Posts

Showing posts from February 2, 2016

तेंदुआ को पंसद नही आया अपना कवरेज,पत्रकार पर हमला

Image
शिवुपरी। जिले के पिछोर अनुविभाग के एक गांव के सरसो के खेत पर अचानक एक तेंदुआ के आ जाने से अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है रेस्क्यू टीम के साथ कवरेज करने गए पत्रकार सहित आधा दर्जन लोगो ने इस तैदुंए ने हमला कर घायल कर दिया है। लेकिन अभी तक यह तेंदुआ रेस्क्यू टीम की पकड से बहार है। 
जानकारी के अनुसार पिछोर अनुविभाग  के सिरसा भरतपुर गावं के सरसो के खेत में पर तैदुआ आ धमका। तैंदुए को देखकर गांव वाले भाग खडे हुए। और वन विभाग को सुचित किया गया। मौके पर रेसक्यू टीम के साथ मिडिया भी पहुचंी। 
बताया जा रहा है पिछोर के साधना न्यूज के पत्रकार इस तैदुए के रेस्क्यू ऑपेरेशन का कवरेज कर रहे थे। तैंदुए को यहं कवरेज पसंद नही आया और उसने पत्रकार पर हमला कर दिया। इस अचानक हुए हमले में पत्रकार का पैर टूट गया। बताया गया है कि इस रेसक्यू ऑपरेशन को दे ा रहे आधा दर्जन ग्रामीणो पर भी तैंदुए द्वारा हमला किए जाने की खबरे आ रही है। समाचार लिखे जाने तक तैंदुआ अभी भी पकड के बहार है।

महिला का अपहरण कर किया बलात्कार

Image
शिवपुरी। शहर के देहात थाना अंतर्गत ग्राम ताल मझेरा निवासी एक आदिवासी महिला के साथ उसी गांव में रहने वाले एक युवक ने अपहरण कर बांकड़े मंदिर के पीछे दुष्कर्म की घटना को अंजाम दे दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक ताल मझेरा निवासी एक 20 साल की महिला ने देहात थाने में सोमवार को रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसी गांव में रहने वाला श्रीलाल आदिवासी ने 26  जनवरी को उसका गांव से अपहरण कर लिया। 
इसके बाद आरोपी महिला को बांकड़े मंदिर के पीछे ले गया जहां उसने उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद आरोपी ने महिला को रिपोर्ट करने पर जान सेमारने की धमकी दी। महिला ने बीते रोज हि मत करके आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। 
अमोला में दलित अधेड़ महिला से बलात्कार  अमोला थाना क्षेत्र में एक अधेड़ महिला के साथ ग्राम नरूआ में रहने वाले युवक मुकेश रावत ने विगत दिनो दुष्कर्म कर दिया। इस मामले में हरिजन थाना पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ हरिजन एक्ट के तहत दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है। घटना 31  जनवरी की बताई जा रही है।

आप पेट्रोल भरवाने पंप जा रहे है तो हेलमेट लगाकर जाए

Image
शिवपुरी। पेट्रोल पंप से उन दोपहिया वाहन चालकों को ही पेट्रोल प्रदाय किया जाएगा। जो हेलमेट लगाकर दो पहिया वाहनों में पेट्रोल लेने पेट्रोल पंप पर जाएंगे। उक्त आशय के निर्देश खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग भोपाल ने प्रदेश के सभी पेट्रोल प प मालिकों को दिए। आदेश का उल्लघंन करने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के तहत दण्डनीय अपराध होगा।
अपर कलेक्टर श्रीमती नीतू माथुर ने जिले के सभी पेट्रोल एवं डीजल प प मालिकों को निर्देश दिए है कि प्रत्येक दो पहिया वाहन चालक जब भी पेट्रोल एवं डीजल प प पर पेट्रोल क्रय करने आए, ऐसी स्थिति में पेट्रोल/डीजल प प प्रबंधक अनिवार्य रूप से यह देखे कि दो पहिया वाहन चालक हेलमेट लगाकर आया है या नहीं। 
जिले में पेट्रोल एवं डीजल मालिक अथवा उसके कर्मचारी बिना हेलमेट वाले दोपहिया वाहन चालक को पेट्रोल का प्रदाय नहीं करेंगे एवं पंप परिसर में वेनर या बोर्ड में इस प्रकार की सूचना बड़े-बड़े अक्षरों में लगाकर रखे, जिसमें स्पष्ट रूप से इसका उल्लेख किया गया हो। 
उल्लेखनीय है कि सड़क दुर्घटनाओं में बिना हेलमेट लगाए चालकों को गंभीर चोट, शारीरिक अपंगता, मृत…

