Posts

Showing posts from December 16, 2015

शिक्षक हाजी सिकंदर अली का निधन, जताया शोक

Image
शिवपुरी-शिक्षक ही देश का भविष्य बनाता व संवारता है कुछ ऐसा ही करने की मंशा अपने जेहन में रखने वाले स्व. हाजी सिकंदर अली का आकस्मिक निधन गत दिवस हो गया। हृदयघात जैसी गं ाीर बीमारी का शिकार हुए स्व. सिकंदरअली के निधन से शिक्षक जगत और अंचल के पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में माहौल शोक मग्न है। 
अपने जीवनकाल में शिक्षा को प्रथम स्थान देकर उससे भावी भविष्य तैयार करने का कार्य सदैव अपने आदर्शों में स्व. सिकंदर अली साहब ने रखा और इसी आदर्शों को बनाते-बनाते वह स्वर्ग सिधार गए। स्व. सिकंदर अली ने अपनी शासकीय सेवक के रूप में पूरा कार्यकाल फतेहपुर स्थित शास. विद्यालय में बताया तो वहीं शकर कॉलोनी स्थित शास.मा.विद्यालय से सेवानिवृत्त हुए। 
अपने पीछे स्व. सिकंदर अली भरा-पूरा परिवार छोड़ गए जिसमें उनके पुत्र शाकिर अली, सफदर अली, मुज फर अली व जुल्फीकार अली है। संपन्न परिवार के बीच वह इस दुनिय से तो रू ासत हो गए लेकिन अपने आदर्शों को यहीं जीवंत छोड़ गए।
स्व. सिकंदर अली के निधन पर शहर के गणमान्य नागरिक, पत्रकार, शिक्षक व अन्य शुभचिंतकों मनोज भार्गव, रशीद खान,मणिकांत शर्मा, राजू ग्वाल, संजय अष्ठाना, फिरदौस खा…

निर्धन परिवारों को गर्म कंबलों का वितरण 20 को

Image
शिवपुरी। भारत विकास परिषद की वीर तात्याटोपे शाखा ग्राम नीम डांडा में आगामी रविवार 20 दिस बर को सामान्य चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही ग्राम के सभी आदिवासी परिवारों को गर्म क बलों के वितरण के साथ गर्म वस्त्रों का ाी वितरण किया जाएगा। 
यह निर्णय भारत विकास परिषद की वीर तात्याटोपे शाखा की साधारण सभा की बैठक में लिया गया। बैठक का आयोजन होटल कैसल-इन पर किया गया था। बैठक की अध्यक्षता शाखा अध्यक्ष इंजी. के.बी. चतुर्वेदी ने की। इस मौके पर शाखा सचिव योगेश अग्रवाल, कोषाध्यक्ष राजकुमार सिंघल सहित बड़ी सं या में शाखा के सदस्यगण उपस्थित थे।
बैठक में तय किया गया कि शाखा का शीतकालीन माह सेवा प्रकल्प पर केन्द्रित होगा। दिस बर से फरवरी तक शाखा द्वारा विभिन्न रोगों के इलाज हेतु जहां एक ओर सामान्य चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाएगा वहीं दूसरी ओर इस अवधि में निर्धन, असहाय एवं जरूरतमंदों  को गर्म वस्त्र, क बल, भोजन वितरण के साथ शीत ऋतु से बचाव के उपाय भी बताए जाएंगे।
 शा ाा अध्यक्ष ने बताया कि शीत ऋतु प्रारंभ हो चुकी है, ऐसे में आदिवासी ग्रामीण बस्तियों के साथ निर्धन एवं नि:सहाय लोगों क…

मुरम की खदान धसकने से आदिवासी की मौत,1 घायल

Image
शिवपुरी। आज सुबह ठकुरपुरा क्षेत्र में मुरम की खदान मेें मुरम खोदते समय खदान धसकने से एक मजदूर की मौत हो गई। और एक मजदूर घायल हो गया। बताया गया है कि इस घटना के समय टेक्टर चालक और मजदूर भी साथ थे। 
जानकारी के अनुसार कोतवाली थानाअंतर्गत ठकुरपुरा क्षेत्र में एक मुरम की खदान से मजदूर मुरम भर रहे थे तभी अचानक खदान धसक गई और उसमें दो मजदूर दब गए। इस घटना में एक मजदूर  राजा आदिवासी उम्र 21 वर्ष की घटना स्थल पर ही मौत हो गई ओर वीरेन्द्र आदिवासी उम्र 22 वर्ष घायल हो गया। 
बताया गया है कि घायल मजदूर को जिला अस्पताल में उपचार हैतु भर्ती कराया गया है। जानकारी यह भी आ रही है कि घटना के समय टे्रक्टर चालक और अन्य मजदूर थे वे इस घटना के बाद इन खदान में दबे मजदूरो को छोड भाग खडे हुए।

