Posts

Showing posts from July 12, 2018

विनय कुमार शर्मा होंगे शहर के नए कोतवाल, अन्य 9 टीआई को सौंपी थानों की कमान

Image
शिवपुरी। अभी हाल ही में ट्रांसफर के कारण खाली हुए थानों की नवागत पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाईन में आमद दर्ज करा चुके पुलिस इंस्पेक्टरों को कमान सौंपी है। आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी सूची में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार हिंगणकर ने निरीक्षक विनय कुमार शर्मा को कोतवाली की कमान सौंपी है। निरीक्षक राकेश कुमार शर्मा को थाना प्रभारी खनियांधाना बनाया गया है। निरीक्षक बादाम सिंह यादव को नरवर थाने की कमान सौंपी गई है। 
निरीक्षक दीनबंधु सिंह तोमर को मायापुर थाना प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही हरिचरण लाल प्रजापति को थाना प्रभारी अजाक बनाया है। वही निरीक्षक आलोक भदौरिया को थाना प्रभारी बैराड़ बनाया गया है। 
निरीक्षक अनीता मिश्रा को देहात थाने की कमान सौंपी गई है। वही निरीक्षक राजीव त्रिपाठी को बदरवास थाना प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही निरीक्षक राजवीर कटारे को थाना प्रभारी भौंती बनाया गया है।

कलेक्ट्रेट के आगे दूसरे दिन भी अतिथि शिक्षकों का धरना जारी

Image
शिवपुरी। संयुक्त अतिथि शिक्षक संघ जिला शिवपुरी द्वारा नियमितिकरण के लिए धरना प्रदर्शन लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा। अतिथि शिक्षक आंशिक अनसन पर बैठे हुए हैं। म.प्र. के अतिथि शिक्षक लगातार धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। लेकिन सरकार इनकी सुनवाई नहीं कर रही हैं आज 12 जुलाई को डीईओ कार्यालय के बाहर दूसरे दिन जारी रहा। 
धरना देने वालों में सियाराम कड़ारे, ब्रजभान सिंह, विवेक पाराशर, अभय शर्मा, विवेक भार्गव, आलोक सक्सैना, दिनेश कुमार प्रजापति, महेन्द्र धाकड़, सतीश शर्मा आदि उपस्थित थे। अतिथि शिक्षकों का कहना है कि जब तक सरकार आश्वासन नहीं देती है तब तक हम धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

इस जुलाई से थम जाएगें भारी वाहनों के चक्के, ट्रांसपोर्टर यूनियन की हड़ताल

Image
शिवपुरी। जिस प्रकार से इस शरीर को रक्त(खून)का प्रवाह चलायमान रखता है उसी प्रकार से इस देश की रीढ़ है ट्रांसपोर्टर और वही इस देश को और देश की अर्थव्यवस्था को चलाते है लेकिन सरकारें हम ट्रांसपोर्टरों को विगत लंबे समय से अपनी ट्रांसपोर्ट विरोधी नीतियों के चलते परेशान कर रहे है लेकिन अब यह सहन नहीं होगा हम दो माह से पूरे देश भर में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के बैनर तले घूम रहे है और आगामी 20 जुलाई से यह निर्णय लिया है कि अब रोड़ पर भारी वाहनों के चक्के(पहिए) नहीं चलेंगें जब तक की हमारी मांगें नहीं मान ली जाती, इसमें पूरा देश हम ट्रांसपोर्टर यूनियन के साथ खड़ा हुआ है और इस हड़ताल से प्रदेश ही नहीं बल्कि देश की सरकारें भी अपनी अर्थव्यवस्था को लेकर स्वयं जिम्मेदार होंगी। 
उक्त बात कही ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष बलमलकीत सिंह ने जो स्थानीय होटल ग्रीनव्यू में देर रात्रि को आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के अन्य राष्ट्रीय व प्रदेश पदाधिकारी भी इस प्रेसवार्ता में शामिल हुए उनमें ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट क…

हनुमान कॉलोनी में दुकान का ताला तोडक़र चोरी

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के पोहरी बस स्टेण्ड के आगे स्थित हनुमान कॉलोनी में एक दुकान का ताला तोडक़र अज्ञात चोर 40 हजार रूपये का माल समेट ले गए जिसकी शिकायत पीडि़त दुकानदार ने कोतवाली पहुंचकर दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ भादवि की धारा 457, 380 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
हनुमान कॉलोनी में मोटर मैकेनिक की दुकान संचालित करने वाले हृदेश पुत्र कैलाश महादुले निवासी मनियर विगत 10 जुलाई को रात्रि करीब 9:30 बजे घर आ गए थे और कल सुबह वह दुकान खोलने पहुंचे तो दुकान की शटर में लगा ताला टूटा हुआ दिखा और शटर भी खुली हुई थी। 
जब उन्होंने दुकान के अंदर जाकर देखा तो दुकान में रखी 100 फीट केबिल, दो ग्रांडर मशीन और एक कम्प्रेशर गायब था, तुरंत ही श्री महादुले ने घटना की जानकारी पुलिस को दी जहां पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लगा।

