विधायक की चैन उड़ाने वाला गिरोह पुलिस ने दवौचा,और भी चैन बरामद

शिवपुरी। विधानसभा क्षेत्र करैरा की विधायिका श्रीमती शकुन्तला खटीक द्वारा प्रतिमाह अपने निज निवास पर नेत्र रोगियों के उपचार के लिए नि:शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में फरवरी माह में आयोजित नेत्र शिविर में विधायक शकुन्तला खटीक के 03 तौले गले की सोने की चैन को किन्हीं अज्ञात चोर ने चुरा लिया। 

इस संबंध में करैरा थाने ने मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया। इसके अलावा इस तरह का एक मामला करैरा क्षेत्र में गणेश मंदिर पर भी भागवत सुन रही महिलाओं के गले दो मंगलसूत्र, दो के गले से जंजीर सहित एक महिला के गले से पुतली तोड़ ली गई थी। 

इस मामले में पुलिस अधीक्षक मो.युसूफ कुर्रेशी ने चुनौती मानते हुए अधीनस्थ अमले में करैरा एसडीओपी सी.एस.रघुवंशी व थाना प्रभारी करैरा पीपी मुदगल को निर्देश दिए। जिस पर पुलिस ने अल्प समय में ही विधायक के गले से सोने की चैन सहित गणेश मंदिर में महिलाओं के गले से हुए चोरी गए आभूषणों सहित चोर गिरोह को पकड़ा है।

पुलिस को जानकारी मिली कि ग्राम सिल्लारपुर के बाहर पटरिया बनाकर कुछ लोग रहे है जब वहां दबिश दी तो मौके से बंगलाश उर्फ भरत उर्फ चेनसिंह मोंगिया निवासी देवपुर थाना ओरछा रोड़, छतरपुर हाल नि.सुकवाहा थाना टीकमगढ़ को गिर तार किया गया। 

पूछताछ में इस चोर ने विधायक के गले से चोरी गए गहने को स्वीकारा इसके अलावा अपने साथियों सुंदर उर्फ संदल मोंगिया, मीरा व भारती मोंगिया को भी पकड़ लिया गया जिनसे पूछताछ में अन्य चोरी गए गहने की जानकारी मिली। 

इन चोरियों में गायत्री देवी, भगवती देवी, गीता केवट, गुड्डी केवट व शीला देवी के गले से सोने की चैन, मंगलसूत्र चोरी करना स्वीकार और इन्हें बरामद भी किया। इस मामले में महती भूमिका थाना प्रभारी सहित उप निरीक्षक मंगल सिंह, हुकुम सिंह, आ.हिमाचल रावत, प्रहलाद यादव व चालक रामहुजूर यादव की भूमिका रही। 

उक्त आरोपीगण छतरपुर जिले से अन्य अपराध में फरार थे व स्थाई वारंटी भी थे इनके काफी दिनों से वहां की पुलिस को तलाश थी।