Posts

Showing posts from September 24, 2017

हिरासत से छूटकर थाने की छत पर जा चढ़ा हिस्ट्रीशीटर, कूदा तो पैर टूट गया

Image
शिवपुरी। अभी-अभी खबर आ रही है कि कोलारस थाने में पुलिस अभिरक्षा में लाए एक आदतन अपराधी ने थाने की छत से छलांग लगा दी। जिससे उक्त आरोपी के पैर में गंभीर चोट आई है। इस आरोपी को लेकर पुलिस तत्काल जिला चिकित्सालय पहुंची। जहां युवक का उपचार जारी है। इस मामले में पुलिस उक्त आरोपी को डायल 100 से भागते समय गड्डे में गिरना बता रही है। जानकारी के अनुसार कुछ समय पहले कोलारस डायल 100 को पॉइंट मिला कि एक युवक शराब के नशे में मनीपुरा में झांकियों में हुडदंग कर रहा है। जिसपर डायल 100 मौके पर पहुंची और आरोपी सोनू सरदार जो कि कोलारस थाने का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है को लेकर थाने आ गई। थाने में बंद करने के दौरान आरोपी पुलिस से छृूटकर थाने की छत पर जा चढ़ा और छत से छलांग लगा दी। 
जिससे आरोपी सोनू सरदार के पैर में गंभीर चौट आई है। पुलिस घायल इस बदमाश को लेकर जिला चिकित्सालय पहुंची। जहां युवक का उपचार किया जा रहा हैै। वही इस मामले में पुलिस बदमाश को डायल 100 से उतारते समय भागते हुए गड्डे में गिरने की बात कह रही है। 
इनका कहना है आज डायल 100 को पॉईट मिला था कि आदतन अपराधी सोनू सरदार झांकीयों में शराब के नशे में…

प्रदेश कार्यसमिती सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने ली बैराड़ मंडल की बैठक

Image
बैराड़। प्रधानमंत्री मोदी की महत्वकांक्षी योजना स्वच्छ भारत के संकल्प को पूरा करने के लिए भाजपा ने बूथ तथा ग्राम केंन्द्र स्तर तक स्वच्छता अभियान सुचारू रूप से चलाया जाऐ इसलिए प्रदेश कार्यसमिती सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने बैराड़ मंडल की बैठक ली। मंडल की बैठक में मुख्य रूप से विधायक पोहरी प्रहलाद भारती, मंडल के प्रभारी जगदीश रावत उपस्थित थे तथा बैठक की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष रामबाबू मंगल ने की। बैठक में शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी जी के स्वच्छता अभियान संबधी विजन को कार्यकर्ताओं के सामने रखा और स्वच्छता अभियान पखबाड़ा मंडल प्रभारी के रूप ग्राम व नगर केंन्द्रों तक जाने के लिए अपनी प्रतिबध्दता जताई और कार्यक्रम की विन्दूवार रूपरेखा भी तय की। 

विधायक भारती ने सभी कार्यकर्ता पदाधिकारी,ग्राम केंन्द्र संयोजकों को स्वच्छता अभियान को एक मिशन के रूप में ले एवं संकल्प लें की हम अपने देश,नगर गांव कैसे स्वच्छ बना सकते हैं ऐसी संभावानाओं पर कार्य करेंगे। मंडल प्रभारी जगदीश रावत जी ने कार्यकर्ताओं को स्वच्छता अभियान में तन मन से जुट जाने का आव्हान किया। 
मंडल अध्यक्ष रामबाबू मंगल ने ग्राम केंन्द्रवार जै…

मिशन सुरक्षा: नियम विरूद्ध परिवहन करते 8 वाहन पकड़े

Image
कोलारस। जिले के कोलारस थाना क्षेत्र में उस समय हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई जब कोलारस पुलिस ने अचानक मैजिक वाहनो की धरपकड़ शुरू कर दी। बताया जाता है यह कार्यवाही कोलारस क्षेत्र में बड़ते सडक़ हादसो को देखते हुए। हादसो में कमी लाने के लिए कोलारस एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान ‘‘मिशन सुरक्षा’’ के अंर्तगत की गई। इससे पहले एसडीओपी द्वारा सभी वाहन चालको को नियम से वाहन चलाने की समझाइस दी थी और नियम विरूद्ध परिवहन करते मिलने पर कड़ी कार्यवााही करने की हिदायत दी थी। 

