Posts

Showing posts from August 30, 2018

फिर पानी बना 2 मासूमो का काल, मोहनी पिकअप डेम में डूबने से मौत

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के नरवर थाना क्षेत्र अतंर्गत आने वाले मोहनी पिकअप डेम में 2 बच्चो की पानी में डूबने से मोत हो गई है। खबर लिखे जाने तक पुलिस मौके पर पहुंच गई हैं। यह है मृतक के नाम - रविराज बाथम, निवासी शिवपुरी  शैलू बाथम, निवासी महल सराय शिवपुरी

मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिले सुरेन्द्र शर्मा, 3 गांव की समस्याओं पर हुई बात

Image
भोपाल/शिवपुरी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्रशर्मा ने भोपाल में प्रदेश के जल संसाधन  एवं जनसंपर्क मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाक़ात की एवं उनसे कोलारस विधान सभा क्षेत्र के ग्राम राँछी में तालाब के निर्माण तथा ग्राम भैंरों की राई एवं ग्रामपंचायत सिंघराई के किशनहारी तालाब के जीर्णोद्धार की माँग की। जलसंसाधन एवं जनसंपर्क मंत्री श्री नरोत्तम को सौंपे माँगपत्रों में सुरेन्द्रशर्मा ने बताया कि ग्राम राँछी में तालाब के निर्माण हेतु पूर्व में सर्वे भी हो चुका है परंतु उसके आगे प्रक्रिया नहीं बड़ पाई है जबकि इस गाँव मे तालाब के निर्माण हेतु पर्याप्त शासकीय ज़मीन उपलब्ध है, तालाब निर्माण इस गाँव के लोगों की महती आवश्यकता है। 
दूसरे माँगपत्र में सुरेन्द्र शर्मा ने कहा कि कोलारस अनुभाग के ग्राम भैंरों की राई एवं ग्राम पंचायत सिंघराई के किशनहारी तालाब के गहरीकरण एवं उनमे दीवाल के निर्माण से आसपास के लागभग 20 से अधिक गाँवों का जलस्तर बढ़ेगा एवं सिंचाई में भी इसका लाभ मिल सकेगा। 
जलसंसाधन मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा ने भाजपा नेता सुरेन्द्रशर्मा की लोक हितैषी माँगों पर सहमति …

फर्जी बीपीएल राशन काण्ड: दोषी आरआई ने कहा कि मेरे द्वारा ही राशन कार्ड उजागर हुआ हैं

Image
शिवपुरी। नगर पालिका में फर्जी बीपीएल राशन कार्ड मामले में दोषी संस्पैड कर्मचारी मोहन शर्मा ने कलेक्टर को एक आवेदन सौंपकर मामले में पुन: जांच की मांग की हैं। दोषी कर्मचारी ने आवेदन में उल्लेख किया हैं कि 30 नंबवर 17 को तत्कालीन सीएमओ रणवीर सिंह ने उन्हैं बीपीएल शाखा का कार्य सौपा था। लेकिन उस समय पूर्व प्रभारी द्वारा उन्हें कोई भी रिकार्ड और अलमारी की चाबी नहीं दी गई थी। जिस पर उन्होने सीएमओ को अवगत कराया था। बाद में उन्हें फर्जी राशनकार्ड बनाएं जाने की जानकारी समग्र आईडी ऑपरेटर सुनील लोधी और नीरज श्रीवास्तव ने दी। उस समय वरिष्ठ अधिकारियो को भी इस फर्जीवाड़े से अवगत कराया गया था। 
लेकिन किसी ने भी उनकी बात को वजन नही दिया। इस दौरान उन्हें एसडीएम कार्यालय का एक आदेश भी मिला जो संदेहास्पद होने के कारण उन्होने एसडीएम कार्यालय के रीडर अनिल भार्गव से भी चर्चा की उस समय उक्त आदेश को फर्जी बताया था। जिसकी जानकारी भी नगर पालिका के वरिष्ठ अधिकारियों को हटाने की अनुशंसा भी की थी।
लेकिन अधिकारियों ने उक्त लापरवाही पर भी गौर नहीं किया बाद में फर्जी बीपीएल राशन कार्ड होने की शिकायते आने लगी। इसके ब…

