Posts

Showing posts from August 10, 2018

क्रूरतापूर्वक भरकर ले जा रहे थे 14 ऊंट, 13 जिंदा तो एक मृत मिला

Image
शिवपुरी। जिले के तेंदुआ थाना पुलिस ने एक कट्टू वाहन को पकड़ा है। उक्त वाहन राजस्थान ने ऊंटों को भरकर काटने के लिए ले जा रहे थे। इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने शिवपुरी कंट्रोल रूम प्रभारी जितेन्द्र शाक्य को भी भेजा था। जिन्होने चैंकिंग कर उक्त वाहन को पकड़ा है। जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि ट्रक क्रमांक आरजे 02 जीए 6973 में क्रूरतापूर्वक 14 ऊंट भरकर चित्तौड़ राजस्थान से भर कर कानपुर उत्तर प्रदेश अवैध रूप से जा रहे हैं। 
उक्त सूचना पर से पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा तत्काल थाना प्रभारी तेंदुआ विकास यादव एवं कंट्रोल रूम प्रभारी जितेंद्र शाक्य को आदेशित करते हुए पकड़ कर कार्यवाही करने को कहा गया। उक्त आदेश पर से तत्काल तेंदुआ थाने के सामने चेकिंग लगाई गई उपर्युक्त ट्रक क्रमांक फोरलेन हाईवे पर आते हुए देखा। रोके जाने पर चेक किया जो त्रिपाल से पूरा ढका हुआ था और पाया गया कि 14 ऊंट कीमत 12 लाख क्रूरतापूर्वक ट्रक में भरे हुए हैं जिसमें चेक करने पर 13 ऊंट जिंदा एवं एक मृत पाया गया। 
आरोपी समीम खान पिता रति खान निवासी मेवात हरियाणा एवं मंगल स…

बाबड़ी में दोस्तों के साथ नहाने गया 8 वर्षीय बालक डूबा, दो घण्टे रेस्क्यू कर निकाला

Image
शिवपुरी। खबर जिले के कोलारस थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां आज एक 8 वर्षीय मासूम अपने दोस्तों के साथ नहाने बाबड़ी में गया हुआ था। नहाते समय मासूम बाबड़ी में डूब गया। जिससे मासूम की मौत हो गई। इस मामले की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लगभग 2 घण्टे के रेस्क्यू के बाद मासूम की लाश कुएं से निकाल पाए। 
पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर मामला विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार साहिल पठान पुत्र राजू पठान उम्र 08 साल निवासी कोलारस अपने दोस्तों के साथ मेला ग्राउण्ड की बाबड़ी में नहाने गया हुआ था। नहाते समय मासूम बाबड़ी में डूबने लगा। जिसे देखकर उसके दो साथी उसे छोडक़र भाग गए। जबकि एक साथी ने पास ही स्थिति महिन्द्रा एजेंसी पर मासूम के डूबने की सूचना दी। 
एजेंसी संचालक ने तत्काल उक्त घटना की सूचना डायल 100 को दी। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और देखा कि मासूम के कपड़े बाबड़ी के बाहर रखे हुए है। तो पुलिस ने तत्काल रेस्क्यू दल को बुलाया। मौके पर नगर पंचायत की टीम मौके पर पहुंची तो उन पर कोई रेस्क्यू का सामान भी नहीं था। परिजन तत्काल भागकर रस्सी और सामान लेकर आए तब कही जाकर उसका रेस्क्यू …

शादी से मना करने पर फांसी पर झूल गई थी नाबालिक, आरोपी से थे 2 साल से संबंध | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। फिजीकल क्षेत्र के करौंदी कॉलोनी में एक नाबालिग बालिका द्वारा फासी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले एक आरोपी छोटू बाथम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं। जांच में यह खुलासा हुआ हैं कि आरोपी छोटू ने बालिका को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया था। आरोपी ने बालिका को विवाह करने का भी आश्वासन दिया था,लेकिन आरोपी ने जब बालिका से विवाह करने से इंकार कर लिया तो उसने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 
विदित हो कि करौंदी कॉलोनी में स्थित बाथम मोहल्ले में रहने वाली 15 वर्षीय 17 वर्षीय पिंकी बाथम पुत्री बालमुकुंद बाथम उम्र 17 साल  ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को नीचे उतारकर मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया है। जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय रानी परिवर्तित नाम निवासी करौंदी कॉलोनी का शव उसकी झोपड़ी में फांसी के फंदे पर झूलता मिला जिसकी जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी।
जहां पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बालिका के शव को फंदे से उतारा। और इस मामले में जांच शुरू की तो पड़ोस में रहने वाले छोट…

