Posts

Showing posts from August 27, 2015

हाईकोर्ट का स्टे फिर भी धमकी देने पहुंच गए तहसीलदार

Image
शिवपुरी। पिछले तीन दिनों से पोहरी में तहसीलदार द्वारा अतिक्रमण के नाम पर त्यौहार से पूर्व लोगों को डराया धमकाया जा रहा हैं और उन्हें बेरोजगार करने की तैयारी की जा रही हैं। जबकि कई लोगों के पास उच्च न्यायालय द्वारा स्टे ऑर्डर होने के बाद भी पोहरी तहसीलदार द्वारा अपनी मनमर्जी करते हुए उच्च न्यायालय के आदेश पालन नहीं कर रहे हैं।
पोहरी में श्योपुर रोड़ पर बने नये बस स्टेण्ड के आसपास स्थित पक्के निर्माण एवं स्टालों में संचालित दुकानदारों को दो दिन पूर्व तहसीलदार द्वारा मय अमले सहित मौखिक चेतावनी दी गई कि जल्द से जल्द अपनी दुकानें खाली करके सामान को हटा लें। नहीं तो नुकसान की जिम्मेदारी आपकी स्वयं होगी।
दुकानदारों ने चर्चा की दौरान बताया कि दो दिन बाद ही रक्षा बंधन का त्यौहार नजदीक हैं एवं इस समय दुकानों को खाली करने से न केवल हमारा नुकसान होगा बल्कि बस स्टेण्ड पर आने वाले यात्रियों को भी खान पान एवं अन्य सामान के लिए परेशान होना पड़ेगा।
परन्तु इन सब का असर प्रशासन एवं तहसीलदार पर नहीं हो रहा हैं और वह दुकानों को तोडऩे पर अमादा हैं। यहां बताना जरूरी हैं कि माननीय उच्च न्यायालय के प्रकरण क्र…

नपाध्यक्ष को शहर की नहीं नई गाड़ी की चिंता: हरिओम

Image
शिवपुरी। जब से नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने पदभार संभाला है तब से शहर के हालात दिन प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं। गंदगी का अ बार लगा हुआ है। अतिक्रमणों की बाढ़ है, रात होते ही स्ट्रीट लाइट न होने से शहर अंधेरे में डूब जाता है। 
धूल, मिट्टी और खराब पर्यावरण ने नागरिकों का जीना मुश्किल कर दिया है। शहर की ऐसी बदत्तर अवस्था के बीच क्या नगर पालिका अध्यक्ष द्वारा नई गाड़ी खरीदना शोभा देता है। उक्त सवाल नपाध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के रूप में खड़े हुए हरिओम राठौर ने उठाए हैं। परिषद की 28 अगस्त को होने जा रही बैठक में नई गाड़ी खरीदने के मुद्दे को लेकर श्री राठौर ने नपाध्यक्ष पर हमला बोला है। 
प्रेस को जारी बयान में हरिओम राठौर ने कहा है कि उन्हें मीडिया के जरिये इस बात का पता चला है कि 28 अगस्त को होने जा रही परिषद की बैठक में नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह ने नई गाड़ी खरीदने के लिए प्रबंधन किया और उनके मुंह लगे एवं सुविधाभोगी पार्षदों के जरिये नई गाड़ी खरीदने का प्रस्ताव पारित कराने की पूरी तैयारी कर ली गई है। 
नपा प्रशासन की कार्यप्रणाली पर हमला बोलते हुए श्री राठौर ने कहा कि नपा …

रसोई के दरवाजे पर फांसी लगाकर झूल गया

Image
शिवपुरी। पुलिस थाना देहात के जवाहर कॉलोनी क्षेत्र में एक युवक ने किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते किचिन के गेट पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। जिससे उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी पुलिस को लगी और पुलिस ने मौका मुआयना कर मामला जांच में ले लिया है।  जानकारी के अनुसार जवाहर कॉलोनी में रहने वाले सूर्यप्रताप पुत्र अरविन्द सिंह राजावत बीते रोज अपने घर में था। इसी बीच सूर्यप्रताप ने किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते घर में ही किचिन गेट के बाहर ही फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली और कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई। 
युवक को घर में मृत देख परिजनों की चीख पुकार मच गई। बाद में पुलिस को जानकारी मिली तो पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मामला जांच में ले लिया है।

