Posts

Showing posts from April 3, 2019

गर्मी के प्रारंभ होते ही शहर में पानी के लिए मची हायतौबा, जिम्मेदार अभी बैठक ले रहे है | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। अभी गर्मी ने अपने तेवर दिखाना प्रारंभ ही किए है। यहां शहर में पानी को लेकर हाहाकार मचना प्रारंभ हो गई है। शहर के कल्चर में बच चुके कटटी सिस्टम में लोग अपने आप को ढालने के प्रयास में जुट गए है। परंतु शहर में पानी की किल्लत को लेकर अब जिम्मेदार महज बैठकें कर रहे है। अब जब पानी की समस्या सिर पर आ गई है। तब जिम्मेदारों को इसकी याद आई है। इसे लेकर आज शहर में मुख्य अभियंता एसके अण्डमान की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई।
जिले की पेयजल समस्या के समाधान हेतु ग्वालियर जोन के मुख्य अभियंता एस.के.अण्डमान की अध्यक्षता में आज टूरिस्ट बिलेज में समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री एस.एल.बाथम सहित सहायक यंत्री एवं विकासखण्डों के उपयंत्री उपस्थित थे। मुख्य अभियंता एस.के.अण्डमान ने कहा कि ऐसी बसाहटें जिनमें जल स्तर कम होने के कारण ग्राम के समस्त स्त्रोत बंद हो गए है, वहां सिंगल फेस मोटर पम्प स्थापित कर पेयजल उपलब्ध कराया जाए। 
उन्होंने बंद नलजल योजनाओं को चालू करने हेतु कार्यपालन यंत्री एवं सहायक यंत्रियों को आवश्यक निर्देश दिए। श्री अण्डमान ने घ…

मेले को मिटाने का इतिहास बना रही है मुन्ना की नगरपालिका, आचार संहिता के फेरे में बर्बाद मेला

Image
शिवपुरी। प्राचीन महत्व का सिद्धेश्वर मेला अपनी आखिरी सांसें लेता हुआ दिखाई दे रहा हैं। जी हां! सिद्धेश्वर मेले का नाश करने में शिवपुरी नगर पालिका बहुत हद तक सफल हो चुकी हैं। वर्तमान में शिवपुरी मेले की स्थिति यह है कि  इसके प्राचीन गौरव और ख्याति को जानकर शिवपुरी मेले में अपनी दुकान लाने के लिए दुकानदार आ गए और उन्होंने अपनी दुकानें भी यहां नगर पालिका के भरोसे पर जमा लीं। दिन पर दिन गुजरते गए, लेकिन न तो नगर पालिका ने दुकानदारों को बिजली सुविधा उपलब्ध कराई और न ही पेयजल। 
इस स्थिति में दुकानदार तब से हैं जब से नगर पालिका के फोटो खिचाऊ और चेहरा चमकाऊ चेहरों ने शिवरात्रि के पर्व पर मेले का भूमि पूजन किया था। बद से बदतर हालातों से जूझ रहे मेला दुकानदारों की गिड़गिड़ाकर रोज लगाई जा रही गुहारों पर उन्हें जवाब यह मिलता है कि आचार संहिता लागू हैं। मेले के लिए जो टेंडर लगाए गए थे वह खुले नहीं हैं और कलेक्टर निर्वाचन आयोग से अनुमति ले रही हैं। उनसे हम बार-बार पत्राचार भी कर रहे हैं जब तक ऊपर से हरी झंडी नहीं मिलेगी तब तक हम कुछ नहीं कर सकते। 
उपरोक्त स्थिति में बड़ा प्रासंगिक सवाल यह है कि सिद…

कलेक्टर अनुग्रह पी ने किया मीडिया सेंटर का अवलोकन | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। लोकसभा निर्वाचन 2019 हेतु जिला जनसंपर्क कार्यालय 14 नवम्बर कोठी शिवपुरी में गठित किए गए मीडिया सेंटर का आज कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती अनुग्रहा पी ने अवलोकन कर एमसीएमसी समिति के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा पेड न्यूज पर की जा रही निगरानी एवं इलेक्ट्रोनिक मीडिया में राजनैतिक विज्ञापनों के प्रमाणीकरण के संबंध में जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 
इस दौरान अपर कलेक्टर आर.एस.बालौदिया, मीडिया सेंटर प्रभारी एवं उपसंचालक जनसंपर्क अनूप सिंह भारतीय सहित अधिकारी एवं कर्मचारीगण आदि उपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर द्वारा विभिन्न चैनलों पर प्रसारित हो रही खबरों की निगरानी कर रहे राहुल श्रीवास्तव एवं मो.शाहिद खांन से रिकॉर्डिंग कराकर जानकारी ली। 
इस दौरान उपसंचालक श्री भारतीय ने मीडिया सेंटर एवं एमसीएमसी कमेटी द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी से अवगत कराया और बताया कि अभी तक किसी भी प्रकार की पेडन्यूज का प्रकरण सामने नहीं आया है।

