Posts

Showing posts from March 26, 2016

32 बर्षीय शेलेन्द्र फाँसी पर लटका

Image
कोलारस। अभी अभी खबर आ रही है कि कोलारस थाना अंतर्गत ग्राम मोहराई में आज आज्ञत कारणो के चलते युवक ने लगाई फाँसी. मृतक शैलेंद पुत्र रमेश धाकड़ उम्र 32 वर्ष निवासी मोहराइ अपने घर पर अकेला था।  तभी आज्ञत कारणो के चलते फाँसी लगा ली पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है
परिजनों के अनुसार मृतक के माता पिता कोलारस में बन रहे माकन को देखने आये थे  । जब मृतक की माँ घर पहुची तो देखा की पुत्र फाँसी के फंदे पर लटका हुआ था  परिजनो  के  अनुसार मृतक की पत्नी 1 माह से अपने मायके शिवपुरी रह रही थी मृतक के 2 बच्चे है ।1 लड़का व 1 लड़की है ।पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

आरक्षक ने घर में घुसकर की महिला की मारपीट,भेजा CM को फैक्स

Image
शिवपुरी।  थाना देहात क्षेत्र में खेड़ापति हनुमान मंदिर के निकट निवासरत महिला सुनीता पत्नि विनोद बैरागी के साथ बीती 11 और 19 मार्च को उसके पड़ौस में ही रहने वाले पुलिस आरक्षक ओमप्रकाश बैरागी, राजकुमार, सतीश अमित व संतोष बैरागी ने मिलकर नाली पर जताई आपत्ति को लेकर मारपीट कर दी।
महिला को बुरी तरह से मारा-पीटा जब पुलिस में शिकायत करने पहुंची तो यहां पुलिस ने उसकी सुनवाई नहीं की। इसके बाद लौटकर पुन: घर लौटी तो आरक्षक ओमप्रकाश बैरागी सहित अन्य बैरागी परिवार व उनकी महिलाओं ने पुन: सुनीता के साथ मारपीट कर दी,जिससे सुनीता के यहां छाती, हाथ-पैरों में मूंदी चोटे आई। 
इस पर महिला को जैसे-तैसे अस्पताल मे भर्ती कराया तब उसका पति विनोद बैरागी भी वहां आ गया। महिला के साथ हुई दो बार मारपीट को लेकर पुलिस ने बाद में आरोपियों के खिलाफ महज मामूली धाराओं 293,323,506,34 के तहत कायमी कर मामला पंजीबद्ध किया। 
इस पर महिला सुनीता व उसके  पति विनोद बैरागी ने पुलिस अधीक्षक को भी शिकायती आवेदन सौंपा बाबजूद इसके पीडि़ता की सुनवाई नहीं हुई और उसने मु यमंत्री को फैक्स के माध्यम से अपनी पीड़ा बताई। 
अब पीडि़त परिवार न…

मोरई आश्रम के संत मुकेश त्यागी को दी अंतिम विदाई

Image
शिवपुरी। मोरई बाले महाराज  श्री श्री 1008 मुकेश त्यागी  महाराज (मुक्के  बाबा )का देहता बीते रोज मोरई आश्रम बीची मोहनगण पर हो गया हैं। जिनका अंतिम संस्कार आज आश्रम प्रांगण में ही किया गया है। 
इस अवसर पर महाराज के अंतिम दर्शन हेतु हजारों भक्तगण उपस्थित हुए। मोरई आश्रम के भक्तगणों ने जानकारी देते हुए बताया कि महाराज श्री का पिछले काफी समय से मोरई धाम पर निवास कर रहे थे। बताया गया है कि महाराजश्री के अचानक ह्रदयगति रुक जाने के कारण देहांत हो गया।  
उनकी उठाबनी सोमबार को मोरई धाम पर आयोजित की गई है। महाराज श्री मूलत ग्राम बिलोकला के निवासी थे। पिछले 20 वर्ष से अपना घर परिवार त्यागकर मोरई आश्रम पर ही निवास कर रहे थे।

