Posts

Showing posts from October 26, 2016

पोहरी में रोड़ किनारे मधुमक्खियों का कहर, राहगीर हो रहे है दुर्घटना का शिकार

Image
पोहरी। जिले के पोहरी में पहले ही खराब सड़कों से लोग परेशान है। वही शिवपुरी रोड पर जगह जगह रोड किनारे मधुमक्खी पालनकर्ताओ द्वारा विना जाल के मधुमक्खी के बॉक्स लगा दिए है जिससे पोहरी से शिवपुरी के ओर जाने बाले राहगीर आये दिन दुर्घटनाओ का शिकार हो रहे है। 
पिछले कुछ महीनो से मधुमक्खियों के बॉक्स अधिक रूप से लगा दिये गये है जिससे दोपहर मे तो लोग आसानी से निकल जाते है लेकिन शाम होते ही मधुमक्खियों का कहर लागो पर बरसने लगता है। मधुमक्खियों के काटने पर लोग हादसे का शिकार होते है। एसे मे शिवपुरी जाने पर लोगो को परेशानी का सामना करना पड रहा है।
जानकारी के अनुसार बाहर के लोग आकर खेत बालो से संपर्क कर मधुमक्खियों का पालन कर रहे है। ज्यादातर यह देबरीखुर्द, परिच्छा, मारोरा अहीर, सिरसौद पर जगह जगह मधुमक्खियों के बॉक्स लगे है। रोड किनारे पर लगे होने से अब तक कई हादसे हो चुके है। जिनका प्रशासन पर कोई असर नही है।
बिना सुरक्षा जाल के पालन की जा रही है मधुमक्खियों मामला पोहरी के रोड किनारे इलाकों का है जो कि पालनकर्ताओ द्वारा बडी लापरवाही बरती जा रही है। यहां तक मधुमक्खियों के बॉक्स के उपर एक जाल बिछाया …

ये दिल मुश्किल फिल्म शिवपुरी के सिनेमाघरों में रिलीज होगी तो होगा हगांमा

Image
शिवपुरी। शहर में आज शिवसेना ने पाकिस्तान द्वारा आज ये दिल मुश्किल फिल्म के शहर के सिनेमाघरों में रिलीज होने पर आंदोलन को लेकर अपर कलेक्टर नीतू माथुर को ज्ञापन सौंपा। शिवसेना ने ज्ञापन में कहा है कि यह आंदोलन भारत के खिलाफ षडय़ंत्र पूर्वक होने वाली गतिविधियों एवं पाकिस्तान द्वारा भारत में आतंकवाद फैलाया जा रहा है जो कि मानव समाज एवं राष्ट्रहित में नहीं है। जन भावनाओं को ध्यान में रखते हुए एवं उन भवनााओं का स मान करते हुए शिवसेना उन सभी गतिविधियों का विरोध करती है जिनमें किसी भी पाकिस्तानी व्यक्ति की भागीदारी हो।
भारतीय सिनेमा अभिव्यक्ति का एक सशक्त साधन है किन्तु कुछ पाकिस्तान समर्थक भारतीय कलाकारों एवं निर्देशकों ने इस एक आय का जरिया मात्र समझ लिया है जिनके लिए भारत माता से बढकर धन संपत्ति एक ऐश्वर्य मुख्य हो गया है।
जिसका प्रत्येक राष्ट्र भक्त पुरजोर विरोध करता है एवं ऐसे सभी कलाकारों निर्देशकों एवं सभी क्षेत्र के व्यक्तियों का शिव सेना कठोर  निंदा करती है तथा पाकिस्तान के खिलाफ बढते हुए जन आक्रोश को प्रदर्शित करने की धमकी दी है। साथ ही कहा है कि अगर यह फिल्म शिवपुरी के थियेटरों में र…