दिवान ने रास्ता रोका और कर दी मारपीट

Image
शिवपुरी। जिले के गोपालपुर थानाना क्षेत्र में पुराने विवाद के चलते युवक का रास्ता रोकर मारपीट की घटना सामने आई है। इस मामले में पीडि़त ने पुलिस थाने में आरोपियों के विरूद्ध मामला दर्ज करा दिया जिन्होंने मिलकर पीडि़त के साथ पुराने विवाद के चलते मारपीट की घटना को अंजाम दिया।
जानकारी के अनुसार थाना गोपालपुर के गोपालपुर गांव निवासी कल्ली पुत्र रामविलास उम्र 27 वर्ष का विवाद दीवान पुत्र हजारी वाल्मीक निवासी देवपरी थना बैराढ़ से चल रहा था। बीती शाम 6 बजे के लगभग जब कल्ली अपने घर की ओर जा रहा था कि तभी दीवान ने उसे बीच रास्ते में रोक लिया और उससे विवाद करने लगा।
इस बीच दीवान ने आते ही मारपीट कर दी और मौके से भाग खड़ा हुआ। पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध धारा 341,294,323,506 ताहि के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

पाण्डे ने किया करैरा एसडीएम का पदभार ग्रहण

Image
शिवपुरी। जिले के अनुविभागीय दण्डाधिकारी करैरा के पद पर कोलारस से स्थान्तरित होकर आए आर.के.पाण्डे ने आज वर्तमान एसडीएम मुकेश शर्मा से पदभार ग्रहण किया। 
इस दौरान उन्होंने स्थानीय कार्यालयों का भ्रमण कर अधिकारियों एवं कर्मचारियो से परिचय प्राप्त किया और उन्हें आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर तहसीलदार यू.सी.मेहरा, एएसएलआर श्री राजपूत सहित अन्य अमला उपस्थित था।

शिवपुरी में कांग्रेसियों ने प्याज नहीं बांटी

Image
शिवपुरी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से निर्देश मिले थे कि 27 अगस्त को महंगाई के विरोध में गरीबों के बीच जाकर दाल एवं प्याज का मु्फ्त वितरण करें परंतु शिवपुरी में ऐसा कुछ नहीं हुआ। माधव चौक चौराहे पर प्रदर्शन भर किया गया।
इस प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओ प्याज की मालाएं पहनकर निकले और मोदी के खिलाफ बयानबाजी की।
इस तरह के विरोध प्रदर्शन के माध्यम से कांग्रेसियों ने जनता को प्याज की महंगाई से अवगत कराया। इस प्रदर्शन में शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल, जीतू रघुवंशी, कपिल भार्गव, टिन्नी अरोरा आदि सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे।

धाकड़ों ने आदिवासी मजदूर के झोंपड़े में लगाई आग

Image
शिवपुरी। पोहरी अनुविभाग के ग्राम परिच्छा में विगत दिवस मारपीट के आरोपियों ने उनकी गिर तारी की शिकायत पुलिस अधीक्षक से किये जाने पर शिकायतकर्ता की झोंपड़ी में आग लगा दी। आग उस समय लगाई गई जब पूरा  परिवार घर में सो रहा था।
झोंपड़ी में आग लगते ही परिवारजनों की नींद खुल गई और उन्होंने किसी तरह अपनी जान बचाई। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने अभी कोई भी मामला दर्ज नहीं किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार लखन आदिवासी पुत्र प्रभु आदिवासी निवासी ग्राम परिच्छा के साथ आरोपी नारायण धाकड़, नेपाल धाकड़, लल्लू धाकड़ और संतोष धाकड़ ने तीन अगस्त को उसके घर पहुंचकर उसकी पत्नी को जबरन मजदूरी पर ले जाने की कोशिश की जिसका विरोध फरियादी ने किया तो आरोपियों ने उसकी लाठी डंडों से मारपीट कर दी जिसकी शिकायत पीडि़त लखन ने पोहरी थाने में दर्ज कराई।
पुलिस ने इस मामले में 323, 506 बी, 34 का  प्रकरण पंजीद्ध कर लिया था, लेकिन आरोपियों की गिर तारी नहीं की वहीं फरियादी द्वारा बताये गये एक आरोपी संतोष धाकड़ का नाम भी एफआईआर में नहीं लिखा।
जिससे व्यथित होकर 25 अगस्त को लखन आदिवासी ने पुलिस अधीक्षक को एक शिकायती आवेदन सौंपा ज…