पेंशनर एसो. अध्यक्ष सरदार हरभजन सिंह का दुखद निधन

Image
शिवपुरी। पेंशनर एसोसिएशन के सन् 2004 से आजीवन तक अध्यक्ष रहे वरिष्ठ समाजसेवी सरदार हरभजन सिंह जी का 80 वर्ष की उम्र में लंबी बीमारी के बाद आज रात दुखद निधन हो गया। 
सरदार हरभजन सिंह के विशेष प्रयासों से ही कोठी नं. 14 के पीछे पेशनर भवन का निर्माण व सन् 2008 से नि:शुल्क हो योपैथिक चिकित्सालय का संचालन व शहर में चिकित्सा शिविर प्रतिमाह आयोजन का श्रेय भी हरभजन सिंह को जाता है।
इनके प्रयासों से पेंशनर्स का 75 वर्ष की आयु पर स मान भी प्रारंभ किया गया। पेंशनर्स एसोसिएशन द्वारा रविवार 27 मार्च सायं 5 बजे पेंशनर्स भवन पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें अधिक से अधिक पेंशनर्स से उपस्थित होने की अपील की है।

अग्रवाल महासभा का शपथ ग्रहण समारोह आयेाजित

Image
शिवपुरी। म.प्र. अग्रवाल महासभा शिवपुरी द्वारा गत दिवस अग्रवाल महासभा का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। इस समारोह में नवीन कार्यकारिणी में अग्रवाल महासभा, महिला इकाई व युवा अग्रवाल महासभा द्वारा संयुक्त रूप से सामाजिक गतिविधि करने की शपथ ली गई। 
अग्रवाल महासभा के जिलाध्यक्ष पी.डी.सिंघल द्वारा बताया गया कि अग्रवाल समाज को संगठित बनाने के लिए समाज की तीन इकाईयों का गठन किया गया है जिसमें मप्र अग्रवाल महासभा, महिला इकाई व युवा इकाई शामिल है। गत दिवस मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला पर होली मिलन समारोह के साथ नवीन कार्यकारिणी ने सेवाभावी कार्य करने की शपथ ली। इस दौरान समाज के वरिष्ठजन मौजूद रहे। 
शहीदों को दी श्रद्धांजलि शिवपुरी-राष्ट्रीय भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति के प्रदेश महासचिव अशोक सम्राट की मौजूदगी में जिलाध्यक्ष अजीत जैन द्वारा स्थानीय माधवचौक चौराहे पर शहीद दिवस के रूप में अमर शहीद भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरू के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। 
इस मौके पर शहीदों के बलिदान को स्मरण करते हुए जन-जन से इनके जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही गई। इस मौके पर ललित मुदगल प्रदेश उ…

मोटर पार्टस की दुकान में भड़की आग से लाखों का सामान जलकर स्वाहा

Image
शिवपुरी। करैरा कस्बे में स्थित कॉलेज रोड़ पर आज सुबह एक मोटर पार्टस की दुकान में अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। इस घटना में दुकान में रखी एक मोटरसाइकिल, एक साईकिल, 10 लीटर ऑइल और मोटरपार्टस का सामान जलकर राख हो गया। 
आगजनी की इस घटना में दुकान संचालक वीर सिंह पुत्र धनीराम लोधी को लगभग चार लाख रूपए का नुकसान का आंकलन है। पुलिस ने इस मामले में आगजनी का मामला दायर कर जांच शुरू कर दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम जुझाई में रहने वाला वीर सिंह लोधी कॉलेज रोड़ पर रहने वाले कुंजलाल जाटव के मकान में किराये से दुकान लेकर मोटर पार्टस की दुकान संचालित करता है। कल शाम 7 बजे वह प्रति दिन की तरह अपनी दुकान बंद कर घर पर गया था और आज सुबह 6 बजे उसके मोबाईल पर फोन से सूचना दी गई कि उसकी दुकान में आग लग गर्ई है। 
इस सूचना पर वीर सिंह अपनी दुकान पर पहुंचा जहां आग भड़की हुई थी। बाद में फायर बिग्रेड भी वहां पहुंची और उसने आग बुझाई तब तक उसकी दुकान में रखा 4 लाख रूपए करीब का सामान जल चुका था।

