Posts

Showing posts from October 30, 2017

नेता के फोन से डर गए SDM, जब्त की गई बोर मशीन छोड़ दी

Image
सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। खबर जिले के बदरवास जनपद के इंदार थाना क्षेत्र के सिंघारई गांव से आ रही है। जहां कलेक्टर के आदेश को ठेंगा दिखाकर चल रही बोर मशीनों को पहले तो प्रशासन ने पकड़ लिया। इसके बाद मशीन के संचालकों द्धारा एसडीएम को ट्रांसफर कराने की धमकी देने की बात सामने आई। उसके बाद एसडीएम ने बयान जारी किया कि वह इन धमकीयों से नहीं डरते और इन बोर उत्खखन कर्ताओं को पूरी तरह से खत्म कर ही दम लेगें परंतु अब जो सच शिवपुरी समाचार डॉट कॉम आपको बताने जा रहा है वह, चौंकाने वला है। क्योंकि हुंकार भरने वाले एसडीएम बोर माफिया से डर गए और उन्होंने पकड़ी हुई मशीनों को छोड़ दिया। 
जानकारी के अनुसार दो दिन पहले रात्रि में कोलारस एसडीएम ने कोलारस के सिंघारई गांव में चल रही एक बोर मशीन को पकड़ था। उसके बाद प्रशासन ने जिला पंचायत अध्यक्ष के निज निवास ग्राम आलावदी से एक बोर बेल को पकड़ा। तभी एसडीएम कोलारस के पास एक नेता का फोन आया कि अगर गाड़ी नहीं छोड़ी तो एक मिनिट में ट्रांसफर करा दूंगा। उक्त पूरा घटनाक्रम को एसडीएम ने मीडिया को बताया। मीडिया ने उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रकाशित किया। पूरा…

भाजपा नेत्री सलोनी सिंह ने गोपालपुर में मरीजों का कराया नि:शुल्क उपचार

Image
बैराड़। वरिष्ठ भाजपा नेत्री डॉ सलोनी सिंह ने शिवपुरी विकासखण्ड के ग्राम गोपालपुर पहुंचकर ग्रामीणों को वायरल बुखार, चिकुनगुनिया एवं दर्द से पीडि़त मरीजों को नि:शुल्क परीक्षण और दवाइयां उपलब्ध कराईं। इस दौरान उन्होंने पूरे गांव का भ्रमण किया और ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू हुईं। 
ज्ञात हो कि पोहरी विधानसभा के अंतर्गत आने वाले गोपालपुर गांव में ग्रामीण बड़ी संख्या में वायरल बुखार,चिकुनगुनिया की चपेट में हैं। इस बात की जानकारी जब डॉ सलोनी सिंह धाकड़ को प्राप्त हुई तो वे तुरंत ग्वालियर से अपने पति डॉ आर.के.एस.धाकड़ प्रोफेसर जीआरएमसी ग्वालियर के अलावा वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम के साथ गांव में पहुँची और उनको प्राथमिक उपचार के साथ ही नि:शुल्क दवाई भी उपलब्ध कराईं। 
इस मौके पर डॉक्टरों की टीम ने घरों में जा जाकर सर्वे कर मलेरिया के लार्वा के विनिष्टीकरण की भी कार्यवाही कर ग्रामीणों को स्वास्थ्य शिक्षा के माध्यम से अपने आसपास सफाई रखने, पानी को ढक कर उपयोग करने, मच्छरदानी आदि का उपयोग करने की भी सलाह दें। उपचार शिविर के दौरान एक मरीज गणेशा शिकारी हृदयाघात के कारण बेहोश हो गया था, जिसे नि:शुल्क…