विरोध: जिपं अध्यक्ष ने जड़ा अपने ऑफिस मेंं ताला

Image
शिवपुरी। दमोह जिला पंचाय उपाध्यक्ष रामी बाई पत्नि गोविंद सिंह पर जिला पंचायत के कर्मचारी की शिकायत पर पुलिस द्वारा बिना सूचना पत्र जारी कर उन्है जेल भेजने के विरोध में शिवपुरी में जिला पंचायत अध्यक्ष ने जिला पंचायत ऑफिस में ताला जड और ज्ञापन देकर अपना विरोध दर्ज कराया।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि दमोह जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमी रामी बाई ने मछली पालन विभाग में हुए घोटालों को उजागर किया था जिसका बदला लेने के लिए वहां के अधिकारियों ने श्रीमती रामी बाई के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का प्रकरण दर्ज करा दिया गया और कल पुलिस ने बिना कोई सूचना पत्र जारी किये श्रीमती रामी बाई को गिर तार जेल भेज दिया। इस घटना की प्रदेशभर में घोर निंदा की जा रही है।
इसी तारत य में आज जिला पंचायत और जनपद पंचायतों में तालाबंदी की गई। प्रदेश के साथ-साथ शिवपुरी जिले में भी यह कार्यवाही की गई।
जिला पंचायत कार्यालय पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमला बैजनाथ सिंह यादव ने मु य द्वार पर ताला लगाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया, वहीं शिवपुरी जनपद सहित जिलेभर में जनपद पंचायतों पर ताला लगाकर जनप्रतिनिधियों ने अपना विरोध द…

अस्पताल में घंटों पड़ी रही वृद्ध की लाश

Image
शिवपुरी। जिला अस्पताल में आज सुबह एक वृद्ध की मौत हो जाने के बाद उसका शव घंटों ट्रोमा सेंटर में पड़ा रहा जिसकी सुध किसी ने भी लीं। वहीं पुलिस भी सूचना के करीब चार घंटे बाद अस्पताल पहुंची। मृतक वृद्ध की पहचान नहीं हो सकी।
वहीं उसका शव समाचार लिखे जाने तक ट्रोमा सेंटर में ही पड़ा हुआ था और पुलिस उसकी शिना ती के प्रयास कर रही है। अस्पताल में तैनात गनमैन हरिबल्लभ शर्मा से मिली जानकारी के अनुसार मृतक वृद्ध पिछले दो तीन दिनों से अस्पताल में स्थित मंदिर के पास बैठा रहता था।
गनमैन ने बताया कि कल जब वृद्ध मंदिर के पास बैठा था तो उसने उससे पूछा कि क्या वह अस्पताल में भर्ती है तो उक्त वृद्ध ने नहीं में जबाव दिया।
रात्रि में गनमैन उसे मंदिर पर ही छोड़कर घर चला गया लेकिन आज सुबह वह अस्पताल  पहुंचा तो वृद्ध मृत अवस्था में पड़ा हुआ था जिसकी सूचना गनमैन ने अस्पताल स्टाफ को दी बाद में साढ़े 7 बजे पुलिस को दी, लेकिन पुलिस करीब चार घंटे बाद वहां पहुंची और मृतक की जानकारी एकत्रित करनी शुरू की। मृतक के पास एक थैला भी मिला है जिसमें उसके कपड़े आदि रखे हुए थे।
कहीं उपचार के अभाव में तो नहीं हुई वृद्ध की मौत

कर्मकार कल्याण भवन सह निर्माण विवाह सहायता के वितरित किए चैक

Image
शिवपुरी। शिवपुरी नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह और उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी के साथ पार्षदों ने कल नगरपालिका कार्यालय में कर्मकार कल्याण भवन सह निर्माण विवाह सहायता के 25-25 हजार रुपये के चैक 11 लोगों को वितरित किये।
इससे पहले 19 लोगों को विवाह सहायता राशि वितरित की गई थी। यह सहायता राशि तीसरी बार नपाध्यक्ष और उपाध्यक्ष के द्वारा वितरित की गई।
इस दौरान नपा उपाध्यक्ष अन्नी शर्मा हितग्राहियों से संवाद भी किया। उन्होंने हितग्राहियों से जानकारी ली कि किसी भी कर्मचारी या अधिकारी ने उनसे सहायता राशि देने के ऐवज में कोई रुपयों की मांग तो नहीं की जिस पर हितग्राहियों ने उन्हें इस दौरान कोई भी परेशानी नहीं हुई और न ही किसी ने उनसे रुपयों की मांग की।

