Posts

Showing posts from July 22, 2018

बारिश से स्टे हटा: इंद्र-देव ने शहर का बदला संडे सुपर संडे में

Image
शिवपुरी। पिछले वर्ष से लगा बारिश का स्टे शायद इस वर्ष में हट गया है। आज इंद्र देव ने शहर को संडे को सुपर संडे में बदल दिया। कल रात से शहर से बादलो ने डेरा जमा लिया है कल रात को बादलो ने शहर को जमकर भिगाया तो सुबह भी बादल शहर पर बरसने से पीछे नही रहे। दोपहर में आज जमकर बारिश हुई। लगातार हो रही बारिश होने के कारण मौसम में ठंडक होने और संडे का दिन होने के कारण लोगों का रूख पर्यटक स्थलों की ओर हो गया। यहां शहर के अधिकांश लोगों ने अनेकों पर्यटक स्थलों पर सपरिवार पहुंचकर पिकनिक पार्टी मनाई तो कहीं लोगों ने दाल-बाटी का आनन्द लिया। शहर में आज बारिश से मौसम सुहाना हो गया और पर्यटक स्थलों पर लोगों का हुजूम उमड़ा नजर आया।
पर्यटकों स्थलों पर रहा जमाबड़ा, सुरक्षा प्रबंध ना के बराबर ऐसे में जहां पर्यटक स्थलों पर सैलानियों का जमाबड़ा लगा रहा तो वहीं दूसरी ओर यहां सुरक्षा के प्रबंध ना के बराबर नजर आए। पर्यटक स्थलों में भदैयाकुण्ड, बाणगंगा, भूरा खो, टुण्डा भरखा, नेशनल पार्क, सैलिंग क्लब के अलावा मड़ीखेड़ा डैम पर भी काफी संख्या में सैलानी पहुंचे, लेकिन वहां उन्है निराशा हाथ लगी। मड़ीखेडा में सिंध का जलस्…

नाले में बह गई गृहस्थी, चार मवेशी भी बह कर मर गए

Image
शिवपुरी। पूरे प्रदेश में इन दिनों बारिश अपने रौद्र रूप में है। इसके चलते शिवपुरी मे भी झमाझम बारिश हो रही है। इस बारिश के चलते आज जिले के बैराड़ तहसील के ग्राम ककरई में तीन परिवारों के लिए बारिश आपत बनकर बरसी। बारिश ने तीन घरों को पूरी तरह से उजाड़ दिया। घर गृहस्थी का सामान नाले में बह गया। इसके साथ ही चार मवेशी भी तेज पानी के बहाव में बह गए। जिससे उनकी मौत हो गई।  
जानकारी के अनुसार देर रात्रि जिले के बैराड़ क्षेत्र में झमाझम बारिश हुई। यह बारिश इतनी जोर से हुई कि ग्राम ककरई में निवासरत भरत यादव पुत्र पंचम यादव के घर में नाले का पानी आ घुसा। जिससे घर में रखा गृहस्थी का सामान पानी में बह गया। इसी गांव में अवतार यादव, लखन यादव के कच्चे घर पानी से जमींदोज हो गए।
वही इसी गांव के श्याम बाबू यादव की दो गाय पानी की चपेट में आ गई। जो खूंटे पर बंधी होने के चलते रात्रि में पानी अधिक हो जाने से डूबकर मर गई। इसके साथ ही भरत यादव की दो भैंस पानी में बह गई और उनकी भी मौत हो गई।

संयुक्त कर्मचारी मोर्चा ने किया ई अटेंडेंस का विरोध

Image
शिवपुरी। शिक्षा विभाग में लागू की गई ई अटेंडेंस व्यवस्था को लेकर सरकार को काफी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। म.प्र. के सम्पूर्ण जिलों में शिक्षक इस व्यवस्था को लागू किये जाने को लेकर खाफी नाराज है कर्मचारी संयुक्त मोर्चा का कहना है कि यह ई अटेंडेंस व्यवस्था पूर्णत: शिक्षकों के मान सम्मान के प्रतिकूल होकर अव्यवहारिक है इस एम शिक्षा मित्र में शिक्षकों द्वारा हाजिरी लगाने पर कई खामियां सामने आई हैं। 
इसमें विद्यालय से हाजिरी लगाने पर लोकेशन कई किलोमीटर दूर बताई जा रही है आने का टाईम जाने के टाईम के बाद गलत दिखाया जा रहा है। तथा मोबाईल खराब होने, नेटवर्क न आने, जैसी कई तकनीकि कमियां इसमें निहित हैं। कर्मचारियों का कहना है कि पहले सरकार सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त करे इसकी तकनीकि कमियां दूर की जाएं तब यह व्यवस्था लागू की जाएं। 
संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार सभी स्कूलों में पहले बिजली, पानी, प्राईमरी व मिडिल स्कूलों में फर्नीचर, सभी विद्यालयों में सफाई कर्मचारी की नियुक्ति की जाएं उसके बाद यह व्यवस्था लागू हो। ई अटेंडेंस व्यवस्था शीघ्र बंद कर दुरूस्थ करने के लिये संयुक्त म…

