Posts

Showing posts from September 2, 2015

दो उचित मूल्य की दुकानें निलंबित

Image
शिवपुरी। अनुविभाग शिवपुरी के तहत दो शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के विक्रेताओं के द्वारा गंभीर अनियमितताएं किए जाने तथा उपभोक्ताओं को खाद्यान्न एवं कैरोसिन का वितरण न करने पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व शिवपुरी श्रीमती नीतू माथुर ने उक्त दुकानों के विरूद्ध कार्यवाही कर 5 लाख 90 हजार 984 रूपए के राजस्व बकाया की राशि बसूल करने के आदेश जारी कर उक्त दुकानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
यह कार्यवाही म.प्र. सार्वजनिक वितरण प्रणाली (नियंत्रण) आदेश 2015 की कंडिका-16(5) के नियत शक्तियों के तहत की गई है। जिन दुकानों पर निलंबन की कार्यवाही की गई है।
उसमें प्राथमिक वन उपज सहकारी समिति नरवर द्वारा संचालित शा.उचित मूल्य की दुकान बमौरी पर 2 लाख 75 हजार 805 रूपए की राशि बसूली करने, जबकि वन समिति महेशपुर द्वारा संचालित उचित मूल्य की दुकान इमलिया पर 3 लाख 18 हजार 179 रूपए की बकाया राशि बसूली के आदेश दिए गए है।
उपभोक्ताओं को सामग्री लेने में किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए अस्थाई रूप से आगामी आदेश तक उक्त दोनों दुकानों को विपणन सहकारी संस्था शिवपुरी से स बद्ध किया गया है।

प्रशासन की टीम ने पकड़े अवैध रेत से भरे डंपर, किए प्रकरण दर्ज

Image
शिवपुरी। पुलिस व प्रशासन ने बीती रात संयुक्त कार्रवाई करते हुए अमोलपठा से रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन करते हुए आधा दर्जन डंपर पकडऩे की कार्रवाई की है।
प्रशासन को कई दिनो से इस गौरखधंधे की सूचना मिल रही थी जिस पर से यह कार्रवाई की गई। इस पकड़े गए सभी डंपरो के खिलाफ प्रकरण बनाकर माइनिंग विभाग को सौंपे गए है।
करैरा एसडीएम आर के पांडे व एसडीओपी चंद्रभान सिंह रघुवंशी द्वारा की गई इस कार्रवाई से रेत कारोबारियों में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई है।  प्रशासन द्वारा इस कार्रवाई के साथ-साथ ग्राम थडख़ेड़ा व जेरावन में भी निरीक्षण किया गया।
इस दौरान जगदीश आदिवासी के खेत से अवैध उत्खनन होना पाया गया जिनके पट्टे को निरस्तीकरण का प्रस्ताव तहसीलदार नरवर को एसडीएम द्वारा सौंपा गया। ग्राम जेरवान् में दो स्थानों पर लगभग 20 ड पर रेत का अवैध भण्डारण पाया गया जिसे जप्त कर केस बनाया गया।

आज से शुरू होने वाला ओशो शिविर चलेगा 6 सितम्बर तक

Image
शिवपुरी। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी ओशो (आचार्य रजनीश) के प्रेमीगणों के ओशो परिवार द्वारा 20वां ओशो महारास (नृत्य,ध्यान,साधना शिविर) का आयोजन आगामी 03 से 6 सित बर तक स्थानीय पारस रेसीडेंसी ग्वालियर वायपास मार्ग सेंट बेनेडिक्ट स्कूल के समीप आयोजित किया जाएगा।
इस शिविर का संचालन मॉं प्रेम अजस्था (सूरत गुजरात) के द्वारा किया जाएगा।
शिविर के बारे में जानकारी देते हुए स्वामी ध्यान नटराज (रमन अग्रवाल) व स्वामी भूपेन्द्र विकल, स्वामी ध्यान निर्दोष (रविन्द्र गोयल) ने संयुक्त रूप से बताया कि इस अवसर पर ओशो अशीष ध्यान मंदिर सोलन (हिमाचल प्रदेश) की मॉं प्रेम करूणा एवं स्वामी ज्ञान अनुग्रह द्वारा ओशो साहित्य पुस्तक प्रदर्शन शिविर स्थल पर लगाई जाएगी।
शिविर का उद्घाटन 03 सितम्बर को सायं 6 बजे आयोजित किया गया है। उद्घाटन ओशो के बचपन के साथी स्वामी विश्वेश्वर बिधौलिया गाडरवारा मप्र द्वारा किया जाएगा।
नगर कीर्तन का आयोजन 5 सितम्बर को अग्रवाल धर्मशाला से प्रारंभ होकर माधवचौक, यहां से सदर बाजार, टेकरी, निचला बाजार होते हुए न्यू ब्लॉक चौराहे से निकलकर धर्मशाला रोड़ होते हुए अग्रवाल धर्मशाला पर संपन्न …