भाडे की गाड़ी को लेकर खूनी सघंर्ष: 1 की मौत 5 घायल

Image
शिवपुरी। बीती रात्रि गोवर्धन थाना क्षेत्र के ग्राम बूडदा में कुशवाह और धाकड़ समुदाय के बीच भाड़े की गाड़ी ले जाने को लेकर विवाद हो गया। इस विवाद में एक वृद्व प्यारेलाल की मौत और 5 अन्य घायल हो गए।
पुलिस ने इस मामले में आठ आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 323, 294, 506 बी, 147, 148 का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया, वहीं आज हीरा की इलाज के दौरान मौत हो जाने पर आरोपियों के खिलाफ 302 की धारा बढ़ाने की पुलिस ने तैयारी कर ली है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी सोबरन पुत्र रतनू कुशवाह रात्रि में एक लोडिंग वाहन किराये से लेकर आया जिसमें वह ककोरा भरकर बेचने के लिए ग्वालियर ले जाने की तैयारी कर रहा था।
 इसी बीच आरोपी संतोष धाकड़, लच्छी धाकड़, अशोक धाकड़, चक्रपाल सिंह धाकड़, वीरू धाकड़, डोलू धाकड़, दुर्गेश धाकड़ और चेंटू धाकड़ वहां आ गए और उन्होंने उक्त वाहन को रोककर उसे अपने साथ ले जाने लगे।
इसी को लेकर फरियादी सोवरन और आरोपियों के बीच मुंहवाद हो गया। झगड़ा बढ़ता देख सोवरन के परिजन संतोष कुशवाह, कैलाश, ममता, राजकुमारी और हीरा कुशवाह वहां गये इसी बीच आरोपियों ने लाठी, लुहांगी से हमला बोल दिया।
दोनों ओर स…

लूटपाट कर नारायण की हत्या कर कुएं में फेंकी थी लाश

Image
शिवपुरी। नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम गोपलिया में विगत दिवस परचून की दुकान चलाने वाले नारायण जाटव की हत्या के मामले में पुलिस ने आज तीन आरोपियों को गिर तार किया है।
उनके पास से हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी व लूटा गया माल भी बरामद कर लिया है। उक्त आरोपियों ने नारायण की हत्या कर पास में स्थित एक कुएं में उसकी लाश को फेंक दिया था। 
पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुर्रेशी ने प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि 18 अगस्त को आरोपी महेश पुत्र रामजीलाल आदिवासी उम्र 25 वर्ष नवल पुत्र मंगलिया आदिवासी उम्र 36 वर्ष, संजय पुत्र रामलाल जाटव उम्र 27 वर्ष निवासीगण गोपलिया रात्रि में नारायण पुत्र बाबूलाल जाटव उम्र 45 वर्ष की दुकान पर पहुंचे और उससे सामान खरीदने की बात कही जिस पर मृतक नारायण दुकान खोलकर आरोपियों को सामान देने लगा।
तभी आरोपी संजय, महेश एवं नवल ने कुल्हाड़ी से नारायण पर बार कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई बाद में आरोपी दुकान में रखे सात हजार रुपये, चांदी की करदौनी, पायजेब, बेंदा सहित दुकान का सामान लूट लिया और नारायण की लाश को चादर में रखकर दुकान के पीछे शंकर कुशवाह के खेत में कुएं में लाश को फ…