कलेक्ट्रेट में फायरिंग के बाद परिसर में घातक हथियार प्रतिबंधित

Image
शिवपुरी। कलेक्ट्रेट परिसर शिवपुरी क्षेत्र अंतर्गत शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने की दृष्टि से अपर कलेक्टर नीतू माथुर ने दण्ड संहिता की धारा 144(2) के तहत आदेश पारित कर निर्देश दिए है कि कोई भी व्यक्ति कलेक्ट्रेट परिसर शिवपुरी में अपने साथ धारदार हथियार जैसे तलबार, फर्सा, बल्लम, भाला, छुरी, गुप्ती, लोहांगी एवं घातक पदार्थों को साथ लेकर प्रवेश एवं वितरण नहीं करेगा। 
यह आदेश कलेक्ट्रेट परिसर शिवपुरी क्षेत्र अंतर्गत लागू होगा। आदेश का उल्लंघन करने पर संबंधित के विरूद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत दण्डनीय कार्यवाही की जाएगी।
यह आदेश पुलिस कर्मियों, सुरक्षा बलों, शस्त्र बल, होमगार्ड के जवान, केन्द्रीय फोर्स एवं जो कानून व्यवस्था हेतु हथियार रखने के लिए अधिकृत किए गए है तथा प्रशासनिक अधिकारी, न्यायाधिपतिगण, न्यायाधीशगण तथा सिक्ख धर्म के अनुयायियों द्वारा धारित कटार पर लागू नहीं होगा।

लूट की योजना बनाते लुटेरे दबोचे

Image
कोलारस। कोलारस थाना क्षेत्र में मंगलवार रात मुखबिर की सूचना पर लूट की योजना बना रहे चार लोगो को गिर तार करने में सफलता हासिल की है। पांच दिनो में कोलारस पुलिस की ये दूसरी कार्यवाही है। जिसमे पुलिस ने वारदात से पहले ही अपराधियो को धर दबोचा। 
जानकारी के अनुसार मुखबिर द्वारा शिवपुरी पुलिस अधीक्षक को सूचना प्राप्त हुई की धर्मपुरा रोड मरघट खाने के पास झाडिय़ो में बैठकर कुछ बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। मुखबिर द्वारा सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक ने कोलारस थाना प्रभारी को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिये जिसके बाद कोलारस थाना प्रभारी अवनीत शर्मा ने पुलिस की तीन टीमे बनाकर बताई गई जगह पर भेजा। 
जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस टीम ने चारो तरफ से घेराबंदी करके हलके उर्फ  मुकेश पुत्र लिथरू जाटव उम्र तीस वर्ष निवासी मडीखेड़ा, मोहन पुत्र धनिराम जाटव उम्र 28 वर्ष निवासी मडीखेड़ा, कलीम पुत्र इकवाल खांन उम्र 27 वर्ष निवासी सईसपुरा शिवपुरी, सतीश पुत्र प्यारेलाल पटेल उम्र 35 वर्ष निवासी सईसपुरा शिवपुरी को हथियारों सहित धर दबोचा जबकि किशनवीर पुत्र दूल्हाजी गुर्जर निवासी धर्मपुरा अंधे…

कोलारस में अधिकारियों ने फिर बांट दिये मौत के लाईसेंस

Image
इमरान अली/विकास कुशवाह/कोलारस। स्वास्थ विभाग अपना बोझ करने के लिए लगातार डॉ रूपी नीम हकीमो को प्राईवेट लाईसेंस सांठ-गांठ कर बांट रहा है। इसमें कोलारस के बड़े बड़े अफसर भी लिप्त दिखाई प्रतीत हो रहे है। जी हां हम बात कर रहे है। बीते दिनो हुई झोलाछापो पर संयुक्त कार्यवाही की जिसमें से एक कार्यवाही में कोलारस एसडीएम आरके पांडे भी मौजूद थे। 
उन्होने कार्यवाही के बाद मीडिया में बयान देकर खूब वाह वाही भी बसूली थी। लेकिन आज कोलारस में एक बार फिर सील बंद दुकानें सजाकर अफसरो के मुंह पर तमाचा रसीद कर दिया है।  
जानकारी के लिए बता दें की लुकवासा में एक डॉ गिर्राज श्रीवास्तव के यहां हुई महिला की मौत के बाद शिवपुरी समावार डॉट कॉम ने लगातार समाचारो के माध्यम से प्रशासनिक अधिकारियो का ध्यान झोलाछापो के कारनामो की और आकर्षित किया था। जिसके बाद कोलारस एसडीएम आरके पांडे ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 15 सिप्त बर को प्रशासनिक अमले के साथ झोलाछापो पर कार्यवाही की गाज गिरा दी और जिसके बाद कार्यवाही में मौजूद अफसर अपनी पीठ थपथपाने में लग गए थे।
लेकिन उनकी कार्यवाही की हवा जब निकल गई जब सील की गई सभी दुकाने…

