Posts

Showing posts from December 26, 2016

ग्वालियर रेंज आईजी ने कहा: दस फीसदी पुलिसकर्मी चोरों से मिले होते हैं

Image
शिवपुरी। ग्वालियर रेंज आईजी अनिल कुमार का बयान है कि दस फीसदी पुलिसकर्मी चोरों से मिले होते हैं। यहां पुलिस हैल्थ कार्यक्रम में मंच से बोलते हुए आईजी ने यह बात कही।
अनिल कुमार ने कहा कि जब मैं पुलिस में नही था तब मेरा विचार था कि पुलिसकर्मी चोरों से सो प्रतिशत मिले होते हैं। नौकरी में आने के बाद अनुभव हुआ कि सौ फीसदी तो नहीं लेकिन दस फीसदी पुलिसकर्मी चोरों से मिले होते हैं।
आईजी आगे बोले कि जब तक हम अपनी इस कमी को दूर नहीं करते तब तक इस समस्या को दूर नहीं किया जा सकता। आई जी शिवपुरी में आयोजित हेल्थ कैम्प में शामिल होने आये थे ।

वकीलो ने की पत्रकारो की धुनाई, प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे मौके पर

Image
कोलारस। कोलारस नगर में उस समय हल चल मच गई जब नगर में कोलारस के  माधवराव सिंधिया कॉलेज ग्राउण्ड पर पत्रकारो और वकीलो के आमने सामने होने की बात सामने आने की बात आग की तरह फैल गई। जैसे जैसे बात लोगो तक पहुंची वैसे वैसे लोग ग्राउण्ड की और दौड़ पड़े। साथ ही पत्रकारो और वकीलो की भिड़ंत की खबर लगते ही कोलारस के तमाम अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।  
जरा सर हुआ कुछ युं की पिछले कुछ दिनो से नगर परिषद अध्यक्ष रविन्द्र षिवहरे के पिताजी स्व. श्री माताप्रसाद शिवहरे जी की स्मृती में नगर के  माधवराव सिंधिया ग्राउण्ड में टैनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट कराया जा रहा है। जिसमें जिले सहित अंचल भर की टीमो द्वारा अपना अपना दम खम दिखाया जा रहा है। 
इसी के चलते आज मैरी क्रिसमस के मौके पर कोलारस के अभिभावक एकादाश और पत्रकार एकादश की टीमो भी कलम की ताकत के बाद अब क्रिकेट में अपना दम आजमाने के लिए सुबह 11 बजे टूर्नामेंट स्थल पर पहुंचे जिसकी सूचना मिलते ही नागरिक भी टूर्नामेंट स्थल की और दौड़ पड़े।
अभिभावक एकादश और पत्रकार एकादश के रोमांचक क्रिकेट मैच की खबर पाते ही सेंकड़ो की तादाद में कोलारस की आवाम ग्राउण्ड पर पहु…

किसानो की समस्याओ को लेकर संघ की हुई बैठक

Image
कोलारस। बीते रोज कोलारस ए बी रोड किनारे स्थित बाबा के मठ पर किसान संघ द्वारा कोलारस के विभिन्न ग्रामों के किसानों के साथ बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में किसान संघ के मध्य भारत प्रांत के प्रांतीय मंत्री पवन शर्मा सहित जिला उपाध्यक्ष कल्याण यादव ने शिरकत की। 
उक्त बैठक में किसानों से संबंधित मूलभूत समस्याओं पर गंभीर चर्चा की गइ्र्र। साथ ही इस बैठक में आगामी समय में किसानों केे हितों को लेकर रणनीति तैयार की गई। किसानों से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिये बर्ष में एक बार तीन दिवसीय विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर शासन पर दबाब बनाने के लिये लोकसभा एवं विधानसभा स्तर पर हस्ताक्षर अभियान को भी तेजी से चलाने के लिये किसानों का ध्यान आर्कषित किया गया। 
आगामी समय में किसानों की समस्याओं को लेकर लोकसभा एवं विधानसभा स्तर पर भी किसानों की बातों को जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाने के लिये आंदोलन की बात भी पदाधिकारियों द्वारा की गई। प्रांतीय मंत्री पवन शर्मा ने कहा कि यदि प्रशासन द्वारा भी किसानों की समस्याओं को नहीं सुना जा रहा है तो सभी किसान एकजुट होकर स्थानीय स्तर पर काम करेंं इसके बात भी यदि समस्या का…

कर्मचारी-अधिकारियों का होगा महाकुंभ: सासंद सिंधिया करेगें शिरकत

Image
शिवपुरी।  म.प्र.कर्मचारी कांग्रेस के तत्वाधान में दूसरी बार 15 जनवरी को कर्मचारी अधिकारियों का जिला स्तरीय स मेलन आयोजित होने जा रहा है। 
कार्यक्रम के मु य अतिथि गुना-शिवपरी क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया होंगे। कर्मचारियों के इस महा स मेलन में स पूर्ण जिले के अधिकारी एवं कर्मचारियों को आंमत्रित किया गया है। साथ ही कर्मचारी-अधिकारियों एवं अध्यापकों के सभी संगठन भी इस स मेलन में शिरकत करेंगे।
म.प्र. कर्मचारी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पिपलौदा एवं जिला संगठक चन्द्र शेखर शर्मा  बाबूजी, व राजकुमार सरैया ने संयुक्त रूप से वताया कि म.प्र.कर्मचारी कांग्रेस की ओर से शिवपुरी में दूसरी बार जिलास्तरीय अधिकरी कर्मचारियों का महा स मेलन 15 जनवरी को ऋषि मैरिज गार्डन में आयोजित होने जा रहा है। 
अधिकारी-कर्मचारियों के इस महास मेलन में मु य अतिथि गुना-शिवपरी सांसद श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया होंगे। आगे की जानकारी में संघ के ओमप्रकाश जॉली, अरविन्द सरैया एवं हुकुम सिंह राजे ने बताया कि कर्मचारियों के इस महा स मेलन में पिछले दो वर्ष 2015 एवं 2016…

नोटबंदी से किसानों का आर्थिक शोषण, मंडी में नहीं मिल रहे उपयुक्त भाव:होगा आंदोलन

Image
शिवपुरी। कांग्रेसी नेता कल कोलारस मंडी में और आज शिवपुरी कृषि उपज मंडी में पहुंचे और उन्होंने फसल बेचने आए किसानों से उनका हाल चाल पूछा। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि नोटबंदी के बाद किसानों के समक्ष आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। आठ नव बर के पहले उनकी फसल जिस दर पर बिक रही थी आज दाम घटकर आधे रह गए हैं। कांग्रेसियों ने अल्टीमेटम दिया कि 1 जनवरी के बाद वह किसानों की समस्याओं को लेकर एक बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे। 
आज कृषि उपज मंडी में वरिष्ठ कांग्रेस नेता केशव सिंह तोमर, सांसद प्रतिनिधि हरवीर सिंह रघुवंशी, पूर्व मंडी अध्यक्ष एनपी शर्मा, शहर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राकेश गुप्ता, किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेश राठखेड़ा, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष विनोद धाकड़ एडवोकेट, सेवादल अध्यक्ष अनिल उत्साही, सरनाम सिंह रावत, अमरलाल शाक्य, रमेश रावत, इब्राहिम खांन, इस्माईल खां, विजय शर्मा, भूपेन्द्र सिंह जादौन, सरदार म खन सिंह आदि नेता पहुंचे। 
कांग्रेसियों ने किसानों से बातचीत करने के बाद बताया कि आठ नव बर को उनकी सोयावीन 3300 रूपए प्रति क्विंटल की दर से विक रहीं थी वहीं नोटबंदी के कारण यह दर घटकर 1500 से 27…

देश के पीएम ने किए नोटबंद तो जनता ने भी किए 10 का सिक्का बदं

Image
शिवपुरी। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 1000-500 के नोटों की बंदी के बाद अब जनता ने भी 10 के सिक्कों को लेना बंद कर दिया है। जिससे बाजार में अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया है। 10 के सिक्के न लेने के कारण जहां कई दुकानदार परेशान हैं वहीं व्यापारी भी अब परेशान होने लगे हैं। 
क्योंकि बैंक भी दस के सिक्कों को जमा करने में आना कानी कर रहे हैं। यह स्थिति इसलिए निर्मित हुर्ई है क्योंकि  इन दिनों 10 के सिक्कों के नकली होने की भ्रामक अफवाहें फैल रहीं है। 
माधव चौक पर स्थित आशीष त बाकू बाले, विष्णु चाय बाले, गौतम किराना स्टोर, विजय किराना, जेपी स्टोर, अमन राठौर, रमले पान, रमेश पान, मुरारी पान, बाबा सुपारी, मिठ्ठू चौरसिया, अर्जुन स्टोर, जगदीश प्रजापति, सोनू रावत, मोहित मिश्रा सहित अनेकों दुकानदारों का कहना है कि वह कलेक्टर के आदेश के बाद 10 के सिक्के ले रहे हैं। 
लेकिन ग्राहक उन सिक्कों को नकली बताकर लेने से इन्कार कर रहे हैं। अब उनके पास बड़ी सं या में 10 के सिक्के एकत्रित हो गए हैं जिससे उनकी पूंजी फंस गर्ई है। बाबा सुपारी स्टोर के संचालक मोनू शर्मा का कहना है कि उनके पास हर फुटकर दुकान…