मुन्ना लाल ने एसपी से मिलकर कहा मुझे बजरंगियो से बचाओ

Image
शिवुपरी। पिछले दिनो एक धर्म विशेष के द्वारा निकाले गए विरोध जलूस में नपा अध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह ने काले झण्डे थामे भाग लिया था। तब से विश्व हिन्दु परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओ के निशाने पर आ गए। 
पिछले दिनो बजरगिंयो और विश्व हिन्दु परिषद के कार्यकर्ताओ ने नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के निजनिवास पर प्रर्दशन कर दिया था और उन्है बुर्का और टोपी देने का प्रयास किया था। लेकिन मुन्नालाल घर पर नही होने के कारण यह योजना सफल नही हो सकी। 
अभी दो दिन पूर्व मुन्नालाल कुशवाह को उनकी ऑफिस में गि ट के रूप में बजरंगियो ने बुर्का और टोपी गि ट कर दिया था। कल एक होमगार्ड के कार्यक्रम में शिरकत होने गए मुन्नालल कुशवाह को बजरगिंयो और विश्वहिन्दु परिषद के कार्यकर्ता ओर आम जनता ने उन्है इस कार्यक्रम में काले झण्डे दिखाए गए। 
मुन्नालाल इन बजरगिंयो और विश्वहिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओ के प्रर्दशन से आहत होकर आज एसपी शिवुपरी से मिलने गए और उन्है एक आवेदन सौपा है। इस आवेदन में मुन्नालाल ने एसीपी शिवुपरी से अपने प्रोटक्शन की मांग की है।

कमलागंज निवासी लोकेश की लाश मिली,प्रेम प्रसंग आया सामने

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि कमलागंज स्थित सब्जीमंडी के पास एक युवक की खून से लथपथ लाश पड़ी मिली है। इस लाश की पहचान कमलागंज निवासी लोकेश सोनी के रूप में की गई है। 
जानकारी के अनुसार लोकेश पुत्र कीरता सोनी उम्र 24 वर्ष निवासी कमलागंज रात्रि करीब 10.30 बजे के मोबाइल पर किसी का फोन आया और वह मोबाइल पर बात करते हुए घर से बाहर निकल आया। 
परिजनों ने बताया कि लोकेश अलग कमरे में रहता है। इसलिए परिजनों ने सोचा कि वह वापस आकर अपने कमरे में सो गया होगा और परिजनों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। 
सुबह परिजनों को पता चला की राात्र में लोकेश लौटकर ही नहीं आया। इसके बाद परिजनों को खबर मिली कि कमलागंज मण्डी के पास स्थित नाली के पास गली में लोकेश मृत अवस्था में पड़ा हुआ है और उसके सिर में गोली लगी हुई है। और लाश के पास 315 बोर का कट्टा भी पड़ा मिला है। 
बताया गया है कि मृतक कमला गंज सब्जी मंडी के पास अपने मकान में ही मोबाईल की दुकान करता था। पुलिस इस मामले में आत्महत्या मानकर चल रही है। लेकिन परिजन कह रहे है कि यह हत्या। 
यह आया सामने  बताया जा रहा है कि पुलिस ने लोकेश सोनी के कमरे की तलाशी ली।  कमर…

कभी पुलिस का मुखविर था चंदन गड़रिया,4 थाने की पुलिस लगी सर्चिंग

Image
शिवपुरी। अभी तक पुलिस चोरी और लूटो के केसो से नही निबट पर रही थी। कि शुक्रवार को कोलारस के खैरोना के तालाब से राजस्थान के मारवाड़ी चरवाहे सीताराम पुत्र का कोड़ाराम जाटव के हुए सनसनीखेज अपहरण के बाद से पुलिस सकते में हैं। और इस काण्ड में चंदन गडरिया का नाम आने से पुलिस की और टेंशन बड़ गई है। 
बताया गया  है कि आंतक का दूसरा नाम रामबाबू दयाराम गडरिया की गैंग की अमोला पुलिस की मुखबिरी करता था,फिर खबरे आने लगी की वह इस गैंग का केजुउल मैंबर बन गया और गैंग को रसद पहुचाने का काम भी करने लगा। 
जानकारी यह भी आ रही है कि दतिया पुलिस द्वारा  डकैत चंदर गड़रिया पर 3 हजार का इनाम  घोषित है। डकैत रामबाबू के सफ ाए के बाद से इसने जिला छोड़ दिया और राजस्थान और मप्र के दतिया में छिटपुट लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने लगा। 
अब इसका नाम इस अपहरण में सामने आ रहा है। इसके साथ 6 सदस्य बंदूक धारी लोगों का गैंग बताया जा रहा है। और साथ में दस्यू संदरी होने की खबरे भी आ रही है। पोहरी बैराड क्षेत्र में दो वर्ष पूर्व इस गैंग की चर्चा भी थी।
अभी-पुलिस इस अपहत्त को सकुशल वापिसी और इस गैंग के सफाए के लिए जुट गई है। ब…

बीच शहर कोर्ट रोड़ पर रूई की दुकान मेंं लगी आग

Image
शिवपुरी. शहर के व्यस्ततम कोर्ट रोड पर सेंट्रल बैंक के नजदीक भीड़ भरे इलाके में संचालित रुई के एक गोदाम में मंगलवार दोपहर अचानक आग भड़क गई आग भड़कने से आसपास संचालित दुकानदारों में हडकंप मंच गया। 
स्थानीय दुकानदारो ने तत्काल फ ायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल ने किसी तरह आग पर काबू पा लिया इस दौरान गोदाम में रखे रजाई-गद्दे व बड़ी मात्रा में रुई जलकर खाक हो गई।
गोदाम के ठीक पास में सेंट्रल बैंक भी संचालित हैए वहीं बड़ी सं या में कपड़े व हार्डवेयर तथा अन्य दुकानें भी हैं ऐसे में यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा घटित हो सकता था तथा आसपास की दुकान भी इसकी चपेट में आ सकती थी बताया जाता है कि रुई का गोदाम किशन देव गुप्ता का है।