शिवपुरी कलेक्ट्रेट में फायरिंग, नकल ना मिलने से नाराज था युवक

Image
शिवपुरी। जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट परिसर में आज उस समय अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया जब एक युवक द्वारा अपनी बंदूक से हवाई फायर कर दिया। बताया जा रहा है युवक अपनी नकल निकलवाने के लिए आया हुआ था और नकल निकलने में हुई देरी से युवक गुस्सा हो गया। 
जानकारी के अनुसार कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित राजस्व शाखा में आज दोपहर करीब 2 बजे अचानक ही गोली चलने की आवाज सुनाई दी जिससे परिसर में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया, वहीं राजस्व विभाग में मौजूद एलडीसी श्रीमती चंद्रकला कुशवाह के हाथ पर दीवार से सीमेंट आकर गिरी। श्रीमती कुशवाह से जब बाहर देखा तो पाया कि शिवसिंह यादव निवासी डबरा दिनारा ने अपनी बंदूक से फायर किया है।
बताया गया कि शिवसिंह द्वारा नकल के लिए आवेदन किया हुआ था और नकल निकलने में हुई देरी के चलते उसने अपनी बंदूक से हवाई फायर कर दिया। श्रीमती चंद्रकला ने बताया कि दोपहर के समय लंच का समय था इसी के चलते नकल निकलने में देरी हुई थी। एलडीसी चंद्रकला कुशवाह ने कोतवाली पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने शिवसिंह के खिलाफ भादवि की धारा 336 के तहत मामला दर्ज कर लिया …

शिवपुरी में डॉक्टरों की तानाशाही: पंगा पुलिस विभाग से

Image
सतेन्द्र उपाध्याय/शिवपुरी। मध्यप्रदेश में नंबर वन अस्पताल का दर्जा प्राप्त जिला चिकित्सालय अपने डॉक्टरों की करनी पर दो आंसू रो रहा है। लगातार हो रहे घटनाक्रमों के बाद भी जिला चिकित्सालय में पदस्थ चिकित्सक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। यह पहला घटनाक्रम नहीं है, इससे पहले भी इस चिकित्सालय में हगांमें होते आये इस हंगामें मे डॉक्टर प्रोटेक्शन एक्ट को ढ़ाल बनाकर उपयोग करने वाले चिकित्सक अपनी हरकतों से बाज नही आ रहे है।
जिला चिकित्सालय में लगातार हो रहीं घटनाओं से डॉक्टरों की इमेज आम जनता में बदल रही है। उनके प्रति विश्वास और सम्मान का भाव कम होता जा रहा है लेकिन डॉक्टर्स अपनी गलतियों का ठीकरा दूसरों पर फोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं। यदि हालात यही रहे कि डॉक्टर्स को सामाजिक आक्रोश का सामना करना पड़ सकता है जो शायद हर स्तर पर हो। 
हम बात करते है अभी हाल ही में हुए घटनाक्रमों की। कुछ दिनों पूर्व जिला चिकित्सालय में अपनी आखों का इलाज कराने गये एक बुर्जुग बाबूलाल बाथम रिटायर कर्मचारी की ऑपरेशन थियेटर में ही मौत हो गई। जबकि बुजुर्ग अस्पताल आने से पहले सौ फीसदी स्वस्थ था। बस दिक्कत थी तो इतनी …

शहर में बंदर का आतंक, अपने ही घरों में कैद होने को मजबूर रहवासी

Image
शिवपुरी। जिले के सभी आला अफसरों को शिकायत करने के बावजूद उत्पाती बंदर के आंतक से  महल रोड के निवासी मुक्त नही हो पा रहे है। लगभग प्रतिदिन महल रोड हाजी सन्नू मार्केट में बंदर बेखौफ घूमता है व घर में घूसकर उत्पात मचाता है। विरोध करने पर वह हमला भी कर देता है। 
अब तक शहर में बंदर के काटने के 50 से  अधिक मामले सामने आ चुके है। किंतु उक्त वन्य प्राणी को वन विभाग उसके प्राकृतिक आवास की ओर ले जाने की जहमत नही उठा रहा है। अनेक बार व्यक्तिगत स पर्क करने पर एक आउटडेटेड पिंजरा रखवाकर वन विभाग अपने कत्र्तव्य की औपचारिकता कर अपने दायित्व से बच रहा है।
उल्लेखनीय है कि रेडियेण्ट कॉलेज के संचालक शाहिद खान के बेटे शान अहमद खान उम्र 11 वर्ष पर 22 जून 2016 को घर के पोर्च में बंदर ने हमला कर दिया था। जिससे शान अहमद बुरी तरह घायल हो गया था उसे गाल पर सात टांके लगाए गए थे जिसका इलाज जिला चिकित्सालय , प्रायवेट डॉक्टर एवं वर्तमान में त्वचा रोग विशेषज्ञ ग्वालियर में हो रहा है। वर्तमान में भी वह बंदर लगातार उनके घर पर आ रहा है। 
हालात ये है कि पूरा का पूरा परिवार बंदर के आंतक से अपने ही घर में नजरबंद होकर रह ग…

करैरा में लोककल्याण शिविर में आई समस्याओं को गंभीरता से लेकर करें निराकरण

Image
शिवपुरी। शासन की जनकल्याणकारी तथा हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ जनसामान्य को पहुंचाने एवं योजनाओं की जानकारी प्रदाय किए जाने हेतु करैरा विश्राम गृह प्रांगण में जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविर स पन्न हुआ। शिविर में प्राप्त हुए 45 आवेदन पत्रों का अधिकारियों द्वारा परीक्षण कर निराकरण की कार्यवाही की गई।
इस मौके पर विधायक शकुंतला खटीक, जनपद अध्यक्ष बती आदिवासी, एसडीएम करैरा सी.पी.प्रसाद, तहसीलदार यू.सी.मेहरा, उद्योग विभाग के जिला प्रबंधक ए.आर.रजक, कृषि विभाग के उपसंचालक आर.के.शाक्यवार, जनपद पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी महेन्द्र कुमार जैन सहित जिला एवं खण्डस्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे। जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविर में अधिकारियों द्वारा विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए पात्र आवेदकों के आवेदन पत्रों का निराकरण किया गया। 
शिविर को संबोधित करते हुए विधायक शकुंतला खटीक ने अधिकारी एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए कि पात्र एवं जरूरतमंदो आवेदकों के प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों को पूरी गंभीरता से लें और समय-सीमा के अंदर उनके निराकरण के प्रयास करें। जिससे जरूरतमंद व्यक्तियों को हित…