महिला के साथ अश्लील छेड़छाड़, आरोपी फरार

Image
शिवपुरी. जिले के पिछोर थाना क्षेत्र में पति की गैर मौजूदगी में एक युवक ने विवाहिता के साथ अश्लील छेडख़ानी कर दी। घटना के वक्त आरोपी चुपके से घर में घुसा और महिला पर पीछे से धावा बोल दिया। महिला ने शोर मचाया तो युवक भाग गया।
महिला ने अपने साथ हुई घटना को बाद में पति को बताई और दोनों ने मिलकर पुलिस थाना पिछोर में आरोपी के विरूद्ध छेडख़ानी का मामला पंजीबद्ध कराया। आरोपी फरार बताया जात है।
जानकारी के अनुसार पिछोर क्षेत्र में निवासरत रामसखी पत्नि रामलाल प्रजापति(परिवर्तित नाम) उम्र 26 वर्ष निवासी गरेठा का हार बीती रात्रि को अपने पति की गैर मौजूदगी में अकेली थी।
जब महिला घर में काम खत्म कर अपने कमरे में सोने को गई कि तभी ग्राम गरेठा के ही निवासी आरोपी प्रहलाद लोधी ने बुरी नीयत से रामसखी के कमरे में प्रवेश किया और महिला को पीछे से पकड़ लिया। महिला चीखी चिल्लाई तो आरोपी मौके से भाग खड़ा हुआ।
बाद में पति के आने पर रामसखी ने आरोपी प्रहलाद के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी युवक के विरूद्ध धारा 456,354 ताहि के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

लालमाटी क्षेत्र से बालक गायब

Image
शिवपुरी- थाना कोतवाली क्षेत्रांतर्गत आने वाले लालमाटी क्षेत्र से एक युवक बीती 31 अगस्त से गायब है। जब युवक नहीं मिला तो पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञत आरोपी के विरूद्ध अपहरण का मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है।
जानकारी के अनुसार लालमाटी क्षेत्र में निवास करने वाले पहलवान पुत्र अमरजीत रावत का 16 वर्षीय बालक रंजीत सिंह बीती 31 अगस्त की दोप.2 बजे से गायब है। पहलवान ने काफी खोजबीन की लेकिन बालक नहीं मिला थक-हारकर वह पुलिस थाना कोतवाली पहुंचा और बालक के गायब होने की जानकारी दीयहां पुलिस ने गुम इंसान 53/15 पर जांच की।
जब बालक नहीं मिला तो पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपहरण की धारा 363 के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच में ले लिया है। पुलिस व परिजन दोनों ही गायब बालक की तलाश कर रहे है लेकिन अभी तक बालक लापता है।

पिछोर-मायापुर में टे्रकटर-बाईक की भिड़ंत से तीन घायल

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर व मायापुर थाना क्षेत्र में हुई दुर्घटनाओं में तीन लोग घायल हो गए। घटनाक्रम में मायापुर में जहां ट्रक की टक्कर से फरियादी घायल हो गया तो वहीं पिछोर क्षेत्र में दो जगह बाईक की टक्कर से युवक घायल हुए है।
जानकारी के अनुसार मायापुर थाना क्षेत्र में फरियादी हरीसिंह पुत्र कसी आदिवासी उम्र 40 वर्ष निवासी तिजारपुर अपने खेत पर जा रहा था। वह रोड़ से गुजर ही रहा था कि तभी उसे मसूरी नामक स्थान पर ट्रेक्टर क्रमांक एम पी 33 एबी 1274 के चालक ने टक्कर मार दी और हरिंसिंह चोटिल हो गया।
जिसे बाद में अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। मायापुर पुलिस ने धारा 279,337 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।
पिछोर में बाईक की टक्कर से दो घायल जिले के पिछोर क्षेत्र में भी दो युवक अज्ञात बाईक चालकों की लापरवाही से हुई टक्कर के कारण घायल हो गए। इस मामले में फरियादी अरूण पुत्र बैजनाथ यादव उम्र 18 वर्ष निवासी विजयपुर अपने किसी काम से क्षेत्र में जा रहा था कि इसी बीस उचे मोटरसाईकिल क्रमांक एम पी 33 एम ई 2373 के अज्ञात चालक ने बाचरौन चौराहे के निकट टक्कर मार दी और मौके से भाग खड़ा हु…