अपने अपहरण का स्वांग रचने वाले टमाटर व्यापारी पर होगा मामला दर्ज

Image
शिवपुरी। सिरसौद गांव के रहने वाले लाखन कुशवाह द्वारा किसानों के रूपए हड़पने के लिए अपने अपहरण की झूठी और भ्रामक कहानी गढऩे पर पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी कर ली है। सिरसौद थाना प्रभारी सुरेश शर्मा का कहना है कि लाखन का यह अपराध धारा 182, 211 के अंतर्र्गत आता है। पुलिस सहित अन्य लोगों को अपनी गढ़ी हुर्ई कहानी से परेशान कर दिया।
विदित हो कि लाखन कुशवाह ने सिरसौद और अपनी ससुराल के अनेकों किसानों का टमाटर खरीद उनका भुगतान नहीं किया था और किसानों के रूपए हड़पने के लिए उसने 14 दिस बर को जयपुर जाने का प्रपंच रचा और 22 दिस बर को अपने अपहरण की झूठी कहानी रच ली।
इसके पीछे आरोपी का उद्देश्य था कि उसकी इस कहानी से कर्जदार उसके प्रति सिमपैथी रखेंगे और उससे कर्ज की रकम नहीं मांगेंगे, लेकिन उसका यह दाव सफल नहीं हो सका। और पुलिस ने लाखन को कल गुना से पकड़ लिया। 
जुए में उड़ा दी किसानों की रकम! सूत्र बताते हैं कि लाखन कुशवाह जुए का आदी है और उसने 9 दिस बर को जयपुर के व्यापारियों के टमाटर का भुगतान प्राप्त कर उक्त राशि को जुए में उड़ा दिया। जिससे वह काफी परेशान हो गया और उसने लेनदारों स…

4 साल बाद सलाखों से बहार आए शिवपुरी के पितामह, थेंक्यू कलेक्टर

Image
शिवपुरी। शिवपुरी में दमदार पत्रकारता का नया ऐड्रेस बनता शिवपुरी समाचार डॉट कॉम की खबर मै शिवपुरी हू्ॅ,बिना पितामह के कैसे शोयमान होगा शरदउत्सव शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इस खबर प्रकाशन के बाद, इस शहर को जंगल से शहर बनाने वाले कैं.माधौ महाराज की प्रतिमा पूरे 45 माह के बाद सलाखो से बहार आए। 
इस खबर में प्रकाशित किया था, कि जिस शहर को आजादी से 50 साल पूर्व एक इंजीनियर द्वारा डिजायन कर बसाया था,इस शहर में उस समय,लाइटे,सडक,और पानी से भरपूरे 1 दर्जन तालाब,रेल उस समय दी थी जब सारा देश बैलगाडिय़ो से चला करता था। इस शहर को बसाने वाले पितामह गर्मियो में अपना समर कै प यहां लगाते थे। 
उन्है यह जगह इतनी पंसद आ गई थी कि उन्होने इस जंगल को शहर बनाने का निर्णय लिया। कै.माधौ महाराज ही इस शहर के प्रथम पर्यटक थे और वे ही इस नगरी को पर्यटन नगर के रूप में पहचान दिलाने चाहते थे। शिवपुरी को बसाने वाले और इस शहर को पर्यटक नगरी के रूप में देखने वाले थे माधौ महाराज।  सूने माधव चौक के साथ पर्यटक विकास निगम पर्यटको को बढाने के उद्देश्य से शरद उत्सव का आयोजन शोभायमान नही हो सकता। 
शिवपुरी के पितामह की प्रतिमा श…