CMHO ऑफिस में अपनी सत्ता चलाने वाले 6 कर्मचारी वापस

Image
शिवपुरी। नियमों को खूटी पर टांग सीएमएचओ ऑफिस में वर्षो से जमे 6 कर्चचारियों की अपने मूल पदस्पना स्थल में वापसी के आदेश आज सीएमएचओ शिवपुरी ने कर दिए है। बतया गया है कि इन कर्मचारियों ने अपने परिजनो के नाम साई कंपनी के नाम से क पनी बना करोडो की सप्लाई नियम के विरूद्व कर दी।
बताया गया है कि यह कर्मचारीयों की सत्ता सीएमएचओ ऑफिस में चलती थी या यू कह लो कि शिवपुरी का स्वास्थय विभाग ही इनके हिसाब से चलता था। इन कर्मचारियों के नियम विरूद्व कार्य और मनमानी के चलते ही जिपं सदस्य योगेन्द्र रघुवंशी ने इन कर्मचारियों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए इन्है अपनी मूल पद स्थापना में भेजने के लिए आंदोलन और भूखहडताल की धमकी दी थी।
अभी दो दिन पूर्व ही जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री कुसुम महदेले के समक्ष यह मामला जिपं सदस्य योगेंद्र रघुवंशी ने उठाते हुए कहा था कि यह कर्मचारी नियम विरूद्व वर्षो से यह जमे है और गंभीर भ्रष्टाचार में लिप्त है। और इनके कारण स्वास्थय विभाग के सभी योजनाए प्रभावित हो रही है और ये कर्मचारी ईमानदारी से काम करने वाले कर्मचारियों को काम नही करने देते है।
प्रभारी मंत्री ने भी इस…

प्रहलाद भारती का भागीरथ प्रयास सफल, 16 नवीन हाईस्कूल स्वीकृत

Image
शिवपुरी। खबर आ रही है कि पोहरी के विधायक प्रहलाद भारती का भागीरथ प्रयास सफल हो गा है उनके प्रयास से प्रदेश शासन द्वारा पोहरी विधानसभा क्षेत्र में 16 माध्यमिक विद्यालयों का हाईस्कूल में उन्नयन किया जा रहा है।
उक्त हाईस्कूल आगामी शिक्षण सत्र से प्रारंभ कर दिये जावेगें जिससे क्षेत्र में शिक्षा का स्तर ओर बेहतर हो सकेगा।
विषेष रूप से बालिकाऐं जो कि ग्रामीण क्षेत्र मे हाईस्कूल के आभाव में अपनी आगे पढ़ाई असमय ही बंद कर देती थी या जिन्हें हाईस्कूल शिक्षा हेतु अन्य दूर के ग्रामों में हाईस्कूल शिक्षा हेतु जाना होता था अब उन्हें अपनी पढ़ाई हेतु ग्राम में ही या पास के ग्राम में हाईस्कूल की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।
उक्त सभी विकास कार्य पोहरी विधायक प्रहलाद भारती के प्र्र्रयासो ंसे किया जा रहा है। इसके साथ ही ग्राम झिरी स्थित हाईस्कूल का हायर सेकेण्डरी में उन्नयन किया जा रहा है।
जबकि विधानसभा क्षेंत्र में नवीन हाईस्कूलों में भिलौड़ी, कैमई, खरवाया, विलौआ, खटका, खरईजालिम, नरैयाखेड़ी, सांपरारा, अगर्रा, बागलौन, चिटोरा, कलोथरा, खांदी, खोरघार, भीमपुर और नरौआ शामिल है।
इसके पूर्व भी पोहरी विधायक ने अपने प…

अब नई फोरव्हीलर में बैठ जनता की सेवा करेंगें नपा अध्यक्ष मुन्ना

Image
शिवपुरी। खबर आ रही है कि नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह को शहर में घुमकर समस्याओ के निराकरण के लिए नपा शिवपुरी ने नई गाडी खरीदने का मन बना लिया है अभी नपा के पिछले कार्यकाल में रिशिका अष्ठाना के लिए नई गाडी खरीदी थी वह अभी शानदार कंडीशन में है लेकिन मुन्नालाल का कहना है कि वह लेडिज गाडी है अब जेंटस गाडी खरीदंगें।
बताया जा रहा है 10 अगस्त  को हाने वाले परिषद की साधारण सभा में अध्यक्ष के लिए कार खदीदने का ऐंजेडा रखा गया है।
अभी चाहे शहर में सड़के नही हो,शिवपुरी के कंठ प्यासे हो,कर्मचारियो को देने वेतन नही हो परन्तु अध्यक्ष जी को जेंटस गाडी वो दमदार चाहिए  अपने राम का तो इस मामले में यही कहना है कि पुरानी कहावत यह सिद्व हो रही है कि मस्तराम मस्ती में और आग लगे बस्ती में।