युवती सहित चार महिलाओं ने गटका जहर

Image
शिवपुरी। शिवपुरी की महाराणा प्रताप कॉलोनी और फक्कड़ कॉलोनी सहित जिले के सिरसौद और पिछोर थाना क्षेत्र में एक युवती और तीन महिलाओं ने जहर का सेवन कर लिया। जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। युवती ने मां की डांट से क्षुब्ध होकर जहर खाया। जबकि उक्त तीन महिलाओं ने किन परिस्थितियों में यह कदम उठाया है यह ज्ञात नहीं हो सका है। पुलिस सभी मामलों की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार शाम करीब 6 बजे प्रीति पुत्री स्व. संतोष शर्मा निवासी महाराणा प्रताप  कॉलोनी को उसके परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां परिजनों ने युवती के जहर के सेवन करने की बात को छुपाया, लेकिन जब उसे  ठीक ढंग से इलाज नहीं मिला तो युवती के परिजनों के साथ आए अन्य लोगों ने सारी घटना पुलिस को बता दी। 
तब जाकर ज्ञात हुआ कि युवती ने जहर खाया है और इसके बाद उसे ठीक इलाज मिल सका। युवती ने पुलिस को दिए बयानों में बताया कि उसकी मां ने कल उसे फटकार लगा दी जिससे वह काफी व्यथित थी और इसी के चलते उसने जहर खा लिया। वहीं फक्कड़ कॉलोनी में रहने वाली गीता पत्नि महेश जाटव उम्र 19 वर्ष के साथ-साथ सिरसौद थाने के ग्राम गहलोनी की रहने वाली …

कोर्ट परिसर के बाहर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, जमकर चली लाठी-लुहांगी

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम नोएडा चक में पुरानी रंजिश को लेकर दो जाति के लोग आपस में भिड़ गए और मारपीट एवं लाठी लुहांगी से हमला बोल दिया। जिससे दोनों पक्षों के लगभग आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस ने फरियादियों की रिपोर्ट पर से प्रकरण दर्ज कर लिया है। 
जानकारी के अनुसार अभी 2 दिन पूर्व हुए झगड़े में आज शाम 5 बजे धाकड़ समुदाय एवं ठाकुरों के बीच न्यायालय प्रांगण में जमकर लाठी, लुहांगी चल गई। जब फरियादियों को कोर्ट परिसर ले जा रहा है जा रहा था तभी सामने से आर रहे ठाकुर ने धाकड़ों के ऊपर हमला कर दिया और उनके माहिती लोगों सहित फरियादियों को भी जमकर मारपीट कर दी जिससे वह घायल हो गए। जिसकी शिकायत फिर से एक बार पोहरी थाने में दर्ज की गई एवं मारपीट सहित रास्ता रोकने की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई।
फरियादी विनोद पुत्र कैलाश धाकड़ ने आरोपी दीपेंद्र, रामू और धर्मेंद्र सिंह राजावत के खिलाफ शिकायत की जिस पर भादवि की धारा 323, 294, 506 , 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है। वही दूसरी ओर विनोद पुत्र कैलाश और मनोज, ओमी पर धारा 34, 506, 323, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया।

कायस्थ समाज ने आयोजित किया अन्नकूट

Image
शिवपुरी। भारतीय कायस्थ महासभा शिवपुरी के तत्वाधान में 29 अक्टूबर रविवार को शाम 5 बजे अन्न्कूट का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम फूल बंगले से सजे हुए भगवान चित्रगुप्त का पूजन हवन के साथ कार्यकारिणी सदस्यों के द्वारा किया गया। इसके बाद आरती की गई। आरती के बाद कन्या भोज का आयोजन कराकर अन्न्कूट प्रारंभ किया गया। अन्नकूट के कार्यक्रम में शहर के अधिकारी, नागरिक व पत्रकार मौजूद थे। 
कायस्थ समाज शिवपुरी के अध्यक्ष देवेन्द्र श्रीवास्तव एवं कार्यकारी अध्यक्ष शशिकांत खरे के द्वारा अन्न्कूट की सफलता हेतु विशेष प्रयास करने वाले रूपेश श्रीवास्तव, भूपेन्द्र भटनागर, युवा जिलाध्यक्ष राहुल अष्ठाना, मनोज सक्सेना, नीलेश श्रीवास्तव, करन भटनागर, दुष्यंत माथुर का धन्यवाद ज्ञापित किया। आयोजन को सफल बनाने में उमाचरण श्रीवास्तव, अशोक श्रीवास्तव, जेपी श्रीवास्तव, राकेश भटनागर, अनिल निगम, अरूण श्रीवास्तव, डॉ. पीके खरे, राजेन्द्र निगम, अशोक श्रीवास्तव, गनपत श्रीवास्तव, नारायण प्रसाद श्रीवास्तव, प्रियाचरण श्रीवास्तव, श्रीबल्लभ श्रीवास्तव, आदर्श श्रीवास्तव, प्रशांत भटनागर, प्रशांत निगम, समर्थ श्रीवास्तव, राहुल सक्सेना अ…