फिजीकल थाना प्रभारी की तत्पर्ता: 5 घण्टे में अपह्त नाबालिग को खोज लिया

Image
शिवपुरी। जब से फिजीकल थाने की कमान थाना प्रभारी रूपेश शर्मा ने संभाली है। फिजीकल क्षेत्र में आपराधियों में खौफ व्याप्त हो गया है। क्षेत्र में अपराधों पर पूरी तरह से अंकुश लग गया है। बीते रोज भी ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया। जहां एक आरोपी ने एक नाबालिग किशोरी का अपहरण कर उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। आरोपी किशोरी को भगाकर अपने साथ ले जा रहा था। इस मामले की शिकायत के महज पांच घण्टे बाद ही थाना प्रभारी रूपेश शर्मा ने उक्त मासूम को आरोपी के चंगुल से बरामद कर लिया है। जानकारी के अनुसार सिद्धेश्वर मंदिर के पीछे निवासरत एक नाबालिग 14 वर्षीय किशोरी का आरोपी सलमान अली पुत्र मुसारद अली 19 साल अपहरण कर अपने साथ ले गया। 
आरोपी ने मासूम को ले जाकर दरगाह के पास एक कमरे में किशोरी के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। इस मामले की शिकायत किशोरी के परिजनों ने फिजीकल थाना प्रभारी से की। जहां फिजीकल थाना प्रभारी ने इस मामले में तत्पर्ता दिखाते हुए तत्काल उक्त मामले की सूचना वरिष्ठ अधिकारीयों को दी। 
मामले की जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि उक्त घ…

विदाई समारोह: नम आंखों से दी प्राचार्य पुरूषोत्तम कांत को भावभीनी विदाई

Image
शिवपुरी। आज शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भटनावर में  पदस्थ प्राचार्य को स्कूल परिसर मैं ही छात्र-छात्रा द्वारा भावभीनी विदाई दी गई है इस अवसर पर प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी एपी प्रजापति जिला स्रोत समन्वय शिरोमणि दुबे जिला क्रीड़ा अधिकारी श्री तोमर विकासखंड अधिकारी मोतीलाल खंगार, बीआरसीसी विनोद मुदगल सहित विद्यालय के शिक्षक शिक्षिका और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
इस विदाई समारोह वो संबोधित करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी श्री प्रजापति ने कहा कि वह अभिभूत है कि उन्हें अल्प काल की इस नौकरी के दौरान शिक्षा विभाग जैसे विभाग में काम करने का मौका मिला उन्होंने कहा कि इस विभाग में सेवा कर वह वह अपने आप को गौरवांवित महसूस कर रहे हैं इस दौरान एक शिक्षक जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में भटनावर जैसे क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर भटनावर का नाम रोशन किया।
डीपीसी शिरोमणि दुबे ने कहा कि एक ही स्थान पर लंबे समय तक सेवा देने के बाद आज पुरुषोत्तम कांत शर्मा रिटायरमेंट रहे हैं यह नौकरी का ऐसा है अब रिटायरमेंट तो नौकरी में सतत प्रक्रिया का हिस्सा है जिसे कोई नहीं बदल सकता। यह सब तो नौकरी में होता ही है। इस…

जेल में बंद इकलौते बेटे को पिता की मुखाग्नि के लिए नहीं मिल सकी बेल, दामाद ने किया अंतिम संस्कार

