Posts

Showing posts from February 27, 2016

कोतवाली पुलिस का घूस वसूली वाला ऑडिया वायरल

Image
शिवपुरी। सोशल मिडिय़ा पर एक ऑडियो अभी वायरल हुआ है इस आडियो मेंं शिवपुरी कोतवाली में पदस्थ एक आरक्षक रेत कारोबारियों से कोतवाली और फिजीकल पुलिस का महीना मांग रहा है। 
इस ऑडियो की बातचीत के अनुसार रेत कारोबारी सूरज को कोतवाली में पदस्थ आरक्षक अनित भुनकर को फोन लगाया और कहा कि मैने कुछ बोला था तो सूरज ने कहा कि मैने अपने पार्टनरो से बातचीत की उन्होने कहा कि पुलिस की पूरी गांरटी लेनी होगी। 
आरक्षक ने कहा कि कोतवाली और फिजीकल पुलिस की गांरटी है ट्रेफ्रिक और देहात थाने की नही है। सूरज ने कहा कि कुछ पैसा कम करवा दो। आरक्षक ने कहा है कि 5 हजार तो टीआई साहब को देने होगें। और में बातचीत कर लेता है। 
इस तरह की बातचीत का एक ऑडिया सोशल मिडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह बातचीत रेत के करोबारी और कोतवाली पुलिस के आरक्षक अनित भुनकर के बीच बताया जा रहा है। इस बातचीत का सीधा मतलब है कि रेत कारोबारी के ट्रेक्टर रेत भरकर परिवहन करेगें और पुलिस इन्है नही पकडेगी। इसी बात का महिना सेट किया जा रहा है। 
इस ऑडियों में कितनी सच्चाई है यह तो अभी जांच का विषय है। इस मामले में शिवपुरी एसपी युसुफ कुर्रेशी  की प्…

पिता पुत्र के हत्यारे को आजीवन कारावास

Image
शिवपुरी। जिला सत्र न्यायाधीश बीके श्रीवास्तव ने पिता पुत्र की हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा के साथ दस हजार रूपए का दण्ड भी आरोपित किया है। तथा दूसरे आरोपी को साक्ष्यों को आधार बरी कर दिया गया है। 
अभियोजन की कहानी के अनुसार घटना दिनांक 17-18 मई 2014 की दर यानी रात बैराड़ के ग्राम भदेरा में खेत में मवेशी घुसने के विवाद पर शिवचरण व उसके बेटे अमर सिंह पर आरोपी लल्लू उर्फ राजेन्द्र रावत व उसके भाई पप्पू रावत ने प्राणघातक हमला बोल दिया था इस हमले में शिवचरण व अमर सिंह की मौत हो गई थी। 
पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज चालन न्यायालय में पेश किया गया। जिस पर माननीय न्यायाधीश ने विचार विमर्श व साक्ष्यों के आधर पर हत्या आरोपी लल्लू उर्फ राजेन्द्र रावत को आजीवन कारावास की सजा से दण्डित किया है। व साक्ष्यों के आधार पर पप्पू रावत को बरी कर दिया गया है।

ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से बाइक सवार दो की मौत, एक घायल

Image
शिवपुरी। सिरसौद के ग्राम रौनाखेड़ी के पास शुक्रवार की देर शाम करीब बजे एक बाइक पर सवार तीन लोग एक ट्रैक्टर-ट्रॉली से जा टकराए। इस दर्दनाक हादसे में बाइक सवारों में से दो की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। 
घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि तीनो बाइक सवार कृष्णपुरम शिवपुरी के रहने वाले है और आज शाम को झलवासा पोहरी से किसी कार्यक्रम में शामिल होकर वापस लौट रहे थे। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
सिरसौद थाना प्रभारी राजेन्द्र शर्मा के मुताबिक कृष्णपुरम कॉलोनी निवासी राजू पाठक, राकेश धाकड़ व एक अन्य युवक आज सुबह पोहरी स्थित झलवासा में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। शाम को करीब 7 बजे तीनो बाइक पर सवार होकर अपने घर आ रहे थे।
तभी रास्ते में रौनाखेड़ी पर सामने से आ रहे एक ट्रैक्टर-ट्रॉली से तीनो बाइक सवार जा टकराए। इस घटना में राजू पाठक व एक अन्य युवक की मौके पर मौत हो गई जबकि राकेश धाकड़ गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे एबूलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
पुलिस की मानें तो अभी दूसरे मृतक का नाम ज…

परिक्षा केन्द्रो पर धारा 144 लागू,नकल के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही करे:कलेक्टर