कॉलेज चुनाव में ABVP का कब्जा: गर्ल्स कॉलेज में की रजनी परिहार और सांईस कॉलेज में अनुप्रिया तोमर बनी अध्यक्ष

Image
शिवपुरी। आज की सबसे बड़ी खबर जिसका पूरे शहर को बेशवरी से इंतजार है वह है कॉलेज चुनाव। इन कॉलेज चुनाब के अभी-अभी नतीजे घोषित हो गए है। शहर के दोनो कॉलेजों में एवीबीपी ने बाजी मारी है। दोनों जगह एवीबीपी की छात्राओं ने अपना कब्जा जमा लिया है। हांलाकि यह चुनाव प्रारंभ में तनाव पूर्ण रहा बाद में पुलिस ने इस मामले को कंट्रोल में ले लिया। हांलाकि गर्ल्स कॉलेज प्रबंधन पर चुनाव मेेनेज करने आरोप लगते रहे। बाद में दोनों सीटों पर एवीबीपी ने अपना वर्चस्व लहरा लिया है। 
आज सुबह से ही शहर में छात्र संघ चुनाब को लेकर घमाशान मचा हुआ था। जिसमे एवीबीपी, एनएसयूआई, शिवसेना और भीमसेना अपनी-अपनी दाबेदारी दिखा रही थी। जिसके चलते शहर के साईंस कॉलेज में छात्रों के बीच झडप की भी खबर आई। जिस पर पुलिस को भीड़ को खदेडने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा। गर्ल्स कॉलेज में एवीबीपी की रजनी परिहार ने पूजा ओझा को हराकर अपना कब्जा जमा लिया। बताया गया है कि गर्ल्स कॉलेज में छात्रा पूजा धाकड़ ने रजनी परिहार खुलकर समर्थन किया और विजयी प्रत्यासी घोषित हुई। 
वही सांईंस कॉलेज में एवीबीपी की छात्रा अनुप्रिया तोमर ने स्वेता जैन को हर…

संजय बैचेन पर हुए हमले की निंदा कर पत्रकारों ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

Image
शिवपुरी। बीती 28 अक्टूबर की रात्रि को वरिष्ठ पत्रकार संजय बैचेन पर किन्हीं लोगों द्वारा किए गए प्राणघातक हमले को लेकर अंचल के समस्त पत्रकार साथियों में रोष व्याप्त है और इस मामले में पुलिस द्वारा पत्रकार के विरूद्ध नाबालिग युवती के साथ छेडख़ानी और पॉक्सो एक्ट के तहत शिकायत भी पुलिस थाना देहात में दर्ज की गई है।
पत्रकार पर इस तरह जानलेवा हमला और छेड़छाड़ के मामले की जांच को लेकर मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ ने जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे को वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव, अशोक कोचेटा, वीरेन्द्र शर्मा भुल्ले, अनुपम शुक्ला,सत्यम पाठक, डॉ.रामकुमार शिवहरे, राकेश शर्मा, राधेश्याम सोनी के निर्देशन में जिलाध्यक्ष राजू यादव (ग्वाल), कार्यकारी अध्यक्ष रशीद खान, कोषाध्यक्ष मणिकांत शर्मा के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में पत्रकार साथियों ने मांग की है कि पत्रकार संजय बैचेन पर दर्ज मामले की निष्पक्ष जांच हो और पत्रकार सुरक्षा अविलंब रूप से लागू की जावे। 
ज्ञापन सौंपने वालों में पत्रकार परवेज खान, सेमुअलदास, दीपेन्द्र सिंह चौहान, अनुराग जैन, सुनील व्यास, लोकेन्द्र सेंगर, आदिल शिब…

घर में घुसकर चोरी नगदी सहित आभूषण पार कर ले गए चोर

Image
करैरा। जिले के पुलिस थाना करैरा में एक युवक के घर को अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया और घर में खाना-तलाशी के दौरान नगदी व सोने-चांदी के जेवरात पर हाथ साफ करते हुए 44 हजार रूपये की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इस घटनाक्रम के बाद पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर अज्ञात चोर के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार थाना करैरा में फरियादी कमलकिशोर पुत्र मुन्ना लाल शर्मा उम्र 30 वर्ष निवासी मण्डी के सामने करैरा ने बताया कि वह अपने किसी काम से घर से बाहर गया हुआ था। जब वह लौटकर घर आया तो देखा कि उसके घर में सामान सुबह बिखरा पड़ा है इस पर वह पुलिस थाना करैरा पहुंचा और घर में हुई चोरी की घटना को लेकर शिकायत दर्ज कराई। 
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया और खाना-तलाशी के दौरान नगदी व सोने-चांदी के जेवरात सहित कुल 44 हजार रूपये की चोरी होना पाया। इस पर पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध धारा 457,380 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

खसरा-खतौनी बांटने गए पटवारी को जमकर दी गालियां, मारपीट

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के पुलिस थाना इंदार के ग्राम गौहांसा में एक पटवारी जो अपना शासकीय कार्य नियमित रूप से कर रहा था और ग्राम में पहुंचकर खसरा-खतौनी का वितरण कर रहा था। इसी बीच ग्राम का एक युवक वहां आया और पटवारी से विवाद कर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने लगा और बाद में गाली-गलौज कर उसके साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार थाना इंदार के ग्राम गौहांसा में खसरा-खतौनी वितरण करने पहुंचे पटवारी नंदकिशोर पुत्र राधाकृष्ण धाकड़ उम्र 36 वर्ष निवासी ऐनवारा थाना बदरवास हाल पटवारी ग्राम गौहांसा गया हुआ था। इसी बीच जब पटवारी नंदकिशोर ग्रामीणों के बीच पहुंचकर खसरा-खतौनी का वितरण कर रहा था कि तभी वहां ग्राम का ही आरोपी राजेश पुत्र बद्रीप्रसाद ओझा निवासी ग्राम गौहांसा आाय और इस कार्य को करने को लेकर विवाद करने लगा। 
जब पटवारी ने उसे शासकीय कार्य बताया तो वह उखड़ गया और पटवारी से ही विवाद करने लगा और उसके साथ धक्का मुक्की कर दी, बाद में गाली-गलौज कर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाते हुए पटवारी के साथ मारपीट की और उसे जान से मारने की धम…

