शहर में झाडू बंद: हडताल का 7वां दिन, सफाई व्यवस्था ध्वस्त

शिवपुरी। नगर पालिका के सफाई कर्मियों की विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल आज सातवें दिन भी जारी रही। सफाई कर्मचारी हड़ताल पर जाने से सफाई व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है और जगह-जगह गंदगी के ढेर लग गए हैं। जिससे शहर वासियों के समक्ष एक बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है। 

बाजारों में भी दुकानों के आगे गंदगी के ढेर लग गए हैं। जिससे दुकानदारों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। 4 अप्रैल को हड़ताली सफाई कर्मी अपनी मांगों को पूर्ण कराने के लिए एक विशाल रैली निकाल कर जिलाधीश को ज्ञापन सौंपेंगे। 

विदित हो कि नगर पालिका के सफाईकर्मचारी अपनी 12 सूत्रीय मांगों को लेकर 25 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। जिसका असर अब शहर में दिखना शुरू हो गया है। 

शहर में सफाई न होने के कारण गंदगी का बोलबाला है। सड़कों पर कचरों के ढेर लगे हैं। वहीं नालियों में भी लबालब गंदगी भरी पड़ी है।  ऐसी स्थिति में बीमारियां फैलने की आशंका प्रबल हो गई है। शहर में सफाई न होने के कारण शहर की दशा खराब होती जा रही है। 

एक ओर जहां लोग धूल और गड्डों सहित पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं वहीं अब नागरिकों के समक्ष गंदगी की नई समस्या सामने आ गई है। हड़ताली सफाईकर्मी माधव चौक चौराहे पर टेंट लगाकर हड़ताल कर रहे हैं। 

जिन्हें आज सात दिन हो गए हैं। लेकिन नगर पालिका ने अभी कोर्ई भी ऐसा कदम नहीं उठाया जिससे हड़ताली सफाईकर्मी अपने काम पर लौट सकें।