सावधान शिवपुरी! आप खरीद रहे चांदी नकली तो नहीं

Image
शिवपुरी। शहर में दीपावली फेस्टिवल धूम मची हुर्ई है। शानदार खरीद फरो त के साथ सर्राफा बाजार गुलजार है। पांच दिवसीय दीपोत्सव यूं तो धनतेरस से शुरू होगा। पर बीते रोज पुष्य नक्षत्र से शुरू हुआ खरीद फरो त का सिलसिला दीपावली तक अनबरत चलने वाला है। शहर के सर्राफा कारोबार इस एक सप्ताह में होने वाली सोने चांदी की खरीददारी को लेकर खासे उत्साहित हैं, लेेकिन यह खरीददारी आपको भारी भी पड़ सकती है।
दरअसल सर्राफा कारोबारी में अधिकतर व्यापारी भी ऐसे हैं जो बड़े पैमाने पर नकली और और मिलवाटी चांदी के सिक्के वर्तन, खपाने की तैयारी में है ऐसे में यदि  आप आजकल में या धनतेरस, दीवाली पर सोना चांदी खरीदने का मन बना रहे हैं। तो थोड़ा सतर्र्क रहें। 
खासतौर पर चांदी के आभूषण, सिक्के वर्र्तन या दूसरे आर्ईटम खरीदने में सावधानी बेहद जरूरी है। सर्राफा करोबारी चांदी से चांदी काटने को तैयार है। उन्हें आपके भरोसे को तोडऩे में कतई हिचक नहीं होगी। 
हॉलमार्क के नाम पर भी हो रही है ठगी सर्राफा बाजार में गिने चुने व्यापारियों को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश दुकानदारों द्वारा नॉन हॉलमार्क ज्वैलरी ही बेची जा रही है। वहीं कुछ दुकान…

भाजपा नेता को आरोपी न बनाने के एवज में रिश्वत वसूलने बाला आरक्षक सस्पेंड

Image
शिवपुरी। सिटी कोतवाली पुलिस ने भाजपा नेता की दुकान में चल रहे एक जुए के फड़ पर छापामार कार्रवाई करते हुए 12 हजार रूपए का जुआ पकडा। इस कार्रवाई में पुलिस पर अब आरोप लगे है कि पुलिस ने इसमें एक ऐसी व्यक्ति को आरोपी बनाया जो तमाशबीन बनाया। उसको उसकी इज्जत का भय बताकर 1 लाख रूपए की वसूली कर ली और फिर उसे आरोपी भी बना दिया था इस मामले की शिकायत भाजपा नेता गोटू जैन ने पुलिस अधीक्षक से की थी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुर्रेशी ने आरोपी आरक्षक को सस्पेंड कर दिया।
विदित हो कि जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू ने शिकायत की थी कि आरक्षक को पैसे देने के बाद भी उनके मित्र दीपक प्रधान को आरोपी बना दिया। जबकि वह जुआ नहीं खेल रहे थे। जिस मध्यस्थ सुपारी बाला के जरिये रिश्वत दी गई थी। उसने भी इसकी पुष्टि की है। पुलिस अधीक्षक कुर्र्रेशी ने मामले की जांच एसडीओपी जीडी शर्र्मा को सौंपी है। 
जानकारी के अनुसार 25 सित बर को भाजपा नेता रामदयाल जैन मावा बालों के तलघर से पुलिस ने पांच लोगों को जुआ खेलते पकड़ा था। शिकायत के अनुसार जुए में पुलिस ने मात्र 11 हजार रूपए की …

एडवोकेट शुभीम कुमार के खिलाफ बलात्कार की FIR

Image
इंदौर। शिवपुरी पुलिस ने युवती की शिकायत पर वकील के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज कर जांच के लिए डायरी खजराना पुलिस को सौंपी है। पुलिस के मुताबिक धार में रहने वाली एक 25 वर्षीय युवती ने शिवपुरी के वकील शुभीम कुमार पिता गोविंद प्रसाद के खिलाफ केस दर्ज कराया है। 
युवती का आरोप 2014 में फोन पर शुभीम से फोन के जरिये दोस्ती हुई। सोशल नेटवर्किंग पर लगातार उनकी बातचीत होती रही। दोस्ती गहरी हुई तो शुभीम ने उसे खजराना स्थित एक खाली मकान में मिलने बुलाया और जान से मारने की धमकी देते हुए जबर्दस्ती की। 
एक साल तक वह शादी का झांसा देकर ज्यादती करता रहा। इस बीच वकील की सगाई किसी अन्य लड़की से हो गई। युवती ने जब शुभीम से शादी करने की बात कही तो उसने इनकार कर दिया।