हाईटेंशन लाइन से निकली चिंगारी,12 बीघा में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख | Shivpuri News,

Image
शिवपुरी। खबर जिले के देहात थाना क्षेत्र के तहत आने वाले ग्राम हातौद में बुधवार दोपहर एक खेत के ऊपर से निकली हाईटेंशन लाइन में शॉर्ट सर्किट होने से चिंगारी निकली जो खेत में जा गिरी। चिंगारी के खेत में गिरने से फसल में आग लग गई। घटना में खेत मालिक को लाखों का नुकसान हो गया। 
जानकारी के अनुसार गौरवसिंह रंधावा निवासी हातौद के खेत के ऊपर से हाईटेंशन की लाइन निकली हुई है। बुधवार दोपहर लाइन में शॉर्ट सर्किट हो गया जिससे चिंगारी निकली एवं खेत में जा गिरी। चिंगारी गिरने से खेत में आग लग गई और देखते ही देखते 12 बीघा में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। 
इस घटना की सूचना तत्काल फायर बिग्रेड को दी गई। जब तक फायर बिग्रेड पहुंचती आग अपना काम कर चुकी थी।

सांसद सिंधिया, फिर उभरी हार की टींस: बोले बताओ मेरी गलती क्या है पता लगेगा तो मैं उसमें सुधार करूंगा | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। कल देर रात नक्षत्र गार्डन में लघु व्यापारी संघ के व्यापारियों को संबोधित करते हुए सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पिछले लोकसभा चुनाव में शिवपुरी से पराजित होने की पीड़ा उभरकर सामने आई। उन्होंने कसक भरे स्वर में कहा कि यह शिवपुरी न तो नरेंद्र मोदी की है और न ही शिवराज सिंह चौहान की। यह शिवपुरी मेरी है और पिछले चुनाव में यहां से मैं पराजित हो गया। यह तो बताओ कि आखिर मेरी गलती क्या थी? गलती बताओगे तो मैं उसमें सुधार करूंगा। लगभग 1 घंटे तक अपने उदबोधन में ङ्क्षसंधिया ने अनेक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ललकारा। 
जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष राकेश गुप्ता के संयोजकत्व में आयोजित इस समारोह में सिंधिया ने पूर्ण हार्दिकता से अपने मन की बात रखी। उन्होंने कहा कि यह लोकसभा चुनाव साधारण चुनाव नहीं है बल्कि सत्य और मिथ्य के बीच चुनाव है। उन्होंने कहा कि भले ही सत्य कितना भी परेशान हो जाए, लेकिन हार नहीं सकता। अंतत: जीत सत्य की होती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए श्री सिंधिया ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के पूर्व वह शिवपुरी में आए थे और यहां की भोली भाली जनता को भरम…

गुना में रहकर COMPETITION की तैयारी कर रहे STUDENT की तालाब में तैरती मिली लाश | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। खबर गुना जिले कैंट थाना क्षेत्र ग्राम सिंगवासा से आ रही है। जहां शिवपुरी जिले के लुकवासा क्षेत्र से गायब एक 19 वर्षीय युवक की लाश तालाब में तैरती मिली है। उक्त युवक बीते 1 तारीक से गायब था। इस मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को तालाब से निकलवाकर पीएम कराया। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। 
जानकारी के अनुसार प्रदीप ओझा पुत्र सुरेश ओझा उम्र 19 साल निवासी लुकवासा गुना में रहकर कम्पटीशन में तैयारी कर रहा था। 1 अप्रेल को दौडने की कहकर गया हुआ था, लेकिन लौटा नहीं। जब साथियों ने इस मामले की सूचना परिजनों को दी तो परिजन तत्काल गुना पहुंचे और युवक की गुमशुदगी दर्ज कराई। 
इस मामले की गुमशुदगी के बाद पुलिस ने अपने CCTV खंगाले तो उसमें दिखाई दिया कि उक्त युवक सुबह 3 बजे अशोकनगर रौड पर दौडता दिखाई दे रहा है। लेकिन लौटते में उक्त युवक कही भी दिखाई नहीं दिया। परिजनों ने हर संभब जगह उक्त युवक को तलाशा। तभी खबर मिली कि उक्त युवक की लाश सिंगवासा के तालाब में पडी हुई है। उक्त लाश की जब तलाशी ली तो उसकी जेब में मोबाईल रखा मिला। उक्त युवक अपनी सैंडिल पहिना हुआ था…

