Posts

Showing posts from December 6, 2016

क्या भाजपा नेता का दामाद होने के कारण नहीं हो रही कार्यवाही

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के नवाब साहब रोड़ पर संचालित प्रज्ञा बाल मंदिर स्कूल द्वारा बिना मान्यता के डीएड कराने का मामला सामने आया है। जिसमें स्कूल डायरेक्टर उंमदे सिंह वर्मा और संचालक नीरज वर्मा के झांसे में आए एक छात्र ने उसके साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत कोतवाली पहुंचकर की थी। उसके बाद भी आज तक उक्त स्कूल संचालक पर कार्यवाही नहीं हो रही है और युवक दर-दर की ठोकर खा रहा है। 
आज फिर जनसुनबाई में शिकायतकर्ता धर्मेन्द्र सिंह यादव पुत्र संताराम यादव निवासी भीमलाट बैराड़ ने बताया है कि उसे प्रज्ञा बाल मंदिर आवासी विद्यालय का एक पर्चा प्राप्त हुआ जिसमें डीसीए, पीजीडीसीए और डीएड डिप्लोमा करने के लिए लिखा हुआ था। 
जिस पर उसने स्कूल संचालक नीरज वर्मा से संपर्क किया उसे बताया गया कि दो वर्ष के पाठ्यक्रम का उसेे 70 हजार रूपए जमा करने होंगे और उसका डीएड करा दिया जाएगा। स्कूल संचाकल के झांसे में आकर उसने 70 हजार रूपए जमा कर दिए। जिस पर उसे 28 अगस्त 2015 को मात्र 10 हजार रूपए राशि की रसीद वंदेमातरम कॉलेज ऑफ ग्वालियर की रसीद दी गई। जबकि शेष राशि की रसीद उसे बाद में देने के लिए कहा गया। 
उ…

हत्या के प्रयास में 4 साल से फरार चल रहे आरोपी को दबौचा

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत चार साल पहले एक युवक को गोली मारने के बाद से ही फरार आरोपी को आज कोतवाली पुलिस ने दबौच लिया है। पकडे गये आरोपी पर इनाम भी बताया जा रहा है। 
जानकारी के अनुसार बीते 21 अक्टूबर 2012 को शहर के कत्थामिल के पास आरोपी हितेश कडेरा ने अवधेश शिवहरे को गोली मार दी थी। उसके बाद से ही आरोपी फरार हो गया था। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपी हितेश कडेरा पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था। 
आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद से फरार हो गया था। बताया जा रहा है उक्त आरोपी पर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने इनाम भी घोषित किया था। परंतु आरोपी को पुलिस नही पकड़ पाई। आज कोतवाली टीआई संजय मिश्रा को मुखविर से सूचना मिली की आरोपी हितेश कडेरा कत्थामिल के पास किसी बारदात को अंजाम देने की फिराक में है। टीआई मय दल के मौके पर पहुॅचे और आरोपी को दबौच लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक देशी पिस्टल और जिन्दा कारतूस भी बरामद किये है।

शौर्य दिवस पर हिन्दू संघटन ने निकाला मशाल जुलूस

Image
शिवपुरी। जिले में शौर्य दिवस के मौके पर बजरंग दल ने पूरे जिले में बाईक रैली और मशाल यात्रा निकाली आज पोहरी मे शौर्य दिवस के पावन अवसर पर विश्व हिन्दु परिषद एवं बजरंग दल द्वारा विशाल बाईक रैली निकाली गई। 
यह दोपहर 3 बजे से नगर के मु य मार्गो से होकर निकाली गई। रैली का शुभारंभ सोनीपुरा हनुमान मंदिर से होते हुए मैन चौराहे और किले के अंदर मुरली मनोहर मंदिर से बापस सोनीपुरा के मंदिर पर स्थगित की गई थी। 
वही बजरंग दल द्वारा नगर के हनुमान मंदिर पर सुंदर कांड का पाठ कराया गया। इस मे बजरंग के नगर संयोजक शैलेन्द्र सिंह भदौरिया सह संयोजक सोनू त्रिवेदी विनोद जैन अभिषेक शर्मा  शिवांस जैमिनी रविकांत द्विवेद्वी भैया ठाकुर दीपक लक्ष्कार अजय भदौरिया दिनेश राठौर बल्लू मित्तल  पवन धाकड मुकेश धाकड चकराना गोलू शर्मा सहित दो  सैकडा से अधिक बजरंगी शामिल थे।

भारत को जानो प्रतियोगिता: 800 से अधिक बच्चों ने लिया भाग

Image
शिवपुरी। समाजसेवी संस्था भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी के तत्वाधान में 16वीं भारत को जानो प्रतियोगिता का आयोजन शहर के दर्जन भर से अधिक विद्यालयों में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में इन स्कूलों से लगभग 800 से अधिक सीनियर एवं जूनियर ग्रुप के बच्चों ने भाग लिया। 
परिषद के सदस्यों के लिए स्कूल प्रबंधन द्वारा सहयोग प्रदान किया गया जिससे यह प्रतियोगिता विधिवत संपन्न हुई। संस्था अध्यक्ष अभय कोचेटा व सचिव संजीव जैन ने संयुक्त रूप से बताया कि देश की संस्कृति, इतिहास और संस्कारों की नींव को मजबूत करनेे के उद्देश्य से भारत को जानो प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है।  
जानकारी देते हुए उक्तद्वय ने बताया कि प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई थी जिसमें भारत को जानो प्रतियोगिता के लिए गणेशा ब्लेस्ड स्कूल में 170 बच्चों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया, स्कूल में हुई प्रतियोगिता की संयोजिका श्रीमती सुमिता कोचेटा रही। 
शहर के विद्या मंदिर विद्यालय में श्रीमती अनीता सिंह एवं एमीनमेंट हा.से.स्कूल में श्रीमती रबजीत कौर द्वारा प्रतियोगिता संपन्न कराई गई। श्रीमती अनुराधा बंसल एवं श्रीमती …

अनुभूति ईको कैंपों के आयोजन के लिए मास्टर ट्रेस का प्रशिक्षण आयोजित

Image
शिवपुरी। माधव राष्ट्रीय उद्यान एवं शिवपुरी वन वृत्त के तत्वाधान में 4 से 6 दिसंबर तक तीन दिवसीय अनुभूति कैंप का अयोजन किया गया। अनुभूति कार्यक्रम मध्यप्रदेश ईको पर्यटन विकास बोर्ड द्वारा शालेय विद्यार्थियों को पर्यावरण, वन वन्यप्राणी, जलवायु परिवर्तन एवं प्रकृति के बारे में जागरूक एवं शिक्षित करने का कार्यक्रम है। 
कार्यक्रम के प्रथम चरण में अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, दतिया, श्योपुर वनमंडल के मास्टर ट्रेनर्स को विशिष्ट प्रशिक्षण दिया गया। कार्यक्रम के अगले चरण में 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक कक्षा 5 से कक्षा 11 तक के शालेय विद्यार्थियों के लिए अनुभूति ईको कैंपोंं का आयोजन किया जाएगा। 
अनुभूति कैंप में विद्यार्थियों को पक्षी अवलोकन करना, प्रकृति पथ पर भ्रमण करना, वन्यप्राणियों को उनके प्राकृतिक आवास में अवलोकन करना, जैवविविधता को समझना और उसके संरक्षण एवं संबर्धन का प्रयास करना आदि विषयों पर जानकारी दी जाएगी। 
शालेय विद्यार्थियों को उनके निकट के राष्ट्रीय उद्यान, अ यारण्य एवं नैसर्गिक स्थलों का नि:शुल्क भ्रमण कराया जाएगा। आज के विद्यार्थी ही भविष्य के नागरिक होकर पर्य…

जनसुनवाई: नोटबंदी के चलते पेंशन के लिये घंटों खड़ा रहना पड़ता है

Image
शिवपुरी। जनसुनवार्ई में शिकायत करने पहुंचे एक वृद्ध ओमकार सिंह उम्र 80 वर्ष निवासी बरौद बदरवास ने अपनी वृद्धावस्था का हवाला देकर कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव से गुहार लगाई है कि वह पेंशन लेने के लिए लाईन में नहीं लग सकता।
अत: बैंक मैनेजर को निर्देशित किया जाए कि वह उन्हें बिना लार्ईन में लगे पेंशन प्रदान की जाए। कलेक्टर ने वृद्ध की इस गुहार पर संवेदनाशीलता दिखाते हुए बैंक मैनेजर को मानवता के नाते वृद्ध की मांग पर ध्यान देने के लिए कहा है। 
जानकारी के अनुसार भारतीय स्टेट बैंक की बदरवास शाखा में 80 वर्षीय ओमकार सिंह का खाता है। उक्त वृद्ध शिक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुआ है और उनकी पेंशन उसके खाते में आती है। प्रतिमाह लार्ईन में लगकर पेंशन निकालता है जिससे उसे काफी परेशानी होती है। 
घंटों तक लाईन में लगने से उसके पैरों में दर्द रहने लगा है। कई बार उसने बैंक मैनेजर को अपनी समस्या से अवगत कराया, लेकिन मैनेजर ने कोई ध्यान नहीं दिया। जिससे परेशान होकर उसने आज जनसुनवार्ई में कलेक्टर से शिकायत की। मांग की कि आगे से उसे लार्ईन में न लगना पड़े ऐसी कोई व्यवस्था की जाए। 
केसीसी के एवज में बैंक मैनेजर ने…

