मुक्तिधाम पर लेआउट डालने गए सरपंच और सहायक सचिव को कूटा, मामला दर्ज

कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरौदा में बनाए जा रहे मुक्तिधाम का लेआउट डालने पहुंचे ग्राम पंचायत कुमरौआ के सहायक सचिव हेमराज सिंह प्रजापति और सरपंच कालूराम की ग्रामीणों ने मारपीट कर दी। ग्रामीण जिस स्थान पर मुक्तिधाम बनाया जा रहा है उसका विरोध कर रहे थे। उनका कहना था कि उक्त स्थान से हटकर अन्य कहीं भी मुक्तिधाम का निर्माण कराया जाए। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों मुकेश रावत, हनुमंत रावत और बलबीर रावत के खिलाफ भादवि की धारा 353, 332, 186, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार कल सुबह सहायक सचिव हेमराज पुत्र बद्री प्रजापति और सरपंच कालूराम ग्राम पिपरौदा में बनाए जा रहे मुक्तिधाम का लेआउट डालने पहुंचे थे। जहां दोनों उक्त स्थल का निरीक्षण कर रहे थे तभी आरोपी मुकेश, हनुमंत और बलबीर वहां आ गए और उन्होंने मुक्तिधाम बनाने का विरोध किया। आरोपीगणों ने गांव के अन्य लोगों को भी मौके पर एकत्रित कर लिया। 

जब सहायक सचिव हेमराज ने उन्हें समझाया तो आरोपियों ने हेमराज की मारपीट कर दी। जब बीचबचाव करने सरपंच आया तो आरोपियों ने उनको भी धुन दिया और शासकीय कार्य करने से रोक दिया। घटना के बाद दोनों थाने पहुंचे जहां सहायक सचिव की रिपोर्ट पर से पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।