अब चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर रखेंगी तीसरी ऑख, 30 जगह 171 कैमरे चालू

Image
शिवपुरी। शहर में अपराध को रोकने के लिए पुलिस की नजर अब चप्पे पर रहेंगी। शहर की 30 लोकेशन पर 171 कैमरो को आज चालू कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने आज बताया कि शहर की मीडिया के आगे इन कैमरो का डैमो दिया। पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले के  पत्रकारों की प्रेस कान्फ ्रेंस लेकर सीसीटीव्ही सर्विलेंस केमरों का उद्घाटन किया गया एवं सीसीटीण्व्ही केमरों की उपयोगिता के बारे में बताया। यदि कोई अपराधी अपराध करके फरार होता है तो उसके आसानी से शहर में लगे सीसीटीव्ही केमरों की मदद से पकड़ा जा सके। 
पत्रकारों द्वारा पूछे जा रहे सभी सवालों का पुलिस अधीक्षक द्वारा  सीसीटीव्ही सर्विलेंस रूम  से लाईव डेमो स्टेशन देकर उनके सवालों का जबाव दिया ताकि शहर की जनता को समाचार पत्रों एवं टीव्ही के माध्यम से शहर में लगे सीसीटीण्व्ही् केमरों के बारे में जान सके एवं अपराधियों को भी यह पता चले कि कहीं हमने कोई अपराध घटित किया तो पकड़े जाने में पुलिस द्वारा कोई देरी नहीं की जावेगी त्वरित कार्यवाही की जावेगी।

बोलते फोटो: जिला पंचायत ऑफिस में अदभुत पेटिंग, ब्रश की जगह मुहं इस्तेमाल | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में स्वच्छता अभियान की नीव रखी और स्वयं हाथ में झाडू पकडकर सफाई अभियान चलाया। पीएम के झाडू पकडते ही देश में हर आमो-खास ने हाथ में झाडू पकड लिया ओर जुट गया सफाई करने......लेकिन अब यह अभियान सिर्फ नाम का रह गया,खासकर शिवपुरी में तो इस अभियान का लकवा मार गया। हमारे कैमरे में एक शासकीय ऑफिस में ऐसे कैमरे फोटो कैद किए है,जिन्है देखकर लगता है कि लकवा सिंर्फ जीवित आदमियो को नही अभियानो को भी मारता हैं.....
आज शिवपुरी जिले के जिला पंचायत कार्यालय जिसे हम डीआरडीए कार्यालय भी कहते हैं। इस कार्यालयकी दिवालो को देखकर देश के मशहूर पेंटर एफएफ हुसैन की तस्बीरे भी शरमा जाऐगी। इस कार्यायय से स्वचछ भारत मिशन की रूप रेखा तैयार होती हैं। लेकिन इस कार्यालय की दिवाले तम्बाकू की पीको से रंगीन हो रही हैं।
कहते है दिया तले अंधेरा तो यहा यह कहावत चरित्रार्थ होती है,इस कार्यालय की दीवालो को पीक दान तो बना दिया है साथ ही इस कार्यालय में पीने के लिए स्वच्छ पानी भी नही हैं। इस कार्यालय में चारो ओर गंदगी ही गंदगी पसरी हैं। इस कार्यालय में बैठे अधिकारी कैसे काम करते …