राष्ट्रीय ग्रामीण जूडो प्रतियोगिता में कु.अंतिम को मिला रजत पदक

Image
शिवपुरी। राजीव गांधी खेल अभियान योजनांतर्गत राष्ट्रीय ग्रामीण जूडो प्रतियोगिता में कु. अंतिम यादव ने रजत पदक जीतकर शिवपुरी जिले का नाम रोशन किया। 
खेल और युवा कल्याण विभाग के जूडो प्रशिक्षकशिशुपाल सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में शिवपुरी जिले के 03 खिलाडिय़ों कु0 अंतिम यादव, शैलेन्द्र परिहार, अमन सिंह ने म.प्र. का प्रतिनिधित्व करते हुए दल में शामिल होकर बहुत शानदार प्रदर्शन किया। जिला खेल अधिकारी श्री जमील अहमद और सभी वरिष्ठ खिलाडिय़ों ने पदक प्राप्त खिलाड़ी कु. अंतिम यादव और साथी खिलाडिय़ों को बधाई दी। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय ग्रामीण जूडो प्रतियोगिता 27 से 30 जनवरी 2016 तक पांडेचेरी में आयोजित हुई।

राजमाता कहतीं थीं पढ़ाई में ध्यान लगाओ...शादी करना है: यशोधरा

Image
इंदौर। प्रदेश की खेलमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के अनुसार बचपन में उन्हें परिवार में खेलों में आगे बढ़ने के बजाए पढ़ाई पर ध्यान देने के लिए कहा जाता था। मगर वे खुश है कि वर्तमान दौर के अभिभावक अपने बच्चों को खेलों में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
अपने तेजतर्रार स्वभाव के लिए पहचानी जाने वाली यशोधरा राजे को राष्ट्रीय बिलियर्ड्स और स्नूकर चैंपियनशिप के दौरान युवाओं का खेल देखकर अपना बचपन याद आ गया और उन्होंने खुलकर दिल की बातें मंच से कहीं। कहने लगीं जब मैं छोटी थी तो घुड़सवारी करती थी। मेरी मां (राजमाता विजयाराजे सिंधिया) को डर लगता था कि कहीं चोट न लग जाएं। वे भी अक्सर वही कहती थीं जो आम परिवारों में बच्चों से कहा जाता है कि पढ़ाई में ध्यान लगाओ...शादी करना है, कहीं चोट लग गई तो क्या होगा। मगर मुझे खुशी है कि अब अभिभावक अपने बच्चों को खेलों में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। मेरे पास बहुत से माता-पिता आते हैं और कहते हैं कि हमारे बच्चों को फलां खेल अकादमी में प्रवेश दिलाना है। यह देखकर मुझे खुशी होती है।
पुरस्कार वितरित करते हुए भी उन्होंने बच्चों के साथ उनके माता-पिता को मंच प…

भौंती में मिला नरकंकाल, पुलिस मौके पर

Image
शिवपुरी। आज दोपहर भौंती में नावली डेम के पास जंगल में एक नरकंकाल मिलने से सनसनी फैल गई। जिसकी शिना त नहीं हो सकी है। वहीं पुलिस भी सूचना पाते ही मौके पर पहुंच गई जहां पुलिस छानबीन में जुटी हुई है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस मौके पर ही जांच पड़ताल में लगी हुई थी।

व्हाट्सएप विवाद: विधायक रामसिंह यादव के दमाद से पूछा आपको एडस है क्या.............

