Posts

Showing posts from March 19, 2016

कार्यालय नगर परिषद कोलारस जिला शिवपुरी म.प्र.

Image
क्र./न.प./168/2016                          कोलारस दिनांक 17.3.2016 समस्त ठेकेदारों को सूचित किया जाता है कि इस निकाय द्वारा अर्थ वर्ष 1 अप्रैल 2016 से 31 मार्च 2017 तक के नीचे अंकित ठेके लिए जाना है इच्छुक ठेकेदार दिनांक......को बोली में भाग ले सकते हैं इच्छुक व्यक्ति निर्धारित अमानत राशि जमा कर नीलामी बोली में भाग ले सकते हैं। विवरण नि नानुसार है।
क्र.            बसूली ठेका नाम           नीलामी दिनांक           समय                        अमानत राशि              रिमार्क 1. अस्थाई दखल बसूली ठेका           28.3.16       प्रात:11:00 से शाम  5 बजे तक        50000.00
2. बजार बैठक बसूली ठेका            28.3.16       प्रात:11:00 से शाम  5 बजे तक        20000.00
3. हड्डी चमड़ा मुर्दा मवेशियान ठेका   28.3.16       प्रात:11:00 से शाम  5 बजे तक        20000.00
नोट:- 1 कोई भी नगर परिषद की बकायादार बोली में भाग नहीं ले सकता है। 2. अमानत राशि नियत दिनांक को दोपहर 2 बजे तक नगद हर हाल में जमा करना आवश्यक होगा तभी बोली में भाग लेने दिया जाएगा। 3. शेष शर्ते कार्यालयीन समय में राजस्व शाखा में देखी जा स…

उघोग मंत्री राजे आज शिवपुरी में लेगीं कई कार्यक्रमो में भाग

Image
शिवपुरी। वाणिज्य मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया 20 मार्च 2016 को एक दिवसीय प्रवास के दौरान अनेक कार्यक्रमों में भाग लेंगी। 
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उद्योग मंत्री श्रीमती सिंधिया 20 मार्च को झांसी से कार द्वारा प्रात: 10.40 बजे झांसी से खोड़ के लिए प्रस्थान करेंगी। प्रात: 11.30 बजे करैरा रेस्ट हाउस पर पहुंचेगी, दोपहर 12.15 बजे खोड़ सिरसौद सड़क से पुनावली सड़क का एवं दोपहर 12.30 बजे ग्राम बरैला तिराहा पर बरैला सड़क का भूमिपूजन करेंगी।
 इसके बाद दोपहर 12.45 बजे खोड़ में आई कैंप कार्यक्रम में स िमलित होंगी और दोपहर 02.15 बजे शिवपुरी सर्किट हाउस पहुंचेगी। इसके उपरांत दोपहर 2.45 बजे ई एण्ड वाय भोपाल का प्रस्तुतिकरण करेंगी। 
अपराह्न 03.40 बजे विधायक निधि द्वारा नगर पालिका शिवपुरी को प्रदाय टैंकरों का गांधी पार्क मैदान शिवपुरी लोकापर्ण करेंगी। अपराह्न 4.15 बजे एबी रोड़ से ठकुरपुरा सड़क का एवं शाम 05 बजे आईटीआई से कल्लन शॉप वाली सड़क का लोकार्पण करेंगी। 
शाम 5.30 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय में शिवपुरी नगर मे जल वितरण व्यवस्था, ग्रामीण पेयजल व्यवस्था एवं शिवपुरी नगर की पीडब्ल्यूडी की सड़…

राह चलते बुजुर्ग को फीगो कार ने उडाया: मौत

Image
शिवपुरी। करैरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत शिवपुरी झाँसी हाइवे पर श्योपुरा चिन्नौद के पार झाँसी की ओर से आ रही फीगो के चालक ने तेजी व लापरवाही के चलते व्रद्व को टक्कर मार दी। जिससे वृद्व की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार छाछ पुनावली निवासी रामप्रताप विश्वकर्मा उम्र 58 वर्ष पुनावली से करैरा की और जा रहा था। तभी झाँसी की ओर से आ रही फीगो क्रंमाक जीजे 17 एन 9672 के चालक चाँद खाँ निवासी अहमदावाद ने तेजी व लापरवाही से गाडी चलाते हुए व्रद्व रामप्रताप विश्वकर्मा को उडा दिया। जिससे वृद्वकी मौत हो गई।

ड्रायवर चाँद खाँ निवासी अहमदावाद गाडी को छोडकर मौके से फरार हो गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच प्रारंभ कर दी है।

ठेकेदारो द्वारा खोदे गए गड्डे में बालिका की डुबने से मौत

Image
पोहरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि पोहरी थाना क्षेत्र के अतंर्गत आने वाले ग्राम परिच्छा में सडक किनारे बने तालाब नुमा गड्डो में नहाने गई बालिका की डुबने से मौत हो गई है। 
जानकारी के अनुसार ग्राम परीक्षा निवासी पिंकी यादव पुत्री वलराम यादव उम्र 11 वर्ष अपने परिजनों के  साथ ग्राम पर परिच्छा में सडक किनारे बने गड्डो में नहाने गई थी। बताया गया है कि नहाते-नहाते पिकीं पानी की गहरे पानी में चली गई और वह डुबने लगी। पिंकी को बचाने के परिजन भी पानी में कुंदे लेकिन जब तक पिंकी पानी में डुब गई और उसकी मौत हो गई। 

