सूखा संकट: मजदूरो से भरा ट्रक पलटा, 5 दर्जन घायल

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के गुना वायपास पर स्थित इंडस्ट्रीज ऐरिया के पास एबी रोड़ पर कोलारस की ओर से आ रहा एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया जिससे उसमें सवार लगभग 60 मजदूर घायल हो गए। 

जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। घटना रात्रि करीब 12 बजे घटित हुई। सूचना पाते ही आज सुबह कोलारस विधायक रामसिंह यादव घायलों को देखने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने अभी कोई कायमी नहीं की है।

इस बार सूखा पडऩे के कारण बदरवास क्षेत्र में किसानों की हालत काफी दयनीय बनी हुई है। ऐसी स्थिति में बटाई कार्य करने वाले आदिवासी मजदूरों के समक्ष रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है और मजदूरी की तलाश में कल लगभग 60 मजदूर बदरवास के ग्राम सेमरी से ग्वालियर मजदूरी के लिए निकले थे। 

रात्रि में सभी मजदूर एक ट्रक क्रमांक एमपी 07 जीए 4663 में सवार होकर ग्वालियर के लिए रवाना हुए। रात्रि करीब 12 बजे जैसे ही ट्रक शिवपुरी गुना वायपास पहुंचा जहां ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया।

 जिससे ट्रक में सवार सभी मजदूर घायल हो गये। रात्रि में पुलिस घायलों को जिला अस्पताल ले गई जहां उनका उपचार किया गया। 

ये हुए हैं घायल
रात्रि में ट्रक पलट जाने से जो मजदूर घायल हुए हैं उनमें रेखा पत्नि बबलू आदिवासी, अनीता पत्नि रघुवीर आदिवासी, गुड्डी पत्नि धीरा आदिवासी, गौरी पत्नि सुरेन्द्र आदिवासी, सुपत्री पत्नि हमीर आदिवासी, आदित्य पुत्र हमीर आदिवासी, आशा पत्नि रतिराम, दीपक, दिलीप, फूलबती, संजय, अनुसुईया, गायत्री माधौलाल, भूरा, जमुना, सुखिया, भग्गो, कल्लो, सुखती, रज्जो आदिवासी सहित कई अन्य घायल शामिल हैं। जिनके नाम स्पष्ट नहीं हो सके हैं। 

घायलों को विधायक ने  दस हजार की आर्थिक मदद की घोषणा की
कोलारस विधानसभा क्षेत्र के मजदूरों की दुर्घटना में घायल होने की सूचना कोलारस विधायक रामसिंह यादव को मिली तो सुबह 5 बजे अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने घायलों को खाने पीने का सामान लाने के लिए तुरंत 2500 रूपए की नगद राशि दी। 

वहीं स्वेच्छा निधि से दस हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि देने की भी घोषणा की। उन्होंने घायल मजदूरों को अन्य स्त्रोतों से भी आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया।