Posts

Showing posts from July 26, 2018

15 करोड के कलश चुराने वाले चोरो पर 10000 का ईनाम घोषित

Image
शिवपुरी। आज खनियाधानां के राजमहल में स्थित रामजानकी मंदिर के गुबंद से 55 किलो वजनी सोने के कलश को अज्ञात चोर चुरा ले गया। फरियादी शैलेन्द्र सिंह पुत्र श्री भानू प्रताप सिंह जूदेव की रिर्पोट पर पुलिस ने अज्ञात चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इन चोरो पर 10 हजार का ईनाम घोषित कर दिया है। 
इस मामले को सुलझाने के लिए बनाई टीम शिवपुरी एसपी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए चोरो ओर चोरी हुए कलश को बरामद करने के लिए टीम का गठन किया है।  पिछोर एसडीओपी आरएस मिश्रा के निर्देशन में निरीक्षक राकेश शर्मा,  उप निरीक्षक धर्म सिंह कुशवाह,  उप निरीक्षक बृजमोहन रावत, सउनि नरेन्द्र शर्मा, सउनि प्रवीण त्रिवेदी, सउनि वासुदेव रावत और प्रआर 885 गोकरण शर्मा को शामिल किया है।

शतरंज के खेल में वंशिका का राष्ट्रीय स्तर पर चयन

Image
शिवपुरी- विगत 20 से 24 जुलाई में राज्य स्तरीय शालेय शतरंज प्रतियोगिता, दतिया में खेली गई। जिसमें शिवपुरी जिले से होनहार शतरंज खिलाड़ी वंशिका धाकड़ अपने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर चयन होकर शिवपुरी का नाम रोशन किया है। के.पी.एस.की यह छात्रा आगामी समय में राष्ट्रीय स्तर पर शतरंज की प्रतियतोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी। 
प्रेस को जारी विज्ञप्ति में आर के मेमोरियल चैस एकेडमी के संचालक पवन वशिष्ठ ने बताया कि अंडर.17 आयु वर्ग में वंशिका ने काले मोहरे के साथ अपने प्रतिद्वंदी रीवा को पराजित कर पहली जीत दर्ज की। दूसरे और तीसरे मुकाबले में भोपाल को शिकस्त दी। चौथे राउंड में उज्जैन से कड़ी टक्कर दे कर हार का मुंह देखना पड़ा। 
पाचवें मुकाबले में जोरदार वापसी करते हुए इंदौर को मात दी और आखिरी मुकाबले में ड्रा खेलकर अपना स्थान सुनिश्चित कराया। वंशिका की उपलब्धि पर स्कूल संचालक अनिल ठाकुर खेल अधिकारी महेंद्र तोमर और अन्य खेल प्रेमियों ने बधाई प्रेषित की है।

2 करोड के टैंट से लोकार्पण करने वाले सीएम रोड की सीरत तो देख लेते: कांग्रेस

Image
शिवपुरी। प्रदेश कांग्रेस के महासचिव हरवीर सिंह रघुवंशी ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री द्वारा 23 जुलाई को 2 करोड रूपयों का टेट लगाकर, जिस गुना-शिवपुरी फोर लाइन को लोकार्पण किया, जबकि पूरा अंचल जानता है इस फोर लाइन की स्वीकृति सांसद सिंधिया जी द्वारा वर्ष 2014 में स्वीकृत कराई थी। माननीय मुख्यमंत्री द्वारा बाला-बाला प्रोटोकॉल के विपरीत केन्द्रिय मंत्री को लाकर लोकार्पण कर शिला पट्टिका लगाकर झूठा श्रेय लेने की कोशिश की, जबकि पूरा अंचल जानता है कि यह फोर लाइन यूपीए सरकार से सांसद सिंधिया जी ने स्वीकृत कराई थी। राज्य सरकार ने अपने चहेते ठेकेदार दिलीप बिल्डकॉन को ठेका दिलाने की गरज से तरह.तरह के रोड़े अटकाए, जो रोड 2014 में बननी थी वह अभी तक अधूरी है और अधूरे कार्य पर टोल टैक्स जरूर शुरू करा दिया। 
चूंकि रोड माननीय मुख्यमंत्री जी के साथी होने से प्रशासन ने आंख मूंद ली थी। परिणाम स्वरूप पहली बरसात में पुल ओवर ब्रिज तो क्षतिग्रस्त हो ही रहे हैं साथ में ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधियों के विरोध को नजर अंदाज कर ऐसे क्रोसिंग बनाए गए हैं, जहां आए दिन दुर्घटना होती रहती हैं…