Image
शिवपुरी। इंदार थाना पुलिस ने कोलारस विधायक ने रामसिंह यादव के नाती दमाद अमित यादव की शिकायत पर से व्हाट्सऐप ग्रुप सामाजिक गतिविधियां में मेंबर राघवेन्द्र यादव के खिलाफ धारा 506, 507 का प्रकरण दर्ज किया है। 
उक्त आरोपी युवक ने विधायक रामसिंह यादव के रिश्तेदार अमित यादव को एड्स पीडि़त बताया है। इस घटना से श्री यादव की सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल हुई है। जिससे नाराज अमित यादव ने यह कार्यवाही की है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार रामगढ़ में रहने वाले अमित यादव पुत्र राजकुमार यादव जो कोलारस विधायक रामसिंह यादव के नाती दमाद हैं। जिन्हें सामाजिक गतिविधियां नामक ग्रुप के एडमिंन सुमित यादव टुडय़ावत  ने ग्रुप में जोड़ रखा है। 
उसी ग्रुप आरोपी राघवेन्द्र पुत्र भानू गजराज सिंह यादव निवासी खतौरा भी मेबर है। जिसने गु्रप में कल रविवार रात 9:30 बजे एक पोस्ट डाली जिसमें लिखा गया कि आप (अमित यादव) राजनीतिक प्रतिनिधि हो इसके बाबजूद भी आपका ध्यान क्षेत्र की समस्याओं पर नहीं है। 
क्या आपको एड्स हो गया है। इस पोस्ट की जानकारी उन्हें उस समय लगी जब उन्होंने अपना व्हाट्सऐप ग्रुप खोलकर देखा जिसमें यह पोस्ट डली हुई थी। …

परिवार शादी में और चोर घर में कर गए मेहमानी

Image
शिवपुरी। भौंती थाना क्षेत्र के ग्राम नागुली खोड़ में विगत रात्रि चोरों ने एक घर को अपने निशाने पर लेकर वहां से हजारों रूपए के आभूषण चोरी कर लिये। घटना के समय घर पर एक महिला और बच्चा मौजूद था। 
जबकि परिवार के अन्य सदस्य एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए बाहर गए हुए थे। पुलिस ने इस  मामले में अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 380 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी सालिगराम पुत्र हरदास गुप्ता अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए बाहर गए हुए थे। घर पर वह अपनी पुत्र बधू राधा गुप्ता और नाती देवेन्द्र गुप्ता को छोड़ गए थे। 
31 जनवरी की रात 11 बजे राधा टीव्ही देखकर सो गई और कल सुबह 5 बजे वह जागी तो घर के अन्य कमरों के ताले टूटे हुए थे और अलमारी में रखे सोने, चांदी के आभूषण कीमती 30 हजार रूपए गायब थे। जिसकी सूचना राधा ने परिवार के सदस्यों को दी और जब सभी सदस्य विवाह समारोह से वापस लौटे तब फरियादी सालिगराम गुप्ता ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

गोपालपुर और आरौन लूट काण्डं के लूटेरे गिरफ़्तार

Image
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के गोपालपुर और गोवर्धन थाना क्षेत्र सहित ग्वालियर के आरोन में लूट की बारदातें कर पुलिस की नाक में दम करने वाला एक गिरोह के तीन सदस्यों को आज पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है जबकि एक बदमाश अभी भी पुलिस की गिरफ़्त से बाहर है।
पुलिस ने बदमाशों की गिर तारी ग्वालियर के मदनपुरा और मुरैना के विजदई जौरा में मुखबिर की सूचना पर दविश देकर की। गिर तार बदमाशों के नाम रामेन्द्र गुर्जर, अशोक गुर्जर और मोहर सिंह हैं। जबकि एक बदमाश किशन गुर्जर निवासी ग्वालियर फरार बना हुआ है। 
पकड़े गए बदमाशों के पास से गोपालपुर और आरौन में हुई लूट का माल बरामद किया गया है। बरामद सामान में मंगलसूत्र और नगदी रकम शामिल हैं। जबकि उनके पास से 315 बोर का कट्टा और जिंदा राउण्ड भी बरामद किये गए हैं। 
विदित हो कि 14 जनवरी को गोवर्धन थाना क्षेत्र में आम बाली चौकी के पास चार बदमाशों ने राहगीरों को रोक कर उनकी मारपीट की थी। जहां बदमाशों को राहगीरों से कुछ भी नहीं मिला तो वह भाग गये। इसके बाद बदमाशों ने 15 जनवरी को गोपालपुर थाना क्षेत्र में एक लूट की बारदात को अंजाम दिया। 
जहां से बदमाश एक महिला और पुरूष के साथ म…

