Posts

Showing posts from July 4, 2015

पंचायत का फरमान और अवैध रिश्तो के कारण मारी गोली भरत सिंह में

Image
शिवपुरी। नरवर थाना अंतर्गत ग्राम बरखेड़ी में बीती रात घर में सो रहे युवक की गोली मारकर हत्या कर दी है। बताया गया है कि इस हत्या का बदमाशो को आमंत्रण मृतक की पत्नि ने ही दिया था। यह हत्या एक पंचायत के फैसले और अवैध संबंधों को लेकर हुई है। पुलिस ने महिला सहित दोनो हत्यारो को गिर तार कर लिया है।
एसपी शिवपुरी मोह मद यूसुफ कुर्रेशी ने प्रेस वार्ता में बताया कि बीती रात्रि नरवर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरखेडी में अपने घर में सो रहे भरत सिंह गुर्जर पुत्र पातीराम गुर्जर उम्र 35 वर्ष में किसी 2 अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए।
घटना की सूचना थाने को दी गई इस सूचना से पुलिस ने सभी थानो की सीमाओ पर चैंकिगं पोइन्ट बना दिए। सतनवाडा थाना प्रभारी राजाराम को एक सूचना बदमाश को लेकर प्राप्त हुई,पुलिस ने इन दोनो बदमाशो को ग्रामीणो की सहयता से अपने गिर त में ले लिया।
बदमाशों से पूछताछ करने पर अपना नाम भूपेन्द्र पुत्र दीवान सिंह उम्र 30 वर्ष, निवासी सिंगोरा थाना जौरा जिला मुरैना एंव दूसरे ने अपना नाम राकेश पुत्र रामेश्वर गुर्जर उम्र 32 साल ग्राम तिलावली घाटीगांव बताया, दोनों ही …

वन भूमि पर काम कर रहे वीट आरक्षक के साथ मारपीट

Image
शिवपुरी। बदरवास के ग्राम बसाई में वन भूमि पर विगत दिनो काम कर रहे एक वन आरक्षक के साथ उसी गांव में रहने वाले तीन लोगो ने जमकर मारपीट कर दी तथा जान से मारने की धमकी दी।
घटना के बाद बीते रोज पुलिस ने तीनो के खिलाफ मारपीट व शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक ग्राम बसाई वीट में तैनात वन आरक्षक सुरेश(58) पुत्र बालचंद जैन 30 जून को वन भूमि में बीज बोने का काम कर रहा था। वन भूमि से कुछ दूरी पर आरोपी मेहरवान, धनपाल व जगदीश गुर्जर की जमीन मौजूद है।
तीनो ने वन आरक्षक से वन भूमि में उक्त बीज बोने से मना किया तो इसी बात को लेकर विवाद हो गया और तीनो ने मिलकर आरक्षक के साथ मारपीट कर दी और पूरा बीज छीन लिया।
बाद में शुक्रवार की देर शाम पुलिस ने पीडि़त वन आरक्षक की शिकायत पर तीनो आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित मारपीट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

बदरवास पुलिस ने पकडा वाहनो से भरो ट्रक

Image
शिवपुरी। बदरवास पुलिस ने बीती रात वाहन चैंकिग के दौरान एक मवेशियों से भरा ट्रक पकड़ लिया। ट्रक में 10 भैसे और एक पड़ा था जिन्हें कम स्थान पर ठूस-ठूस कर लादा गया था। पुलिस ने मवेशियों को मुक्त कराकर वाहन में मौजूद सभी 6 लोगो के खिलाफ पशू क्रूरता अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की शाम बदरवास पुलिस थाने के सामने हाइवे पर वाहन चैंकिग कर रही थी। इसी दौरान पुिलस ने शिवपुरी से गुना की तरफ जा रहे एक ट्रक को रोककर उसकी पड़ताल की तो ट्रक में 10 भैसे व एक पड़ा मौजूद था।
पुलिस ने मवेशियों को मुक्क्त कराकर इस मामले में वाहन चालक लक्ष्मण कुमार जाटव सहित दौलत सिंह गुर्जर, कमल सिंह सौदिया, लक्ष्मीनारायण गुर्जर, आत्माराम गुर्जर व हूकुम सिह गुर्जर निवासी जिला आगर शाजापुर के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की पड़ताल शुरू कर दी है।

