तालाब बनने से दर्जनों गांव बने टापू

शिवपुरी। पोहरी तहसील के ग्राम दुल्हारा से सांपरारा के बीच नदी पर सिंचाई विभाग द्वारा पचीपुरा तालाब का निर्माण करा दिया गया है। इस तालाब के बनने से दर्जनों गांव का संपर्क टूट गया। 

क्योंकि इस नदी के ऊपर बनी पुलिया भी डूब में आ गई हैं। इस कारण लोग इन गांवों में तालाब के इधर उधर से घूमकर आने से पानी में चले जाते हैं इस कारण यहां पर कई लोग काल के गाल में समा गए और मौत की नींद सो गए। 

इस बात की जानकारी स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों को होने के बाद भी इस सड़क बीच पुल नहीं बनाया जा रहा है। इस कारण यहां के आसपास के ग्रामीणों  के लिए यह तालाब को मौतों के लिए जि मेदार माना जा रहा है। अधिवक्ता उच्च न्यायालय अरविन्द सिंह वर्मा ने आवगमन सुगम कराने के लिए सड़क पर पुल बनाने की जिला प्रशासन से मांग की हैं। 

इन लोगों की हो चुकी हैं मौत 
सांपरारा तालाब के बनने के बाद इस तालाब में लगभग चार से पांच लोगों की मौत हो चुकी हैं। जिनमें दुल्हारा निवासी राजू शर्मा की पत्नि, अनिल पाल उम्र 10 वर्ष, आदित्य यादव उम्र 13 वर्ष पुत्र त्रिलोक सिंह यादव व गांव के सरपंच की दो भैंसों सहित अन्य पशु की भी इस तालाब में डूबने से मौत हो गई।

बैराड़ से भी टूटा संपर्क
पोहरी तहसील के ग्राम दुल्हारा एवं सांपरारा के बीच नदी पर बनाए गए तालाब के कारण आम रास्ते पर पानी अधिक हो जाने के कारण लोग इधर से उधर नहीं जा पा रहे इस कारण हजारों लोगों को आवागमन में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं कुछ ग्रामीणों व्यापारिक कार्य बैराड़ भी जाना आना पड़ता इस कारण उन्हें 60 कि.मी. परिक्रमा देकर बैराड़ पहुंच पा रहे हैं। जिससे अनावश्यक खर्च का सामना करना पड़ रहा हैं।