दीपावली के पूर्व नपा ने बाजार से हटाये अस्थाई अतिक्रमण

Image
शिवपुरी। दीपावली त्यौहार पर प्रतिवर्र्ष बाजारों से निकलना काफी मुश्किल हो जाता था। सडक़ों पर दुकानदारों के अतिक्रमण औैर हाथ ठेले वालों द्वारा कब्जा जमाए जाने के कारण कोर्ट रोड़ सदर बाजार, गांधी चौक आदि क्षेत्र से पैदल निकलना भी मुश्किल होता था। 
इसे ध्यान में रखते हुए नगर पालिका ने दीपावली त्यौहार के पूर्व पुलिस के सहयोग से सडक़ों के अस्थार्ई अतिक्रमण को हटाने का निर्र्णय लिया वहीं हाथ ठेले लगाकर सामान बेचने बालों को गांधी पार्क और सिद्धेश्वर मैदान में रवाना किया। 
अभियान के दूसरे दिन नगर पालिका ने गांधी चौक, माधव चौक, कोर्ट रोड़ औैर एबी रोड़ आदि क्षेत्र से अस्थार्ई अतिक्रमण हटाए। कोर्ट रोड़ पर हाथ ठेले हटाने से बाजार काफी चौड़ा लग रहा है। वहीं यातायात व्यवस्था भी ठीक हुर्ई है। 
जानकारी के अनुसार नपा अमले के साथ नगर पालिका सीएमओ रणवीर कुमार, नपा स्वास्थ्य अधिकारी गोविन्द भार्र्गव, सब इंजीनियर आरडी शर्मा सहित आरआर्ई पूरन कुशवाह 11 बजे गांधी चौक पहुंचे। इनके साथ भारी पुलिस बल और नायब तहसीलदार नीलम पटसेरिया सहित राजस्व अधिारी भी थे। अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने दुकानों के आगे रखा सामान समेंटना…

बिना टिकिट यात्रा कर रहे गुरूजी दबौचे, अपने आप को बता रहे थे पुलिसकर्मी

Image
शिवपुरी। कल सुबह शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर पहुंची दमोह बीना पैसेंजर रेल में बिना टिकिट यात्रा कर रहे एक शिक्षक को दबौच लिया है। यह शिक्षक खनियाधाना में पदस्थ है। जिन पर पूछताछ के बाद दुगनी राशि भी रेलवे ने बसूल की है।
जानकारी के अनुसार खनियांधाना में पदस्थ शिक्षक बृजकिशोर को चैकिंग के दौरान रेलवे पुलिस ने पकड़ लिया। जिसने अपने आपको पहले पुलिसकर्मी बताया, लेकिन जब जांच की गर्ई तो उसने सत्य बोलकर अपने आपको बचाया। उसने बताया कि वह खनियांधाना में शिक्षक हैै। वह सिर्फ एक एएसआई का मित्र है। आरपीएफ कर्मियों ने उक्त शिक्षक पर दुगनी राशि का जुर्माना लगाकर उसे छोड़ दिया।

