Posts

Showing posts from September 14, 2017

बड़ी खबर: सर्राफा व्यापारी की दुकान के ताले तोडक़र 22 लाख की चोरी, चोर सीसीटीव्ही में कैद

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर अनुविभाग के खोड़ चौकी क्षेत्र में चोरों ने सर्राफा व्यापारी की दुकान को निशाना बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। इस घटना में चोरों ने दुकान में रखे नगदी सहित सोने चांदी के लगभग 22 लाख रूपए का माल पार कर दिया है। यह घटना दुकान में लगे सीसीटीव्ही में भी कैद हो गई है। जिसमें तीन आरोपी घटना को अंजाम देते हुए दिख रहे है। इस बात की सूचना सुबह स्थानीय लोगों ने दुकान मालिक को दी। दुकान मालिक ने पहुंचकर उक्त वारदात की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार महेन्द्र पुत्र नारायण सोनी उम्र 47 वर्ष निवासी करैरा की खोड़ में सर्राफे की दुकान है। बीते रोज महेन्द्र शाम को लगभग 5:30 बजे दुकान बढ़ाकर करैरा चला गया। सुबह स्थानीय लागों को दुकान के ताले टूटे दिखे तो महेन्द्र को सूचना दी। महेन्द्र ने मौके पर जाकर देखा तो दुकान में रखे 12 हजार रूपए नगद, 25 किलो चांदी, आधा किलो सोने के आभूषण गायब थे। 
इस बात की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सबसे पहले सीसीटीव्ही फुटेज खंगाले। उक्त आरोपी बारदात देते हुए कैमरे भी कैद हुए है। इस वारदात को अंजाम रात्र…

उधारी से रूपए मांगने गया तो मार दी तलवार

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्र लुधाबली क्षेत्र में एक युवक ने उधारी के रूपए मांगने गए एक युवक को तलवार मार दी। जिससे युवक के सिर में चोट आई है। इस बात की शिकायत देहात थाना पुलिस को की। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। इस घटना में घायल युवक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। 
जानकारी के अनुसार हरीश पुत्र विजय सिंह नागर उम्र 38 वर्ष निवासी लुधाबली का लेन-देन आरोपी रशीद पुत्र बाबू खांन से चल रहा था। आज हरीश अपने उधारी के पैसे मांगने रशीद के घर पहुंचा तो आरोपी हरीश को देखकर अपना आपा खो बैठा और उसने घर में से निकालकर तलवार हरीश के सिर में दे मारी। जिससे हरीश गंभीर रूप से घायल हो गया।

रेलवे पुलिस ने ट्रेन में चोरी करते आरोपी को दबौचा, डेढ़ लाख का सामान बरामद

Image
शिवपुरी। आज जिले के जीआरपीएफ ओर आरपीएफ ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को दबौैचा है। उक्त आरोपी ट्रेन में चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था। इस पर मामला दर्ज कर आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया है। जानकारी के अनुसार बीते रोज अनिल गिरी पुत्र सुरेश गिरी उम्र 22 साल निवासी कुंअरपुर ने जीआरपीएफ में शिकायत की कि किसी आरोपी ने उसके बैग से डेढ़ लाख रूपए के सोने के जेवर गायव कर दिये है। 
जिस पर आरपीएफ और जीआरपी सक्रिय हुई। 59821 कोटा इटावा पैसेंजर की गहन तलाशी ली तो आरोपी जगदीश पुत्र रामभरौषे जाटव उम्र 34 वर्ष निवासी शील नगर ग्वालियर को दबौच लिया। 
जब आरोपी से पूछताछ की तो आरेापी ने चोरी की घटना कबूल की। जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 380 के तहत मामला दर्ज कर चोरी गया पूरा माल बरामद कर लिया है।

