पंचायत खातों पर रोक लगने से पंचायतो में विकास कार्य ठप, सौपा ज्ञापन

कोलारस। पंचायत सचिवों की हड़ताल के चलते कलेक्टर ने पंचायत समन्वयकों के हस्ताक्षर से पानी की समस्या के लिये पंचायत खातों से राशि आहारित करने के आदेश दिये थे लेकिन जनपद पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी द्वारा राशि निकालने पर लगाई रोक को हटाये जाने के संबंध में त्रिस्तरीय राज्य पंचायत संगठन के बैनर तले सरपंच संघ द्वारा बिगत दिनों कलेक्टर को ज्ञापन सौपा गया है। 

सरपंच संघ के जिला अध्यक्ष रामबाबू शिवहरे ने हमारे संवाददाता दीपक वत्स,रमेश रजक को बताया कि कलेक्टर को दिये ज्ञापन में उल्ले ा इस प्रकार किया गया है। कि इन दिनों ग्रामीण क्षेत्र में पानी संकट है और जनपद पंचायत के अधिकारी ने पंचायत ाातों से राशि आहारित करने पर रोक लगा रकी है।

जबकि पानी की समस्या के लिये पंचायत ााते से राशि निकालने का आदेश है। लेकिन फिर भी अधिकारी इस आदेश को माननें को तैयार नहीं है। जबकि जिला कलेक्टर राजीव चन्द्र दुवे ने पंचायत सचिवों की हड़ताल के समय पंचायत समन्वयकों के हस्ताक्षर से पानी के लिये राशि निकालने के आदेश दिये थे। 

परंतु इसके बावजूद किसी ने भी राशि नहीं निकाली है। जिससे ग्रामों में पानी की समस्या विकराल रूप धारण किये हुये है। ऐसी स्थिति में सरपंच संघ का एक प्रतिनिधि मण्डल कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ से मिला। और दोनों अधिकारियों ने इस समस्या के शीघ्र निराकरण करने का आश्वासन दिया है।