संजय बेचैन: हमलावरों पर लूट और 307 का मामला, संजय के खिलाफ छेड़छाड़ की FIR

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र के हातौद गांव में बीते शनिवार को सहरिया क्रांति के संयोजक और वरिष्ठ पत्रकार संजय बेचैन पर हुए हमले में पुलिस ने 6 आरोपीयों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने एक 17 वर्षीय युवती की रिपोर्ट पर घायल संजय बेचैन के खिलाफ भी छेड़छाड़ सहित पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। सहरिया क्रांति से जुड़े आदिवासियों के बाद अब ग्रामीण अंचलों के पत्रकार भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जिले भर में इस घटना के विरोध में ज्ञापन सौंपे जा रहे है। 
विदित हो कि बीते शनिवार को सहरिया क्रांति के संयोजक और वरिष्ठ पत्रकार संजय बैचेन आदिवासीयों के बीच एक बैठक में जा रहे थे। तभी आरोपियों ने जानलेवा हमला बोल दिया था। जिसमे संजय गंभीर रूप से घायल हो गए थे। घायल संजय बैचेन को पुलिस बमुश्किल बचाकर शिवपुरी लाई। जहां उनकी गंभीर हालात को देखते हुए चिकित्सकों ने ग्वालियर रैफर कर दिया। इस घटना के बाद आक्रोशित आदिवासीयों ने देहात थाने का घेराव कर दिया। पुलिस ने इस मामले में फरियादी के ग्वालियर होने की स्थिति में अपना पुलिसकर्मी भेजकर संजय के बयान कराए। 

बाईक ने युवक को मारी टक्कर, गंभीर घायल

Image
बदरवास। जिले के पुलिस थाना बदरवास में एक बाईक चालक ने लापरवाही से घर जा रहे युवक को टक्कर मार दी और उसे घायल कर वहां से फरार हो गया। बाद में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपी बाईक चालक के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार थाना बदरवास में फरियादी सुखलाल पुत्र किशन लाल कुशवाह उम्र 55 वर्ष निवासी श्रीपुरचक ने बताया कि वह अपने घर श्रीपुर कीओर जा रहा था। इसी बीच पीछे से एक युवक हीरो डीलक्स बाईक क्रं.एमपी 67एमबी 9562 ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए सुखलाल में टक्कर मार दी और दुर्घटना को अंजाम देकर वहां से भाग गया।

एक्सीडेंट: युवक के पैर पर चढ़ा डम्फर

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना कोतवाली में एक युवक को डम्फर चालक ने लापरवाही से चलाते हुए उसे टक्कर मार दी और बाद में वही डम्फर युवक के पैर पर चढ़ गया जिससे युवक का पैर बुरी तरह टूट गया। इस मामले में पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर आरोपी डम्फर चालक के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार थाना कोतवाली में फरियादी बृजेश पुत्र राजकुमार यादव उम्र 20 वर्ष निवासी बबुइया हरपुर कोतवाली पडरोना कुशीनगर उप्र ने बताया कि वह 16 सितम्बर की रात्रि के समय फोरलेन के पास से गुजर रहा था 
इसी बीच उसे पीछे से आ रहे डम्फर क्रं.एमपी 28 एच.0661 के चालक ने वाहन को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए बृजेश में टक्कर मार दी और बाद में वही डम्फर इस दुर्घटना के बाद उसके पैर पर चढ़ गया। जिससे बृजेश का पैर बुरी तरह टूट गया। इस घटना के बाद आरोपी डम्फर चालक मौके से भाग गया। 
इलाज में आराम मिलने के बाद फरियादी बृजेश पुलिस थाना कोतवाली पहुंचा और उसकी शिकायत पर आरोपी डम्फर चालक के विरूद्ध धारा 279,337,338 ताहि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

वाट्सऐप ग्रुप में वायरल हुए एक के बाद एक 17 गंदे VIDEO

Image
शिवपुरी। शिवपुरी के वाट्सऐप ग्रुपों में इन दिनों गंदे वीडियो की पोस्टिंग सुर्खियां बटोर रहीं हैं। आज तो एक युवक ने सारी हदें पार कर दी। एक न्यूज ग्रुप में एक युवक ने एक दो नही अपितु 17 गंदे वीडियो पोस्ट कर दिए। इस मामले की शिकायत ग्रुप के एडमिन ने अमोला थाने में की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार जिले के करैरा अनुविभाग के अमोला थाना क्षेत्र के आदर्श ग्राम सिरसौद मेें निवासरत सचिन झा का नव भारत शिवपुरी के नाम से एक वाट्सएप ग्रुप चल रहा था। आज इस ग्रुप के सदस्य ने 8:48 मिनिट से लगातार एक के बाद एक 17 गंदे वीडियो वायरल कर दिए। वीडियो पोस्ट होते ही ग्रुप में हंगामा शुरू हो गया।  
ग्रुप के एडमिन ने इस मामले में शिकायत करने थाने जाने की बात कही है। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने किसी भी शिकायत की पावती से इंकार किया है। बताया गया है कि इस ग्रुप में शहर के पत्रकार समाजसेवी सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद है। 
इनका कहना है इस संबंध में मेरे पास अभी कोई आया नहीं है। मुझे तो आप लोगों से ही उक्त मामले की जानकारी मिली है। अगर कोई शिकायत करने आएगा तो में मामले की जांच कराकर कार्यव…