शहर में गोली काण्डं: सीबर खुदाई को लेकर ठेकेदार ने रिटायर्ट डीएसपी के बेटे में मारी गोली

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि झांसी तिराहे पर चल रहे सीवर खुदाई को लेकर पेटी कॉटेक्टर ने खुदाई के विवाद के चलते रिटायर्ट डीएसपी पुलिस के बेटे में अपनी लाईसैंसी बंदूक से गोली मार दी। घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
जानकारी के अनुसार आज दिन के करीब 11 बजे झांसी तिराहे पर सीबर खुदाई का काम चल रहा था। सीवर खुदाई का कार्य आईक्रिम पोईंट के सामने से गुजरा तो फुटपाथ पर खड़ेे ठेले वालो को अपनी जगह से हटने को कहा गया। लेकिन ठेले वालो ने कहा शाम को खुदाई का कार्य कर लेना अभी दुकानदारी का समय है। 
इसी बात पर ठेले वाले और खुदाई कर रही जेबीसी के ड्रायवर के बीच बहस होने लगी। बताया गया है कि इस बहस मे ठेले वालो की ओर से आईसक्रिम पोईंट के संचालक आशु तोमर उम्र 27 वर्ष पुत्र रिटायर्ट डीसपी पुलिस भानु प्रताप सिंह तोमर आ गया और जेबीसी ड्रायवर के साथ धक्का मुक्की कर दी। 
बताया गया है कि जेबीसी ड्रायवर ने इस खुदाई के कार्य का करा रहे पेटी कॉन्टैक्टर मनोज गुप्ता संचालक सेसई मिष्ठान भंडार को फोन कर दिया। वह भी अपने साथियो के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। इस खुदाई को लेकर आशु तोमर और मनोज गु…

व्यापामं का नया पास-फैल काण्डं: कल तक मुस्करा रहे थे आज रो रहे है

Image
शिवपुरी। व्यापम काण्डं में एक और नया काण्डं जुड गया है वह है पास फैल कांण्ड। कल तक जिन्होने अभी व्यापम द्वारा आयोजित फोरेस्ट गार्ड की पेपर दिए और उनका रिजल्ट आया तो इसमें एक गंभीर चूक उजागर हुई है। 
जानकारी के अनुसार 30 जनवरी को परिणाम घोषित किया गया था, इसमें जिले के सैकडों परीक्षार्थियों को फि जिकल टेस्ट व इंटरव्यू के लिए क्वालीफ ाइड कर दिया गया और उसका सर्टिफिकेट भी ऑनलाइन जारी कर दिया गया। वहीं सोमवार को व्यापम ने एक बार फि र संशोधित रिजल्ट जारी किया तो जिले के 500 से अधिक परीक्षार्थियों को डिस्क्वालीफाइड कर दिया गया
30 जनवरी को जब वनरक्षक परीक्षा परिणाम व्यापम द्वारा घोषित किया गया तो अ यर्थी रिजल्ट जानने कंप्यूटर सेंटरों पर पहुंचे यहां क्वालीफाई होने का सर्टिफिकेट मिलते ही वे खुश होकर घर लौटे, लेकिन सोमवार को ये खुशियां गायब हो गई क्यो कि रिजल्ट निकलने के 24 घंटे बाद कई क्वालीफाईड परिक्षार्थियो को डिसक्लीफाईड कर दिया गया है। 
30 जनवरी को घोषित परिणाम में नरेन्द्र अहिरवार पुत्र बहादुर सिंह को द्वितीय चरण के लिए फिजिकल टेस्ट व इंटरव्यू के लिए क्वालीफाइड घोषित किया गया और ग्वालियर …