पोहरी पुलिस ने मर्ग कायम कर म्रतक बालिका का पी एम करा लाश को परिजनो को सौप दिया है। पाठको को हम अवगत करा दे कि सडक किनारे बने यह गड्डे शिवपुरी-श्योपुर रोड के निर्माण के लिए अवैध तरिके ाोदे गए थे। और आज यह अवैध काम एक बालिका की मौत का कारण बन गया।

शिक्षा विभाग: पदोन्नति में भेदभाव की तैयारी

Image
शिवपुरी। खबर आ रही है कि जिलापंचायत में अध्यापको की पदोन्नति की प्रक्रिया चल रही है। इस प्रक्रिया में पदोन्नति घोटाला करने की तैयारी चल रही है।
बताया जा रहा है कि सीईओ जिला पंचायत शिवपुरी द्वारा वर्तमान में अभी केवल अध्यापक से वरिष्ठ अध्यापक पद पर पदोन्नति की प्रक्रिया पर कार्य चल रहा है, जिसमें जिले के सहायक अध्यापाकों की पदोन्नति प्रक्रिया प्रारंभ न करते हुए उनके अधिकारों की उपेक्षा की जा रही है। अध्यापक संवर्ग की पिछली पदोन्नति वर्ष 2013 में तत्कालीन जिला पंचायत सीईओ संदीप माकिन द्वारा दो बार की गई जिसमें सहायक अध्यापकों से अध्यापक एवं अध्यापक से वरिष्ठ अध्यापक पद पर दोनों वर्गों की पदोन्नति साथ-साथ ही की गई थी।
परंतु वर्ष 2013 से अब वर्ष 2016 तक पिछले तीन वर्षों में जिला पंचायत द्वारा अध्यापक संवर्ग की पदोन्नति एक ही बार नहीं की, अचानक तीन वर्ष बाद जिला पंचायत शिवपुरी के अध्यापाकों की पदोन्नति की प्रक्रिया प्रांरभ की है लेकिन इसमें सहायक अध्यापको की पदोउन्नति नही की जा रही है। 
दिनांक 09 मार्च 2016 को कलेक्ट्र्ेट में आयोजित परामर्शदात्री की बैठक में कर्मचारी संगठनों द्वारा सहायक अ…

बैंक में डकैती की योजना, 3 हथियारबंद बदमाश धरे, 2 फरार

Image
शिवपुरी। करैरा थाना पुलिस ने बीती रात्रि करई की पहाड़ी के पास खातीबाबा मंदिर के पीछे स्थित नाले से तीन बदमाश को ग्राम करई में स्थित बैंक में डकैती डालने की योजना बनाते हुए पकड़ लिया। पकडे गए बदमाश 
जबकि दो बदमाश अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले। पुलिस ने बदमाशों के पास से एक 315 बोर की अधिया, एक कट्टा, दो जिंदा राउण्ड, लाठी और सरिये बरामद किये हैं। पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ भादवि की धारा 399, 400, 402, 25/27 आ र्स एक्ट सहित 11/13 एमपीडीपी के एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात्रि पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि खातीबाबा मंदिर के पीछे नाले में पांच लोग बैठकर किसी वारदात को अंजाम देने की योजना तैयार कर रहे हैं। 
इस सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दविश दी। जहां से बदमाश कल्लू उर्फ शिशुपाल लोधी, सोमनाथ उर्फ मुकेश मोगिया, शलीम पुत्र चुन्ने खां को गिर तार कर लिया। जिनके पास से पुलिस ने हथियार भी बरामद किये। वहीं नन्ने खां वहीं लालपत अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। पुलिस ने बदमाशों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह ग्राम करई में स्थित बैंक …

गोवर्धन परीक्षा केन्द्र: नकल पर नकेल, केन्द्राध्यक्ष हटे, आज 4 छात्र पकडे

Image
शिवपुरी। कल 10 वीं की परीक्षा में गोवर्धन परीक्षा केन्द्र पर 11 नकलची पकडऩे के बाद केन्द्राध्यक्ष सीबी पाण्डेय को हटाने की कार्यवाही की गई। 
वहीं आज 12वीं की पशुपालन की परीक्षा में 4 परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए। जिनके खिलाफ  नकल प्रकरण तैयार कर लिए गए हैं। आज 12 वीं की अलग-अलग विषयों की परीक्षा में 8624 परीक्षार्थियों में से 8251 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। वहीं 373 परीक्षार्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। परीक्षा सुबह 8:30 बजे 11:30 बजे तक चली। विदित हो कि गोवर्धन में बैराड के विजयानंद स्कूल का सेंंटर है यह स्कुल नकल की प्राईवेट लिमिटेड है। 
इस स्कूल में बच्चो को पास कराने का ठेका लिया जाता है। और हर साल हजारो की तदाद में जिले के बहार छात्र एडमिशन लेते है। हर वर्ष सेंटिगं हो जाती है और जमकर नकल कराई जाती है। परन्तु इस वर्ष डीईओ परमजीत सिंह की गिल की सक्रियता से गोवर्धन सेंटर पर नकल पर नकेल डाल दी गई और इस वर्ष इस सेंटर पर लगभग 30 प्रकरण बने है।