जावड़ेकर को जवाब देने सिंधिया भी करेंगे आमसभा

Image
शिवपुरी। पिछले दिनों सिंधिया की शिवपुरी में घुसकर सिंधिया का मजाक उड़ाने वाले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को जवाब देने के लिए अब सिंधिया भी आमसभा को संबोधित करेंगे। यह सभा इसी महीने में होगी। इस सभा का नाम 'आक्रोश सभा' रखा गया है।
हालांकि इस सभा को लेकर अभी कोई तिथि निर्धारित नहीं हुई है लेकिन स्थान शिवपुरी शहर निश्चित किया गया है। सेवादल के जिलाध्यक्ष अनिल उत्साही ने इस संदर्भ में अधिकृत जानकारी दी है। इस सभा में सिंधिया कितना गरजेंगे और किस पर बरसेंगे फिलहाल कहा नहीं जा सकता परंतु मोदी और शिवराज उनके आसान टारगेट होंगे।
शिवपुरी का सवाल फिर वही है जो जावड़ेकर से था। आपकी तू तू मैं मैं शिवपुरी का क्या फायदा। कुछ काम की बातों के लिए भी वक्त निकाल लिया करो।

SDOP शिवपुरी का तबादला

Image
भोपाल। शिवपुरी के SDOP एसकेएस तोमर का तबादला आदेश आज पीएचक्यू से जारी हो गया। उन्हें पिछोर का SDOP बनाया गया है जबकि विदिशा से पिछोर ट्रांसफर किए गए जीडी शर्मा को संशोधित कर शिवपुरी भेजा गया है।

पंचायत का फतवा: ये महिला बदचलन है

Image
शिवपुरी। जिले की एक पंचायत के सचिव और सरपंच ने महिला के चरित्र का प्रमाण पत्र जारी कर दिया है। इस पंचनामें में मूल रूप से यह लिखा गया है कि यह महिला बदचलन है। बकायदा इस पंचनामें पर पंचायत की सरपंच की सील और हस्ताक्षर भी है। अब यह मामला एसपी शिवुपरी के पास शिकायत के रूप में पहुच गया है।
पुलिस अधीक्षक को दिये शिकायती आवेदन में उल्लेख किया गया है कि ग्राम पंचायत बक्सनपुर के सरपंच जिनका नाम पंचनामे की फोटो कॉपी में स्पष्ट नहीं है और सचिव शंकर सिंह चौहान द्वारा एक पंचनामा बनाया गया जिसमें उल्लेखित किया गया है कि ग्राम बक्सनपुर के अरविंद सिंह एवं शक्ति बुंदेला ने एक टपरिया बनाकर उसमें एक बदचलन औरत को बसा दिया है जिसमें तरह-तरह के लोग शराब पीकर आते हैं एवं गलत-गलत वातावरण निर्मित करते हैं।
जिससे गांव वाले बहुत परेशान हैं और गांव का वातावरण खराब हो रहा है। इस पंचनामे पर ग्रामवासियों के साथ-साथ सरपंच और सचिव ने पंचायत की सील लगाकर अपने हस्ताक्षर करके उस पर अनुशंसा की और उस पंचनामे की फोटो कॉपी कराकर पूरी ग्राम पंचायत में बांट दी है जिससे उक्त महिला की बदनामी हो रही है और उसका जीना मुश्किल हो ग…

मध्यांचल ग्रामीण बैंक कर्मियों का आंदोलन शुरू, दिया धरना

Image
शिवपुरी। अपनी लंबित मांगों को लेकर मध्यांचल ग्रामीण बैंक कर्मियों का आंदोलन शुरू हो गया है। काली पट्टी बांधकर विरोध कर रहे कर्मचारियों ने आज प्रधान कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया और अपनी मांगों को लेकर मध्यांचल ग्रामीण बैंक के चेयरमैन राजशेखरन को ज्ञापन दिया।
मध्यांचल ग्रामीण बैंक वर्कर्स/ऑफीसर्स ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष एसकेएस चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि 7 सित बर से कर्मचारी और अधिकारी एक दिवसीय सामूहिक अवकाश पर रहेंगे और इसके बाद भी यदि मांगें नहीं मानी गई तो 14 सित बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल प्रारंभ कर दी जाएगी।
मध्यांचल ग्रामीण बैंक वर्कर्स/ऑफीसर्स ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष एसकेएस चौहान और महासचिव मुरारीलाल गुप्ता द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन में कहा गया है कि विवश होकर ग्रामीण बैंक कर्मी हड़ताल के लिए बाध्य होंगे। केन्द्रीय श्रम आयुक्त जबलपुर के हस्तक्षेप के बाद प्रबंधन और कर्मचारियों के बीच संधारण कार्यवाही संपन्न कराई गई।
जिसके फलस्वरूप हड़ताल स्थगित कर दी गई और प्रबंधन को सलाह दी गई कि वे यूनियन की मांगों पर दिशा निर्देशों के अनुसार विचार करें, लेकिन 9 माह से अधिक समयावधि बी…