जिसके चलते रविवार को एसडीओपी सुजीत सिंह भदौरिया ने कोलारस थाना प्रभारी को कार्यवाही के निर्देश दिये और टीम बनाकर कार्यवाही के निर्देश दिये जिसके बाद कोलारस थना क्षेत्र में चलने वाले मैजिक जैसे वाहनो को एक के बाद एक अलग अलग जगह से करीब आठ वाहनो को पकडक़र कार्यवाही की जद में ले लिया और सभी पकड़े वाहनो को कोलारस थाना परिीसर में रख दिया। बताया जाता है जैसी ही पुलिसिया कार्यवाही की जानकारी अन्य वाहन चालको को लगी तो कई वाहन चालक वाहन लेकर रफू चक्कर हो गए।

बडी खबर: दोस्त की बहन से बातचीत का नतीजा, बंधक बनाकर मारपीट: देखे VIDEO

Image
शिवपुरी। शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र के बाजाघर के पास आज चार दोस्तों द्वारा एक युवक की बेल्टों लातों से जमकर मारपीट का वीडियों सामने आया है। इस वीडियों को दोस्तों ने ही बनाकर बायरल कर दिया। इस वीडियों के बायरल होते ही कुटा पिटा युवक भी थाने जा पहुंचा और चारों युवकों के खिलाफ बंधक बनाकर मारपीट का मामला दर्ज कराया। जानकारी के अनुसार अमर बंसल पुत्र भोपाल सिंह बंसल निवासी मोहनी सागर कॉलोनी अपने घर पर खड़ा हुआ था। तभी वहा आकाश दीवान और गौरव भीलवाल आए औैर अपने साथ अमर को घूमने की कहकर ले गए। चूंकि अमर के दोनो दोस्त थे तो अमर उनके साथ चला गया। 

दोनों अमर को लेकर बाजाघर के पास पहुंचे। जहां विक्की सेजवार और मुकुल मांझी मिल गए। जहां चारों ने इसे पकडक़र बंधक बना कर पूछने लगे की तू हमारी बहिन से क्यों बात करता है। इस पर युवक ने कुछ भी नहीं बोला तो चारों उसे बाजाघर के पीछे झांडियों में ले जाकर बंधक बनाकर मारपीट करने लगे। उस मारपीट की चारों आरोपीओं में से एक ने वीडियों बना ली और उस विडियों को शोसल मीडिया पर बायरल कर दिया। वीडियों बायरल होते ही अमर पुलिस के पास पहुंचा जहां पुलिस ने वीडियों देखते ही चा…

लोडिंग वाहन ने बाईक में मारी टक्कर,एक की मौत,शिक्षक घायन

Image
कोलारस। जिले के कोलारस कोलारस थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम पडोरा चौराहे पर लोडिंग वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी। दुर्घटना के बाद दोनों घायल हो गए जिनमें से एक की जिला चिकित्सालय लाते समय मौत हो गई जबकि शिक्षक घायल हो गया। जानकारी के अनुसार राजकुमार भगत और तुलसीराम दोनों अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर सुनाज की ओर जा रहे थे। तभी पड़ोरा पर लोडिंग वाहन ने दोनों की मोटरसाइकिल में जोरदार टक्कर मार दी। 

दोनों घायलों को 100 डायल की मदद से जिला अस्पताल शिवपुरी लाया गया, जहां तुलसीराम की मौत हो गई।, जबकि राजकुमार भगत घायल हैं। बताया जा रहा है कि राजकुमार भगत और मृतक तुसलीराम की पत्नी कोलारस में एक ही स्कूल में पढ़ाते हैं। इस मामले में पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