माचिस से भरे ट्रक में रगड़ से लगी आग

Image
शिवपुरी। शहर के बड़ौदी क्षेंत्र में हाइवें पर आज सुबह एक माचिस के बॉक्सों से भरे ट्रक में पास से निकल रहे ट्रक की रगड़ लगने से आग लग गई। घटना के दौरान ट्रक मेें माचिस होने के कारण तेज आग लगने लगी जिसके बाद ट्रक चालक ने ट्रक को पेड़ से टकराकर उसे रोक दिया।
इसी दौरान जैसे ही ट्रक में आग लगने की सूचना आसपास के लोगो को मिली तो लोग ट्रक में मौजूद माचिस के बॉक्सों को लूटने में लग गए। इधर कोतवाली पुलिस ाी मामले की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंच गई और उसने फिर स्थिति संभाली और लोगो को तितर-बितर कर भगा दिया। मौके पर पहुंची दमकल ने ट्रक में लगी आग को जैसै-तैसे बुझाया। 

नपा कार्यालय के पास मिली कुत्त्तो से चिथडी नवजात की लाश

Image
शिवपुरी। शहर के कोर्ट रोड़ पर जिला अस्पताल के पास नाले में आज शाम को एक अज्ञात शिशु का शव पड़ा मिला। शव के सिर को कुत्ते अपना निवाला बना चुके है। वही लावारिश शव को देखकर मौके पर सैकड़ो की सं या में लोगो की भीड़ एकत्रित हो गई।
जबकि कोतवाली पुलिस भी मौके पर आ गई और शव को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।
बताया जा रहा है कि शिशु के शव पर इंजेक्शन व ड्रिप लगाने वाला बेनुला हाथ में लगा हुआ मिला है। इससे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शिशु का अस्पताल में इलाज हुआ है।
हालांकि यह स्पष्ट नही हो पाया है कि शिशु किसका है और नाले में यह शिशु कैसे आया। कोतवाली प्रभारी सुरेश शर्मा का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

सांसद सिंधिया ने भी की जलावर्धन योजना की बैठक

Image
शिवपुरी। क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में मड़ीखेडा ढेम से शिवपुरी शहर के लिए पानी लाने की जलावर्धन योजना की समीक्षा कर स्थिति की जानकारी ली और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर राजीव दुबे, पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुर्रेशी, अपर कलेक्टर जेडयू शेख, नगर पालिका सीएमओ  कमलेश शर्मा सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।
बैठक में सांसद सिंधिया ने जलावर्धन योजना के संबंध में विभागवार किए गए कार्यों की जानकारी ली और विभागीय अधिकारियों को निर्देश भी दिए।
बैठक में नगर पालिका सीएमओ ने जलावर्धन योजना के तहत अभी तक किए गए कार्यों की जानकारी देते हुए योजना के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं से भी सांसद को अवगत कराया। इसके अलावा बैठक में सिंधिया ने सीवेज प्रोजेक्ट की भी समीक्षा की।

जीजा साले ने किया महिला का गैंगरप

Image
शिवपुरी। जिले की अमोलपठा चौकी अंतर्गत ग्राम थडख़ेड़ा से विगत दिनो एक युवक आदिवासी महिला को शादी का झांसा देकर अपने साथ ले गया था। इसके बाद युवक ने अपने जीजा के साथ मिलकर महिला का बलात्कार कर दिया और फरार हो गए।
पीडि़ता ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में कराई है जिसके बाद पुलिस ने दोनो साले-जीजा के खिलाफ  अपहरण व गैंगरप का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के मुताबिक ग्राम थडख़ेड़ा निवासी वीरू धोबी उसी गांव में रहने वाली एक 22 साल की आदिवासी महिला को विगत दिनो अपने साथ शादी का झांसा देकर ले गया था। इस दौरान वीरू ने अपने जीजा सोनू धोबी निवासी घाटीगांव के साथ मिलकर महिला का गैंगरप किया  और फिर महिला को छोड़ कर दोनो फरार हो गए।
बीते रोज पुलिस ने महिला को बरामद कर लिया और फिर जब महिला के बयान लिए गए तो महिला ने बताया कि आरोपी उसे बहला-फुसलाकर ले गया था और फिर आरोपी ने अपने जीजा के साथ मिलकर उसके साथ बलात्कार किया।
 महिला के बयान पर जिस पर से पुलिस ने महिला का मेडीकल कराकर आरोपी जीजा-सालेे के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