108 का ऑपरेटर जूते पहनकर आईसीयू में घुसा, डॉक्टर ने रोका तो कर दी अभद्रता

Image
शिवपुरी। जिले में 108 एम्बयूलेंस के चालकों पर रिश्वत मांगने के आरोप तो लगते रहे है परंतु आज 108 के कर्मचारी द्वारा डॉक्टर से अभद्रता का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में डॉक्टर ने महज 108 के ऑपरेटर को आईसीयू में जूते पहनकर जाने से रोका था। हांलाकि डॉक्टर ने इस बात की शिकायत नहीं की है। 
जानकारी के अनुसार डॉक्टर एएल शर्मा जिला चिकित्सालय में अपनी ड्यूटी दे रहे थे। जब वह ड्यूटी के दौरान ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू में गए तो देखा कि 108 का एक कर्मचारी जूते पहनकर आईसीयू में जा रहा था। जब डॉक्टर ने इसे रोका तो वह डॉक्टर से ही अभ्रदता करने लगा। इतना ही उसके बाद डॉक्टर ने उसे समझाया तो वह मारीजों को नहीं ले जाने की धमकी देने लगा। हांलाकि डॉक्टर ने इस बात को पूरी तरह से इग्रोर कर दिया परंतु 108 के स्टाफ का यह व्यवहार समझ से परे है। 

इनका कहना है- हां 108 का स्टाफ आईसीयू में जूते पहनकर जा रहा था। मेंने रोका तो वह मरीजों को न ले जाने की धमकी देने लगा।  एएल शर्मा, डॉक्टर जिला चिकित्सालय शिवपुरी। 

फरार आरोपीयों ने कहा कि हत्या कर ही जाएंगे जेल और मार दी गोली

Image
पोहरी। जिले को पोहरी थाना क्षेत्र के ग्राम नोन्हेटा चक में आज पुरानी रंजिश के चलते यादवों में खूनी संघर्ष छिड़ गया। इस विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फायर कर दिया जिसमें एक युवक को गोली जा लगी जिससे मरणासन्न अवस्था में शिवपुरी अस्पताल लाया गया जहाँ उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार पोहरी के ग्राम नोनेटाचक में अनेक सिंह यादव और अशोक सिंह यादव के बीच पुरानी रंजिश चली आ रही थी जिसके परिणाम स्वरूप बीस दिन पूर्व ही इन दोनों पार्टियों में जमकर विवाद हुआ था जिसमें पुलिस ने आरोपी पक्ष पर 307 की कायमी कर ली थी। इस विवाद के बाद अशोक सिंह यादव के पक्ष के लोग फरार चल रहे थे। 
जिन्होंने आज रंजिशन आरोपी नामतला स्थिति अनेक सिंह यादव पुत्र हरिसिंह यादव उम्र 20 वर्ष के खेत पर आए और अनेक से कहा कि हम हत्या के प्रयास में जेल जाए इससे बढिया तो हत्या के मामले में ही जेल में जाएगे और इतना करकर आरोपीयों ने दिन दहाड़े कट्टे से गोली मार दी और मौके से बंदूक लहराते हुए फरार हो गए। गोली लगने से घायल अनेक सिंह पोहरी से शिवपुरी रैफर कर दिया गया है जहाँ उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।
इस मामले में अनेक …

आंगनवाड़ी में घुसकर सहायिका के साथ करने लगा अशलील हरकत, मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के रातौर में स्थित आंगनवाड़ी केंद्र में कल दोपहर गांव के गणेश धाकड़ ने तोड़-फोड़ कर दी और बच्चों का भोजन फेंककर आंगनबाड़ी सहायिका और कार्यकर्ता की मारपीट कर उसके समक्ष नग्र प्रदर्शन किया। जिसकी शिकायत पीडि़त कार्यकर्ता ने कोतवाली पहुंचकर दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी गणेश धाकड़ के खिलाफ भादवि की धारा 294, 323, 506, 354 ए सहित 3 (2) व्ही ए, 3 (1) डी 3 (1) (।।) के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
जानकारी के अनुसार ग्राम रातौर में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में कल दोपहर आंगनबाड़ी सहायिका आशा प्रजापति और कार्यकर्ता जमुना पत्नि दिनेश जाटव बैठी हुई थी तभी गांव में रहने वाला आरोपी गणेश धाकड़ वहां आया और उसने सहायिका को गालियां देनी शुरू कर दी और वहां रखा बच्चों का भोजन फेंक दिया जब सहायिका ने आरोपी को रोका तो वह आंगनबाड़ी केंद्र के अंदर आ गया और उसने बच्चों के बीच नग्र प्रदर्शन शुरू कर दिया जिससे वहां पढ़ रहे बच्चे भाग गए।  
वहां मौजूद सहायिका और कार्यकर्ता आंगनबाड़ी केंद्र से बाहर आ गए और गांव के अन्य लोगों को वहां बुलाया। जिन्हें देखकर आरोपी दोनों महिलाओं को …