शहर के लिए राहत भरी खबर: दोशियान की बैक गांरटी का रट्टा खत्म

Image
शिवपुरी। पिछले शिवुपरी शहर के लिए जलावर्धन योजना के लिए इस प्रोजेक्ट पर काम करने वाली कंपनी की बैक गारंटी राह को रोडा बनी हुई थी। अंतत: दोशियान बैंक कंपनी की तीन करोड़ रूपए की बैंक गारंटी कल मेले से नगरपालिका को प्राप्त हो गई है। 
नगरपालिका के जल प्रभारी केएम गुप्ता ने उक्त बैंक गारंटी की पुष्टि करते हुए बताया कि इस संबंध में उनकी अहमदाबाद स्थित देना बैंक के मैैनेजर प्रांजल और महाप्रबंधक श्री मीणा से भी बात हो चुकी है जिन्होंने बैंक गारंटी के पुष्टि की है। 
श्री गुप्ता ने बताया कि दोशियान कंपनी के संचालक रक्षित दोशी ने उन्हें अवगत कराया है कि वह आज अहमदाबाद से शिवपुरी के लिए रवाना हो रहे हैं और कल तक शिवपुरी पहुंच जाएंगे। 
उनके साथ देना बैंक के अधिकारी भी आ रहे हैं। श्री गुप्ता ने बताया कि दोशियान कंपनी के साथ नगरपालिका का अनुबंध 29 मार्च सोमवार को होना संभावित है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले नेशनल पार्क द्वारा पार्क क्षेत्र में पाईप लाईन डालने पर रोक लगाने और फिर दोशियान कंपनी के अर्थाभाव के कारण सिंध जलावर्धन योजना का कार्य रूका पड़ा था, लेकिन तीन चार माह पूर्व उद्योग एवं वाणिज्…

बाजार बैठक बसूली का ठेका निरस्त, ठेका छोडकर भागा ठेकैदार

Image
शिवपुरी। पिछले कई सालो बाद नगर पालिका शिवपुरी ने बाजार बसूली का ठैका दिया था। यह ठेका सर्वाधिक बोली लगाने वाले ठेकेदार को दिया गया था। बताया गया था कि इस बाजार बसूली की अंतिम और सबसे ज्यादा 38 लाख रूपए थी। लेकिन अब खबर आ रही है कि बाजार बसूली का ठेका अब निरस्त होगा। 
ल बे समय के बाद नगर पालिका ने बाजार बैठक बसूली का ठेका सर्वाधिक बोली लगाने वाले गणेश तिवारी को दिया लेकिन 38 लाख की बोली लगाकर वर्ष 2016-17 का बाजार बैठक बसूली का ठेका हांसिल करने वाले ठेकेदार तिवारी ने उक्त ठेके की चौथाई रकम नगरपालिका में जमा नहीं कराई। 
नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा ने बताया कि उक्त राशि जमा करने हेतु नगरपालिका ठेकेदार को दो बार सूचना पत्र जारी कर चुकी हैं, लेकिन इसके बाद भी राशि जमा नहीं हुई। 
उन्होंने बताया कि सोमवार को श्री तिवारी के पक्ष में ठेका निरस्त हो जाएगा और उन्हें ब्लैक लिस्टेड घोषित कर दिया जाएगा और उनके द्वारा जमा कराई गई राशि 50 हजार रूपए राजसात कर ली जाएगी। 
साथ ही वह  नगरपालिका के टेंडर प्रक्रिया में कभी भी भाग नहीं ले सकेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि ठेका निरस्त होने के बाद दूसरे न बर की बो…

सर्राफा व्यवसायियों की हड़ताल जारी, ग्वालियर किया कूच

Image
शिवपुरी। सर्राफा व्यवसायियों की एक्साईज ड्यूटी लगाने के विरोध में देश व्यापी अनिश्चित कालीन हड़ताल पिछले 26 दिन से जारी है। शिवपुरी के सर्राफा व्यपारियों ने भी दो मार्च से अपनी-अपनी दुकान और प्रतिष्ठान बंद कर रखे हैं। सर्राफा व्यवसायी आज चे बर ऑफ कॉमर्स के आह्वान पर ग्वालियर कूच कर गए हैं। 
ग्वालियर जाने के पूर्व व्यापारियों ने सदर बाजार में हाथों में काले झंड़े लिए रैली निकाली और जमकर वित्तमंत्री अरूण जेटली मुर्दाबाद के नारे लगाए। व्यवसायियों में भाजपा के वरिष्ठ नेता अशोक खण्डेलवाल और तेजमल सांखला भी शामिल हैं।  
सर्राफा ऐसोसियेशन के अध्यक्ष मनीष गोयल और सुनार एसोसियेशन के अध्यक्ष मनीष सोनी ने बताया कि ग्वालियर में चे बर ऑफ कॉमर्स के नेतृत्व में पूरे संभाग में आंदोलन की दशा और दिशा तय करने के लिए बैठक बुलाई गई है। 
बैठक के पूर्व व्यापारी सर्राफा बाजार में घूमकर रैली निकालते हुए प्रदर्शन करेंगे। ग्वालियर कूच करने वाले व्यापारियों में मनीष गोयल, रमेश धाकड़, तेजमल सांखला, हर्ष वर्धन कोचेटा, घनश्याम गर्ग, आदित्य गर्ग, मनीष सोनी, आनंद सोनी, नारायण सोनी सहित आधा सैकड़ा व्यापारी है। 
ग्वालि…