दो सडक़ हादसे, दो की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के इंदार और सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में हुई दो सडक़ दुर्घटनाओं में दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। पहली घटना सुभाषपुरा में हिम्मतगढ़ और धौलागढ़ गांव के बीच घटित हुई जहां एक ट्रक ने साइकिल लेकर पैदल जा रहे एक 15 वर्षीय बालक को रौंद दिया जबकि दूसरी घटना इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम ऐजवारा रोड पर घटित हुई जहां एक अज्ञात वाहन बाइक सवार युवक को रौंद गया जिससे मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने दोनों मामलों में प्रकरण कायम कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार सुभाषपुरा के ग्राम हिम्मतगढ़ का रहने वाला एक 15 वर्षीय बालक सुमित पुत्र होतम सिंह पाल साइकिल पर घर का सामान रखकर पैदल जा रहा था तभी पीछे से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी 33 एच 9050 ने साइकिल में टक्कर मार दी जिससे सुमित ट्रक के पहिए की चपेट में आकर दब गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 
दूसरी घटना में ग्राम सजाई निवासी लल्लाराम पुत्र हरनाम लोधी उम्र 25 वर्ष की बाइक में अज्ञात वाहन चालक टक्कर दे गया जिससे लल्लाराम की भी मौत हो गई। सूचना पाकर डायल 100 मौके पर पहुंची। दोनों मामलों में पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

जूनून के साथ सेवा ही है लायनवाद की पहचान: यशोधरा राजे

Image
शिवपुरी। सेवा के लिए समर्पण आवश्यक है और यह समर्पण दिखता है लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के उन तमाम पदाधिकारी व सदस्यों में जो विगत लंबे समय से इस क्षेत्र में रहकर पीडि़त मानवता की सेवा कर रहे है इस बार लायन्स और लायनेस सेन्ट्रल की टीम को जनसेवा करने के लिए प्रांतपाल की ओर से जो विषय दिया गया है कि जुनून के साथ सेवा’, निश्चित रूप से इसी जुनून के साथ की जाने वाली सेवा ही वर्ष 2018-19 में लायनवाद की पहचान बनेगी। उक्त उद्गार प्रकट किए मप्र शासन की खेल-युवक कल्याण एवं धर्मस्व मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने जो स्थानीय नक्षत्र गार्डन में लायन्स व लायनेस क्लब शिवपुरी सेन्ट्रल के नवीन सत्र 2018-19 के शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रही थे। 
कार्यक्रम की अध्यक्षता सह प्रांतपाल प्रथम ला.अशोक ठाकुर ने की जबकि शपथ विधि अधिकारी के रूप में ला.एमजेएफ  विनोद गोयल, विशेष वक्ता एमजेएफ  ला.श्रीमती शकुन्तला गोयल व विशिष्ट अतिथियों में सुनील गोयल डिस्ट्रीक्ट सेकेट्री, डॉ.विष्णु गोयल, पूर्व प्रांतपाल ला.राजेन्द्र गंगवाल व विजय चौधरी आरसी व इंडक्शन ऑफिसर आलोक अग्रवाल…

एक करोड़ की लागत से बनेगी मनियर की सडक़, राजे ने किया भूमिपूजन

Image
शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों का पंजीयन स्थानीय स्तर पर ही हो, इसके लिए 13 जुलाई को मनियर में प्रात: 10.30 बजे से अपराह्न 05 बजे तक समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस शिविर में जिला अधिकारी उपस्थित होकर अपनी योजनाओं की जानकारी प्रदाय करने के साथ-साथ क्षेत्रवासियों की समस्याओं का निराकरण करेंगे। 
उक्त आशय के विचार खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने मनियर में मुख्यमंत्री अद्योसरंचना के द्वितीय चरण में 96 लाख 23 हजार रूपए की लागत से निर्मित होने वाली सर्कुलर रोड़ से ईटमा रोड़ तक के भूमिपूजन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। कार्यक्रम में पोहरी विधायक श्री प्रहलाद भारती, कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता, वार्ड पार्षद श्रीमती सरोज धाकड़ सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित थे। 
श्रीमती सिंधिया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में रहने वाले असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए मुख्यमंत्री जनकल्याण (…