Image
शिवपुरी। शहर के इंद्रा कॉलोनी में एक वृद्व की बीमारी से हुई मौत के बाद उसे मुखाग्रि दने के लिए उसका पुत्र उसके पास मौजूद नही था। तब रिश्तेदारो ने पिता के अंतिम संस्कार के लिए पुत्र को पुलिस अभिरक्षा में अंतिम संस्कार करने के लिए न्यायालय में जमानत के लिए आवेदन लगाया, लेकिन जिला न्यायालय ने उक्त आवेदन को खारिज कर दिया, बताया जा रहा है कि अपील मामले में हाईकोर्ट में लंबित हैं इस कारण कैदी पुत्र को पिता का अंतिम संस्कार करने की अनुमति नही मिली तब मृतक के दामाद ने पुत्र के दायित्वो को निभाकर ससुर की मुखाग्रि देकर अंतिम संस्कार किया। 
जानकारी के अनुसार मिथुन कुशवाह तेजाब फेंकने के मामले में दस वर्ष की सजा काट रहा हैं। और उसने जिला न्यायालय के इस फैसले को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में अपील दायर की हैं। जो हाईकोर्ट में लंबित हैं। कल मिथुन के पिता लट्टी कुशवाह का लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया। 
चूकि मिथुन मृतक का इकलौता पुत्र था। ऐसी स्थिती में परिजन अंतिम संस्कार को लेकर चिंतित हो गए। इस दौरान कुछ रिश्तेदारो ने उन्है जेलर से अंतिम संस्कार करने के लिए अपनी अभिरक्षा में अंतिम संस्कार करने की …

पोहरी सीट डेंजर जोन में, प्रहृलाद भारती का विकल्प तलाश सकती है BJP

Image
एक्सरे/ललित मुदगल/शिवपुरी। प्रदेश में आम विधानसभा चुनाव अब दरवाजे पर खड़े हैं। कांग्रेस-भाजपा के अतिरिक्त बसपा और सपा ने भी अपने चुनावी गणित लगाने शुरू कर दिए हैं। अभी एक सर्वे रिर्पोट को प्रदेश के सभी मीडिया हाऊसों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था कि प्रदेश की 47 सीट यह तय करेंगीं की कौनसी पार्टी सत्ता का सुख ले सकती हैं। भाजपा ने एक सर्वे के अनुसार जिले की पोहरी विधानसभा की सीट डेजंर जॉन में हैं। खबर आ रही हैं कि वर्तमान विधायक प्रहलाद भारती का विकल्प पार्टी द्वारा खोजा जा सकता हैं, ऐसे समीकरण बन रहे हैं, आईए इस पूरे मामले का एक्सरे करते हैं। 
प्रहलाद भारती ने रिर्काड बनाया लेकिन सीट डेंजर जॉन में  पोहरी विधानसभा सीट से भाजपा के प्रहलाद भारती पिछले 2 बार से विधायक हैं। पोहरी की राजनीति में प्रहलाद भारती अभी तक ऐसे नेता हैं जिन्होने लगातार 2 बार जीत का रिकार्ड बनाया हैं,नही तो अभी तक यह लगातार 2 बार कोई भी विधायक का चुनाव नही जीता। सन 13 के चुनाव में विधायक प्रहलाद भारती ने अपनी निकटत्त प्रत्याशी कांग्रेस के हरिबल्लभ शुक्ला को 3625 वोटो से चुनाव हराया था। और भाजपा के सर्वे में ऐसी सीटो…

भाजपा कार्यालय की खुदी पड़ी नींव ने ली वृद्ध की बलि

Image
शिवपुरी। अभी कुछ दिनों पूर्व भाजपा के जिलाध्यक्ष पर अपने करीबीयों को इस कार्यालय के निर्माण की जिम्मेदारी देने की बात सामने आने पर रूके भाजपा कार्यालय की खुदी पड़ी नींव ने आज एक बुजुर्ग की बली ले ली है। वर्षों से भूमिपूजन करने के बाद अधूरे छोड़े भाजपा कार्यालय की नींव में गिरकर गुड फैक्टरी में काम करने वाला मजदूर गंभीर रुप से चोटिल हो गया और जब उपचार के लिए उसे लाया गया तो उसने अस्पताल में भर्ती होने के 1 घंटे बाद ही दम तोड़ दिया। खास बात यह है कि इस भाजपा कार्यालय का भूमिपूजन करने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सहित प्रदेश के बड़े नेताओं की भागीदारी रही थी। लेकिन यह तकरीबन तीन साल बाद भी बन न सका। 
ग्वालियर बायपास से मोहनी सागर जाने वाले रास्ते पर स्थित करोंदी संपवेल के पास मंगलवार रात करीब 8 बजे गुड फैक्टरी में मजदूर रतनलाल पुत्र छुट्टी रजक 60 साल जब घर जा रहा था तभी अर्से से बंद पड़े भाजपा कार्यालय की नींव खुदे 15 फीट के गड्ढे में गिरकर बुजुर्ग गंभीर रुप से चोटिल हो गया और उसकी चीख पुकार सुन आस पास के लोगो ने बडी मुश्किल से बुजुर्ग को गड्ढे से बाहर निकाला और उसे उपचार के लिए जिल…