सिधिंया भी आए शहर बंद के समर्थन में, काले कानून का विरोध

Image
शिवपुरी। सर्राफा कारोबारियों पर केन्द्रीय बजट में एक्साईज ड्यूटी आरोपित करने के विरोध में देश भर के सर्राफा व्यवसायियों की तरह शिवपुरी के सोने-चांदी के व्यापारी भी 2 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। अ इसी क्रम में आज सर्राफा व्यवयाईयो ने शिवपुरी बंद का आहव्हान किया था। और शहरबंद के समर्थन में संासद सिंधिया भी आए। 
कांग्रेस और शिवसेना ने भी बाजार बंद को समर्थन दिया और एक्साईज ड्यूटी बापस लेने की केन्द्र सरकार से मांग की। स्थानीय सांसद और पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सर्राफा व्यवसायियों के समर्थन में खुलकर सामने आये। वह न केवल सर्राफा व्यवसायियों की रैली में शामिल हुए बल्कि कहा कि वह कंधे से कंधा मिलाकर व्यापारियों की इस लड़ाई में उनके साथ हूं।
 इन कारणों से शिवपुरी बंद को बिना जोर जबर्दस्ती के अभूतपूर्व सफलता मिली। हालांकि सर्राफा व्यापारियों ने बंद को इस तरह मैनेज किया ताकि किसी को परेशानी का सामना न करना पड़े। 
आवश्यक बस्तुओं को बंद से छूट दी गई। जिससे मेडीकल स्टोर, डॉक्टरों के प्रतिष्ठान और पेट्रोल पंप खुले रहे। वहीं हाथ ठेला चलाकर रोज कुआ खोदकर रोज पानी पीने…

शिक्षक ने मोबाईल पर धमकी देने वाले युवक के खिलाफ दर्ज कराया मामला

Image
शिवपुरी। बदरवास थाना क्षेत्र के ग्राम किशनपुर में रहने वाले एक शिक्षक नंद सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह धाकड़ ने एक युवक लाखन सिंह यादव निवासी झींगन के खिलाफ मोबाईल पर जान से मारने की धमकी देने की शिकायत थाने में दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 507 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार नंद सिंह धाकड़ ग्राम झींगन के शासकीय विद्यालय में पदस्थ हैं पूर्व में ग्राम भादरौन में किसी घटना को लेकर पंचायत आयोजित हुई थी। जिसमें आरोपी लाखन सिंह यादव के खिलाफ पंचायत ने कोई फैंसला सुनाया था। 
जिससे आरोपी की शंका थी कि शिक्षक नंद सिंह ने ही उक्त प्रकरण को पंचायत तक पहुंचाया था और उसी ने ही पंचायत आयोजित कराई थी। 
इस बात को लेकर आरोपी फरियादी से नाराज था और आरोपी ने 16 मार्च को अपने मोबाईल न बर 9111659697 से फरियादी के मोबाईल पर फोन लगाया और उसे जान से मारने की धमकी दी। इससे डर कर फरियादी ने पुलिस की शरण ली।

सिंधिंया की सभा: रंगे हाथो पकड़ा गया जेबकट, हुई पब्लिकल कुटाई

Image
शिवपुरी। सर्राफा व्यवसायियों के समर्थन में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सदर बाजार में आम सभा कर रहे थे। इसी सभा में भीड का फायादा उठाते हुए एक जेवकट ने एक युवक की जेब काट दी। लेकिन वह पकड़ा गया। पकडे गए जेबकट की भीड ने जमकर धुनाई दी। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सर्राफा व्यवसायियों के समर्थन में सदर बजार पहुंचे। जहां उनका भाषण चल रहा था तभी भीड़ में खड़े एक युवक राकेश जाटव ने भाषण सुन रहे युवक जावेद खांन की जेब काट ली और उसके 2600 रूपए निकाल कर भागने लगा। 
तभी जावेद को एहसास हुआ कि उसकी जेब से किसी ने कुछ निकाल लिया है, जब उसने उसकी जेब देखी तो उसमें रखे 2600 रूपए गायब थे। इसके बाद उसने वहां से जेबकट को भागते हुए देखा। 
जिसे पकड़ लिया। यह देख वहां मौजूद लोग भी एकत्रित हो गए। कार्यक्रम में विघ्न्न पैदा न हो इस कारण भीड़ जेब कट को सुनारगली में अंदर ले गई। जहां उसकी जमकर धुनाई लगा दी। बाद में उसकी जेब से चोरी किये रूपए लेकर उसे पुलिस को सौंप दिये।