Image
शिवपुरी। जिला कलेक्टर राजीव दुबे ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं सभी राजस्व अधिकारियों को कहा कि माध्यमिक शिक्षा मण्डल बोर्ड की हायर सेकेण्डरी एवं हाईस्कूल परीक्षाएं जिले में क्रमश: 01 मार्च एवं 02 मार्च 2016 से शुरू हो रही है। 
परीक्षा हेतु बनाए गए केन्द्रों पर विशेष निगरानी एवं सतकता बरतें, नकल करते पाए जाने पर संबंधित के विरूद्ध स त कार्यवाही करें। इन परीक्षाओं में किसी भी हालत में नकल न होने दें। ऐसे परीक्षा केन्द्र जिनमें पूर्व वर्षों में नकल के प्रकरण सामने आए है। 
उन केन्द्रों पर विशेष निगरानी रखें। इस आशय के निर्देश आज जिला कलेक्टर राजीव दुबे ने हायर सेकेण्डरी एवं हाईस्कूल परीक्षा 2016 के संबंध में आयोजित बैठक में अधिकारियों को दिए। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुर्रेशी, जिला पंचायत के मु य कार्यपालन अधिकारी डी.के.मौर्य, एडीएम श्रीमती नीतू माथुर, एसडीएम शिवपुरी रूपेश उपाध्याय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आलोक सिंह, डिप्टी कलेक्टर श्री प्रसाद सहित अन्य अधिकारी एवं संबंधित परीक्षा केन्द्रो के प्रमुख उपस्थित थे। 
कलेक्टर राजीव दुबे ने कहा कि समस्त एसडीए…

गुरू गोरखनाथ कुण्ड की खुदाई में मिले जॉर्ज वाशिंगटन के सिक्के

Image
शिवपुरी। गुरू गोरख नाथ मंदिर के निर्माणधीन कुण्ड में आज खुदाई के दौरान भगवान हनुमान जी की प्रतिमा एवं जॉर्ज वाशिंगटन के सिक्के व दो चांदी के सिक्के मिले हैं। इन सिक्कों को जिला प्रशासन ने अपने कब्जे में कर लिया हैं। 
जानकारी के अनुसार पिछले एक माह से गुरू गोरखनाथ मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है। इस निर्माण कार्य के समय आज गुरू गोरखनाथ मंदिर में बने एक कुण्ड की जब मजदूरों द्वारा खुदाई की जा रही थी। 
 तभी  कुछ मिट्टी के सांचे व एक तामे की भगवान हुमान जी की प्रतिमा के साथ-साथ दो चांदी के सिक्के व पांच जॉर्ज वाशिंगटन के सिक्के मिले इन सिक्कों को प्रशासन ने अपने कब्जे में कर इनकी जांच कराने की बात कहीं हैं।

मुनिसंघ के सान्निध्य में बह रही है धर्म की गंगा, मुनि श्री ने किये केशलोच

Image
शिवपुरी। आचार्य श्री 108 विद्यासागर जी महाराज के आर्शीर्वाद से कोलारस को उनके परमप्रभावक शिष्य मुनि श्री 108 अभयसागर जी महाराज, मुनि श्री 108 प्रभात सागर जी महाराज, मुनि श्री 108 पूज्य सागर जी महाराज का परम धर्ममयी सान्निध्य प्राप्त हो रहा है
इस दौरान दैनिक रूप से मुनि श्री के मुखारविन्द से अमृतमयीवाणी सुनने का समाज को सौभाग्य प्राप्त हो रहा है। आज प्रात: 8:30 बजे से 10:30 बजे तक मुनि श्री 108 अभयसागर जी महाराज ने केश लोच किये जिस दिव्य स्वरूप के दर्षन करने का सौभाग्य स पूर्ण समाज के लोगों को प्राप्त हुआ। 
मुनि श्री ने अपने केशलोच श्रीचन्द्रप्रभ् दिग बर जैन पंचायती मंदिर पर ही किये। देखते ही देखते मुनिश्री 108 अभय सागर जी महाराज ने दो घण्टे में अपने दाड़ी, मूछ व सिर के बालों को अपने हस्थकमलों द्वारा घांस-फूंस की भांती उखाड़ फेंके। 
यह दृष्य देखकर वहां उपस्थित सभी लोगों की आंखों में आँसू उमड़ पड़े। मुनि श्री के बालों को भक्तजनों ने अपने पास रख लिया और उन्हें नदी में प्रवाहित करने ले गए। 
जैन संत जिस दिन अपने केशलोच करते हैं उस दिन के एक दिन पहले से लेकर 48 घण्टों का उपवास करते हैं उपवा…