सोशल से सडक़ो पर उतारा SCST एक्ट का विरोध, भाजपा नेताओ के होर्डिंग पर पोती कालिख, पहनाई जूतो की माला

Image
शिवपुरी। देश में भाजपा द्वारा पूरी ताकत से लाया गया SCST एक्ट का विरोध पूरे देश में चल रहा हैं। इससे प्रभावित समाज इस एक्ट का विरोध अधिकाशं सोशल पर किया जा रहा था। लेकिन शिवपुरी में अब यह विरोध सोशल से सडक पर उतर आया हैं। शिवपुरी जिले में इसका श्रीगणेश कोलारस विधासभा के गांव से शुरू हो गया हैं। और इसके फोटो सोशल पर वायरल किए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार कोलारस के ग्राम इंदार के ग्राम चक्करामपुर पटरन में इस एक्ट से प्रभावित स्वर्ण समाज सहित अन्य समाज के लोगो ने सडक पर उतरकर इस एक्ट का विरोध किया। अभी रक्षा बंधन के त्यौहार पर कोलारस के पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन और उनके अनुज गोटू जैन जो पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भी है ने अपने होर्डिग इस त्यौहार की सभी जनमानस को बधाई देते हुए लगाए थे। कोलारस के ग्राम चक्कराम पुर के लोगो ने एक बैनर लेकर इस एक्ट का विरोध शुरू किया,और वहां पर पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन और उनक अनुज पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष गोटू जैन के द्वारा रक्षा बंधन की बधाईया देते हुए होर्डिग पर कालिख पोत दी, और जूतो की माला पहनाते हुए इस एक्ट  का विरोध किया। 
इस एक्ट का विरोध कर रहे लोग…

बीपीएल राशन काण्ड: रिश्वतखोर नपा के 5 कर्मचारियों की हुई FIR

Image
शिवपुरी। कोतावाली पुलिस ने नपा के 5 कर्मचारियों पर सीएमओ की शिकायत पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया हैं। इन सभी पर पैसे लेकर फर्जी तरीके से सैकड़ो बीपीएल कार्डं बनाने का आरोप हैं। जानकारी के  अनुसार नगर पालिका शिवपुरी में मोहन शर्मा बीपीएल शाखा प्रभारी, भृत्य सुनीता कुशवाह, पंप अटेंडर नीरज श्रीवास्तव जो कि इस शाखा का कम्प्यूटर ऑपरेटर हैं। 
इसके आलावा दो संविदा कर्मी रामचन्द्र तोमर, और हननान अहमद कुर्रेशी विगत कइ्र दिनो से रिश्वत लेकर अपात्रो के बीपीएल कार्ड बना रहे थे। इस मामले को मिडिया ने प्रमुखता ने प्रकाशित किया था। उक्त मामला मिडिया में आने के बाद कलेक्टर ने इस फर्जी बीपीएल राशनकार्ड की जांच ADM से कराई। जांच में पांचो कर्मचारी रिश्वत खाकर फर्जी बीपीएल कार्ड बनाने मे दोषी पाए गए। 
जांच के उपरांत कलेक्टर ने बीपीएल राशन कार्ड के शाखा प्रभारी और आरआई मोहन शर्मा व भृत्य सुनीता कुशवाह को सस्पैंड करते हुए व संविदा कर्मचारी रामचंन्द्र तोमर, नीरज श्रीवास्तव और हननान कुर्रशी को तत्काल टर्मिनेट कर दिया था। साथ ही कलेक्टर ने इन कर्मचारियो पर एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए। बुधवार को देर…