बस और ट्रक की भिडंत में दो दर्जन यात्री घायल

Image
बदरवास। जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम बूडाढोगर के पास हाईवे पर शिवपुरी की तरफ से  आ रहे ट्रक एवं गुना तरफ से जा रही यादव बस मे आमने सामने भिडंत हो गई। जिससे बस में चीख पुकार मच गई्र। इस बस हादसे में दो दर्जन के लगभग यात्री घायल हुए है। घायल सभी यात्रीयों को उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। 
बस में सवार यात्री द्वारा वताया गया है की बस क्रमांक एम 33 पीओ 423 ड्राइवर द्वारा लापरवाही से चलाई जा रही थी यात्रियों के मना करने पर भी तेज गति को कम नही कर रहा था गुना से यहां तक चार बार ओवर ट्रेक किया यहां आ कर सामने ट्रक से भिड़ गया। 
जिससे दो दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गये सभी को बदरवास स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां सभी का उपचार जारी है। पुलिस ने  चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज मामला संज्ञान में ले लिया है

ग्राम पंचायत पडोरा सडक़ एवं बैरसिया के सचिव निलंबित

Image
शिवपुरी। जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नीतू माथुर ने मध्यप्रदेश पंचायत सेवा आचरण नियम 1998 के नियम 3(1) एक, दो, तीन का पालन न करने एवं सौंपे गए पदीय दायित्वों एवं कर्तव्यों में लापरवाही, स्वेच्छाचारिता व अनुशासनहीनता बरते जाने के आरोप दो पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया है। 
जानकारी के अनुसार जनपद पंचायत कोलारस के ग्राम पंचायत पडोरा सडक़ के सचिव  राजपालसिंह जाट एवं ग्राम पंचायत बैरसिया के सचिव श्रीलाल धाकड़ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबित सचिवों का मुख्यालय जनपद पंचायत कोलारस रहेगा।

रेडिऐन्ट ग्रुुप: हिन्दी और उर्दू दोनो सगी बहिनों की तरह है

Image
शिवपुरी। हिंदी एक समावेषी भाषा है जिसने अनेक बोलियों, भाषाओं के शब्दों को अंगीकार किया है। इसका अपना समृद्ध शब्दकोष है, बाजारबाद के प्रभाव से हिंदी भाषा पर कुछ सकारात्मक तो कुछ नकारात्मक प्रभाव पढा है। उक्त उद्गार रेडिऐन्ट ग्रुप में आयोजित विश्व हिंदी दिवस के अवसर पर शिवपुरी के रहने बाले देश के जाने-माने पत्रकार एवं लेखक प्रमोद भार्गव ने व्यक्त किए। श्री भार्गव ने कहा-हमें अपनी मात्र भाषा का सम्मान करते हुए तरक्की के पायदान चढऩा चाहिए। लेखक-पत्रकार जाहिद खान ने कहा कि हिंदी में काम करने में गर्व महसूस करें हीनभावना नहीं। आवश्यक हो तो अन्य भारतीय भाषाओं व विदेषी भाषाओं का भी ज्ञान हासिल करें ताकि तथ्यपरक जानकारियॉ प्राप्त हो सकें।
रेडिऐन्ट के समन्वयक अखलाक खान ने कहा कि विश्व की सर्वाधिक बोली जाने वाली भाषाओं में हिंदी भाषियों की संख्या लगातार बड़ रही है। सोशल मीडिया के कारण जरुर हिंदी की मूल लिपि के साथ अन्याय हो रहा है। 
हिंदी और उर्दू दो सगी बहनों की तरह हैं ज्रिन्हें अलग करना मुश्किल है। हिंदी की यही विषेशता इसे उत्कृष्टता प्रदान करती है। हिंदी दिवस के अवसर पर अनुराधा रघुवंशी, राहु…