पति के साथ सो रही पत्नी से छेड़छाड़

Image
शिवपुरी।  रन्नोद थाना क्षेत्र के ग्रम बामौरकला में विगत 2-3 जुलाई की रात एक युवक घर में घुस गया और पति और पत्नि सौ रहे थे घर में घुसे युवक ने पति के पास सौ रही थी उससे छेडखानी कर दी और पत्नि के विरोध की आवाज सुनकर पति उठ गया उसने भी आरोपी को पकडने की कोशिश की वह पति को धक्का देकर भाग गया।
जानकारी के अनुसर राजकुमारी जाटव अपने पति के साथ झोंपड़ी में सो रही थी। तभी 2-3 जुलाई की रात्रि करीब 1 बजे आरोपी सुरेश पुत्र हरनाम खंगार निवासी इचौनियां वहां आ गया और उसने पति के साथ सो रही पत्नि के साथ अश£ील छेडखानी करना शुरू कर दी। 
महिला की नींद टूटी तो उसने तो विरोध करना शुरू कर दिया,विरोध की आवाज सुनकर पति जाग गया और उसने आरोपी को पकडने का प्रयास भी किया लेकिन आरोपी पति को धकियाकर भागने में सफल हो गया। बाद में यह प्रकरण पुलिस के पास पहुंचा और आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

तीन फुट के गड्डे में सत्याग्रह को दफन करने की योजना

Image
उपदेश अवस्थी@लावारिस शहर। जैसी की उम्मीद थी वैसा ही हुआ। चौपाल से लेकर भोपाल तक 'जलक्रांति' के अंतिम संस्कार का षडयंत्र रचा जा रहा है। ऐसे आॅपरेशंस में भाजपा सरकार के लोग काफी एक्सपीरिएंस हैं। किसान आंदोलन और कर्मचारी आंदोलन जैसे बड़े बड़े प्रदर्शनों को शिवराज सरकार बड़ी ही चतुराई से कुचल चुकी है, अब सिर्फ दर्द बाकी है, आवाज उठाने वाले नहीं रहे।
शिवपुरी का इतिहास गवाह है, यहां कभी कोई जनक्रांति नहीं हुई। अंग्रेजों के समय में भी नहीं और आजादी के बाद भी नहीं। दशकों पहले जब खदानें बंद हुईं थीं तब जरूर कुछ इसी तरह की हलचल शिवपुरी में दिखाई दी थी, लेकिन धीरे धीरे सबकुछ खतम हो गया। खदानें अब तक नहीं खुलीं। आंदोलन खतम हो गया। अब बंद खदानों को खुलवाने के लिए कोई एक अगरबत्ती भी नहीं लगाता।
बेरोजगार हो चुकी शिवपुरी का जलसंकट किसी परिचय का मोहताज नहीं रहा। अब शिवपुरी की पहचान नेशनल पार्क के लिए नहीं बल्कि जलसंकट के लिए होती है। ना जाने कितने चुनाव हो गए, पार्षद से लेकर सांसद तक, हर बार हर चुनाव में पानी का वादा किया, सिंध के सपने दिखाए गए।
पहली बार शिवपुरी की हवाएं करवट बदल रहीं हैं। जनत…