कोलारस की शिवानी सिंघल ने सीए बनकर किया नाम रोशन

Image
कोलारस। नगर में प्रतिभाओ की कमी नही है हर वर्ष करीब आधा दर्जन छात्र छात्राऐं अपने बुलंद हौसलो की दम और मेहनत से कोलारस का नाम देश और प्रदेश भर मे नाम रोशन करते है। ऐसे ही एक नाम कोलारस की प्रतिभा में जुड़ गया। कोलारस नगर के सामान्य परिवार में पली बड़ी शिवानी सिंघल पुत्री राजेन्द्र सिंघल ने इन्सटीटयूट ऑफ चार्टड एम्कांउटेंटस ऑफ इंडिया से सीए बनकर कोलारस नगर का गौरव बड़ाया है।
शिवानी ने सीए बनने पर शिवानी ने अपने गुरूओ परिवार के सदस्यो और सभी सहयोगियो को धन्यवाद दिया है। सीए बनने पर शिवानी को नगर के गणमान्य नागरिको ने बधाई दी है। 
विदित हो कि अभी हाल ही में कोलारस में प्रतिभाओं को सम्मानित करने क्षेत्रीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रतिभाओं को सम्मानित किया।

दहेज प्रताणना से तंग आकर फांसी पर झूली थी कल्पना

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र में बीते 30 जून को एक नवविवाहिता द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या के मामले में पुलिस ने महिला के पति और सास ससुर पर दहेज प्रताणना सहित आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है। उक्त मामले की जांच अनुविभागीय अधिकारी हरवंशलाल दौहरे ने की थी। जांच के बाद इस मामले में पुलिस ने दहेज प्रताणना से तंग आकर आत्महत्या करना पाया। 
जानकारी के अनुसार बीते 30 जून को फतेहपुर निवासी कल्पना पत्नि रिंकू कुशवाह उर्म 21 साल ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में मृतिका के परिजनों ने आरोप लगाए थे कि कल्पना का पति रिंकू ससुर अतरसिंह कुशवाह और सास रूबी कुशवाह आए दिन दहेज के लिए प्रताणित करते। इस मामले की जांच SDOP हरबंश लाल दोहरे ने की। जिसमें पाया गया कि कल्पना ने दहेज प्रताणना से तंग आकर आत्महत्या की थी। 
पुलिस ने जांच के बाद आरोपी पति रिंकू कुशवाह ससुर अतरसिंह कुशवाह और सास रूबी कुशवाह के खिलाफ धारा 498,304 बी, 34 ताहि, 3/4 दहेजप्रतिबंध अधिनियम 1961 तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया गया था।

ठेकेदार कर रहा है घटिया सीसी रोड़ का निर्माण, शासकीय टैंकरो का कर रहा है दुरूपयोग

Image
कोलारस। नगर में विकास के नाम पर लीपा पोती की जा रही है। यहां होने वाले विकास कार्यो में घटिया साम्रागी और मिलावट कर जोरो से भ्रष्टाचार किया जा रहा है। साथ ही ठेकेदार के द्वारा कराये जा रहे कार्यो में जमकर नगर परिषद के वाहनो और टेंकरो का भी दुरोपयोग किया जा रहा है। कोलारस पब्लिक स्कूल से एप्रोच रोड लिंक मार्ग करीब 67.84 लाख की लागत से सीसी रोड निर्माण से जोड़ा जा रहा है। 
इस मार्ग का भूमिपूजन नगर परिषद अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे ने किया था लेकिन ठेकेदार के द्वारा इस निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। साथ ही सीमेंट के साथ गिटटी के पावडर का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिससे सडक़ गुणवत्ताहीन बनती जा रही है अभी तो सीसी रोड निर्माण कार्य जारी होने पर ही रोड पर दरारें आने लगी हैं। सही गुणवत्ता की जांच की जाए तो दोषियो पर कार्यवाही हो सकती है।
बताया जा रहा है की सडक़ के मूल ठेकेदार द्वारा पेटी कॉन्ट्राक्टर पर दूसरे ठेकेदार को रोड का कार्य सोंप दिया है। जिसके द्वारा इस मार्ग में घटिया कार्य कराया जा रहा है। वही नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारी कोलारस के विकास कार्यो की गुणवत्ता की ओर कोई…