ससुराल में आए युवक का नदी किनारे पेड़ से लटकता मिला शव

Image
कोलारस। जिले के कोलारस के ग्राम गौरा में आज सुबह गांव में स्थित सिंध नदी के किनारे एक युवक कमलेश पुत्र झिन्नू आदिवासी निवासी ग्राम कुंडलियां भौंती का शव पेड़ पर लटका हुआ मिला जिस से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। 
बताया जाता है कि मृतक युवक अपनी ससुराल में आया था और रात्रि में खाना खाने के बाद गांव में रहने वाली अपनी बहन के यहां जाने की कहकर घर से निकला था और वह अपनी बहन के यहां नहीं पहुंचा और आज सुबह उसका शव पेड़ पर लटका मिला। 
सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। हालांकि यह ज्ञात नहीं हो सका है कि मृतक ने फांसी लगाई या फिर उसके साथ कोई घटना घटित हुई है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में जुटी हुई है।

WIFE को परेशान करता था BJP नेता, इस कारण कुल्हाडी से काट दी गर्दन

Image
शिवपुरी। करैरा भाजपा किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष करण सिंह कुशवाह की हत्या का मामला सिरसी पुलिस ने सुलझा लिया है। विदित हो कि 6 जुलाई को गुना जिले के सिरसी थाने के एक खेत में करण सिंह की सिर कटी लाश मिली थी। इस हत्याकाण्ड को अंजाम इनके पडौस में रहने वाले दम्पति ने दिया है। बताया गया है कि मृतक आरोपी की पत्नि के साथ छेड़छाड करता था। इसी से छुटकारा पाने के लिए इस हत्या कांड को अंजाम दिया गया है। सिरसी थाना प्रभारी की उपनिरिक्षक रूपाली परिहार ने बताया कि मृतक करण सिंह की हत्या मृतक के गांव दिदावली थाना अमोला के रहले वाले भगवान दास पुत्र हरगोविंद कुशवाह उम्र 45 साल ओर उसकी पत्नि ने हल्की बाई ने की है। मृतक का सिर कुल्हाडी से काटा गया था। 
पुलिस को आरोपियो ने बताया कि मृतक करण सिंह से 3 साल पूर्व जमीन को लेकर विावद हुआ था,मृतक आरोपी की पत्नि हल्की बाई के साथ छेडछाड कर परेशान करता था। आरोपियो ने बताया कि इससे परेशान होकर दोनो पति-पत्नि ने निहाल देवी के दर्शन करने बहाने मृतक को सिरसी बुलाया था। 
पति-पत्नि ने अपनी योजना अनुसार मृतक करण सिंह का दारू पिलाई ओर कुल्हाडी से मृतक का सिर काट कर गढडा खो…

SP के सामने चेहरा चमकाने के फेर में उलझ गए नए नवेले कोतवाल साहब

Image
एक्सरे @ ललित मुदगल/शिवपुरी। बीते रोज एक माँ-बेटी ने शिवपुरी विधायक और प्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। मामला एक युवक और उसके साथियो को कोतवाली पुलिस द्वारा झूठा फंसाने का था, छोडने के लिए रिश्वत की मांग की जा रही थी, लेकिन राजे के हस्तेक्षेप के कारण उक्त युवक और उसके साथियो को छोडना पडा। पुलिस ने बताया कि उक्त युवक पर 8 अपराधिक मामले दर्ज है। अगर मामले दर्ज थे वह किसी अपराधिक मामले में सलिंप्त था, तो फिर उक्त युवक को कोतवाली पुलिस ने क्यों छोडा, इस पूरे मामले में सिटी कोतवाल की भूमिका सवालों के घेरे में आ गई है। आईऐ इस पूरे मामले का एक्सरे करते है।  
पहले समझना पड़ेगा मामला कम शब्दो में इस मामले को समझने का प्रयास करते है। 10 तारीख की रात डायल 100 चार युवक क्रमश: विकास चौहान, मिंज, श्यामु शर्मा और लल्ला शाक्य को उठा कर लाई। आरोप था कि एसपी कोठी के पास पकडे गए युवक मिंज के घर दारू पीकर शोर कर रहे थे। आरोप है कि सुबह विकास चौहान की माँ जब कोतवाली पहुंची तो नए सिटी कोतवाल साहब ने कहा कि विकास और उसके साथियो पर कई मामले दर्ज है। 1 लाख रू दो और इन्हे ले…