प्रदेश कांग्रेस के महासचिव हरवीर सिंह को बनाया गया मुरैना जिले का प्रभारी

Image
शिवपुरी। आगामी वर्ष 2018 के चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए मध्यप्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश महासचिव हरवीर सिंह रघुवंशी को मुरैना जिले का प्रभार सौंपा है। 
प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक 25 जुलाई को भोपाल में आयोजित की गई, जिसे मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ एवं मध्यप्रदेश के प्रभारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव दिलीप बावरिया जी ने समस्त उपस्थित पदाधिकारियों को जिला आबंटन कर जिम्मेदारी निहित की। 
जिसके तहत प्रदेश के महासचिव हरवीर सिंह रघुवंशी को मुरैना जिले का प्रभार सौंपा गया वहीं पीसीसी सदस्य अशोक चौधरी भिण्ड को जिला प्रभारी दतिया नियुक्त किया है वहीं राम सुंदर सिंह रामू को शिवपुरी जिला वहीं योगेन्द्र लुम्वा को ग्वालियर तथा राजेन्द्र मरैया जी को भिण्ड तथा सुनील शर्मा प्रदेश सचिव को अशोकनगर तथा विपिन खुजनेरी को गुना तथा धर्मेन्द चौधरी जी को श्योपुर जिले का प्रभारी बनाया गया है। समस्त प्रभारियों को निर्देशित किया है कि वह शीघ्र इसी सप्ताह में अपने.अपने जिले में पहुंचकर अपनी …

परिजनो के चले जाने के बाद इस दुख की घड़ी से उबारने में सहायक बनी संबल योजना

Image
शिवपुरी। स्व.श्री महेन्द्र मिश्रा एवं स्व.श्री राजेन्द्र रावत के निधन पर मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना दोनों परिवारों को दु:ख की घड़ी से उभारने में सहायक बनी है। दोनों परिवारों को योजना के तहत दो-दो लाख रूपए की अनुग्रह राशि दी गई है। शिवपुरी जनपद पंचायत के करसेना एवं मुढख़ेड़ा ग्राम के निवासी स्व.श्री महेन्द्र मिश्रा एवं स्व.श्री राजेन्द्र रावत की पिछले दिनों कैंसर बीमारी के कारण दु:खद निधन हो गया था। इनके निधन से दोनों परिवारों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया था। लेकिन स्व.महेन्द्र मिश्रा एवं स्व.राजेन्द्र रावत असंगठित क्षेत्र के पंजीकृत श्रमिक होने से इस संकट एवं विपदा की घड़ी में मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना दोनों परिवारों के लिए संबल बनी है। 
योजना के तहत दोनों परिवारों को दो-दो लाख रूपए की आर्थिक सहायता अनुग्रह राशि के रूप में स्वीकृत की गई। पिछले दिनों पोहरी विधायक श्री प्रहलाद भारती मृतकों के निवास पर पहुंचकर इस दु:ख की घड़ी में सहभागी बने और शोक संतृप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिवारों को योजना के तहत 2-2 लाख रूपए की अनुग्रह राशि के स्वीकृति …

लिपिक वर्गीय कर्मचारियों के समर्थन में कर्मचारी कांग्रेस अर्धनग्न होकर सौंपेगी ज्ञापन