स्बच्छ भारत: शहर का कन्या विद्यालय में गंदगी के कारण पड़ा हुआ है ताला

Image
शिवपुरी। बैसे तो पूरे भारत में स्बच्छता अभियान के नाम पर करोड़ो रूपयों का बंटाधार किया जा रहा है। वही शहर की पुरानी शिवपुरी में संचालित एक कन्या विद्यालय महज गंदगी की बजह से पिछले 6 माह से बंद है। जिसके चलते इस विद्यालय में अध्ययनरत छात्रांओं का भविष्य अंधकार में है। और यह सब हो रहा है नपा की आखों के आगे परंतु इसकी जि मेदारी लेने कोई तैयार नही है।
इस बात की शिकायत आज जन सुनवार्ई में वार्ड क्रमांक 22 के पार्षद चन्द्रकुमार बंसल चंदू ने कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव से की। जिस पर कलेक्टर ने तुरंत सफाई कराने का आश्वासन दिया है। पार्षद श्री बंसल का यह भी आरोप है कि नगर पालिका सीएमओ रणवीर कुमार से वह इस संबंध में कर्ई बार शिकायत कर चुके हैं और अब उन्होंने मोबाईल रिसीव करना भी बंद कर दिया है। जिससे वह काफी परेशान हैं और उनकी वार्ड की जनता आए दिन उन्हें ताने मारती है।
पार्षद बंसल आज दोपहर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे जहां जनसुनवार्ई में उन्होंने अपनी समस्या कलेक्टर के समक्ष रखी। उनका कहना था कि वह पार्षद होने के बाबजूद भी नपाधिकारियों की उपेक्षा का शिकार हो रहे हैं। उनके वार्ड में दिन प्रतिदिन हालात ब…

कार्रवाई के लिए खबर: इस बंद पडे होटल पर परोसा जाता है सिर्फ जिस्म

Image
शिवपुरी। जिले के कोलारस थाने के अंतर्गत आने वाले एक बंद पडे होटल में खुलेआम दिनदहाड़े जिस्म परौसा जा रहा है। स्थानीय लोगो ने इसकी कई बार शिकायत भी की है परन्तु इस पर कोई कार्यवाही नही की गई है। एबी रोड पर बंद पडे इस ढ़ाबे से पुलिस दिन में 10 बार निकलती है। लेकिन सब सेट होने के कारण कार्रवाई नही होती है। 
जानकारी के अनुसार कोलारस क्षेत्र में इस समय जिस्म फरौसी का धंधा खुलेआम चल रहा है। इस रैकेट को कोलारस की एक महिला ऑपरेट कर रही है। बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगो से लेकर ट्रक ड्रायवरो तक को जिस्म परोसा जाता है। 
कोलारस तहसील के दैहरदा चौराहे पर पेट्रोल पंप से पहले एबी रोड़ पर स्थित बंद पडे इस होटल पर यह खेल खुलेआम खेला जा रहा है। बताया जा रहा है इस होटल से कोलारस में रहने वाली महिलाएं यहां प्रतिदिन धंधा कराती है,स्थानीय निवासियों ने इसकी कई बार शिकायतें की परन्तु कोई कार्रवाई नही की जाती है। 
इस मामले में स्थानीय निवासियो का कहना है कि यहां ट्रक चालकों को यहां जिस्म मुहैया कराया जाता है। इस बंद पडे होटल पर दिन भर ट्रको की लंबी-लंबी कतारे लगी रहती है। इस रैकेट का संचालन करने वाली महिला…