मॉ के साथ जा रही लड़की का अपहरण, जंगल में बलात्कार की कोशिश | kolaras news

Image
शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र के सनवरा और बैड़ारी के बीच आम रास्ते से विगत दिनों बाईक सवार युवकों ने मां के साथ जा रही एक नाबालिग बालिका का अपहरण कर लिया और उसे जंगल में ले गए जहां अपहरणकर्ताओं ने बालिका के साथ बलात्कार करने का प्रयास किया। वहीं बचाव में आई उसकी मॉ को अपहरणकर्ताओ ने जूतों से पिटाई लगा दी। 
हांलाकि बालिका और उसकी मां के शोर मचाने के वहां बकरियां चरा रहें चरवाहे आ गए जिन्हें देखकर आरोपी भाग खडे हुए। घटना के बाद मॉ और बेटी इतनी सहम गई कि वह बिना पुलिस में शिकायत किए अपने गांव चली गई। लेकिन परिवार में हौसला देने के बाद कल दोनो मां बेटी कोलारस थाने पहुंची। 
जानकारी के अनुसार ग्राम बैड़ारी निवासी मां-बेटी 4 अगस्त को कोलारस आई थी। जहां बालिका ने अपने स्कूल से अपनी टीसी ली और शाम को दोनो मॉ बेटी पैदल-पैदल अपने गांव बैड़ारी के लिए रवाना हो गई। जैसे ही सरवारा गांव के आगे सुनसान जंगली क्षेत्र में पहुंची जहां बाईक से आ रहे तीन आरोपी पुरूषोत्तम जाटव, नरेश जाटव,और देवीलाल ने उन्हें रोक लिया। 
इसके बाद तीनों आरोपियों ने बालिका को पकड़ लिया और उठाकर जंगल में ले गए। इस दौरान बालिका की …

मोरो का डिनर तो नही कर पाए अधिकारी, लेकिन इस काण्ड को जरूर पचा गए | SHIVPURI NEWS

Image
शिवपुरी। बीते रोज शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने एक खबर का प्रकाशन किया था। राष्ट्रीय पक्षी मोर के शिकार काण्ड में एक ओर खबर आ रही है कि वनविभाग के एक आला अधिकारी के कहने पर ही काण्ड को दबा दिया गया हैं। उक्त शिकार वन विभाग के ही किसी वरिष्ठ अधिकारी के डिनर के लिए करवाया गया था। मोर का डिनर तो कर नही पाए वनविभाग के अधिकारी लेकिन इस मोर के शिकार कांड को पचा जरूर गया वनविभाग....। 
जैसा कि विदित है कि सतनवाड़ा रेंज में ग्राम गोपालपुर थाना क्षेत्र के पाडरखेड़ा रेलवे क्रासिंग के पास 2 मोरो का शिकार किया गया था। ग्रामीणो ने इस शिकारी को शिकार करते देख लिया जिससे उक्त शिकारी मृत मोरो को छोडक़र भाग गया था।  ग्रामीणो ने तत्काल इस मामले की सूचना वन विभाग के रेंज ऑफिस में दी। 
सतनवाड़ा वन टीम तत्काल सक्रिय हुई और मौके पर पहुंची। टीम ने जाकर इन दोनों मृत मोरों को अपने कब्जे में कर अपने साथ सतनवाड़ा लेकर आ गई। सतनवाड़ा पहुंचकर जैसे ही टीम ने इन मोरों का पीएम कराना चाहा तो किसी का फ ोन रेंजर सहाब के पास पहुंच गया। बस फिर क्या था पूरा वन अमला जिस तरीके से मोरों की छानबीन में लगा था। तत्काल पूरे मामले को न…

रेत माफियाओं पर पुलिस की सबसे बड़ी कार्रवाई, 4 करोड़ की मशीनरी धरी

Image
शिवपुरी। आज की रात शिवपुरी पुलिस की रेत माफियाओ पर सबसे बडी कार्रवाई की गई हैं। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई में रेत की रायल्टी के फर्जी रशीद कट्टे और करोडो रूपए की मशीनरी जब्त की कर पुलिस ने 9 आरोपियो को मौके से गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार शिवपुरी पुलिस अधिक्षक राजेंश हिंगणकर को मुखबिर से सूचना मिली कि नरवर थाना क्षेत्र में ग्राम कटेंगरा एंव मौजपुरा में बडी ही तदात में अवैध रेत खनन कर परिवहन किया जा रहा हैं। मुखबिर की इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक ने छापा मार कार्रवाई के लिए 2 टीमो का गठन किया। 1 टीम की कमान थाना प्रभारी प्रदीप वाल्टर एवं 1 टीम की कमान उनि मुकेश दुबोलिया कौ सौपी। 
ग्राम कटेंगरा टीम का नेत्रृत्व थाना प्रभारी करैरा के द्वारा किया गया। जिसमें थाना प्रभारी नरवर बादाम सिंह यादव ने इनका साथ दिया पुलिस टीम में प्रआर सतीश जयन्त, आर दीपक मार्य, आर मोहन सिंह एवं ै।थ् बल के द्वारा मुखबिर द्वारा बताए गये स्थान पर दबिश दी गई, दबिश के दौरान खनन माफियायों के कब्जे से 01 पोकलेन मशीन, 07 डम्फर, 04 पानी पम्प, 03 बोलेरो, 01 लोहे का बड़ा रेत छानने का छलना ,एक 315 बोर…