जमींनी विवाद: भाजपा नेता और सरपंच की वृद्ध मां फांसी पर झूल गई

Image
करैरा। खबर जिले के करैरा अनुविभाग के ग्राम पंचायत कारौठा से आ रही है। जहां एक 60 वर्षीय वृद्धा ने अपने खेत में नींम के पेड़ से लटककर खुदखुशी कर ली। इस मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार करैरा जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत कारौठा में वर्तमान सरपंच महेन्द्र यादव जो की भाजपा के नेता है। इनकी मां लाडक़ुअंर पत्नि गोविंद दास यादव उम्र 60 साल ने खेत पर खड़े नींम के पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। 
बताया गया है कि परिवार में जमींन को लेकर विवाद चल रहा था और इसी विवाद के चलते मृतिका ने यह कदम उठाया है। इस मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है।

असंगठित मजदूरों को प्रदान की अंत्येष्टि राशि

Image
शिवपुरी। जिले के करैरा अनुविभाग के अमोला के ग्राम सिरसोद में आज असंगठित मजदूर के परिजन को अंत्येष्टि राशि का नगद भुगतान किया गया। जानकारी के अनुसार आदर्श ग्राम सिरसोद में असंगठित मजदूर के परिजनों को घर जा कर अंत्येष्टि राशि का वितरण किया गया जिसमें मजदूर के परिजनों को 5 हजार रु नगद और दो लाख रु फाइल बना कर जनपद में जमा कर की गई। यह राशि हितग्राहीयो को 7 दिनों के भीतर मिल जायेगी। 
आज ग्राम पंचयात की सरपंच रामलली पत्नि अतर सिंह लोधी सचिव योगेन्द्र शर्मा बल्लू बोहरे रोजगार सहायक दिनेश नागर उपयंत्री अरविंद रघुवंशी, विजय चौबे आदि ने आज आठ लोगो को चालीस हजार रूपए की अंत्योठी राशि दी गई।

सांसद निधि के टेंकर को पोतकर प्रायवेट उपयोग कर रहा है दबंग: शिकायत

Image
शिवपुरी। बीते रोज पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह हिंड़णकर से पास एक शिकायती आवेदन आया कि ग्राम पंचायत गोपालपुर में गांव का दबंग सांसद निधि के पानी के टेंकर पर पुताई कराकर अपने उपयोग में ले रहा है। इस बात की शिकायत की पड़ताल की तो मामला सुलझने की जगह और उलझता गया। दबंग इस टेंकर को अपने पडौस की ही पंचायत का बता रहा है। जबकि पड़ोस की पंचायत का सचिव इस मामले से इंकार कर रहा है। इस मामले में पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार बीते रोज शिकायतकर्ता नरेश कुमार धाकड़ पुत्र श्रीकृष्ण धाकड़ ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत की कि गांव का ही आरोपी गांव का ही आरोपित दबंग घनश्याम पुत्र ब्रजलाल धाकड़ सांसद निधि से दिए हुए पानी के टेंकर का पर्सनल उपयोग कर रहा है। आरोप है कि गांव के दबंग ने उक्त टेंकर पर लिखे सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर के नाम को भी पुतवा दिया है। 
जब इस संबंध में आरोपित घनश्याम धाकड़ से बातचीत की तो उसने बताया कि उक्त टेंकर वह पडौस की ग्राम पंचायत खटका से मांग कर लाया है। जब इस संबंध में खटका ग्राम पंचायत के सहायक सचिव से बात की तो उसने टेंकर अपनी ही पंचायत में ग्राम अहिल्यापुर में…

पहली बारिश के साथ शहर भ्रमण पर निकले मिस्टर मगरमच्छ

Image
शिवपुरी। शहर में पहली बारिश के साथ मिस्टर मगरमच्छ ने अपनी आमद दर्ज कराई है। वैसे तो शिवपुरी में मगर निकलना कोई खास बात नहीं है। यहां आए दिन शहर की सडक़ों नालों यहां तक की घरों में मगर आसानी से मिल जाते हैै। परंतु यह सब होता हैै बारिश के बाद। आज फिर शहर मेें पहली बारिश के बाद ही शहर के प्रमुख नाले में मगर देखने को मिला। 
जानकारी के अनुसार शहर के राजेश्वरी मंदिर के सामने से गुजरे नाले में एमडी गुप्ता के मकान के पास एक मगर नाले में विचरण करता हुआ देखा गया। स्थानीय लोगों ने मगर में पत्थर मारे जिससे वह झाडिंयों में घुस गया। 
इस मगरमच्छ की आमद से पास में रहने वाले लोगों में भय व्याप्त है। लोगों में डर है कि कही यह मगर उनके घर में न घुस आए।