Image
शिवपुरी। शिवपुरी प्रदेश में लिपिक वर्गीय कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर वर्षों से कई बार हड़ताल एवं प्रदर्शन कर चुके हैं इस गूंगी बहरी सरकार ने इस वर्ग पर कोई ध्यान नहीं दिया और अल्प वेतन से अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। इस संबंध में कर्मचारी कांग्रेस 27 जुलाई को लिपिकीय कर्मचारियों के साथ मिलकर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन कर जिलाधीश को 23 सूत्रीय मांगों के समर्थन मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेगी।

प्रेस को जारी विज्ञप्ति में कर्मचारी कांग्रेस के संरक्षक ओमप्रकाश शर्मा जॉली ने कहा कि अब बहुत पानी ऊपर से बह गया है अब उसको सहन नहीं किया जाएगा। कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा ने कहा कि यह सरकार पूर्णत: कर्मचारी विरोधी होती जा रही है। लिपिकीय वर्ग हमेशा 10:30 से 5:30 तक अपनी सेवायें सरकार को देता है परन्तु इसके बदले में सरकार द्वारा अल्फ वेतन दे रही हैं। साथ ही सहायक ग्रेड 3 संवर्ग की ग्रेड वेतन 1900 के स्थान पर 2400 की जावे।
लेखापाल ऑडीटर के संबंध में दिनांक 2 मई 2017 को कैबिनेट द्वारा निर्णय में लेखापाल को 4500-7000 दर्शाया गया है उन्हें दिनांक 1.1.1996 से लागू की जाए। स…

15 करोड के सोने के कलश चोरी का मामला: खनियाधानां बंद, पुलिस की टीमे महाराष्ट्र रवाना

Image
शिवपुरी। खनियाधानां के राजमहल में स्थित रामजानकी मंदिर के लगभग 55  किलो सोने के कलश के चोरी के विरोध में खनियाधाना नगर के व्यापारियो ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर दिए है। जल्द की चोरी हुआ कलश  नही मिला तो उग्र आंदोलन की धमकी दी है। पुलिस ने इस मामले में तत्काल सक्रियता दिखाते हुए अपनी टीमे महाराष्ट्र में रवाना कर दिया है।
ऐतिहासिक महत्व है इस रामजानकी मंदिर का खनियाधाना रियासत में इस मंदिर का विशेष महत्व है,मंदिर के सरक्षंक शैलेन्द्र सिंह पुत्र भानुप्रताप सिंह का कहना है कि महल में स्थित रामजानकी मंदिर का ऐतिहासिक महत्व है, हमारे पूर्वजो ओर इस जनता की जनता की आराधना स्थली रही है। 300 वर्ष पूर्व जब इस मंदिर का निर्माण कराया गया था तब ओरछा धाम के रामराजा सरकार के मंदिर और खनियाधानां के इस रामजानकी मंदिर के कलश का निर्माण कराया था। और दोनो मंदिरो की गुबंदो पर एक साथ दोनो कलशो को स्थापित किया था। 
सन 83 और 2006 में भी हुआ था चोरी का प्रयास बताया जा रहा है कि वर्ष 1983 और 2006 में भी चोरो ने मंदिर के कलशों को चुराने का प्रयास किया था,लेकिन चोर इस कलश को चोरी करने में सफल नही रहे, चोरो को चोरी कर…

खबर तत्काल: करबला के पुल से महिला कूंदी, मौत

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि शिवपुरी के देहात थाना क्षेत्र में स्थित करबला के पुल से एक वृद्वा ने कूंदकर आत्महत्या कर ली है। बताया गया है कि महिला को कैंसर का रोग था, इस कारण दुखद होकर उसने आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार जसविदंर पत्नि हरदयाल सिंह कौर उम्र 70 वर्ष निवासी बांकडे के हनुमान मंदिर के पास को चेहरे पर एक फोडा हो गया था। जिसको डॉक्टरो ने कैंसर का रोग होना बताया। बताया जा रहा है कि उक्त महिला प्रतिदिन सुबह 5 बजे उठ जाती थी। लेकिन आज नही उठी थी। 
आज उक्त महिला ने अपनी खटिया पर तकिया को चादर को ढक कर आज सुबह ही घर से निकल गई। परिजनो ने देखा आज जसविंदर देर तक सो रही है कारण जानने के लिए उठाया तो महिला अपनी खटिया पर नही थी। 
अनुमान लगाया जा रहा है कि आज सुबह महिला उठकर करबला पर आ गई और करबला के पुल पर कूंद गई जिससे उसका सर फट गया और उसकी मौत हो गई समाचार लिखे जाने तक देहात और फिजीकल थाने के पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई है।