बहन ने की है मेरे भाई की हत्या, टीआई ने रिश्वत लेकर एक्सीडेन्ट कर दिया

Image
शिवपुरी। जिले के बदरबास थाना क्षेत्र में विगत 4 माह पूर्र्व बदरवास रेलवे ट्रेक पर मिली रिंकू चिड़ार की लाश के मामले में मृतक के पिता कल्याण चिड़ार ने बदरवास टीआई पर एक लाख रूपए की रिश्वत लेकर हत्या के मामले को रेल दुर्घटना में परिवर्र्तन कर हत्यारोपियों को बचाने का आरोप आज जनसुनवाई में कलेक्टर को आवेदन देकर लगाया। इस मामले में कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक को जांच के लिए भेज दिया है। 
पीडि़त कल्याण पुत्र बोलरिया चिड़ार निवासी साक्षी गार्डन के पास बदरवास ने अपना शिकायती आवेदन कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव को देकर बताया कि 26 जून 2010 को रात्रि 10 बजे मेरी बहिन मुन्नी चिड़ार का पुत्र रामभरोसे मेरे पुत्र रिंकू चिड़ार को घर से जबर्दस्ती ले गया था। उसके बाद रामभरोसे ने रिंकू को जमकर शराब पिलार्ई बाद में उसकी हत्या कर लाश रेलवे ट्रेक पर फैंक दी। 
जानकारी उन्हें दूसरे दिन 27 जून को सुबह 7 बजे लगी। आवेदन में उल्लेख किया गया है कि पुलिस ने बिना जांच किए ही मामले को रेल दुर्घटना में परिवर्ति कर दिया जबकि मेरे पुत्र रिंकू की हत्या मेरी बहिन मुन्नी चिड़ार, रामभरोसी और लखन ने की है। 
तीनों हत्यारोपियों से बदर…

एसपी सुनील पाण्डे ने किया पदभार ग्रहण

Image
शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक मो. युसुफ कुरैशी के इंदौर ट्रांसफर के बाद अब जिले की कमान श्योपुर से ट्रांसफर होकर आए एसपी सुनील पाण्डे ने संभाल ली है। 
नये एसपी सुनील पाण्डे ने एसपी ऑफिस पहुॅचकर अपने अधीनस्थ अधिकारीयों को बुलाकर परिचय प्राप्त कर जिले की कानून व्यबस्था के बारे में जानकारी ली।
आज दोपहर 12 बजे के लगभग जिले के नये पुलिस अधीक्षक ने पदभार ग्रहण करते हुए कहा कि जिले में सबसे पहले क्राइम कंट्रोल करना और अपराधियो से समाज को भयमुक्त करना,हर व्यक्ति न्याय मिले यही मुख्य उद्देश्य है।

ट्यूशन जा रही छात्रा का रास्ता रोककर मांगा मोबाईल नंबर

Image
नरवर। जिले के नरवर थाना क्षेत्र अंतर्गत  एक युवक ने ट्यूशन जा रही छात्रा का रास्ता रोक कर उसका मोबाईल नंबर मांगा, जब किशोरी ने नबंर देने से मना किया तो आरोपी ने किशोरी का हाथ पकड़ लिया। छात्रा के शोर मचाने पर आरोपी मौके से भाग गया। इस बात की शिकायत छात्रा ने पुलिस थाना नरबर में की जहॉ पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार नरवर कस्बे में रहने वाली रबीना पुत्री राजकुमार बाथम परिवर्तित नाम उम्र 16 वर्ष छात्रा अपने घर से ट्यूशन के लिए निकली थी तभी रास्ते में मोहल्ले के ही रहने वाले लाली चौरसिया ने छात्रा का हाथ पकड़ लिया और कहने लगा कि अपना मोबाइल देगी इसके बाद ही हाथ छोडूंगा।
इसके बाद छात्रा ने शोर मचाया तो उसके  परिजन मौके पर आ गये तो आरोपी युवक जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से भाग खड़ा हुआ। बताया जा रहा है कि उक्त युवक छात्रा को पिछले काफी दिनों से परेशान कर रहा था। छात्रा की रिपोर्ट पर से पुलिस ने लाली के खिलाफ धारा 354 (1), 506, 7/8 पीसीएसओ एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।

शादी के 11 दिन पहले प्रेमी के साथ भाग गई युवती

Image
शिवपुरी। जिले के तेंदुआ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम खरई से विगत दिवस एक किशोरी को दो युवक बहला फुसलाकर शादी का झांसा देकर भगा ले गए। किशोरी की मां की रिपोर्ट पर से पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार बंदना पुत्री राजू अग्रवाल परिवर्तित नाम उम्र 17 वर्ष निवासी ग्राम खरई विगत 1 दिसम्बर की रात्रि करीब 8.45 बजे से अपने घर से अचानक गायब हो गई। परिजनों ने अपनी बेटी की तलाश की, लेकिन कहीं कोई सुराग नहीं लगा। 
बाद में परिजनों को जानकारी लगी की उनकी पुत्री को विनय बंसल निवासी बदरवास और विष्णु सिंघल निवासी शिवपुरी बहला फुसलाकर भगा ले गए हैं। किशोरी की मां ने घटना की शिकायत तेंदुआ थाने पहुंचकर दर्ज कराई। 
पुलिस ने विनय और विष्णु के खिलाफ धारा 363 और 366 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। फिलहाल पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।
इस मामले में सूत्रों से जानकारी मिल रही है कि किशोरी की शादी इसी माह 12 दिस बर को होनी थी। बताया गया है कि इस शादी से किशोरी खुश नहीं थी और इसी के चलते किशोरी अपने प्रेमी के साथ भाग गई। इस मामले में परिजनों ने बताया है कि उनकी किशोर…