कोलारस से नवविवाहिता गायब

Image
शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र की जेल कॉलोनी निवासी आशा पत्नि विनोद कोली उम्र 22 साल गत रोज अपने घर से बाजार जाने का कहकर निकली थी, देर शाम तक जब आशा कोली लौटकर नहीं आई। इसके परिजनों ने हर संभावित स्थान पर आशा की तलाश की लेकिन इसका कोई सुराग नहीं लग सका है। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई है। पुलिस ने इस मामले में गुमशुदगी दर्ज कर गायब महिला की तलाश शुरू कर दी है।

आमने सामने से भिंडी बाईके, 1 की मौत 2 घायल

Image
शिवपुरी। जिले के नरवर थाना क्षेत्रांतर्गत आज दो बाइक आपस में टकरा गईं, इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें उपचार हेतु जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जानकारी के अनुसार कृपाल तोमर पुत्र विशाल सिंह तोमर उम्र 27 साल निवासी झण्डा थाना करैरा आज प्रात: अपनी बाइक पर सवार होकर करैरा से नरवर की ओर जा रहा था। कृपाल की बाइक जुझाई तिराहे के समीप से गुजर रही थी।
उसी समय सामने से आ रहे बाइक सवार ने तेजी व लापरवाही से चलाते हुए कृपाल की बाइक में टक्कर मार दी। यह दुर्घटना इतनी जबर्दस्त थी कि कृपाल तोमर की मौके पर ही मौत हो गई।
 जबकि दूसरी बाइक पर सवार शिवेन्द्र पुत्र राकेश लोधी उम्र 24 साल निवासी पिछोर, सौरभ पुत्र राजेश सोनी निवासी पिछोर गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसपी ने क्राईम स्क्वायड भंग की

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक द्वारा पिछले समय गठित किए गए क्राइम स्क्वायड को भंग कर दिया गया है। इस स्क्वायड में पुलिस लाइन से जो फोर्स लिया गया था उसे वापसी के आदेश दे दिए गए हैं।
उल्लेखनीय है कि एसपी स्क्वायड पिछले कई दिनों से कार्यरत था और यह स्क्वायड अपराध नियंत्रण का काम कर रहा था किन्तु पिछले दिनों इस स्क्वायड के दो पुलिसकर्मियों पर रेत डम्परों से अवैध वसूली के आरोप सामने आने के बाद स्थिति विवादित हो गई और आनन फानन में अब इस स्क्वायड में तैनात लाइन के पुलिस कर्मचारियों को वापस लाइन भेज दिया गया है। जबकि क्राइम ब्रांच में निरीक्षक टिल्लू पाण्डेय एवं उपनिरीक्षक जी.आर.कुकरेजा कार्यरत रहेंगे।

बीनू शर्मा सर्वब्राह्मण महासभा में महिला मोर्चे की जिलाध्यक्ष बनीं

Image
शिवपुरी। सर्वब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष अजय शर्मा ने अपने कार्यालय पर हुई बैठक में सभी पदाधिकारियों की सहमति के बाद श्रीमती बीनू शर्मा को महिला मोर्चा का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है।
महिला मोर्चे में जिलाध्यक्ष बनने पर श्रीमती बीनू शर्मा को सभी पदाधिकारियों और महिलाओं ने बधाईयां दीं हैं।
बधाई देने वालों में डॉ. राजेन्द्र शर्मा, बृजेश पाराशर, पं. राकेश समाधिया, पवन भार्गव, अजय शर्मा टेकरी, ब्राह्मण परिषद के प्रदेशाध्यक्ष पं. जितेन्द्र समाधिया, जिलाध्यक्ष लालू-जयकिशन शर्मा, उमेश शर्मा, महेन्द्र शर्मा, भूपेन्द्र शर्मा, संजीव पुरोहित, भानु दुबे, विकासदीप शर्मा, मदन शर्मा, केदार समाधिया, मनीष शर्मा, सुधीर मिश्रा, राकेश पाण्डेय, गुरूशरण शर्मा, रोहिताष नायक, राधा भार्गव, मुन्नी शर्मा, सरोज भार्गव, उमा उपाध्याय, सपना दुबे, पूनम राजौरिया, विमलेश पाराशर, बिन्नी शर्मा, निर्मला शर्मा, सीमा उपाध्याय, अर्चना दुबे, अलका भार्गव, रेखा मिश्रा, कमलेश वशिष्ठ, रंजीता देशपाण्डे, शारदा समाधिया, निशा भार्गव, दीपबेनी शर्मा, उर्मिला भार्गव, मंजू शर्मा आदि शामिल हैं।