हरियाणा ज्वैलर्स के संचालक के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। शहर की कोतवाली पुलिस ने शहर की सुनार गली में स्थित हरियाणा ज्वैलर्स के संचालक पर अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी ने दुकानदार ने एक महिला से आभूषण बनाने के नाम पर 75 हजार रूपए ले लिए और उसको बदले में आभूषण नही दिए और शहर छोडकर भाग गया। 
जानकारी के अनुसार हनुमान कॉलोनी निवासी छात्रा त्रिवेदी ने 16 मई 2018 को शहर की सुनार गली में स्थित हरियाणा ज्वैलर्स के संचालक प्रवीण सोनी को आभूषण बनवाने के लिए बतौर एडवांस 75 हजार रूपए दिए थे। 
बाद में पता चला कि प्रवीण दिवालिया हो गया और शहर छोडकर भाग गया। प्रवीण ने न तो महिला के पैसे वापस किए ओर न ही आभूषण दिए। मामले की शिकायत बुधवार को महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने हरियाणा ज्वैलर्स के संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पेट्रोल पंप मैनेजर से की धोखाधडी, डीजल भरवाने के नाम पर उड़ाए 12 हजार

Image
शिवपुरी। पोहरी कस्बे में श्योपुर रोड पर स्थित पेट्रोल पंप पर कार्यरत मैनेजर के साथ अज्ञात व्यक्ति ने फोन लगाकर एटीएम कार्ड का फोटो वाट्सएप पर मंगा लिया। यही नहीं मोबाइल पर आया ओटीपी नंबर भी पूछ लिया और खाते से 12 हजार रुपए पार कर दिए। खाते से रुपए निकल जाने के बाद पेट्रोल पंप मैनेजर ने पोहरी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला संज्ञान में लेकर जांच शुरू कर दी है। 
जानकारी के मुताबिक पोहरी निवासी नीलेश गुप्ता उम्र 36 वर्ष पुत्र नंदकिशोर गुप्ता श्योपुर रोड स्थित लक्ष्मीनारायण अग्रवाल फ्यूज पर मैनेजर का काम करता है। नीलेश का कहना है कि मंगलवार की शाम करीब 4 बजे उसके नंबर 8359817668 पर अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल नंबर 9166976779 से फोन लगाया। व्यक्ति ने कहा कि मेरी गाडी पेट्रोल पंप पर आधा घंटे में पहुंचने वाली है। 
डीजल डलवाना है, इसलिए अपना एटीएम कार्ड का दोनों साइड से फोटो खींचकर मेरे वाट्सएप पर भेज दो। हालांकि नीलेश ने टोका तो व्यक्ति कहने लगा कि आपके सेठजी से मेरी बात हो गई है। मैं अभी साइड पर हूं। नीलेश ने बिना सोच-विचार किए एटीएम का दोनों तरफ से फोटो खींचा और संबंधित नंबर पर व…