सदर बाजार में किरानेे की दुकान में लगी आग, बड़ा हादसा टला

Image
शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली अंतर्गत आने वाले सदर बाजार इलाके में गिर्राज ट्रेडर्स नाम से संचालित एक किनारा दुकान में सुबह के वक्त अचानक आग लग गई। इस आगजनी की घटना में कोई बड़ा नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।
क्योंकि जिस बाजार में आग लगी वह खासा व्यस्ततम है और यदि आग बढ़ जाती तो आग पर काबू पाना आसान नहीं होता। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आग लगने के बाद सबसे पहले बिजली विभाग और फायर बिग्रेड को सूचना दी गई, लेकिन दोनों ने ही काफी लापरवाही दिखाई यदि क्षेत्रवासी इस आग पर काबू पाने के प्रयास नहीं करते तो एक बड़ी घटना हो सकती थी। आग लगने का कारण अभी ज्ञात नहीं हो सका है।

डीपीसी की गुण्डागर्दी: ग्वालियर जा रही यात्री बस रोकी, बस मालिक को दीं गालियां

Image
शिवपुरी। खबर आ रही है कि जिले के डीपीसी शिरोमणि दुबे ने आज सतनवाडा थाना क्षेत्र में 18वीं बटालियन के पास शिवपुरी से ग्वालियर जा रही यात्री बस को रोक लिया और उसमें देर से स्कूल जा रहे शिक्षकों को खंगालना शुरू कर दिया। यात्री बस बीच रोड पर रोके जाने से बस मालिक रिटायर्ड एसआई और डीपीसी दुबे में नोंकझोक हुई है। बस मालिक डीपीसी की शिकायत करने थाने जा पहुंचा है। बता दें कि डीपीसी इस तरह की छापामारी के लिए पहले भी विवादों में आ चुके हैं। एक शिक्षक को उनके घर जाकर जलील करने के मामले में काफी हंगामा हुआ था। 
जानकारी के अनुसार आज शिवपुरी से ग्वालियर चलने वाली यादव बस शिवपुरी से सवारियों को लेकर ग्वालियर की ओर जा रही थी। तभी 18वीं बटालियन के पास डीपीसी अपनी कार से पहॅुचे और पुरे गुण्डागर्दी वाले अंदाज में बस को रोक सवारियों को चेक करने लगे। जब सवारियों ने पूछा की किस बात की चेकिंग कर रहे है।
डीपीसी ने कहा कि वह अपने शिक्षकों की चेंकिग कर रहे है। इस पर सवारियों ने कहा कि अगर शिक्षकों की चेकिंग करना है तो वह स्कूलों पर जाये। इस बात की शिकायत बस के स्टाफ ने बस के मालिक रिटायर दरोगा रणवीर सिंह यादव …

शिवराज की सभा में भोपाल गई महिला से छेड़छाड़

Image
भोपाल। मुख्यमंत्री का हितग्राही सम्मेलन शिवपुरी जिले के लिए कुछ अच्छा नहीं रहा। रविवार को शिवपुरी से भोपाल जाते समय जहां शिवपुरी जिले की बस पलटने से 7 महिलाएं घायल हो गई थीं वहीं वापसी में रात को एक महिला के साथ बस में सवार शिवपुरी जिले के लोगों ने छेड़छाड़ कर दी। कोतवाली पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार कर छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। 
मामले की विवेचना कर रही एसआई मंजू मखोनिया ने बताया कि भोपाल से सम्मेलन होने के बाद वापस लौटते समय शिवपुरी की 42 वर्षीय महिला के साथ वहीं के युवक जिनमें आसिफ खान, मंगल, भगतगिरी ने छेड़छाड़ की। 
जब महिला ने छेड़छाड़ का विरोध किया तो शराब के नशे में युवकों ने उसके साथ मारपीट करने की कोशिश की। शहर के राजमाता चौराह पर जब बस रुकी तो महिला ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। तुरंत ही पुलिस ने पहुंचकर युवकों को गिरफ्तार करते हुए प्रकरण पंजीबद्ध किया है।