहा है कि यशोधरा राजे के साथ पूरा लाव-लश्कर चल रहा है, और उनके पुत्र अक्षय भंसाली के साथ भी शिवपुरी के स्थानीय नेताओं का पूरा एक काफिला घूम रहा है। चुनाव का एक पक्ष यह और दूसरा पक्ष कांग्रेस की बात करें तो सोशल मीडिया पर यूथ ने कब्जा कर रखा है। खुल्लेआम आचार …

धसक रही है प्रहलाद भारती की जमीन, एक तरफा जा सकता है धाकड समाज | Pohri News

Image
शिवपुरी। खबर पोहरी विधानसभा से आ रही है कि इस बार मंत्री बनने के लिए चुनाव लड रहे भाजपा के प्रत्याशी प्रहलाद भारती  के लिए एक दिल जला देने वाली खबर आ रही हैं,कि जिस 40 हजारी धाकड जाति पर बैठकर वे 2 बार विधानसभा पहुंचे वह जाति ही उनको धोखा देने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि उनकी जाति में बाहरी और स्थानीय का मुददा उठ रहा है। 
बताया जा रहा है कि अब कांग्रेस और भाजपा दोनो दलो से एक ही जाति के उम्मीदवार मैदान में आने के बाद इस विधानसभा के बाहारी और स्थानीय का मुददे ने जोर पकड लिया है। समाज का कहना है कि दोनो तरफा वोट गए तो दोनो ही समाजी भाई हार सकते है। और श्री गणेश भगवान  इस विधानसभा का साथी बन भोपाल की ओर रूख कर सकता है।
दो बार बाहरी को विधानसभा पहुंचाया है, इस बार स्थानीय को पहुंचाओ। ऐसे ही मुददो को लेकर होने वाले मंत्री जी का समाज गांव गांव में बैठके कर रहा है,और जैसा कि विदित है कि धाकड समाज मतो की संख्या इस विधानसभा में लगभग 40 हजार के आसपास है। 
पोहरी विधानसभा में धाकड जाति पिछले 2 बार से अजेय रही हैं। इस कारण ही भाजपा के द्धारा धाकड जाति के प्रहलाद भारती को घोषित करने के …

टूटी सांसद सिंधिया की गाईडलाईन: जिलाध्यक्ष के भाई भाजपा में शामिल, मनाने गए महेनद्र यादव को भगाया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर कांग्रेस में हडकंप मचाने वाली आ रही हैै, और कोलारस कांग्रेस के प्रत्याशी महेन्द्र यादव को दिल को छलनी करने वाली आ रही हैं। बातया जा रहा है कि जिला कांग्रेस के अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव के छोटे भाई का अपने कुनवे सहित भाजपा में शामिल हो गए। और मानने गए कांग्रेस के प्रत्याशी महेन्द्र सिंह यादव को वहा से भगा दिया गया।
जानकारी के अनुसार आज कोलारस विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी वीरेन्द्र रघुवंशी के समर्थन में केन्दीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर का दौरा कार्यक्रम था। इस दौरान नरेन्द्र सिंह तोमर ने कोलारस में कार्यकर्ता संम्मेलन को संबोधित कर यादव समाज के कार्यक्रम में अलाबदी पहुंचे। यह कार्यक्रम कांग्रेस जिलाध्यक्ष और कांग्रेस के दिग्गज नेता बैजनाथ सिंह यादव के भाई शिवराज सिंह यादव के फार्म हाउस पर रखा गया था।
इस कार्यक्रम की सूचना जैसे ही महेन्द्र यादव को मिली वह यहां जा पहुंचे और अपने रूठे लोगों को मनाने जा पहुंचे। यहां पहुंचकर महेन्द्र यादव ने अपने समाज के लोगों को मनाने का भसरक प्रयास किया। परंतु वह सफल नहीं हो सके। यादव समाज के लोगों ने उन्हे यह कहकर रबाना कर दिया कि आपन…

भाई और भाभी में हो रही थी लडाई, छोटे भाई ने भाई में आग लगाई | Badarwas News

Image
बदरवास। जिले के बदरवास कस्बे के वार्ड 9 में बुधवार को एक पति-पत्नि के विवाद में बीच बचाब करने आए छोटे भाई ने गुस्से में अकार अपने बडे भाई पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। घटना में युवक झुलस गया। युवक को स्वास्थय लाभ के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी हैं।
जानकारी के अुनसार नगर के वार्ड 9 के निवासी मनोज कोली व उसकी पत्नी संध्या के बीच किसी बात पर बुधवार की देापहर विवाद हो रहा था। इसी दौरान मनोज का छोटा भाई पवन आ गया और उसने दोनो के बीच विवाद शांत कराने का प्रयास किया। 
बताया जा रहा है कि इस विवाद में मनोज स्वयं पर कैरोसिन डालकर आग लगाने की धमकी दे रहा था। तभी छोटे भाई पवन को गुस्सा आया और उसने मनोज पर कैरोसिन डालकर आग लगा दी। हालाकि पुलिस इीस मामले को संदिग्ध मान रही हैं।

शादी का वादा कर ग्वालियर की युवती का बलात्कार, मामला दर्ज | Badarwas News

Image
शिवपुरी। बदरवास थाना पुलिस ने ग्वालियर की रहने वाली युवती की रिपोर्ट पर युवक के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक 24 साल की युवती ने बुधवार को थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि आरोपी आरोपी रमन पुत्र प्रमोद शर्मा निवासी बदरवास उसे शादी का झांसा लेकर साथ ले आया। बदरवास के श्रीपुर गांव में रहने लगे। यहां आरोपी ने 1 जुलाई को उसके साथ बलात्कार  किया। पुलिस ने आरोपी रमन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है।

पिता ने अपने बेटे को ट्यूशन जाने के लिए कहा,14 वर्षीय बेटा फांसी पर झूल गया | Shivpuri News

Image
शिवुपरी। खबर जिले की करैरा तहसील से आ रही है कि नगर के टीवी टॉवर में रहने वाले स्वास्थय विभाग के  कर्मचारी के 14 वर्षीय बेटा फांसी पर झूल गई। घटना का कारण तो स्पष्ट नही हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि बेटे के फांसी पर झूलने से आधा घंटा पूर्व पिता ने अपने बेटे को ट्यूशन जाने को कहा  था। 
जानकारी के मुताबिक युवराज 14 पुत्र भरत जाटव निवासी बीएसएनएल टॉवर के पीछे करैरा का शव कपड़े के फंदे से झूलता मिला है। घटना के समय मृतक के एमपीडब्ल्यू पिता भरत और मां प्राइमरी स्कूल कूड गईं थीं। शाम करीब 4 बजे चाचा तीरथ जाटव घर पहुंचा तो छोटा भाई तनिष्ठ जाटव (8) टीवी पर कार्टून देख रहा था और दूसरे कमरे में युवराज फंदे पर लटकता दिखाई दिया। तीरथ ने तुरंत युवराज को फांसी के फंदे से उतारा, उस समय तक सांसें चल रहीं थीं। अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 
एसआई नीलेश जैन ने बताया कि युवराज ने आधा घंटे पहले पिता को फोन लगाकर ट्यूशन जाने के लिए कहा था। फिर छोटे भाई से कहा था कि वह कमरे में पढ़ाई करने जा रहा है, इसलिए परेशान न करे। युवराज को ट्यूशन छोड़ने के लिए पिता भरत ने अपने भाई तीरथ को घर भेजा।…