घर के बाहर आकर कर रहा था गाली गलौच, मना किया तो कर दी छेड़छाड़

Image
पोहरी। जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के झिरी गांव में एक युवक ने एक महिला के साथ उस समय छेड़छाड़ कर दी। जब वह अपने घर में बर्तन साफ कर रही थी। इस बात की शिकायत महिला ने अपने पति से की। पति अपनी पत्नि को लेकर थाने पहुंचा। जहां पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार राजवती पत्नि शिवसिंह जाटव उम्र 38 वर्ष निवासी झिरी अपने घर में बर्तन साफ कर रही थी। तभी गांव का ही आरोपी मंगल जाटव आया और गाली गलौच करने लगा। जब महिला ने गालीगलौच करने से मना किया तो आरोपी ने महिला के साथ मारपीट करते हुए छेड़छाड़ कर दी। इस बात की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ धारा 354,294 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

धर्म कार्यों में प्रतिस्पर्धा नहीं भगवान की भक्ति का भाव होना चाहिए: मुनि श्री अजितसागर

Image
शिवपुरी। श्री सेसई अतिशय क्षेत्र पर पूज्य मुनि श्री अजितसागर जी महाराज के सानिध्य में रविवार को श्री सिद्धचक्र महामंडल विधान का आयोजन भक्ति भाव से किया गया, जिसमें दूसरे दिन 16 अघ्र्य चढ़ाकर, उपस्थित लोगों द्वारा भक्ति भाव से भगवान की भक्ति की गई। खास बात यह रही कि इस दौरान अतिशय क्षेत्र सेसई के भगवान शांतिनाथ की प्रतिमा के संरक्षण के लिए किए जा रहे बज्र लेप के लिए प्रतिमा निष्ठापन के पूर्व विशेष शान्तिधारा और 64 रिद्धि विधान भी किया गया। 
इस अवसर पर पूज्य मुनि श्री ने कहा कि तन की आवश्यकता तो रोटी, कपड़ा और मकान है। और मन की आवश्यकता मनोरंजन और राग है, परन्तु आत्मा की आवश्यकता भावना, भक्ति और भगवान है। आज व्यक्ति तन और मन की आवश्यकताएं पूरी करने का तो प्रयास सारा जीवन करता है, परन्तु आत्मा की आवश्यकताओं के लिए उसके पास समय नही है। 
आज का यह पावन दिवस आत्मा का महोत्सव है। जो व्यक्ति संसार की बातों की ओर न सोचकर, आत्मा के विषय मे सोचते हैं, उनके लिए फिर तन और मन की आवश्यकताओं की ओर सोचने की आवश्यकता नही होती।
उन्होंने आगे कहा कि अहम और अर्हम में मात्र एक रेप का अंतर है,परन्तुं अहम का उ…

27 सिंतबर को मुगांवली में महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा को दिग्गज कांग्रेसी देगें श्रृद्धांजलि

Image
शिवपुरी। पूर्व सांसद एवं मंत्री माननीय महेन्द्र सिंह कालूखेडा की विषाल श्रद्वांजलि सभा मुंगावली में 27 सितंबर बुधवार दोपहर 01 बजे , मुगावली में आयोजित की गई है। श्रद्वांजति सभा में प्रमुख रूप से सांसद छिंदवाडा, माननीय कमलनाथ , पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह , सुरेश पचौरी , अजय सिंह, अरूण यादव  सहित अन्य नेतागण उपस्थित होकर कालूखेडा साहब को श्रद्वांजलि अर्पित करेंगे। इस श्रद्वांजति सभा में शिवपुरी जिले के हजारों कार्यकर्ता भाग लेंगे। जिला कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक रामसिंह यादव ने जिले के कांग्रेस पदाधिकारियों से 26 तारीख को जिला कांग्रेस की आयोजित बैठक दोपहर 11 बजे उपस्थित होने का अनुरोध किया है।
ज्ञात रहे स्व महेन्द्रसिंह कालूखेडा इस अंचल से सांसद रहे हैं। उनका कार्यकर्ता और जनता से सीधा जुडाव और स्नेह रहा है। हमारे जिले से हजारों कार्यकर्ता 27 तारीख को मुंगावली पहुॅंचेंगे। इस हेतु 26 तारीख को बैठक आयोजित की गई है। अत: समस्त कांग्रेस पदाधिकारी, संगठन प्रमुख, कांग्रेस पक्ष के निर्वाचित जन प्रतिनिधि 26 तारीख को दोपहर 01 बजे जिला कांग्रेस कार्यालय झांसी तिराहे में उपस्थित हों।