बडी खबर: तीन फुट खुदाई के बाद फिर बंद हो गई जलावर्धन

Image
शिवपुरी। आज सुबह-सुबह नपा से जलावर्धन को लेकर बडी खबर आई कि माधव नेशनल पार्क में पाईप लाईन खोदने का काम शुरू हो गया लेकिन जब तक मीडिया मौके पर पहुंची तो काम शुरू होकर फिर बंद हो चुका था।
उद्योग एंव वणिज्य मंत्री तथा स्थानीय विधायक यशोधरा राजे सिंधिया चाहती थी कि सिंध परियोजना का आज से शुरू हो ताकि जनता के बीच अच्छा संदेश प्रसारित हो सके। नपा अधिकारियों ने उन्हे काम शुरू करने के प्रति आश्वस्त किया था।
कलेक्टर राजीव दुबे ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी कमलेश शर्मा को सिंध परियोजना का कार्य आज से ही शुरू करने का निर्देश दिया था। लेकिन मीडिया जब बताए गए स्थल पर पहुंची तो वहां कोई भी कार्य होता नही दिखा।
आज सुबह नपा ने प्रेस को बयान जारी किया कि सतनवाड़ा क्षेत्र में झिरन्या मंदिर के पास काम शुरू करने की घोषण की थी। इस बात को स्वीकार नपा सीएमओ ने भी किया कि माधव नेशनल पार्क में खुदाई का काम शुरू हो गया है। और साईड पर नपा के केएम गुप्ता भी मौजूद है।
सीएमओ ने कहा कि मीडिया मौके पर जाकर देख सकती है। इस कारण शहर की मीडिया मौके पर झिरन्या मंदिर पहुंची तो वहां न तो हिटैची मशीन थी और नही कोई अधिकारी य…

जलक्रांति सत्याग्रह: सत्याग्रह के मंच पर सिंध माता का आह्वान

Image
शिवपुरी। पिछले 19 दिनों से चल रही जलक्रांति सत्याग्रह के परिणाम स्वरूप सिंध के वादों की बरसात हो गई हो परन्तु लिखित आश्वसन के बाद ही यह सत्याग्रह पूर्ण होगा ऐसा डिसीजन पब्लिक पार्लियामेंट ने किया इसी के क्रम आज हवन कर सिंध माता का आह्वान किया है।
शहर के प्यासे कंठो केे लिए चल रहे सत्याग्रह में आज वैदिक सस्ंथान ने भाग लिया अपने नाम अनुसार इस वैदिक सस्ंथान ने आज मंच पर वैदिक मंत्रो से हवन किया।
बताया गया है कि इस मंच पर अभी तक इस सत्याग्रह में उपवास किए गए लोगो ने भाग लिया इस हवन को मूल्य उद्देश्य सिंध का प्रोजेक्ट पूर्ण हो और इसमे आगे कोई अडंगा ना लगे और सिंंध माता का आहव्हान हवन कर किया गया।
आज इस मंच पर लगभग 20 लोग उपवास कर रह है और इनका उपवास सिंध माता के नाम  है इस मंच पर आज शाम को गुरूवाणी और रात मेें सुदंर काण्ड का आयोजन किया जाऐगा।

ईस्टर्न हाईट स्कूल की प्रिंसिपल नीलम अरोरा के खिलाफ एफआईआर

Image
शिवपुरी। कोतावाली पुलिस ने विशेष किशोर इकाई के निर्देश पर ईस्टर्न हाईट स्कूल की शिक्षिका व प्रिंसीपल के खिलाफ किशोर अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है घटना मई माह की है और इसके बाद जांच के उपरांत यह प्रकरण शुक्रवार को दर्ज हुआ है।

Eastern Heights Public School, Shivpuri, Madhya PradeshHead/Principal: Mrs.Neelam Arora (M.Sc. Phy. B.Ed.)