ससुरालियों के तानों के कारण रचना ने खाया जहर, नही हो रहे थे बच्चे

Image
शिवपुरी। जिला अस्पताल में गुरुवार की रात 8 बजे एक महिला की मौत हो गई। सुबह जहर गटकने के बाद परिजन उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाए थे, जहां उसने दम तोड़ दिया। रचना पत्नी सुनील धाकड़ निवासी गुरुकुदवाया की मौत के मामले में उसके पिता हरिओम धाकड़ और मां जानकी का आरोप है कि 6 साल पहले रचना की शादी सुनील से हुई थी। 
लेकिन शादी के 6 साल के बाद भी  मां नहीं बन सकी। नतीजे में ससुरालीजन उसे ताने दिया करते थे। यह बात रचना ने कई बार बताई और कहा था कि सुनील और उसके परिवारवाले संतान न होने पर उसे छोड़ देने की धमकी देते हैं। बकौल पिता गुरुवार सुबह भी रचना ने रोते हुए उसे फोन किया था। बाद में जहर गटकने की जानकारी मिली। 
परिजन पहले रचना को निजी अस्पताल लेकर गए बाद में जिला अस्पताल लाए जहां उसकी मौत हो गई। रचना की मौत के बाद अस्पताल में परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था। रचना की बहन अनीता भी जिला अस्पताल में रो रही थी। अनीता ने सुनील का हाथ पकडक़र उसकी बहन वापस लौटाने की रट लगा रखी थी। बड़ी संख्या में परिजन अस्पताल पहुंचे थे। सभी का रो रोकर बुरा हाल था। इधर पुलिस ने परिजनों के बयान के आधार पर मर्ग कायम कर …

सिंध उफान पर भडौता के पुल के ऊपर से पानी,नही लगे चेतावनी बोर्ड

Image
शिवपुरी। सिंध नदी में गुरुवार की देर शाम से उफान आना शुरू हो गया है। आसपास के इलाके में जोरदार बारिश के बाद यह हालात बने हैं। कोलारस अनुविभाग के ग्राम भडौता से गुजरी सिंध नदी के पुल पर पानी बह रहा है। जिसके नतीजे में आवागमन ठप हो गया है। लोगों को रास्ता बदलकर जाना पड  रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि सिंध नदी उफ ान पर है। इसके कारण भडौता सहित गांव की निचले पुल पुलियाओं के ऊपर भी सिंध बह रही है। लेकिन लोगों को चेतावनी देने के लिए कोई कर्मचारी तैनात नहीं किए गए हैं जिससे कभी भी कोई हादसा घटित हो सकता है।

फिर मौत का रपटा बना बिलऊआ नदी का रपटा, 30 गांव का सपंर्क टूटा

Image
शिवपुरी। पोहरी व बैराडा क्षेत्र के बिलॅआ नदी पर बना रपटा मौत का रपटा बन रहा है। गुरूवार को हुई बारिश के कारण उक्त रपटे पर 4 फुट ऊपर से  पानी   निकल रहा है। इससे 30 गांव के ग्रामीणो को आने-जाने के लिए इस रपटे को पार करना पडता है। कलेक्टर के आदेशनुसार इस रपटे पर कोई भी साईन बोर्ड नही लगा और न ही सुरक्षाकर्मी तैनात है। इस कारण आम जन इस मौत से भरे रपटे को जान जोखिम में डालकर पार कर रहे है। गौरतलब यह है कि विगत दिनों हुई बारिश के दौरान रपटा पार करते समय एक युवक की बहने से मौत हो गई है। जिसका शव का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला सका है। इसके बाद भी प्रशासन ने रपटा पर कोई चेतावनी बोर्ड व सुरक्षा गार्ड तक तैनात नहीं किया है।
जिसमें चलते ग्रामीण रपटे पर पानी होने के बाद भी जान जोखिम में डालकर कर अपने गांव पहुंच रहे हैं। जिससे कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। वहीं एसडीएम का कहना है कि टीआई को निर्देशित कर सुरक्षा गार्ड तैनात कर दिया है। 
इन गांवों के लोगों का आवागमन हुआ अवरुद्ध छर्च क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 30 से अधिक गांवों का बिलऊआ नदी का रपटा चढ जाने के कारण रास्ता अवरुद्ध हो जाता है। जिसमें ग्रा…