खतरे में नैैनिहाल: यमदूत बने बाहनों में जा रहे है आपके मासूम

Image
इमरान अली/विकाश कुशवाह /कोलारस। जिले के कोलारस नगर सहित आस पास के इलाकों में तमाम निजी विद्यालय चल रहे हैं, जिनकी ओर से संचालित वाहन मानकों को पूरा नहीं करते। इसके अलावा विद्यालयों की ओर से कुछ ऐसे वाहनों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है जो एकदम खटारा हो चुके हैं। इन वाहनों को यमदूत कहे तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी। क्योंकि यह खटारा वाहनों के हालात नहीं बदले तो कोई भी बड़ा हादसा कभी भी हो सकता है। स्कूल सुरक्षा मानकों की अनदेखी कर न केवल कानून का उल्लंघन कर रहे हैं बल्कि बच्चों को खतरे में भी डाल रहे हैं। विद्यालय प्रबंधकों की इस लापरवाही के कारण कई वाहन दुर्घटना के शिकार हो चुके हैं। नगर में संचालित निजी विद्यालयों में अधिकांश के पास बस समेत अन्य चारपहिया वाहनों की सुविधा है। 
इन बसों और वाहनों के परिचालन से संबंधित कुछ नियम बनाए गए हैं। ताकि ऐसे वाहनों का सुरक्षित संचालन हो सके। लेकिन इन नियमों का पालन होता कहीं दिखता नहीं है। सुत्रो के हवाले से पता चला है। ज्यादातर स्कूलो में चलने वाले वाहनो के पूर्ण रूप से जरूरी दस्तावेज बीमा, फिटनिस, जैसे दस्तावेज भी मौजूद नही है।
वहीं कुछ स्कूलो मे…

मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला फांसी पर झूली

Image
कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम अकाझिरी में अपने मायके मे रह रही एक महिला ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाश का अपने साथ पीएम के लिए लेकर आई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामला जांच में ले लिया है। जानकारी के अनुसार श्यामाबाई पत्नि मुकेश ओझा उम्र 35 वर्ष निवासी अकाझिरी की शादी 20 वर्ष पूर्व मुकेश ओझा निवासी अरोन जिला गुना के साथ हुई थी। 
शादी के बाद सब कुछ ठीक रहा उसके कुछ दिनों बाद श्यामा बाई का इलाज हर जगह कराया। लेकिन महिला को कोई आराम नहीं मिला। जब कोई आराम नहीं मिला तो महिला अपने मायके में ही एक टपरिया में रहने लगी। बीती रात्रि महिला अपनी टपरिया में सोने की कहकर चली गर्ई। सुबह जब मायके बाले लोग चाय देने गए तो देखा कि महिला फांसी पर झूल रही थी। इस मामले की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