बड़ी खबर: शराब कंपनी के कर्मचारी के साथ कट्टे की नोक पर लूट

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम नयागांव के पास बीती रात्रि तीन बाईक सबार बदमाश कट्टे की नौंक पर लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। इस बात की शिकायत कर्मचारी ने थाना सुभाषपुरा में की। जहां पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 
जानकारी के अनुसार शराब कंपनी का कर्मचारी राकेश पुत्र परमेश्वर दास शिवहरे उम्र 38 साल क्षेत्र में दुकानों पर से विजिट कर लौट रहा था। तभी रात्रि में लगभग 12 वजे नयागांव के पास हाईवे पर तीन बदमाशों ने राकेश को रोक लिया। 
राकेश को रोकने के बाद आरोपीयों ने राकेश पर कट्टा अडाकर राकेश के पास से पर्स, नगदी 2800 रू कागजात, एक अंगूठी सहित मोबाईल लेकर फरार हो गए। इस घटना की सूचना फरियादी राकेश ने सुभाषपुरा थाने में दी। जहां पुलिस ने राकेश की रिपोर्ट पर अज्ञात बाईक सबार तीन बदमाशों पर धारा 384 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

प्रद्युम्न की मौत के बाद शिवपुरी में स्कूलों के लिए गाईडलाईन जारी

Image
शिवपुरी। देश के स्कूलों में लगातार हो रही घटनाओं के शिवपुरी पुलिस ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। जिसके चलते अब कोई भी स्कूल में वाहनों का स्टाफ प्रवेश नहीं कर सकेगा। यह फैसला हरियाणा के गुरुग्राम के रेयान स्कूल में स्कूली छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की मौत के बाद शिवपुरी के पुलिस व प्रशासन ने लिया है। पुलिस व प्रशासन ने स्कूलों व स्कूल वाहनों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर करते हुए बुधवार को स्कूल संचालकों की मैराथन बैठक पुलिस कंट्रोल रूम में ली। इस बैठक में सुरक्षा इंतजामों को लेकर जानकारी भी तलब की गई थी, लेकिन अधिकांश स्कूल संचालक जानकारी लेकर नहीं आए, जिन्हें सात दिन में ये जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया है। 
बैठक में एसपी सुनील पांडे ने स्पष्ट किया कि घर से स्कूल बस में बैठने और वापस घर आने तक बच्चे की जिम्मेदारी स्कूल प्रबंधन की है। इस मामले में कोई कोताही न बरती जाए। बैठक में ये भी तय किया गया कि वाहनों के स्टाफ, माली का प्रवेश स्कूल भवन के भीतर प्रतिबंधित रहेगा। इस स्टाफ के लिए टॉयलेट की व्यवस्था भी परिसर से बाहर की जाए। 
बैठक में एसपी के अलावा बाल कल्याण समिति के अध्…

बड़ी खबर: कोलारस विधायक, दो पूर्व विधायक सहित 12 कांग्रेस नेताओं को 6 माह की सजा

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक रामसिंह यादव, शिवपुरी के पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, कांग्रेस के पोहरी विधानसभा से पूर्व विधायक हरीबल्लभ शुक्ला सहित 12 कांग्रेसीयों को आज जिला एवं सत्र न्यायालय ने 6-6 माह की सजा से दण्डित किया है। साथ ही सभी आरोपीयों को एक-एक हजार रूपए के अर्थदण्ड की सजा सुनाई गई है। अभियोजन पक्ष के अनुसार बीते 30 सितंबर 2011 को दिन के लगभग 1 बजे कलेक्टर कार्यालय शिवपुरी में विधि विरूद्ध जमाव अन्य सदस्यों के साथ मिलकर उक्त कार्यालय में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ उनके कर्तव्य के निर्वहन में आघात पहुंचाया था। एवं तत्कालीन कलेक्टर जोन किग्सली पर पथराव कर कार्यालय में तोडफ़ोड की थी। 
इस मामले में तत्कालीन नगर निरीक्षक दिलीप सिंह यादव ने 28 नाम दर्ज कांग्रेसी नेताओं पर धारा 148, 353 व 336 तथा अधि की धारा 3 के अंतर्गत मामला दर्ज कर केस डायरी माननीय न्यायलाय के समक्ष पेश की। इस मामले की सुनवाई करते हुए माननीय न्यायाधीश अभिषेक सक्सेना न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी जिला शिवपुरी ने इस मामले में 12 आरोपीयों को 6-6 माह की सजा और एक-एक…