बोर खनन पर रोक के बाद भी धड्डले से चल रही है मशीन

Image
विकाश कुशवाह/कोलारस। शिवपुरी जिला जल अभाव ग्रस्त घोषित होने के बाद भी महाराष्ट्र और पंजाब की मशीनों से लोग धड़ल्ले से बोर खनन करा रहे हैं। कलेक्टर तरूण राठी ने बीते दिनों ही आदेश जारी किया था जिसमें और कहा कि सिर्फ उन्हीं जगह बोर सकेंगे जहां पेयजल की अनिवार्य रूपसे जरूरत महसूस की जा रही है। लेकिन जिले के कई हिस्सों में विशेषकर कोलारस बदरवास क्षेत्र में कुछ लोग धड़ल्ले से खनन करा रहे हैं। देर रात में यह मशीने स्थानीय दबंगों के माध्यम से पंजाब और महाराष्ट्र से मशीनें से खनन कार्य कराया जा रहा है। कोलारस अनुविभाग में करीब आधा दर्जन मशीनो से करीब 40 से 50 बोर क्षेत्र में ही बोर करा रही है। जिनहे क्षेत्र के दबंगो द्वारा ठेंके पर लेकर चलाया जा रहा है। और प्रशासन हाथ पर हाथ रखकर बैठा है। सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिले भर में कई जिम्मेदार एक बोर खनन के लिए मोटी रकम वसूल रहे है। जिससे बोर उत्खनन पर विराम नहीं लग पा रहा है। अगर अभी से सावधानी नही बरती गई तो सेंकडो जगह पानी का संकट गहरा सकता है।
प्रशासनिक मशीनरी संदेह के घेरे में  सबसे बड़ी बात यह है। मामले की जानकारी सुत्रो द्वारा जिम्मे…

SP और TI ने बचाई संजय बेचैन की जान

Image
शिवपुरी। सहरिया क्रांति के संयोजक एवं पत्रकार संजय बेचैन पर हातौद में हुए जानलेवा हमले का मामला और भी गंभीर हो सकता था यदि एसपी शिवपुरी सुनील कुमार पांडे सक्रियता और टीआई देहात सतीश सिंह चौहान संवेदनशीलता ना दिखाते। एसपी पांडे को जैसे ही इस घटना की सूचना मिली उन्होंने भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके की तरफ रवाना कर दिया। यदि फोर्स की संख्या कम होती तो संभव था कि पुलिस भी माफिया के हमले का शिकार हो गई होती। भारी संख्या में पुलिस को देखकर माफिया और गुर्गे भाग गए। 
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि देहात थाना टीआई सतीश सिंह चौहान भी अपने बल के साथ एसपी पांडे के आदेश पर पहुंचे। टीआई चौहान को संजय बेचैन खून से लथपथ हालत में मिले। टीआई ने ऐंबुलेंस का इंतजार नहीं किया बल्कि अपने वाहन से घायल पत्रकार को अस्पताल तक पहुंचाया। पुलिस विभाग की संवेदनशीलता के कारण तत्काल उपचार के प्रबंध हुए और समय रहते संजय बेचैन को रिफर किया जा सका। यदि एसपी पांडे की सक्रियता और टीआई चौहान की संवेदनशीलता में से कुछ भी कम होता तो स्थिति अप्रिय हो सकती थी।