कलयुगी पुत्र की दस्तां: मजदूरी कर जिसको पाला, बहू के आते ही घर से निकाल दिया

Image
बैराड़। बैसे तो कलयुगी पुत्र की कहानीयां कोई नई बात नहीं है। लगातार कलयुगी पुत्र अपने मां बाप को घर से निकालकर सरेआम मारपीट करते हैै। उसके बाद भी यह कलयुगी पुत्र अपनी हरकतों से बाज नहीं आते। आज जो मामला सामने आया है वह बड़ा ही दर्द भरा है। क्योंकि जिस पुत्र ने आज मां को घर से बाहर निकाला है। उस मां ने अपने पति की मौत के बाद मजदूरी कर बड़ी मुश्किल से अपने लाड़ले का पालन पौषण किया और अब जब शादी हो गई तो उस कलेजे के टुकड़े ने ही मां को घर से निकाल दिया। 
आज बैराड़ पुलिस थाने में एक कलयुगी पुत्र पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। यह मामला कलयुगी पुत्र की मां ने ही दर्ज कराया है। जिसमे मां गीता बाई पत्नि काशीराम नामदेव उम्र 70 वर्ष निवासी कालामढ़ के पति का देहांत 20 वर्ष पूर्व हो गया था। जब उक्त महिला का पुत्र छुट्टा नामदेव महज 4 बर्ष का था। इस पुत्र के पालने के लाले मां गीता बाई के सामने पड़ गए। 
गीता बाई ने मजदूरी कर फुटफाट पर दुकान लगाकर बड़ी कटिनाई से इसका लालन पोषण किया। उसके बाद प्रायवेट स्कूल में अपने जिगर के टुकड़े को पढ़ाया। खुद मजदूरी कर अपने लाड़ले का भरण पोषण करती रही और जब बेटा ज…

जेल प्रहरी के सूने क्वार्टर का ताला तोडक़र चोरी

Image
शिवपुरी। शहर में लगातार हो रही चोरीयां थमने का नाम नहीं ले रही है चोरों के हौसले इतने बुलंद है कि लगातार चोर अपना काम कर रहे है। आज की घटना पुलिस कर्मचारीयों के घरों के बीच में चोरों ने घटित की है। जहां चोरों ने जेल प्रहरी के घर को निशाना बनाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है।  इस मामले की शिकायत जेल प्रहरी की पत्नि ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश में जुटी हुई है। 
जानकारी के अनुसार सुरेश माहौर जो कि शिवपुरी जेल में प्रहरी के पद पर पदस्थ था। वह अपने परिवार सहित जेल पुलिस के क्वार्टर नं.14 में रहता था। बीते दो माह पूर्व सुरेश माहौर का ट्रांसफर बरेली रायसेन हो गया। जिसपर महेश अपने परिवार सहित बरेली पहुंच गया। अपना सामान महेश अपने क्वार्टर में रखा छोड़ गया। 
बीते रोज महेश की पत्नि गुड्डी आई तो देखा की क्वार्टर का ताला टूटा हुआ है। जिसपर अंदर जाकर देखा तो घर में रखे सोने चांदी के जेबर सहित 60 हजार रूपए का सामान घर से गायव था। इस बात की शिकायत गुड्डी ने कोतवाली में की। जहां पुलिस ने गुड्डी की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457,380 ताहि के तहत मामला दर्ज कर…

बड़ी खबर: रांपी लगाकर ट्रक चालकों के साथ मारपीट कर लूट

Image
बदरवास। अभी-अभी खबर आ रही है कि जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के कुल्हाड़ी और जगन्नाथ होटल के बीच रांपी लगाकर तीन बदमाशों ने ट्रक चालक के साथ मारपीट कर लूट की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जानकारी के अनुसार ओमप्रकाश पुत्र भोगीराम निवासी घास मण्डी ग्वालियर अपने ट्रक क्रमांक एमपी 07 एचबी 0459 में अपने साथी ओमप्रकाश सिकरवार के साथ ग्वालियर से भोपाल जा रहा था। तभी अचानक रांपी लगी होने से ट्रक का टायर फट गया। दोनों जब ट्रक का टायर बदल रहे थे। तभी पीछे से तीन नकाबपोश बदमाश आ धमके। और ट्रक के स्टाफ के साथ मारपीट कर उन्हें पास में खेत में ले गए। 
बदमाशों ने खेत में ले जाकर दोनों की लाठीयों से जमकर मारपीट की। उसके बाद तीनों नकाबपोश बदमाश ट्रक के स्टाफ के पास रखे 3200 रूपए नगद और दो मोबाईल लेकर फरार हो गए। इस मामले की शिकायत कुटे पिटे ट्रक के स्टाफ ने बदरवास थाने में की। 
जहां पुलिस ने इस मामले में पुराने हिस्टीसीटर रांपी लुटेरों को उठाकर पूछताछ कर रही है। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ धारा 11/ 13,394 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
इनका कहना है हां…