शहर में झांडू बंद: सफाई कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर

Image
शिवपुरी। अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर नपा के सफाई कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए हैं। इससे शहर की सफाई व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। हड़ताल के आज दूसरे दिन नपा सफाई कर्मियों ने माधव चौक चौराहे पर टेंट लगाकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इससे पूर्व कल सफाई कर्मचारियों ने अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस मध्य प्रदेश के बैनर तले  नगर पालिका सीएमओ रणवीर कुमार को एक ज्ञापन सौंपा।
विदित हो कि अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के आह्वान के बाद नपा के सफाई कर्मियों ने अपनी वेतन बढ़ाने और सफाई कर्मियों को स्थाई करने जैसी कई मांगों को लेकर 14 फरवरी को एक ज्ञापन सौंपा था और चेतावनी दी थी कि अगर उनकी मांगों को पूर्ण नहीं किया गया तो वह अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। 
इसी तारत य में 20 मार्च को नपा को सफाई कर्मियों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी थी, लेकिन इसके बाबजूद भी नपा में कोई हलचल नहीं हुई और न ही सफाई कर्मियों की मांगों पर कोई ध्यान दिया गया। इससे नाराज होकर 25 मार्च से सफाई कर्मियों ने अपनी अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी। 
कर्मचारियों की मांग है कि दैनिक वेतन भोगी सफाई कर्…

पड़ौस वाली भाभी से अश्लील हरकतें करने वाले युवक के खिलाफ एफआईआर

Image
शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम अटलपुर में रहने वाली एक महिला ने पड़ौस में रहने वाले एक युवक के खिलाफ उसे जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया है। पीडि़ता आरोपी की हरकतों से काफी समय से परेशान थी। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार रानी (परिवर्तित नाम) पत्नि दिनेश जाटव उम्र 25 वर्ष निवासी अटलपुर को पिछले काफी समय से पास में रहने वाला आरोपी भागीरथ पुत्र गंगा जाटव उससे अश्लील बातें कर तंग करता था। 
कल सुबह 6 बजे आरोपी ने सारी हदें पार कर और पीडि़ता को रोक कर उसके समक्ष अश्लीलता करने लगा। जिसे पीडि़ता ने समझाने की कोशिश की तो आरोपी ने उसे जान से मारने की धमकी दी और गालीगलौंच करने लगा। जिससे व्यथित होकर पीडि़ता थाने पहुंची और आरोपी की शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 509, 294, 506 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

पेयजल संकट: पानी के ड्रम को लेकर हुई मारपीट

Image
शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के नीलगर चौराहे पर दो युवकों ने मिलकर एक युवक की जमकर धुनाई लगा दी और उसे जाति सूचक गालियां दी। उक्त घटना आरोपियों द्वारा सड़क के बीचों बीच पानी से भरे ड्रम को हटाने को लेकर घटित हुई। पुलिस ने इस मामले में फरियादी युवक की शिकायत पर से दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 3(1) द, 3 (2) 5 (क) एससीएसटी एक्ट 2015 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार नीलगर चौैराहे पर रहने वाले आरोपी डन्नू उर्फ भरत कुशवाह, मुन्ना कुर्रेशी ने सड़क के बीचों बीच पानी से भरा ड्रम रख दिया। जिससे वहां का रास्ता बंद हो गया। 
इसी बीच फरियादी प्रदीप पुत्र रामस्वरूप डांडे वहां से गुजरा तो रास्ता बंद होने के कारण उसने आरोपीगणों से अपने-अपने ड्रमों को वहां से हटाकर रास्ता खोलने के लिए कहा तो आरोपीगण नाराज हो गए और उन्होंने उसे जाति सूचक गालियां देना शुरू कर दी।  जब पीडि़त युवक ने उन्हें रोका तो आरोपीगणों ने उसकी जमकर कर धुनाई लगा दी। बाद में यह मामला थाने पहुंचा और आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