मुझे कहां से चुनाव लड़ना है यह पार्टी तय करेगी में नहीं: ज्योतिरादित्य सिंधिया | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना शिवपुरी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे के सीधे संकेत नहीं दिए। उन्होंने कहा कि मुझे कहां से चुनाव लडऩा है यह मैं नहीं बल्कि पार्टी तय करेगी। पार्टी चाहे  मुझे गुना शिवपुरी, चाहे ग्वालियर, मुरैना या मालवा अंचल की किसी भी सीट से चुनाव लड़ाए मैं तैयार हूं। पत्रकारों से चर्चा करते हुए श्री सिंधिया ने भाजपा सरकार पर तीखे हमले बोले और कहा कि भाजपा की सोच और विचारधारा देश को तोडऩे और नष्ट करने की है जबकि कांग्रेस की विचारधारा देश को बनाने की है और हम देश को टूटने नहीं देंगे। 
बॉम्बे कोठी पर पत्रकारों ने  जब चर्चा के दौरान श्री सिंधिया से पूछा कि वह कहां से चुनाव लड़ेेंगे। क्या वह गुना शिवपुरी से चुनाव में उतरेंगे? इस पर श्री सिंधिया ने कहा कि यह तय करना पार्टी आलकमान का काम है वह जहां से आदेश देगी मैं चुनाव लड़ूंगा। उन्होंने कहा कि गुना शिवपुरी, ग्वालियर , मुरैना, भिण्ड और मालवा से मेरे रिश्ते राजनैतिक नहीं बल्कि व्यक्तिगत हैं। वहां के लोगों से भी मैं राजनीति से नहीं बल्कि व्यक्तिगत रूप से जुड़ा हुआ हूं। श्री सिंधिया ने इस बात से इंकार किया कि मैं र…

DJ की धुन पर थिरकते मां पीताम्बरा के लिए पैदल यात्रा रवाना | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। आज शहर के काली माई मंदिर से मां पीताम्बरा पीठ दतिया के लिए विशाल पैदल यात्रा प्रारंभ की गई है। उक्त यात्रा डीजे साउंड के साथ आज सुबह काली माता मंदिर प्रागंड से प्रारंभ हुई। इस यात्रा का जगह जगह भव्य स्वागत किया। यह पैदल यात्रा तीन दिन में मां पीताम्बरा के दरबार में पहुंचेगी। वहां आयोजन समिति द्धारा विशाल भंडारे के साथ इस यात्रा का समापन किया जाएगा। 
इस पैदल यात्रा में शामिल होने बालों में अखिलेश शर्मा कूडा जागीर, दीपू जोशी भटनावर, दीपक पचौरी, बवलेश शर्मा, आशू शर्मा, टिंकल जोशी, मोंटी शर्मा, देवेन्द्र शर्मा, कपिल पंचबेदी, छोटू शर्मा, विराट उपाध्याय अमरपुर सहित लगभग आधा सैकडा यात्री रवाना हुए है। उक्त यात्री बीते 6 तारीक को पीताम्बरा पहुंचेगे। उसके बाद वहां आयोजन समिति द्धारा विशाल भंडारे का आयोजन रखा है।

भाजपा को झटका: पूर्व मंत्री भैया साहब लोधी कांग्रेस में शामिल, बोले घर वापसी | Shivpuri News

Image
शिवपुरी। वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व मंत्री भैया साहब लोधी ने आज सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समक्ष बॉम्बे कोठी पर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। उनके साथ भाजपा से कांग्रेस में उनके सुपुत्र दिनेश लोधी भी शामिल हुए। दिनेश जिला पंचायत के पूर्व सदस्य हैं। सांसद सिंधिया ने दोनों पिता पुत्र को माला पहनाई और गले में कांग्रेस का पट्टा डालकर उनका स्वागत किया। पूर्व मंत्री भैया साहब ने कांग्रेस में शामिल होने को अपनी घर वापसी बताई है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से घर आने पर खुशी का अनुभव होता है ठीक यहीं खुशी मैं कांग्रेस में शामिल होने पर महसूस कर रहा हूं। 
भैया साहब लोधी शिवपुरी जिले के पिछोर विधानसभा क्षेत्र से 1980 और 1985 के चुनाव में लगातार कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में विजयी हुए। कांग्रेस में वह स्व. माधवराव सिंधिया के काफी निकटस्थ थे और सिंधिया की मेहरबानी से ही उन्हें पिछोर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने टिकट दिया। पिछोर विधानसभा क्षेत्र में भैया साहब की लोधी जाति के मतदाताओं का बाहुल्य है। इस विधानसभा क्षेत्र में 60 हजार के लगभग लोधी मतदाता हैं। 
भैया साहब 1988 से 1990 तक कांग्रेस स…