शिवपुरी की निधि ने राष्ट्रीय स्तर पर जीता कांस्य पदक

Image
शिवपुरी। छोटे ओपन सब जूनियर अंडर-14 राष्ट्रीय जूडो प्रतियोगिता का आयोजन भारतीय जूडो महासंघ के तत्वाधान में पटना बिहार में राष्ट्रीय जूडो प्रतियोगिता 13 से 17 अक्टूबर को आयोजित हुई। 
जिसमें शिवपुरी जिले की  निधि यादव म.प्र. के दल में शामिल होकर म.प्र. का प्रतिनिधित्व करते हुए राष्ट्रीय जूडो प्रतियोगिता में अपने बजन वर्ग-40 किग्रा. में कांस्य पदक जीतकर राष्ट्रीय स्तर पर अपने जिले का नाम रोशन किया। राष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेता खिलाड़ी को खेल मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया ने उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी। 
संभागीय खेल अधिकारी एम.के. धौलपुरी ने जानकारी देते हुए बताया कि खेल और युवा कल्याण विभाग शिवपुरी द्वारा संचालित जूडो प्रशिक्षण केन्द्र के प्रशिक्षक शिशुपाल सिंह रघुवंशी द्वारा प्रशिक्षित निधि यादव ने म.प्र. के दल में शामिल होकर म.प्र. का प्रतिनिधित्व करते हुए राष्ट्रीय जूडो प्रतियोगिता में अपने जिले का परचम लहराया।

करैरा पुलिस ने पकड़ा साठ हजार का जुआ

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के करैरा नगर में ही बीती रात्रि एक जुए के फड़ पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने जुआरीयों को दबौच लिया है। इस घटना में कुछ आरोपी अंधेरे का फायदा उठा कर भाग गये। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।
जानकारी के अनुसार आज रात को करैरा पुलिस को मुुखविर से सूचना मिली की नगरपालिका के पीछे पुरानी कलारी के पास कुछ लोग जुए का फड़ जमाकर जुआ खेल रहे है । पुलिस ने मुखविर की सूचना पर उक्त स्थान पर पहुॅचे और छापामार कार्यवाही की। जिसमें पुलिस ने पांच आरोपी इस्माईल पुत्र अली मौहम्मद खांन उम्र 37 वर्ष,जसबंत पुत्र सीताराम यादब उम्र 29 वर्ष,अमजद पुत्र जु मन खांन उम्र 32 वर्ष, सुधीर पुत्र गोवर्धन जाटव उम्र 23 वर्ष, ालील पुत्र निजाम खांन उम्र 22 वर्ष सभी निवासी करैरा को पुलिस ने दबौच लिया। 
वही इस जुएं में बल्ला राय दो अन्य लोगो के साथ मौके से भाग गया। इस जुए के फड़ से पुलिस ने साठ हजार तीन सो रूपये नगद और दो ताश की गड्डी जप्त कर ली है। इस पूरे घटनाक्रम में करैरा थाना प्रभारी आरएस भदौरिया के साथ अशोक कुशवाह,राघवेन्द्र यादव,आरएस चोकोटिया,विवेक भट्ट,भीकम सिंह,राघवेन्द्र यादव क…

परिजन सोते रहे चोर कर गये अपना काम

Image
करैरा। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम समोहा में एक घर को निशाना बनाते हुए चोरो ने घर में रखे सोने चांदी के जेवर सहित नगदी पार कर दी। चोरो ने इस घटना को इतनी सफाई से अंजाम दिया कि दूसरे कमरे में सो रहे परिजनों को उक्त घटना की भनक तक नही लग पाई। सुवह जागने पर उन्हे चोरी की घटना के बारे मे पता चला। तो परिजन करैरा थाने पहुॅचे और मामला दर्ज कराया।
जानकारी के अनुसार जसंवत पुत्र बाघराज लोधी उम्र 46 वर्ष निवासी समोहा थाना क्षेत्र करैरा अपने घर में परिवार के साथ सो रहे थे। बीती रात्रि चोरो ने घर को निशाना बनाते हुए दूसरे कमरे में चोरी की घटना को अंजाम दिया। 
सुबह जब जसंवत जागा और घर की तलाशी ली तो घर में रखे सोने चांदी के जेवर सहित 40 हजार रूपये का सामान चोरी चला गया। इस बात की शिकायत जसंवत ने करैरा थाने में की जहॉ पुलिस ने अज्ञात चोरो के खिलाफ धारा 457,380 ताहि के तहत मामला दर्ज कर लिया है।