परामर्श दात्री की बैठक: कर्मचारियों को पहली तारीख को दिया जाए वेतन

Image
शिवपुरी। जिलाधीश शिवपुरी द्वारा अप्रैल माह तक समस्त विभागों मे परामर्श दात्री की बैंठकें आयोजित कर कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण करने के निर्देशो के पालन में गत दिवस जल संसाधन विभाग में परामर्श दात्री की बैठक आयोजित हुई।
जिसमें मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों ने सहभागिता कर कर्मचारियों की समस्यायें को प्रमुखता से रखा तथा शीघ्र निराकरण करने की मांग की। 
म.प्र. कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा एवं राजकुमार सरैया नेे बताया कि जिलाधीश शिवपुरी के निर्देशो के पालन में जल संसाधन विभाग की परामर्श दात्री की बैठक आयोजित हुई जिसमे कर्मचारी कांग्रेस द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया। 
समस्याओं में परामर्श दात्री की बैठक की सूचना बैठक के दिन और बैठक के एक दिन पहले कर्मचारी संघों को दिये जाने का विरोध कर मांग की कि परामर्श दात्री बैठक बुलाने के आठ दिन पहले संघों को बैठक की सूचना दी जाये।
और सामान्य प्रशासन विभाग भोपाल के निर्देशो के पालन में 30 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण कर चुके कर्मचारियों को टाईम स्केल वेतन दिया जाये, 10 और 20 वर्ष कार्य क…

ट्रक और कंटेनर की आमने सामने की भिडंत में दो घायल

Image
शिवपुरी। कोलारस कस्बे के जगतपुर चौराहे पर आज सुबह एक ट्रक और कंटेनर की आमने सामने की जोरदार भिडंत हो गई जिससे ट्रक में सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए शिवपुरी रैफर किया गया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार जगतपुर चौराहे पर आज सुबह 7:15 बजे गुना की ओर से आ रहे कंटेनर क्रमांक एचआर 38 एच 0409 ने आगे जा रहे एक वाहन को ओवरटेक किया तभी सामने से आ रहे ट्रक क्रमांक यूके 08 टीए 5464 में कंटेनर आकर भिडं गया। 
जिससे ट्रक चालक बसुद्दीन निवासी बुलंदशहर और सहचालक सालिम निवासी फतेहपुर गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना के बाद कंटेनर चालक अपने स्टाफ सहित कंटेनर को छोड़कर मौके से भाग गया। 
दुर्घटना के बाद बड़ी सं या में पुलिस बल वहां पहुंचा और फंसे हुए घायलों को जेसीबी और क्रेन से बाहर निकाला। लगभग दो घंटे तक दोनों ओर ल बा जाम लग गया। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

बलारी माता के मेले को लेकर कलेक्टर की वनविभाग से ठनी

Image
भोपाल। शिवपुरी के माधव राष्ट्रीय पार्क में नवरात्रि में बलारी माता मेला लगने को लेकर फील्ड डायरेक्टर शशि मलिक और कलेक्टर राजीव दुबे आमने-सामने आ गए हैं। आईएफएस अफसर ने पार्क में अनाधिकृत प्रवेश पर रोक लगा दी है जबकि जिला प्रशासन ने आस्था और धार्मिक भावना को देखते हुए पार्क में प्रवेश के लिए दबाव बनाया है। मामला शासन स्तर पर पहुंच गया है जिस पर एक-दो दिन में कोई निर्णय लिया जा सकता है। 
माधव राष्ट्रीय उद्यान को स्थापित करने के लिए वर्ष 2001 में बलारपुर गांव को विस्थापित किया गया था पर, यहां मौजूद माता के मंदिर को विस्थापित नहीं किया गया। यहां हर साल नवरात्रि में मेला भरता है। बताया जाता है कि मंदिर का पुजारी कुख्यात डकैत रहे रामबाबू गड़रिया का नजदीकी रिश्तेदार है। पुजारी पार्क क्षेत्र में करीब 800 गायों का पालन कर रहा है तथा सरकार से अनुदान राशि भी ली जा रही है।
नोटिस देने से मचा बवाल पुजारी की गतिविधियों को देखते हुए फील्ड डायरेक्टर ने गौशाला हटाने और अन्य सभी धंधे बंद करने नोटिस दे दिया। इसके विरोध में ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। एफडी नहीं माने और इस वर्ष चैत नवरात्रि पर लगने वाले मेले…