नासिक गोरखपुर बस दुर्घटनाग्रस्त, 15 यात्री घायल

Image
शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम छितीपुर के पास आज सुबह 11 बजे नासिक से गोरखपुर जा रही यात्री बस ने आगे चल रहे ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी जिसमें 15 यात्री घायल हो गये। जिन्हें करैरा स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के लिए पहुंचाया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नासिक से गोरखपुर जा रही बस क्रमांक यूपी 11 टी 8311 ने छितीपुर के पास पिछोर से झांसी जा रहे ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचजी 1000 को ओवरटेक करते समय पीछे से टक्कर मार दी।
जिससे बस में बैठे यात्री प्रेमलता पत्नी भीम प्रसाद, बेचैन पुत्र माधव यादव, कन्हाई पुत्र रामलखन सहानी, कृपाल सिंह पुत्र क बल सिंह, प्रहलाद पुत्र राजाराम सहानी, इंद्रावती पत्नी हरि सहानी, किस्मती पत्नी वीरेन्द्र सहानी निवासीगण गोरखपुर उत्तर प्रदेश अन्य यात्री घायल हो गये जिनके नाम ज्ञात नहीं हो सके हैं।
पुलिस का कहना है कि सभी घायलों को करैरा स्वास्थ्य केन्द्र इलाज के लिए पहुंचाया गया है वहीं बस चालक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है।

आप में भिड़ गए कोलारस के डॉक्टर, जूते चले

Image
शिवपुरी। कोलारस के शासकीय राजमाता विजयाराजे सिंधिया स्वास्थ्य केन्द्र में कल गुटबाजी के चलते डॉक्टर आपस में भिड गए। बताया गया है डॉक्टरो के पहले तो जमकर गालीगलौच हुई फिर जूते भी चले। स्थिती इतनी बिगड गई कि मौके पर पुलिस को आना पड़ा।
पुलिस के साथ ही तहसीलदार व एसडीएम ने हस्तक्षेप किया और उलझे हुए डॉक्टरों को वहां से हटाया और उन्हें समझाइश दी तब जाकर यह मामला शांत हुआ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य केन्द्र में पदस्थ डॉक्टर विवेक शर्मा का अलग गुट बना हुआ है जिनमें स्वास्थ्य केन्द्र के कुछ कर्मचारी उनके पक्ष में हैं जबकि दूसरा गुट डॉ. सुरेन्द्र शर्मा का है जिनके पक्ष में डॉ. नीखरा और डॉ. अग्रवाल हैं। बताया जाता है कि आज बीएमओ डॉ. सुरेन्द्र शर्मा से एक कर्मचारी ने अभद्रता कर दी इससे यह शक जाहिर किया गया कि उक्त अभद्रता डॉ. विवेक शर्मा के संरक्षण में हुई है।
इसी बात को लेकर डॉक्टरों के दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया और यह विवाद जूतमपैजार की हद तक जा पहुंचा। जमकर गाली गलौंच हुई और यहां तक कहा जाता है कि हाथापाई भी शुरू हो गई।
डॉक्टरों के बीच संघर्ष की स्थिति निर्मित होने पर वहां…

Delhi Hotel में मिली थी लुटेरों को पनाह: मालिक और मैनेजर पर FIR

Image
शिवपुरी। शहर के हृदय स्थल माधव चौक चौराहे पर स्थित देहली होटल मे रूके दो बदमाश सोमवार की दोपहर एक टवेरा को दिनारा के लिए किराए पर लेकर ड्रायवर को कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर चिरगांव में ड्रायवर को सड़क किनारे फैककर रफूचक्कर हो गए।
जानकारी के अनुसार शहर के देहली होटल में दो बदमाशो ने स्वंय को गाजियाबाद का निवासी बताते हुए 6 हजार रूपए में कमरा बुक किया और दोनो बदमाश होटल में ठहर गए।
इसके बाद दोपहर के समय होटल वनस्थली के पास खड़ी धर्मेन्द्र मिश्रा टवेरा क्रमांक एमपी 33 टी 0947 को दिनारा ले जाने के लिए बुक किया। बदमाशो में से एक ने अपना नाम रोहित राठौर निवासी गाजियाबाद बताया।
गाडी मालिक धर्मेन्द्र ने देहली होटल में जाकर मैनेजर से दोनो बदमाशो के ठहरने की पुष्टि और गाडी हो ड्रायवर को सौपकर दिनारा भेज दिया। बताया गया है कि दिनारा पहुंचकर बदमाशो ने खाना खाया और रूक गए और कहां की कंपनी वालो को इंतजार कर रहे है।
जानकारी यह मिल रही है कि शाम पाांच बजे दोनो बदमाशो ने कोल्डड्रिंक में कोई नशीला पदार्थ मिला दिया तथा उसे पीने के लिए ड्रायवर को दिया इसके बाद ड्रायवर को होश नही रहा और रात्रि मे…