शादी में शामिल होने आई युवती को 60 हजार में बेचा, पति सहित पांच पर मामला दर्ज

खनियांधाना। जिले के खनियांधाना थाना पुलिस ने जीरो पर कायमी होकर आए एक मामले में पांच लोगों पर महिला की खरीद फरोख्त का मामला दर्ज किया हैै। बताया गया है कि महिला इंदौर की है जबकि आरोपी झांसी के है। परंतु इस मामले की खरीद फरोख्त खनियाधांना के रिचाई गांव में शादी में आई थी। जहां इस युवती को 60 हजार रूपए में बेच दिया गया था। जानकारी के अनुसार प्रगति पत्नि सतेन्द्र लोधी उम्र 24 वर्ष निवासी गोरा थाना र्ईसागढ़ की शादी सतेन्द्र लोधी निवासी बाणगंगा इंदौर के साथ हुई थी। शादी के बाद सब ठीक चलता रहा। बीते चार माह पूर्व आरोपी पति सतेन्द्र, सतेन्द्र का जीजा महेश और महेश का दौस्त रायसिंह खनियांधाना के ग्राम रिचारी में शादी में सम्मलित होने आए थे। 

इस शादी में सम्मलित होने आरोपी राम औैर उसके पिता लक्ष्मी भी आए हुए थे। जहां दोनों आरोपीयों को उक्त युवती पसंद आ गई। जिसपर आरोपीयों ने उक्त महिला को खरीदने की इच्छा जाहिर की। जिस पर महिला के पति ने उक्त महिला का सौदा राम के लिए 60 हजार रूपए में कर दिया। 

उसके बाद आरोपी राम महिला को लेकर झांसी के गांव परीक्षा में पहुंचे। युवती को बाद में भनक लगी की उसे बेच दिया है। तो युवती इन आरोपीयों के चंगुल से छूटकर वापिस इंदौर जा पहुंची और इंदौर बाणगंगा थाने में पूरे मामले की शिकायत दर्र्ज कराई। बाणगंगा थाने की पुलिस ने इस मामले में जीरो पर कायमी कर थाना खनियाधांना के लिए भेज दिया। जहां पुलिस ने आरोपी पति सतेन्द्र, सतेन्द्र का जीजा महेश लोधी, दोस्त रायसिंह, खरीददार राम और राम के पिता लक्ष्मी पर धारा 370, 506,34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।