ATM बदलकर निकाल लिए 1 लाख रूपए

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के कोलारस कस्बे में भारतीय स्टेट बैंक में एटीएम से रूपए निकालते समय एटीएम बदलकर ठगी का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस एटीएम के सीसीटीव्ही फुटेज खंगालने में लगी हुई है। जानकारी के अनुसार विनोद धाकड़ निवासी चंदोरिया एटीएम से पैसे निकाल रहा था, तभी एक युवक ने मदद के नाम पर एटीएम कार्ड बदल दिया और मौके से रफू चक्कर हो गया। विनोद को जब पैसे की जरूरत पड़ी तो बैंक आया पैसे निकालने तो देखा खाते में 1 लाख रुपए लगभग थे।
खाते में बैलेंस नही मिला जब स्टेटमेंट निकल वाया तो पता चला युवक ने 6 से 7 बार कार्ड यूज करके पैसे निकाल लिए इस बारे में जब बैंक को बताया तो बैंक ने सतुंष्ट पूर्वक जवाब नही दिया तो कोलारस थाने पहुंचा, जहां आप बीती पुलिस को सुनाई पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है, पुलिस मामले की जांच में जुटी। 
मामले में पुलिस का कहना है कि बुधवार को विनोद धाकड़ का एक शिकायती आदेवन प्राप्त हुआ है फरियादी ने बताया कि में एटीएम पैसे निकालने आया था। पास खड़े युवक ने मदद के नाम पर मेरा एटीएम बदल दिया 6 से 7 बार में एक लाख रुपए के लगभग निकल गए है।

ट्रैक्टर पलटा, अधेड़ की मौत

Image
पोहरी। जिले के पोहरी अनुविभाग के छर्च थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम सरवानी में बुधवार शाम अनियंत्रित होकर रेत से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई। इस हादसे में ट्राली के नीचे दब कर एक अधेड़ की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के अनुसार ग्राम सरवानी निवासी पंच्चू जाटव पुत्र पाती जाटव 50 वर्ष अपने घर चल रहे मकान निर्माण कार्य के लिए पोहरी से रेत की ट्रॉली लेकर अपने गांव जा रहे थे। तभी रास्ते में ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसके नीचे दबने से पप्पूकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

हरकतों से बाज नहीं आ रहा मनचला, पेपर देकर लौट रही छात्राओं के साथ फिर कर डाली छेड़छाड़

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र में शासकीय कन्या हाई स्कूल में बीते एक वर्ष से लगातार परेशान कर रहा है। इस बात की शिकायत पहले भी उक्त स्कूल की छात्रा पुलिस थाने में कर चुकी थी। आज फिर पेपर दे कर लौट रही एक छात्रा को आरोपी गुड्डा खान पुत्र शहजाद खान ने छोड़ दिया। घटना के बाद छात्रा सीधे पुलिस के पास पहुंची तो पहले पुलिस ने सिर्फ आवेदन लेकर जांच करने की बात कह कर छात्रा को भगा दिया। लेकिन इसके बाद जैसे ही अन्य छात्राओं को ये बात लगी तो वो अपनी महिला प्रिंसिपल के साथ थाने पहुंची और बोलीं कि ये रोजाना छेड़छाड़ करता है ऐसे में इस पर अभी केस दर्ज करो। छात्राओं के आगे पुलिस झुक गई और न सिर्फ मामला दर्ज किया बल्कि आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। 
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने छात्रा को एक पत्थर भी मारा था जिसके बाद छात्रा को चोट आई थी। इस मामले में पुलिस ने स्कूल की प्रंसिपल की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ धारा 323, 354 के साथ प्रकरण दर्ज किया गया है। 
विदित हो कि पिछले कुछ दिनों पूर्व भी उक्त आरोपी ने छात्राओं के साथ अशलील हरकत की थी। जिस पर छात्राओं ने बदनामी के डर से मामला दर…