अतिक्रमण ओर निर्माण के कारण शहर की बंद है अभी 143 तीसरी आंख

Image
शिवपुरी। पुलिस विभाग द्वारा शहर में अपराध व छेडख़ानी जैसी वारदात रोकने के लिए पूरे शहर की सीसीटीवी से निगरानी का प्लान तैयार किया गया था। इसके तहत शहर में 27 जगह पर 129 कैमरे लगाए जा चुके हैं। लेकिन अतिक्रमण व अन्य समस्याओं के चलते 3 जगह पर 14 कैमरे नहीं लग पाए हैं, जिससे सभी कैमरे चालू नहीं हो पा रहे हैं। 
यहां लगने है सीसीटीवी कैमरे  माधव चौकए गांधी चौक, गुरुद्वारा चौक, न्यू ब्लॉक चौराहा, ग्वालियर नाका चौराहा, पोहरी बायपास चौराहा, झांसी तिराहा, हॉस्पिटल चौराहा, नीलगर चौराहा, आईटीआई तिराहा, सुभाष चौक, राधारमण मंदिर बडा बाजार पुरानी शिवपुरी, जिला अस्पताल के सामने, गैलेक्सी कोचिंग के सामने, सब्जी मंडी के सामने, सर्राफा बाजार, फिजीकल चौराहा, दो बत्ती चौराहा, राजेश्वरी मंदिर के सामने, काली माता मंदिर तिराहा, फतेहपुर चौराहा, खिन्नी नाका चौराहा, छत्री, रेलवे स्टेशन चौकी, बस स्टैंडए कस्टम गेट चौराहा, भदैयाकुंड और एमएम हॉस्पिटल के सामने। 
इन जगह नही लग सके है कैमरे  माधव चौक का गोलंबर छोटा होना है। इसलिए यहां पोल और बॉक्स नहीं लगाया जा सका है। नगर पालिका द्वारा अभी तक पहल नहीं की जा सकी है। काम…

शराब पीकर हंगामा कर रहे युवक की पब्लिक ने की कुटाई

Image
शिवपुरी। जिले के नरवर कस्बे में मंगलवार को शराब पीकर हंगामा कर रहे युवक को जनता ने पीट दिया। बाद में युवक को खिलाफ पुलिस ने शराब पीकर हंगामा करने की कार्रवाई की। इधर पीडि़त का आरोप है कि उसकी पुलिस ने पिटाई की है। हालाकि पुलिस इस बात से इंकार कर रही है। जानकारी के अनुसार मुरैना निवासी गदीपाल अर्गल बीते रोज लोहडी माता-के मंदिर पर दर्शन करने आया था। जहां वह एक शराब के नशे में एक होटल पर पहुंच गया। 
जहां इस युवक की होटल संचालक से किसी बात पर बहस हो गई ओर बहस लडाई तक पहुच गई। इसके बाद स्थानीय जनता ने इस युवक की मारपीअ कर दी और पुलिस के हवाले कर दिया। 
पुलिस ने इस मामले में युवक के खिलाफ 185 के तहत मामला दर्ज कर लिया। वही गदीपाल का आरोप है कि उसकी पुलिस ने लॉकअप में बंद कर उसकी जमकर मारपीट की है।

BIG NEWS! राज महल के मंदिर से 15 करोड़ का सोने का कलश चोरी

Image
शिवपुरी। अभी अभी खबर आ रही है कि जिले के खनियाधाना थाना क्षेत्र के कश्मीर में ही स्थित सोने के 1 कलशको रात्रि में चोरों ने निशाना बनाते हुए पार कर दिया है इस मामले की सुबह पुजारी को लगी तो उसने तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी में जुट गई है।जानकारी के अनुसार खनियाधाना राज महल के राम जानकी मंदिर मैं स्टेट टाइम महाराज सिंह जूदेव के समय में महल के जानकी मंदिर में एक सोने का कलश हुआ करता था।
जिसे आज रात्रि में चोरों ने निशाना बनाते हुए पार कर दिया।बताया गया है कि यह सोने का कलश 40 से 50 किलो बजन का था। इस कलश की कीमत 14 से 15 करो रुपए बताई जा रही है।इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की जांच में जुट गई है।
इतनी बड़ी वारदात पुलिस की कार्यप्रणाली पर सांवलिया जैसा लगा दिया है साथ ही पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह दोस्त दिखाई दे रही है।
इनका कहना है हां खनियाधाना में वारदात हुई है पुलिस मामले की जांच कर रही है अब इसमें कलश की कीमत और बजन मामले की जांच के बाद ही स्पष्ट होगा।पुलिस जांच कर रही है। कमल मौर्य,एडिशनल एस पी …