दो ट्रकों की आमने-सामने की भिड़ंत में ट्रक चालक की मौत

Image
शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के ब्लूखो फाटक के पास दो ट्रकों की हुई आमने-सामने की भिड़ंत में एक ट्रक चालक की मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ धारा 323, 294 एवं 304 ए का प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कल ट्रक क्रमांक आरजे 11 जीए 8527 जो शिवपुरी की ओर से ग्वालियर के लिए जा रहा था वहीं ग्वालियर से शिवपुरी की ओर आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी 06 एचसी 1587 की आमने सामने भिड़ंत हो गई।
इस घटना में ट्रक क्रमांक आरजे 11 जीए 8527 का चालक वीरेन्द्र सिंह पुत्र गंगासिंह सिकरवार निवासी गढ़ीशरन खेरागढ़ जिला आगरा की मौत हो गई।
इस मामले में पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक दशरथ पवार के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर लिया है और उसे गिरफ्तार कर लिया है, वहीं ट्रक को भी जब्त कर लिया है। पुलिस ने मामला जांच में ले लिया है।

रेलवे ट्रेक पर मिली युवक की लाश

Image
शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र के ग्राम खजूरी और गूगरीपुरा के बीच रेलवे ट्रेक पर आज सुबह एक युवक की लाश पड़ी हुई मिली जिसके शरीर पर काफी चोट के निशान थे वहीं उसके दोनों पैर कटे हुए थे।
पुलिस को मृतक युवक के पेंट के जेब से एक मोबाइल भी मिला है लेकिन उसकी बेटरी डिस्चार्ज है जिस कारण पुलिस उसकी पहचान नहीं कर पाई। समाचार लिखे जाने तक युवक के मोबाइल की डिटेल खंगाली जा रही थी। वहीं उसकी पहचान करने का भी प्रयास किया जा रहा था। मृतक जींस का पेंट और शर्ट पहने हुए था जिसकी उम्र लगभग 30 वर्ष है।

मामूली मुंहवाद में मार दी गोली

Image
शिवपुरी। जिले के पिछोर क्षेत्र के ग्राम गरेंठा में कल सुबह आरोपी बृजेश लोधी और फरियादी मुलायम सिंह की पुत्री के बीच हुआ मुंहवाद इतना गंभीर हो गया कि आरोपी ने फरियादी में गोली मार दी। फरियादी मुलायम लोधी के पैर में गोली लगी है। जिसका इलाज पिछोर स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहा है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी बृजेश लोधी के खिलाफ भादवि की धारा 294, 307 हत्या प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी मुलायम पुत्र रामदास लोधी निवासी गरोंठा की पुत्री रश्मि लोधी का मुंहवाद सुबह करीब 8 से 9 बजे के बीच आरोपी बृजेश लोधी के साथ किसी बात को लेकर हो गया था उस समय आसपास के लोगों ने बीच बचाव कर मामले को वहीं शांत कर दिया। 
लेकिन आरोपी बृजेश ने उक्त घटना को अपनी प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया और रात्रि करीब 8 बजे आरोपी ने फरियादी मुलायम सिंह लोधी को गांव में रोक लिया और उसे गालियां देना शुरू कर दिया जब मुलायम ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने कट्टे से मुलायम पर फायर कर दिया।

कर्मचारी नेता की स्मृति में अखंड रामायण पाठ

Image
शिवपुरी। वनविभाग के कर्मचारियों ने अपने नेता मदनमोहन शर्मा 'शाही' की दो दिवसीय पुण्यतिथि मनाने की शुरूआत वन थाना परिसर में की है। शाही की स्मृति में संगीतमयी अखंड रामायण का पाठ शुरू किया गया, जिसका समापन 27 अगस्त की सुबह होगा। कार्यक्रम में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी प्रेमनारायण नागर और साहित्यकार प्रमोद भार्गव ने शाही के कृतित्व और व्यक्त्वि पर रोशनी डाली। 
मुख्य वन सरंक्षक रमेश कुमार श्रीवास्तव एवं वन मंडल अधिकारी डी.के.अग्रवाल व संघ के जिलाध्यक्ष दुर्गा ग्वाल व वेतन भोगी संघ के राजेन्द्र शर्मा ने संयुक्त रूप से हरे-भरे-छायादार व फलदार व औषधिरूपी पौधों को रोपा और इन्हें मप्र वन कर्मचारी संघ द्वारा खाद-पानी व सुरक्षा प्रदान की गई। 
प्रेमनारायण नागर ने कहा कि शाही केवल कर्मचारियों के ही नेता नहीं थे,बल्कि सभी समाजों से गहरे जुड़े हुए थे। विकलांगों की संस्था मंगलम को खड़ा करने में भी शाही का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। शाही की साहित्य और संस्कृति के साथ राजनीति में भी गहरी पैठ थी। 
यदि इस महान विभूति का दुर्घटना में असमय निधन नहीं हुआ होता तो आज वे शिवपुरी जिले में विकास के लिए अह…