ग्वालियर से युवक को मरणासन्न हालात में पोहरी में फैंक गए आरोपी

Image
शिवपुरी। खबर जिले के पोहरी थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां ग्वालियर के घाटीगांव थाना क्षेत्र के युवक को कुछ अज्ञात लोग जबरन कार में बिठाकर अपने साथ ले आए। आरोपी युवक को मरणासन्न हालात में पिपरघार तिराहे पर छोडक़र भाग गए। इस मामले की सूचना पर डायल 100 मौके पर पहुंची और युवक को लेकर चिकित्सालय पहुंची। जहां डॉक्टरों ने युवक की गंभीर हालात को देखते हुए जिला चिकित्सालय रैफर कर दिया। जिला चिकित्सालय से भी डॉक्टरों ने युवक को ग्वालियर रैफर कर दिया।
जानकारी के अनुसार ब्रजेश पुत्र रघुवर धाकड़ उम्र 30 साल निवासी दौरार थाना घाटीगांव ने घायल अवस्था में बताया कि उसके पास एक अज्ञात कॉल आया कि तुझे ट्रक पर जाना है। जल्दी आ जा जिस पर वह दौरार रोड़ पर पहुंच गया। जहां उसे दो अज्ञात युवक मिले जो ब्रजेश को कार में बिठाकर अपने साथ ले गए। 
आरोपी युवक को लेकर दौरार से पोहरी थाना क्षेत्र के पिपरघार तिराहे पर लेकर आए और युवक पर धारधार हथियारों से हमला बोल दिया। इस वारदात में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। आरोपी युवक का मोबाईल भी अपने साथ लेकर चले गए। इस घायल अवस्था में पड़े युवक को ग्रामीणों ने देखा तो तत्काल प…

किशोर का अपहरण, 20 लाख की मांगी फिरौती, SP की टीम ने दबौच लिए

Image
शिवपुरी। खबर जिले दिनारा थाना क्षेत्र से आ रही है। जहां दो दिन पहले अपहरत हुए एक नाबालिग युवक को पुलिस ने आरोपीयों के चंगुल से सकुशल वापिस ले लिया है। वही इस मामले में दो आरोपीयों को भी हिरासत में ले लिया है। आज पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने बताया है कि बीते 18 जुलाई को सुबह एक 17 वर्षीय किशोर अपने घर से मामा भगवान सिंह पाल की दुकान पृथ्वी होटल करैरा की कहकर गया था। परंतु वापिस नहीं लौटा। जिस पर युवक के पिता चन्द्रभान पाल ने इस मामले की शिकायत दिनारा थाने में की। जिस पर पुलिस ने चन्द्रभान पाल की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। 
उसके बाद रात्रि में किशोर के पिता चन्द्रभान पाल ने बताया कि इसके फोन पर धमकी भरा मेसेज आया है कि उनका लडक़ा उनके कब्जे में है। अगर लडक़े को सलामत चाहते हो तो 20 लाख रूपए की फिरोती दो। उसके बाद चन्द्रभान तत्काल पुलिस के पास पहुंचे। और पूरे मामले की जानकरी पुलिस को दी। थाना प्रभारी ने तत्काल पुलिस अधीक्षक को उक्त अपराध के संबंध में बताया। 
पुलिस अधीक्षक द्वारा इस मामले को गंभीरता से ल…

जबरिया अम्बेडर की मुर्ति रखने पर विवाद: थाने में चला ड्रामा

Image
शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र की पंचायत कुमरौआ के ग्राम अमरपुर में बीती शाम जाटव समाज के लोग एकत्रित होकर एक कुशवाह परिवार की जमीन में जबरिया अम्बेडर की मुर्ति रखने पर विवाद हो गया। इस विवाद की जानकारी पुलिस को लगी तो वह मौके पर जा पहुंची। प्रशासन दोनो पक्षो के बीच सुलह करने की कोशिश कर रहा है। कोई भी अप्रिय घटना न हो इस कारण रात भर पुलिस गांव में पहरा देती रही। 
जानकारी के अनुसार कुमरौआ पंचायत के ग्राम अमरपुर में जाटव समाज ने गांव में ही रहने वाले रामदयाल पुत्र मुन्नालाला कुशवाह के खेत में घुसकर जबरिया अम्बेडर जी की मुर्ति रख दी। जबरिया मुर्ति रखने का विरोध जब कुशवाह परिवार ने किया तो दोनो पक्षो में विवाद हो गया और बात हाथापाई तक पहुंच गई। इस मामले की जानकारी जब पुलिस को लगी तो पुलिस मौके पर पहुंची। 
बताया जा रहा है कि जाटव समाज के लोगो ने रात में थाने का घेराव कर दिया लगभग 3 घंटे तक हंगामा करते रहे। कोलारस एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया और थाना प्रभारी सतीश सिंह चैहान के समझाने पर मामला शांत हुआ सोमवार को एसडीएम के समक्ष दोनों पक्षो को सुनकर निराकरण किया जाएगा इस दौरान जाटव समाज के लोग म…