जानकारी के अनुसर शहर में रहने वाले एडवोकेट राजीव शर्मा के पुत्र अनिरूद्ध शर्मा जो क कक्षा 1 में अध्ययन करता है उसके साथ 6 मई को ईस्टर्न हाइट स्कूल की शिक्षिका परिणीता रॉय ने नई किताबें नहीं खरीदने पर मारपीट कर दी थी। 
इसकी शिकायत इस बच्चे के पिता ने स्कुल की प्रींसिपलं नीलम अरोरा से की लेकिन उन्होंने शिक्षका के खिलाफ कोई एक्शन न लेते हुए अनिरूद्ध की टीसी काट दी इस घटना के बाद अनिरूद्ध के पिता ने इसकी शिकायत विशेष किशोर ईकाई में दर्ज कराई थी। 
शिकायत पर जांच के बाद किशोर ईकाई ने पुलिस को इस मामले में एफआईआर के निर्देश दिए। शुक्रवार को कोतवाली पुलिस ने आरोपी शिक्षिका परिणीता रॉय व प्रिंसिपल नीलम अरोरा के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है। 

महिला पटवारी और उसके दोस्त की लूटपाट

Image
शिवपुरी। करैरा के सीहोर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम छितरी के पास बीती रात तीन अज्ञात बदमाशों ने एक बाईक सवार से बाईक, दो हजार नगदी व मोबाईल लूट लिया है। वहीं करैरा के ग्राम गंधाई के पास भी चार अज्ञात बदमाशो ने एक महिला पटवारी व उसके साथी मित्र से लूटपाट कर डाली। सीहोर पुलिस ने तो मामला दर्ज कर लिया है परन्तु करैरा पुलिस अभी भी मामल की जांच में जुटी है।
शहर के रामपौर दरवाजे पुरान शिवपुरी में रहने वाले संतोष पूत्र श्रीराम शर्मा अपनी बाईक से सीहोर क्षेत्र के ग्राम छितरी के पास से होकर बीती रात शिवपुरी आ रहे थे। इसी दौरान दसे रास्ते में तीन अज्ञात बदमाश मिल गए और उसके साथ मारपीट कर उसकी बाईक,दो हजार रूवए व एक मोबाईल लूटकर ले गए।
पुलिस ने इस मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वही दूसरे मामले में महिला पटवारी बीते रोज अपने पटवारी मित्र के साथ बाईक पर सवार होकर आ रही थी। तभी रास्ते में उसे चार बदमाश मिल गए और महिला पटवारी के पास मौजूद एक अंगूठी सहित अन्य सोन-चोदी के जेवरात लूट कर ले गए। इस मामले की जांच करैरा पुलिस कर रही है।

चेन स्नेचर को 4 साल की जेल

Image
शिवपुरी। विशेष न्यायाधीश एमपीडीपी के एक्ट कमर इकबाल खां ने शुक्रवार को दिए एक फैसले में महिला के गले से मंगलसूत्र लूटने वाले व्यक्ति को चार साल के सश्रम कारावास एवं अर्थदंड से दंडित किया है अर्थदंड न देने पर अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा अभियोजन की ओर से पैरवी सहायक लोक अभियोजक बीडी राठौर ने की।
मामले के अनुसार 9 सितम्बर 2012 को 9 बजे फ रियादी नीतू राय अपने पति के साथ अपने माता पिता से मिलने के लिए पिछोर गई थी नीतू के माता-पिता बस स्टैंड पिछोर पर मिल गए, उनके साथ नीतू का चचेरा भाई छोटू भी था।
दोपहर करीब तीन बजे सभी लोग महेन्द्र मेडिकल के सामने ठंडा पी रहे थे जब नीतू राय ठंडा पीकर गिलास फेंकने के लिए हैंडप प की तरफ गई तो एक लडका आया और नीतू के गले से मंगलसूत्र छीन कर भाग गया नीतू के चीख पुकार करने पर उसका चचेरा भाई छोटू और वहां मौजूद 50-60 लोग लडके के पीछे भागे।
युवक को पकडकर थाने लाया गया, जहां युवक की पहचान अजय उर्फ  अजयराज चौहान उम्र 22 वर्ष पुत्र कपूर सिंह चौहान निवासी मलावनी पिछोर शिवपुरी के रूप में की गई पुलिस ने युवक के पास से लूटा गया मंगलसूत्र भी बरामद कर लिया और उसके खिलाफ लूट…