पिछोर विधायक केपी सिंह की वार्षिक गोठ

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश शासन के पूर्व मंत्री एवं पिछोर विधायक केपी सिंह कक्काजू की वार्षिक गोठ प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 25 अगस्त को स्थानीय कमलेश्वर स्टोन झांसी रोड़ पर आयोजित हुई, इस गोठ का आयोजन भजन कार्यक्रम के साथ संपन्न हुआ। 
यहां भजनों की शानदार प्रस्तुत भजन कलाकार कुं.भावना दुबे व उनके पिता एवं अन्य संगीत कलाकारों के द्वारा दी गई। जिसे उपस्थितजनों द्वारा सर्वत्र सराहा गया। कार्यक्रम में मौजूद रहकर स्वयं पूर्व मंत्री व विधायक के.पी. सिंह ने गायक कलाकारों को उत्साहवर्धन करते हुए उनके भजनों को सराहा। 
इसके अलावा कांग्रेसजनों से चर्चा कर विभिन्न बिन्दुओं पर कार्यक्रम की रूपरेखा तय की। कार्यक्रम में सुप्रीमकोर्ट की एड.श्रीमती संगीता जोशी  सहित विधायक कोलारस रामसिंह यादव, नपाध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह, जनपद अध्यक्ष पारम सिंह रावत, जिला पंचायत सदस्य योगेन्द्र रघुवंशी बंटी भैया, पूर्व जिलाध्यक्ष कांग्रेस श्रीप्रकाश शर्मा, आलोक सिंह चौहान, पूर्व युवक कांग्रेस अध्यक्ष विजय चौकसे, व्यावसाई राजेन्द्र जैन, पवन जैन, सुनील जैन, कांग्रेस नेता चंदू बाबूजी, निर्मल बंसल सहित समस्त जिले भर के कांग्…

पोहरी में आदिवासी पीड़िता को धाकड़ों की धमकी

Image
शिवपुरी। जिले के थाना पोहरी अंतर्गत आने वाले ग्राम परिच्छा में एक महिला से जबरन मजदूरी ना करने पर उसके साथ मारपीट की गई और उसके कपड़े फाड़ दिए गए। बाद में महिला अपने पति व परिजनों के साथ थाने पहुंची और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इस मामले के आरोपी महिला और उसके परिजनो पर राजीनामें का दबाब बना रहे है और धमकी दे रहे है।
बताया गया है कि इसके बाद पीडि़त परिवार ने मंगलवार को जनसुनवाई में पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर उचित कार्यवाही उसके परिवार को सुरक्षा  प्रदान की जाए और आरोपीगणों के विरूद्ध उचित कार्यवाही की जावे।
ग्राम कनाखेड़ी निवासी नारायण धाकड़, संतोष धाकड़, नेपाल धाकड़, लल्लू धाकड़ गत दिवस 3 अगस्त को सायं 5 बजे लखन पुत्र प्रभु आदिवासी के घर आए और खेत में मजदूरी करवाने के बहाने जबरन मेरी पत्नि नाती आदिवासी को ले जाने की बात करने लगे।
जब प्रार्थी एवं उसकी पत्नि द्वारा उनकी बदनियती को भांपते हुए मजदूरी पर जाने से इंकार कर दिया तो आरोपीगणों ने लखन को मॉं-बहिन की गालियां दी और जातिगत अपमान किया। इसके अलावा मारपीट भी कर दी जब लखन की पत्निी उसे बचाने आई तो उक्त लोगों ने मिलकर उसके साथ अश्लील …